कैसे बिना परेशानी बोलो और ज़रूर महसूस करें

स्कूल में एक प्रदर्शनी करते समय, आप हकलाना या संकोच कर सकते हैं यदि आप, कई अन्य लोगों की तरह, चरण की चिंता से पीड़ित हैं, तो इन युक्तियों का पालन करने का प्रयास करें!

कदम

टॉक अबाउट न होजेटिशन और फेल परफिन्द्द्स्ट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
तैयार हो जाओ! यदि आप मंच के बारे में सोचते हैं कि आप क्या कहने जा रहे हैं, तो आप को संकोच और हकलाना होने की संभावना है। आपको बिना किसी गलती और ऑस्कर पुरस्कार (अन्य अवसरों के लिए इसे बचाने के लिए, उदाहरण के लिए एक प्रतियोगिता) के बिना पूर्णता के लिए एक लिखित भाषण की आवश्यकता नहीं है। महत्वपूर्ण बात यह है कि क्या कहा जाएगा की एक सामान्य विचार है। उदाहरण के लिए, अगर आपको बिल्ली के समान व्यवहार के बारे में भाषण देने की आवश्यकता है, तो तीन मुख्य बिंदुओं पर विचार करें, जैसे तटस्थ व्यवहार, सकारात्मक / खुश व्यवहार और नकारात्मक व्यवहार। फिर, इन विषयों में से प्रत्येक के बारे में तीन मुख्य बिंदु तैयार करें
  • टॉक अॉन्ड हसीटेशन और फेल परफिन्द्द्स्ट चरण 2 नामक छवि
    2
    शांत रहो यदि आप परेशान हो जाते हैं, तो सभी नकारात्मक चीजें हैं जो हो सकता है, सोचें और आप संदेह से भरे हैं, तो आप को सही ढंग से व्यक्त करने में सक्षम होना असंभव है। अपने आप में विश्वास करो! अगर बस बात करने से पहले, सोचो "ये ठीक है मुझे पता है कि क्या कहना है और क्या कर सकते हैं बिल्कुल यह करने के", सब कुछ महान होगा!
  • टॉक अॉन्ड बिना हेशिटिशन और फेल परफिन्द्द्स्ट स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज



    3
    आशावादी रहो! अगर आपको लगता है "मैं ऐसा नहीं कर सकता मैं वास्तव में नहीं जानता कि दर्शकों के सामने कैसे बात करनी है" या "हर कोई उस भाषण से नफरत करेगा जो मैंने बहुत कठिन काम किया है क्योंकि यह बुरा है"आप इसे नहीं बनायेंगे लेकिन अगर आप अपने आप में विश्वास करते हैं, तो दूसरों को भी ऐसा करेंगे।
  • टॉक अॉन्ड हिसटेशन एंड फेल परफिन्द्द्स्ट स्टेप 4 नामक छवि
    4
    दर्पण के सामने और मंच पर जाने से पहले अभ्यास करें जितना अधिक आप अभ्यास करते हैं, उतना ही आप एक त्वरित और सुरक्षित तरीके से बोल सकते हैं।
  • टिप्स

    • जब बात करने के लिए समय आता है, शांत रहें, सकारात्मक सोचें और जो भी चीज आप तैयार करते हैं उसे रखो!

    चेतावनी

    • कुछ लोग अप्रिय हो सकते हैं यदि वे आप का मज़ाक उड़ाते हैं या आपको सीटी बजाते हैं, तो उन्हें अच्छी तरह से अनदेखा कर, ध्यान देने के लिए धन्यवाद (यदि आप एक पेशेवर संदर्भ में थे) हालांकि, यदि आप एक अव्यवसायिक वातावरण में बोलते हैं, तो आप कहकर अपने आप को जोर दे सकते हैं "अगर आपको मेरी भाषण पसंद नहीं है, आपकी समस्या, वैसे भी सुनने के लिए धन्यवाद", तो आप से दूर चले जाओ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com