क्रेडिट कैसे लिखें

हर बार जब आप किसी काम को प्रकाशित करते हैं या सार्वजनिक मान्यता प्राप्त करते हैं, तो उस मान्यता को प्राप्त करने के रास्ते में आपकी सहायता करने वाले लोगों का धन्यवाद करना सही है। हालांकि ये लिखित रूप में धन्यवाद देना इतना आसान नहीं है। सबसे उपयुक्त टोन क्या है? इन्हें औपचारिक कैसे होना चाहिए? आपको किसको धन्यवाद देना चाहिए? कृतज्ञता दिखाने के लिए शैक्षिक पुरस्कार, सार्वजनिक कृतज्ञता या अन्य रूप चाहे चाहे, विकी आप इसे शैली में करने में मदद कर सकते हैं। यह पता लगाने के लिए लेख कैसे पढ़ें

कदम

विधि 1

शैक्षणिक मान्यता लिखें
छवि शीर्षक शीर्षक लिखें
1
उचित टोन और आकार का उपयोग करें मान्यता पृष्ठ ऐसा कुछ है जिसे अक्सर शोध या शोध प्रबंध के अंत में पाया जाता है, और तकनीकी परियोजना के अंत में व्यक्तिगत नोट पेश करने के बारे में पता करना मुश्किल हो सकता है आपके क्रांतिकारी कैंसर अनुसंधान अध्ययन को बंद करने के लिए अजीब बात होगी "एक बड़ा धन्यवाद बार XXX के लिए मुझे उन स्वादिष्ट भड़काओ प्रयोगशाला में लाने के लिए!" सुनिश्चित करें कि आपका धन्यवाद पेज पेशेवर और संक्षिप्त है, लेकिन यह भी उन सभी लोगों का उल्लेख करने में बहुत सटीक है, जो आपके काम को लिखते समय आपकी सहायता करते थे।
  • पुरस्कारों का पृष्ठ एक सूची या एक अनुच्छेद का रूप हो सकता है, बहुत चिकना यह लिखना ठीक है, "मैं प्रोफेसर हेंडरसन, डॉ मैथ्यू, आदि का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।"
  • यह ठीक है, वास्तव में, यह बेहतर होगा प्रत्येक व्यक्ति के लिए कुछ पंक्तियां समर्पित करना है, इस प्रकार यह अधिक व्यक्तिगत बनाने: "मैं अपने बहुमूल्य सलाह के लिए और के लिए हमेशा इस परियोजना की अवधि के लिए प्रोत्साहित किया हो रही है हेंडरसन प्रोफेसर का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं, और यहां तक ​​कि डॉ प्रयोगशाला में उनकी अपरिहार्य मदद के लिए मैथ्यू। "
  • कुछ लोगों को दूसरों की कीमत पर कुछ लोगों द्वारा प्राप्त सहायता पर असुविधाजनक बल लग सकता है, इसलिए इन परिस्थितियों में स्वीकार्यता लिखने के लिए सबसे अच्छा रूप वर्णमाला क्रम में सूची है
  • छवि शीर्षक टाइप करें स्वीकारें चरण 2
    2
    सबसे महत्वपूर्ण प्रोफेसरों के साथ शुरू करें सामान्य तौर पर, पहले होने की स्वीकृति पृष्ठ में धन्यवाद दिया अपने पर्यवेक्षक, या शिक्षक जो और अधिक बारीकी से परियोजना का पालन किया है, शोध प्रबंध समिति के अन्य सदस्यों और अन्य शैक्षणिक पर्यवेक्षकों सीधे अपने परियोजना में शामिल द्वारा पीछा किया है।
  • सामान्य तौर पर, यह समूहों में सोचने में मदद करता है, यहां तक ​​कि एक व्यक्ति द्वारा कई लोगों के लिए धन्यवाद लिखकर भी: "मैं डॉ। स्टीवंस, डॉ। स्मिथ और प्रोफेसर क्लेमन्स को अपनी थीसिस लिखने में उनके असाधारण समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहूंगा।"
  • छवि शीर्षक टाइप करें स्वीकारें चरण 3
    3
    उन लोगों की सूची बनाएं, जिन्होंने आपकी मदद की इस सूची में प्रयोगशाला सहायकों, या कोई भी व्यक्ति शामिल है जिसने आपको परियोजना के प्रारूप तैयार करने या योगदान करने से संबंधित कार्यों के साथ मदद की है। आपकी सहभागियों ने सीधे अपनी परियोजना के साथ आपकी मदद की इस श्रेणी में धन्यवाद किया जाना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक लिखें स्वीकार करें चरण 4
    4
    वित्तीय योगदान प्राप्त उल्लेख, अगर वहाँ था। अगर आपकी परियोजना को किसी नींव या शोध समूह से वित्त पोषण प्राप्त हुआ है, जैसे कि ऋण, छात्रवृत्ति या किसी अन्य वित्तीय अंशदान, यह नींव या संगठन का उद्धरण करके और उनके साथ आपके पास हर संपर्क को सूचीबद्ध करने के लिए उपयुक्त है।
  • आप किसी भी नींव से विश्वविद्यालय के लिए एक पूर्ण छात्रवृत्ति मिल गया है, तो यह बेहतर भी होगा पृष्ठ पर यह उल्लेख है: "यह परियोजना फाउंडेशन एक्स के समर्थन के बिना संभव नहीं होता, छात्रवृत्ति Y या समूह जेड"
  • छवि शीर्षक शीर्षक लिखें
    5
    सबसे व्यक्तिगत और भावनात्मक धन्यवाद पिछले छोड़ दें। बहुत से लोग माता-पिता, दोस्तों, सहपाठियों या अन्य लोगों को धन्यवाद देते हैं जिन्होंने परियोजना के विकास के दौरान उनके भावुक भलाई में योगदान दिया है। संभवत: आपको अपने शहर में फुटबॉल टीम का आभारी होने की आवश्यकता नहीं है, जब तक कि यह अनुभव किसी तरह से आपकी डिग्री में योगदान न करे।
  • याद रखें कि दोस्ती और रिश्तों को पिछले कुछ वर्षों में बदल सकते हैं, तो यह तो नहीं के रूप में बाद में उन्हें साल पढ़ने के लिए मजबूर हो और चीजों को अच्छी तरह से नहीं गया था, स्वीकृति पृष्ठ में प्यार या धन्यवाद smielati की घोषणाओं शामिल न करना सही होगा।
  • प्रायः व्यक्तिगत उपाख्यानों या चुटकुले से बचने के लिए सर्वश्रेष्ठ है, जो पुरस्कारों को लिखते समय केवल एक विशेष समूह को समझ सकता है। में मेरे स्लाइड डूबा है, "जो और केट के लिए धन्यवाद: यदि आप अन्य छात्रों के चुटकुले जब वे प्रयोगशाला है बेहतर कहने के लिए कार्य कर रहे थे," जो और केट, प्रयोगशाला भागीदारों, उनकी दोस्ती के लिए के लिए धन्यवाद "का उल्लेख करना चाहते हैं और लिखना नहीं है, तो तरल जेली सुबह जब मैंने एक हैंगओवर से उबरने की कोशिश की। "
  • विधि 2

    एक धन्यवाद भाषण लिखें
    इमेज शीर्षक टाइप करें स्वीकारें चरण 6
    1
    यह कुछ मिनटों से अधिक नहीं रहना चाहिए यदि आप एक मंच पर हैं क्योंकि आप एक पुरस्कार जीता है, या आप किसी भी कारण से लोगों से भरा कमरे का ध्यान रखते हैं, केवल उन लोगों का धन्यवाद करते हैं जिन्होंने आपकी सफलता में योगदान दिया। याद रखें कि आपके पास एक निरुत्साही दर्शक हैं, लेकिन आप ऐसे लोगों की एक वर्णानुक्रमिक सूची नहीं सुनना चाहते हैं, जिन्हें पता नहीं है। संक्षिप्त और विनम्र रहें
  • छवि शीर्षक शीर्षक लिखें 7
    2



    सबसे पहले लोग उपस्थित धन्यवाद। एक धन्यवाद भाषण में, ऐसे लोग हो सकते हैं जो आपकी सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और जो हॉल में मौजूद होते हैं, जबकि अन्य नहीं हो सकते हैं। उन लोगों को प्राथमिकता दें जो वहां मौजूद हैं। आप उन्हें महत्वपूर्ण महसूस करेंगे और आप उन्हें रोमांचित करेंगे।
  • छवि का शीर्षक लिखें स्वीकार करें चरण 8
    3
    महत्वपूर्ण किसी को शुक्रिया अदा करने के लिए एक छोटे किस्सा का उपयोग करें यदि आप सफलता से संबंधित कहानी को बताना चाहते हैं, तो ठीक है। लेकिन आप सभी को बताने वाली एक लंबी कहानी के साथ दूर नहीं जाते जो आप शुक्रिया करते हैं। एक सामान्य ज्ञान का उपयोग करके और शायद वर्तमान में एक से अधिक व्यक्ति को शामिल करने के लिए चुनें, ताकि आप अपने समय को एक सार्थक और कुशल तरीके से स्पॉटलाइट में इस्तेमाल कर सकें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक लिखें 9
    4
    आप हास्य के लिए ईमानदारी पसंद करते हैं यह कुछ मजाक के प्रयासों या लोगों को हंसी बनाने की कोशिश के साथ चीजों को पुनर्जीवित करने के लिए आमंत्रित किया जा सकता है। यदि आप एक जन्म हास्य अभिनेता हैं, तो यह संभव है, अन्यथा यह बेहतर होगा कि आप स्पॉटलाइट में अपना समय ईमानदार और संक्षिप्त होने के लिए उपयोग करें। आपके विनम्र धन्यवाद विडंबना चुटकुले की तुलना में अधिक सराहना की जाएगी।
  • माइकल जॉर्डन के भाषण जब उन्हें हॉल ऑफ़ फेम में शामिल किया गया था, तो उनकी असंवेदनशील और अनुत्तरदायी स्वर के लिए बहुत आलोचना हुई, क्योंकि उन्होंने सार्वजनिक रूप से अपने विरोधी की निंदा की और कुछ मायनों में उनकी प्रतिष्ठा को दाग दिया। उसी जाल में मत आना
  • विधि 3

    अन्य पहचान लिखें
    छवि शीर्षक शीर्षक लिखें
    1
    एक साहित्यिक काम के धन्यवाद पेज पर रचनात्मक बनने की कोशिश करें यदि आप कविता, लघु कथाएँ, या उपन्यास की पुस्तक प्रकाशित करते हैं, तो सार्वजनिक रूप से अपने काम को पेश करने के लिए पत्रिकाओं या अन्य मूल प्रकाशनों को क्रेडिट देना महत्वपूर्ण है। आम तौर पर, पत्रिका के अनुसार सूचीबद्ध पुस्तक के अर्क को ढूंढें जिसमें वे वर्णानुक्रमिक क्रम में दिखाई देते थे। सबसे व्यक्तिगत धन्यवाद औपचारिक लोगों के बाद आम तौर पर होता है।
    • शैक्षणिक प्रकाशनों के लिए, पुस्तक के लेखन के दौरान प्राप्त संभव वित्तीय योगदान को याद रखना महत्वपूर्ण है। यदि आपको अपनी पुस्तक लिखते समय धन, ऋण या छात्रवृत्ति प्राप्त हुई है, तो आपको उन्हें पुरस्कारों में सूचीबद्ध करना होगा
    • रचनात्मक रूप से मान्यता को लिखने के लिए अपनी प्रतिभा का उपयोग करें लेखक लिमोनी स्नैंट, नील गैमन, जे.डी. सलींगर और दूसरों ने मित्रों और सहयोगियों के बारे में एक विडंबनापूर्ण और अपमानजनक उपाख्यान का इस्तेमाल किया जो धन्यवाद करना चाहते थे।
  • छवि शीर्षक शीर्षक लिखें
    2
    जब आपका एल्बम बाहर आ जाता है तो अपने दोस्तों का उद्धरण करें अगर आपके बैंड अभी भी कारोबार में है तो यह लिखने के लिए संगीत पुरस्कार सबसे मजेदार हैं बहुत सारी पोस्ट नहीं हैं और टोन बेवकूफ़ हो सकता है। धन्यवाद करने के लिए पृष्ठ का उपयोग करें:
  • दोस्तों और परिवार
  • अन्य बैंड जो आपको रास्ते में मदद करते हैं, आपको उपकरण और उपकरण उधार दे रहे हैं
  • रिकॉर्डिंग हाउस
  • संगीत प्रेरणा
  • छवि शीर्षक शीर्षक लिखें 12
    3
    सार्वजनिक रूप से धन्यवाद करने के लिए अनुमति पूछने के लिए व्यक्तिगत पत्र लिखें किसी व्यक्ति के लिए, विशेष रूप से पुस्तक या किसी अन्य प्रकाशन के लिए किसी व्यक्ति को धन्यवाद करने के लिए यह शर्मनाक हो सकता है, इसलिए इसे निजी तौर पर उन लोगों से संपर्क करने का अच्छा विचार है जिन्हें आप अधिक व्यक्तिगत तरीके से धन्यवाद करना चाहते हैं। इस मामले में, किसी भी संक्षिप्त संस्करण को लिखने या पढ़ने से पहले जोर-शोर की कोई सीमा नहीं होती है।
  • पत्र में, सवाल में व्यक्ति को धन्यवाद देने की आपकी इच्छा समझाएं और उस घटना या प्रकाशन क्या है जिसमें आप इसे सार्वजनिक रूप से उल्लेख करना चाहते हैं अपनी मदद के लिए अपना आभार व्यक्त करें और अपने अनुरोध का उत्तर मांगे। ज्यादातर समय, आप इसे चापलूसी करेंगे
  • छवि शीर्षक शीर्षक लिखें 13
    4
    हमेशा अपनी सूची की जांच करें, वर्तनी और व्याकरण त्रुटियों की खोज करें। आपकी सफलता के लिए मौलिक व्यक्ति के नाम को या किसी नींव की सहायता से आपको सहायता प्रदान करने के लिए यह बेहद गलत नहीं होगा। यह एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है, इसलिए इसे हर समय आपको पूरी तरह से समीक्षा करने की आवश्यकता है जैसा कि आप किसी अन्य नौकरी के लिए करेंगे।
  • टिप्स

    • उदाहरणों के लिए खोजें किसी और की पहचान का मूल्यांकन करना, खासकर यदि आपको कोई थीसिस या अकादमिक काम के रूप में विवरण लिखना है तो हमेशा उपयोगी होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com