एलेगिया को कैसे लिखें

एक शोकगीत का उच्चारण करने के लिए एक सराहनीय कार्य है और अंतिम संस्कार सेवा में एक महत्वपूर्ण योगदान है ऐसी बात को परिवार और दोस्तों द्वारा लंबे समय तक याद किया जाएगा, इसलिए इस मुश्किल क्षण में भाग लेने के लिए सम्मान महसूस करें। हालांकि, इस विचार से भयभीत न हो: एक चलती शोकगीत लिखना मुश्किल काम नहीं है।

सामग्री

कदम

एलेगिया लिखें
लिखित एक स्तम्भ भाषण चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपने और आशावादी के बारे में सुनिश्चित करें याद रखें कि आप एक महान शोकगीत लिख सकते हैं और उच्चारण कर सकते हैं। सही शोक प्रदान करने के बारे में चिंता न करें: सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप इतने कम समय में अपना सर्वश्रेष्ठ और ऐसे कमजोर स्थिति में दिमाग देते हैं। "मैं क्या कह रहा हूं?" जैसे प्रश्नों के साथ अपने आप को पीड़ा न करें, "क्या यह लोगों को खुश करेगा?", "यह कब तक खत्म होगा?" "मैं कहां से शुरू करूँ?"
  • इमेज शीर्षक टाइप करें एक स्तवन स्पीच चरण 2
    2
    उन चीजों में प्रेरणा लीजिए जो आपको यादगार व्यक्ति के लिए पुरानी यादें, कहानियों या भावनाओं की याद दिलाती हैं। आप पुराने फोटो एलबम पर एक नज़र डाल सकते हैं, पुरानी फिल्म देख सकते हैं या पुराने स्क्रैपबुक देख सकते हैं। दोस्तों और परिवार से पूछें कि उनकी पसंदीदा कहानियां और यादें क्या हैं
  • एक लिखित एज़ोलॉजी स्पीच चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    निर्णय लें कि आपकी टोन क्या होगी यह उदास, गंभीर, तर्कसंगत या मजेदार भी हो सकता है। आप बेहतर यह तय करेंगे कि इस अवसर के लिए कौन सा उपयुक्त होगा।
  • लिखित एक स्तम्भ भाषण चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    शोकगीत के आवश्यक बिंदुओं की एक सूची बनाएं आवश्यक बिंदुओं की एक सूची आपको अपने विचारों को व्यवस्थित करने, अपने प्राथमिक विचारों और विषयों को व्यवस्थित करने और व्यवस्थित करने में मदद करेगी, जिससे लेखन प्रक्रिया को आसान बना दिया जाएगा। मुख्य विचारों की एक सूची के बाद, उनमें से प्रत्येक को कई विचारों में विभाजित किया जा सकता है, ताकि विवरण को न भूलें। इस समय आपको जितने अधिक विवरण शामिल होंगे, उतना आसान होगा कि वे पहले ड्राफ्ट लिखें।
  • आप किसी भी विधि का उपयोग करके एलीगेज के आवश्यक बिंदुओं की एक सूची बना सकते हैं जिससे आप अधिक आरामदायक महसूस कर सकते हैं। रोमन अंकों और पत्रों के साथ पारंपरिक ऊर्ध्वाधर सूचियां हैं या आप स्वतंत्र सहयोग के लिए पहली सूची बना सकते हैं: यह रचनात्मक सोच को उत्तेजित करता है क्योंकि आप एक विचार से दूसरे में कूदने के लिए स्वतंत्र हैं, चाहे रिश्ते की परवाह किए बिना जो कुछ के बीच हो या न हो। उपरोक्त व्यक्ति का नाम लिखें हालांकि विचारों के मन में आते हैं, किसी भी विचार, उन्हें लिखकर या एक संक्षिप्त वाक्य लिखते हैं जो उन्हें सारांशित करता है। उदाहरण के लिए, "दान का काम"
  • लिखित एक स्तम्भ भाषण चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    उन विचारों का विस्तार करें जिन्हें आपने अभी लिखा है। जो कुछ भी दिमाग में आता है उसे लिखते रहें कई विचारों को फेंकने के बाद, वापस जाएं और विभिन्न बिंदुओं की संख्या को उस क्रम में दर्ज करें जिसमें उन्हें संबोधित किया जाना चाहिए।
  • लिखित एक स्तम्भ भाषण चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6



    पहला ड्राफ्ट लिखें और याद रखें कि यह सही नहीं होगा। आप मुश्किल भावनाओं का सामना कर रहे हैं यदि आपको लिखने में समस्याएं आती हैं, तो तौलिया में घबराओ और फेंक न दें आपको वापस लाने के लिए कुछ समय निकालें आवश्यक अंकों की अपनी सूची की समीक्षा करें। यह भी याद रखना महत्वपूर्ण है कि पुनरीक्षण लेखन प्रक्रिया का एक बड़ा हिस्सा है और इस पर काम करने से आपके पहले ड्राफ्ट में सुधार होगा। धीरे धीरे शुरू करो, बिल्कुल जानने के बिना कि आप क्या कहने जा रहे हैं। आवश्यक बिंदुओं पर रखें और अपने विचारों को चादर पर प्रवाह दें। अधिक विचारों को जाने के लिए अपने प्रियजन को एक पत्र लिखने की कोशिश करें (यह पत्र आपके प्रारूप में भी शामिल हो सकता है) जितनी जल्दी हो सके लिखिए आपके पास वापस जाने और व्याकरण त्रुटियों या शब्दों को बदलने के लिए समय होगा।
  • लिखित एक स्तम्भ भाषण चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    शोकगीत शुरू करो उन उपस्थितों का ध्यान आकर्षित करने के लिए सही शब्द ढूंढना प्रक्रिया का सबसे कठिन हिस्सा हो सकता है। यदि आप शख्सियत को शुरू करने के लिए सही तरीके से नहीं सोच सकते, तो इसे छोड़ दें और लिखते रहें। आप हमेशा वापस जा सकते हैं क्या आप कुछ मज़ा कहना चाहते हैं? बदल रहे हैं? क्या उत्तेजना को प्रतिबिंबित करने के लिए? इनमें से प्रत्येक शुरुआत स्वीकार्य है। किसी भी मामले में, आप लोगों का ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं: जो भी हो, यह प्रभावी होना चाहिए। नीचे कुछ अलग तरीके हैं, जिसमें आप अपनी गड़बड़ी शुरू कर सकते हैं:
  • कोटेशन आपके शर्मीली शुरू करने के लिए एक मजेदार, प्रेरणादायक, आध्यात्मिक या धार्मिक तरीका हो सकता है। उद्धरण कोई प्रसिद्ध व्यक्ति से लिया जा सकता है, वह व्यक्ति जो अब नहीं है, एक मित्र, बाइबल या कोई अन्य पुस्तक याद रखें कि इन उद्धरणों को शोकगीत के हर पल में इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • "जोहान डब्ल्यू वॉन गेट ने एक बार कहा था "एक बेकार जीवन एक असामयिक मृत्यु है"। सौभाग्य से जेनिफर के लिए, यह उसका मामला नहीं था। "
  • "मुझे बिल याद है," भगवान को वास्तव में हास्य की भावना की जरूरत है, क्योंकि अगर ऐसा नहीं होता, तो मैं तुम्हारी माँ से शादी नहीं करूँगा। " मैं हर बार मुस्कुराहट करता था जब उसने अपने शानदार विवाह का उपहास किया था। बिल और मौली निश्चित रूप से आत्मा साथी थे। "
  • प्रश्न। एक प्रश्न के साथ अपना शोक व्यक्त करें और फिर उत्तर दें।
  • "एक बार मेरे पिता ने मुझसे पूछा" माइकल, आप क्या सोचते हैं कि आपकी मौत पर आखिरी इच्छा होगी? "मैंने उसे आश्चर्य में देखा उन्होंने उत्तर दिया "मैं आपको बता सकता हूं कि मैं क्या नहीं कहूँगा। भगवान, मुझे कड़ी मेहनत करने और अधिक पैसा बनाने के लिए पसंद होता। मैं कहूंगा, मैं अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताना पसंद करता। " यही मेरे पिताजी इतने बड़े थे। उनके परिवार के लिए उनके विशाल और बिना शर्त प्यार
  • एक कविता एक कविता तुम्हारी शर्मीली शुरू करने का एक शानदार तरीका है। यह आपके द्वारा लिखा गया हो सकता है या उस व्यक्ति की पसंदीदा कविता जो चला गया है
  • "कि हम आश्चर्य और पवित्र भय के साथ चिह्नित कर सकते हैं सुखी, घास से बाहर फुसफुसाते हुए, हवा के आकाश से दूर दूर फुसफुसाते हुए, बहुत दूर और दयालु, दोस्त के साथ दोस्त को पुराने, पुरानी बात करने का कोई अंत नहीं है , रोमिंग-बिना एक नाम-चार्ट के बिना" --सी.एस. लेविस
  • शोकगीत जारी रखें: शोक व्यक्तित्व का शरीर आपके पहले मसौदे या आपके आवश्यक बिंदुओं की शुरूआत को यथासंभव संभवतः पालन करना चाहिए। जब आप तर्क लिखना समाप्त कर लें, तो अपनी सूची में अगले एक पर जाएं। अधिक विस्तृत आपकी सूची, जितनी तेज़ी से आप लिख सकते हैं जब आप एक विषय पर विचारों से भागते हैं, तो अगले एक पर जाएं और दूसरों को पूरा करें
  • लिखित एक स्तम्भ भाषण चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    उन लोगों को शामिल करना याद रखें जो सुनो उन्हें इसे का हिस्सा महसूस करना। उन कहानियों को बताएं जो उन्हें हंसते हैं या रोते हैं आप चाहते हैं कि उन्हें उस व्यक्ति को याद रखना चाहिए जिसे उन्होंने जानते थे या पसंद किया था।
  • शोकगीत को पूरा करें: आप चाहते हैं कि आप कुछ कहने के लिए बंद करें, जिसमें आपने जो भी कहा है, उसे एक साथ बाँध लें। आप चाहते हैं कि आपके श्रोताओं को यह महसूस करना पड़े कि सबकुछ किया गया है और एक साथ बंधे हैं। आप एक महत्वपूर्ण बिंदु या विषय को दोहराना कर सकते हैं जिसे आपने अपने गले में पाया था या आप उस तरीके को संक्षेप में प्रस्तुत कर सकते हैं जिसमें वह व्यक्ति शामिल नहीं है जिसने अब आपके जीवन को नहीं छुआ है। एक उद्धरण या कविता बंद करने का एक शानदार तरीका है
  • लिखित एक स्तम्भ भाषण चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    अपने शोकगीत को बदलें संभावना है कि आपका पहला ड्राफ्ट उत्तम है कुछ ही हैं किसी भी गलती को ठीक करें, जो आपको मिल सकता है, विचार या तर्क बदल सकते हैं अन्य सुझाव हैं:
  • संवादात्मक स्वर में लिखें लिखो जैसे कि यह प्रिय मित्र को एक पत्र था। आप इसे सतही और उबाऊ दिखना नहीं चाहते हैं टूटा हुआ या बहुत लंबा वाक्यांशों के बारे में चिंता न करें
  • मृत व्यक्ति का नाम बदलें न सिर्फ उसका उपयोग करें, उसे, माँ, पिता, केविन और सारा। इसके बजाय, उन्हें वैकल्पिक से स्विच "वह यह था" करने के लिए "केविन था कि" और इतने पर। यह बहुत मजबूत करता है क्योंकि यह एक शख्सियत बजाता है और जनता का ध्यान आकर्षित करता है
  • संक्षिप्त रहें वह सब कहो जो आप कहना चाहते हैं लेकिन याद रखना कि जनता का ध्यान जीवित रखना महत्वपूर्ण है। 3 से 5 मिनट तक का सर्वोत्तम समय है - आपकी गति के आधार पर, आम तौर पर 1 से 3 सिंगल-लाइन स्पेसिंग तक।
  • एक लिखित एलॉग स्पीच चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    अपने गधे के साथ अभ्यास करें जितना अधिक आप अभ्यास करते हैं, उतना अधिक आत्मविश्वास है कि आप और अधिक प्रभावशाली आपके शोकगीत होंगे। संभव के किसी भी समय अभ्यास करें एक दर्पण या लोगों के सामने फला - दूसरे मामले में, यह आपको सार्वजनिक रूप से बोलने वाले किसी भी चिंता पर काबू पाने में मदद करेगा। आपकी सुरक्षा आपको स्वाभाविक रूप से और अधिक आराम से बात करने की अनुमति देगा। इस प्रकार आप अपने भाषण को याद करना शुरू करेंगे और यह आपको आंखों में अपने दर्शकों को देखने के लिए आत्मविश्वास देगा।
  • लिखित एक स्तम्भ भाषण चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    शोकगीत कहो यह पूरी प्रक्रिया का सबसे कठिन हिस्सा हो सकता है याद रखें, हालांकि, जो लोग मौजूद हैं, वे 1000% आपका होंगे। कोई भी निराश नहीं होगा यदि आपकी गड़बड़ी में पर्वत पर धर्मोपदेश की गहराई नहीं होगी और कोई भी मंच पर अपनी उपस्थिति का न्याय नहीं करेगा या अपने बोलने वाले कौशल की आलोचना करेगा। हर कोई बहुत उत्साहित होगा। इसमें आप शामिल हैं: शोकगीत के दौरान ब्रेक लेना ठीक है शांत रहने और अपना समय लेने की कोशिश करें
  • टिप्स

    • अगर आपको सहज लेखन नहीं लगता है, तो अपना पहला मसौदा पूरा करने का एक अन्य उपयोगी तरीका रिकॉर्डर या वीडियो कैमरा से बात करना है कुछ लोगों के लिए, इस पद्धति से आपको आरक्षित होने के बिना विचारों को तेजी से और अधिक प्राप्त करने में सहायता मिलती है।
    • जब आप भाषण कहते हैं तो अपने साथ रूमाल और एक गिलास पानी ले आओ वे आपको बेहद मदद करेंगे आपको नर्वस होने से दूर रहें, जैसे कि कैफीन या अन्य उत्तेजक।
    • जब आप अपनी शोकगीत लिख रहे हों, बड़े अक्षरों को अपनाना, देखना आसान और पढ़ें। पंक्तियों और विषयों के बीच तीन या चार स्थान रखो यह आपको सबकुछ पर नज़र रखने में सहायता करेगा और फिर खुद को मास्टर करें
    • दुनिया में कोई भी सिद्ध नहीं है: ऐसा हो सकता है कि मृत व्यक्ति के पास नकारात्मक गुण होते हैं। ईमानदारी एक अच्छी बात है: इन बातों का उल्लेख करना बहुत अच्छा है। किसी भी मामले में, ऐसा करने में विनम्र और सम्मानजनक रहें और सकारात्मक गुणों की तुलना में इसे प्रासंगिक मानें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com