कैसे एक Blesity से निपटने के लिए

उच्चारण की कमी होने के कारण, चाहे जो भी हो, यह असहनीय हो सकता है, खासकर अगर आप इसे देख सकते हैं या फिर भी बदतर हो जाते हैं आप अकेले नहीं हैं: कई मस्तिष्क हैं इस अनुच्छेद को पढ़ कर, आपको पता चल जाएगा कि इसके साथ कैसे निपटें।

सामग्री

कदम

1
अपने उच्चारण दोष के बारे में सब कुछ पता कर सकते हैं चार सामान्य प्रकार की ब्लोगिटीयां हैं:
  • पहला अंतरदुखी उच्चारण दोष है, जो तब होता है जब जीभ ऊपरी और निचले इन्सिओसर्स के बीच दखल देती है।
  • दूसरा, नशे की लत उच्चारण के दोष का है, जो जीभ को ऊपरी दूतों की पीछे की तरफ छूता है जब स्वयं प्रकट होता है। दोनों ही मामलों में, की ध्वनि रों, की टी और के z यह समान है वें अंग्रेजी (कभी-कभी स्पष्ट उच्चारण के दोषों को अंतःस्राय लोगों के साथ वर्गीकृत किया जाता है)
  • तीसरा पार्श्व उच्चारण दोष है, जो तब होता है जब हवा जीभ के दो चरम पक्षों के माध्यम से फिल्टर करता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि रों और के z लगता है "गीला"।
  • आखिरी बात यह है कि तालमेल उच्चारण का दोष है, जो स्वयं प्रकट होता है जब जीभ बोलते समय नरम तालू को छूती है।
  • 2
    तय करें कि आप अपने भाषण दोष को ठीक करने के लिए हस्तक्षेप करना चाहते हैं। आम तौर पर, यह बचपन के दौरान किया जाता है किसी भी मामले में, आप एक भाषण चिकित्सा भी कर सकते हैं भले ही आप किशोर या वयस्क हों, अन्यथा आप हमेशा घर पर अभ्यास कर सकते हैं। आपकी उम्र जितनी हो, अल्पकालिक उपचार या अभ्यास आपको समस्या को दूर करने में मदद कर सकते हैं।
  • 3



    यदि आप हस्तक्षेप करना नहीं चाहते हैं, तो यह बिल्कुल भी समस्या नहीं है। कुछ लोग सोचते हैं कि उनके उच्चारण उच्चारण दोष एक विशिष्ट विशेषता है, और इसलिए वे इसे सही नहीं करना पसंद करते हैं। आप इसे इस पर विचार कर सकते हैं जैसे कि यह त्वचा पर एक इच्छा थी, कुछ ऐसा केवल आपके लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है
  • 4
    आपको पता होना चाहिए कि कुछ लोग ध्यान आकर्षित करने के लिए भाषण बाधा का बहाना करते हैं। इसका मतलब है कि उन्हें लगता है कि यह अच्छा है। तुलनात्मक रूप से, हम कह सकते हैं कि एक भाषण बाधा होने स्वाभाविक रूप से लहराते बालों के मालिक की तरह है, और ऐसे लोग हैं जो बजाय उन्हें चिकनी और कर्ल करने के लिए सब कुछ करना है कर रहे हैं। ऐसे लोग हैं जो ध्यान देने के लिए आपके लिए स्वाभाविक रूप से एक सुविधा की नकल कर सकते हैं।
  • 5
    सबसे ऊपर, इसे अपने साथ नहीं लेना और असहज महसूस नहीं करते क्योंकि आपको ये दोष उच्चारण में है चाहे आप इसे ठीक करने का निर्णय लेते हैं या नहीं, इसे बोलने या अपने आप को सुनिश्चित करने से रोक दें। अपना सिर रखो! कई लोगों में बहुत कमियां हैं, लेकिन यह उनकी सफलता में बाधा नहीं डालती हैं, और आप भी असहज महसूस किए बिना जीने का प्रबंधन कर सकते हैं। उन्हें अपनी इच्छाओं का पीछा करने की कोशिश करने के रास्ते में मत देना। क्या आप सार्वजनिक रूप से बात करना चाहते हैं? यह भी करो! क्या आप गाते हैं? माइक्रोफ़ोन प्राप्त करें! यदि आपके पास प्रतिभा है, तो लोगों को यह भी ध्यान नहीं दिया जाएगा, क्योंकि यह आपकी क्षमता से लिया जाएगा!
  • टिप्स

    • उच्चारण की कमी होने पर इसका मतलब यह नहीं कि विफलता की निंदा की जा रही है हम्फ्रे बोगार्ट, थॉमस जेफरसन, विंस्टन चर्चिल, बारबरा वाल्टर्स, ड्रयू बैरीमोर, रसेल सीमन्स, एंथनी Kiedis और माइक टायसन: उन सभी आंकड़े इस सुविधा के बावजूद इतिहास रच दिया के बारे में सोचो। या, याद रखें कि जेम्स अर्ल जोन्स को जब वह बच्चा था तो एक गंभीर हकलाना था, फिर भी उनकी आवाज़ दुनिया में सबसे अधिक पहचानने योग्य है। क्या आप एक धार्मिक व्यक्ति हैं? आपको पता होना चाहिए कि मूसा के पास भी एक बाधा है!
    • लोगों को आपको नाखुश बनाने की कोशिश न करें क्योंकि आपके पास भाषण बाधा है इतने सारे लोग बुद्धिमान नहीं हैं और आपको बताएंगे या आप का मज़ाक उड़ाएंगे। याद रखें कि वे बस असुरक्षित हैं, और यही कारण है कि वे इस तरह से व्यवहार करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com