अपना खुद का टेलीफोन बिल कैसे प्रतियोगिता करें (यूएसए)

अपने फोन बिल का सामना करने से आप अपने बिल पर गलत तरीके से भुगतान करने से बच सकते हैं। कई बार, आपकी टेलीफोन कंपनी को एक फोन कॉल समस्या का समाधान करने के लिए पर्याप्त होगा।

कदम

1
अपने बिल की एक प्रति तैयार करें, जब आप फोन पर हों तो हमेशा आपके सामने रहें ताकि आप बिना तैयारी में पकड़े गए हो
  • 2
    पहले से तय करें कि आपके लिए आदर्श समाधान क्या होगा, और संभवतः टेलीफोन कंपनी से आप क्या कर सकते हैं किसी भी मामले में, इस्तीफा दे दिया गया: यदि शुल्क सभी मामलों में वैध हैं, तो आपको कुछ नहीं मिलेगा।
  • 3
    अपनी टेलीफोन कंपनी के टेलीफोन ग्राहक सेवा को कॉल करें 0 दबाकर, कुछ मामलों में, आप रिकॉर्ड किए गए आवाज़ के साथ मेनू भूलभुलैया के माध्यम से तेज़ी से अपना रास्ता बना पाएंगे।
  • 4
    "मैं अपने फोन के बिल के बारे में एक प्रश्न पूछना चाहता हूं" के साथ आरंभ करें एक आरोप के साथ खुला, कंपनी तुरंत एक रक्षात्मक दृष्टिकोण ग्रहण करेगा अपने आप को धीरे से रखें, बस यह पूछकर कि आप अपने बिल पर एक नज़र डालें और अपनी समस्या पर चर्चा करें। यह संभव है कि इसके तुरंत बाद आपने इसका उल्लेख किया है, इस त्रुटि को तुरंत बिना आपके बिना भी पूछे जाने के लिए पहचाना जाएगा - संभव है, संभावित नहीं
  • 5
    टेलीफोन ऑपरेटर का नाम लिखें, जिस पर आप बात कर रहे हैं, और जो भी अनुरोध करते हैं, उस पर ध्यान दें। कानूनी स्तर पर, एक ग्राहक सेवा ऑपरेटर को अपना पूरा नाम या आईडी नंबर देने की आवश्यकता नहीं है, यह सीपीएनआई नियमों के कारण है यदि प्रतिनिधि आपको "आंतरिक नंबर" प्रदान करता है, तो कॉल सेंटर उपसर्ग को भी प्राप्त करना सुनिश्चित करें, ताकि आंतरिक संख्या वास्तव में उपयोगी हो।
  • 6
    विशिष्ट समस्या बताएं और समझाएं कि आपको क्यों विश्वास है कि कंपनी की तरफ गलती है। एक समय में एक समस्या पर ध्यान दें क्योंकि बातचीत अधिक समझ में आता है, और इसलिए तेज है अक्सर, जब कोई समस्या हल हो जाती है, तो सभी को तुरंत हल किया जाता है।
  • 7
    लेकिन अगर यह आपकी गलती है, तो समझाएं कि आपको जो अतिरिक्त शुल्क मिला है वह वास्तव में आपके द्वारा भुगतान करने के लिए भारी है और मदद के लिए पूछता है। अक्सर, अपने आप को नम्रतापूर्वक रखकर, आप अपने आरोपों को कम कर सकते हैं, लेकिन उम्मीद नहीं करें कि कंपनी आपके टेलीफोन लाइन का उपयोग करने की ज़िम्मेदारी ले सकती है इसके अलावा, 12 माह से कम की अवधि में समान सेवाओं को एक बार से अधिक बार प्राप्त करना बहुत मुश्किल है और बहुत बार क्रेडिट प्राप्त करने के लिए वास्तव में अनुरोध के रूप में दरों की प्रतिपूर्ति नहीं होगी, लेकिन निशुल्क कॉल मिनटों की संख्या, टेलीफोन कंपनी के लिए बहुत सस्ता है ।
  • 8
    समस्या को अपने तरीके से हल करने के लिए कहें यदि आप उनसे भी न्यूनतम प्राप्त नहीं कर सकते हैं, जिन्हें आप के लिए कहा है, तो नागरिकों से बातचीत करें।



  • 9
    यदि आप किसी विशेष टेलीफोन ऑपरेटर की वजह से समस्या का समाधान नहीं कर सकते, तो एक और समय स्लॉट के दौरान कॉल करें किसी भी मामले में, यह तकनीक, जिसे "ऑपरेटर चुनना" भी कहा जाता है, आम तौर पर काम नहीं करता, जब तक कि अगले कॉल ऑपरेटर पूरी तरह से पिछले ऑपरेटर द्वारा आपके खाते में प्रविष्ट किए गए नोटों की उपेक्षा न करें। प्रत्येक ऑपरेटर का पालन करने के लिए समान दायित्व, संसाधन और दिशानिर्देश हैं।
  • 10
    एक प्रबंधक से बात करने की कोशिश करें, सिर्फ अगर ऑपरेटर आपकी समस्या को संतोषजनक तरीके से हल करने में सक्षम नहीं है और केवल अन्य सभी संभावनाओं की जांच करने के बाद वैकल्पिक रूप से, आप ऑपरेटर से आपके नाम पर एक प्रबंधक से बात कर सकते हैं, क्योंकि कई प्रबंधकों के पास अपने ग्राहकों के साथ बात करने के लिए सीमित समय है। इसके अतिरिक्त, यदि ऑपरेटर विशेष रूप से सक्षम और विनम्र है, तो बधाई देने के लिए 10 सेकेंड का समय बिताने के लिए, ताकि आप एक सुपरवाइज़र से अपने खाते में नकारात्मक चीजों की रिपोर्ट न करें।
  • 11
    कंपनी को एक पत्र भेजें और कुछ हफ्ते बाद एक अनुस्मारक भेजें यदि आपको उत्तर नहीं मिला है। आम तौर पर, सभी कंपनियों के साथ, यह सबसे धीमी और सबसे निराशाजनक विधि है कंपनी द्वारा लिखे गए उत्तर आमतौर पर ठंडा और तंग हैं और लगभग एक विशिष्ट प्रश्न का उत्तर कभी नहीं देते हैं। कुछ समस्या को सुलझाने के लिए बीबीबी और एफसीसी से संपर्क करना पसंद करते हैं
  • 12
    बेहतर व्यावसायिक ब्यूरो से केवल अंतिम उपाय के रूप में संपर्क करें एक अनुस्मारक पत्र कंपनी को एक औपचारिक स्पष्टीकरण मांगने के लिए भेजा जाएगा कुछ कंपनियां बेहतर व्यवसाय ब्यूरो के भीतर उनकी प्रतिष्ठा पर बहुत महत्व रखती हैं और आवश्यक परिवर्तन करने के लिए तैयार होने से भी अधिक होगी
  • 13
    वास्तव में उपयोगी कार्यों के लिए (आमतौर पर एक महीने के भीतर), संघीय संचार आयोग (एफसीसी) से संपर्क करें। यह आसान है: https://fcc.gov/cgb/complaints.html. एफसीसी कंपनियों को विनियमित करती है - इसलिए, टेलीफोन कंपनियां निश्चित रूप से नियामक निकाय से शिकायतें नहीं प्राप्त करना चाहती हैं। एफसीसी से संपर्क करके आप एजेंसी में कंपनियों की समस्याओं का पता लगाने में सहायता करेंगे, साथ ही आपकी व्यक्तिगत स्थिति में सहायता करेंगे।
  • 14
    उत्तरार्द्ध विधि, दूसरी तरफ, वास्तव में समस्या को हल नहीं करेगा, लेकिन अगर आप उस कंपनी को चुकाना चाहते हैं जो आपके साथ बुरी तरह से व्यवहार करता है, तो आप संघीय व्यापार आयोग को शिकायत भेज सकते हैं। वे आम तौर पर इन मामलों में हस्तक्षेप नहीं करते हैं, लेकिन वे कंपनियों के काम पर नजर रखने के लिए उपयोगकर्ता शिकायतों का उपयोग करते हैं। जब कोई कंपनी पर्याप्त शिकायतें प्राप्त करती है, तो एफटीसी की जांच शुरू हो जाती है
  • टिप्स

    • शांत रहो विनम्र, विनम्र और मैत्रीपूर्ण रहें "कृपया" और "धन्यवाद" कहें अच्छी तरह से काम के लिए प्रबंधक को बधाई दीजिए और बहुत अनुकूल सामान्य स्वर रखें
    • कार्यकारी विभाग के लिए पूछें। सामान्य तौर पर, ग्राहक सेवा के पास बिल पर सुधार करने के लिए पर्याप्त विशेषाधिकार नहीं होते हैं जो आप चाहते हैं कार्यकारी विभाग में आम तौर पर अधिक शक्ति होती है और आपकी बेहतर मदद कर सकती है।
    • टेलीफोन कंपनी को लगातार हर छोटी समस्या पर विश्वास न करें, ताकि आप क्रेडिट और रिफंड प्राप्त कर सकें। सभी टेलीफोन कंपनियां अपने ग्राहकों के व्यवहार और संचित ऋणों का ट्रैक रखती हैं। जब ग्राहक द्वारा संचित क्रेडिट अत्यधिक बनना शुरू हो जाता है, तो कंपनी को दूसरों को प्रदान करने के लिए बहुत कम इच्छुक होगा
    • कभी-कभी, बिल में सुधार के लिए सप्ताह लग सकते हैं अनुमानित तकनीकी समय के लिए पूछें और ध्यान रखें कि क्रेडिट हमेशा आपके वर्तमान बजट पर लागू नहीं किए जाते हैं लेकिन इसके बजाय आपके भविष्य के बिल पर ऋण को कम करने में मदद मिल सकती है किसी भी मामले में, तत्काल क्रेडिट प्राप्त करना या भविष्य में कम बिल का भुगतान करना एक ही बात है।
    • नेक्सल (अब स्प्रिंट के साथ विलय) बाह्य ग्राहकों को अपनी ग्राहक सेवा सौंपेगा ये ऑपरेटर एक ही नेक्सटल ऑपरेटरों के विशेषाधिकारों का आनंद लेते हैं, लेकिन एक ही खोज उपकरण का आनंद नहीं लेते हैं कभी-कभी, जानकारी की कमी आपके पक्ष में हल हो जाएगी, लेकिन आप लंबे समय तक तकनीकी समय तक प्रतीक्षा करने के लिए भी तैयार हैं, उदाहरण के लिए, प्रचार योजना में बदलाव करें, मुफ्त मिनट या इस तरह के लेन-देन प्राप्त करें।
    • आप एक नया अनुबंध स्वीकार करना चाहते हैं या अपने वर्तमान अनुबंध का विस्तार कर सकते हैं यदि आप इच्छुक हैं या नहीं, तो ग्राहक सेवा को बताएं।
    • ऑपरेटर से अपने खाते में सक्रिय विकल्पों की समीक्षा करने और फिर से पढ़ना पूछें ताकि आप अपने भविष्य के बिलों के बारे में कोई आश्चर्यचकित न हों। कभी-कभी, विकल्प तुरंत बिल में सूचीबद्ध नहीं होता है क्योंकि यह अभी भी प्रचार अवधि में है, और फिर कुछ महीने बाद दिखाई देता है
    • हमेशा समस्या, समाधान, आपके द्वारा बोलने वाले व्यक्ति का नाम और बातचीत की तिथि लिखें। यदि आप कर सकते हैं, तो आपको ऑपरेटर के आंतरिक नंबर या आईडी मिलता है।
    • ऑपरेटर से अपने खाते पर किसी भी वादे गए क्रेडिट सुधारों को नोट करने के लिए कहें। कॉल के दौरान आपको मौखिक रूप से बताया जाने वाला यह साबित करने का एकमात्र तरीका है। नोट्स अधिकांश टेलीफोन कंपनियों के लिए एक मानक प्रक्रिया होती है और ऑपरेटर को दंडित किया जा सकता है यदि वे खाते का ठीक तरह से टिप्पणी नहीं कर सकते। आप, आपके भाग पर, पंजीकरण के दिनांक और समय से अलग रिकॉर्ड करना चाहिए और जिस व्यक्ति को आपने बुलाया था, जब भी आप आईडी नंबर या ऑपरेटर के आंतरिक नंबर सहित फोन करते थे। ऑपरेटर द्वारा आपकी स्थिति के बारे में बताई गई किसी भी जानकारी को नीचे लिखें और ध्यान दें कि आपको जो कुछ भी अभ्यास किया गया है वह
    • टेलीफोन कंपनियां किसी भी सेवा या उपकरण के लिए दिए गए अनुबंध, दर और छूट के आधार पर प्रत्येक ग्राहक की लाभप्रदता की गणना करती हैं। इसका मतलब यह है कि सबसे अधिक लाभदायक उपयोगकर्ता वे हैं, जो आम तौर पर अधिक क्रेडिट और छूट प्राप्त करते हैं।
    • आपके द्वारा हस्ताक्षरित अनुबंध में आपके खाते में डेबिट और धन के क्रेडिट के विवरण शामिल हैं। उदाहरण के लिए, सभी सबसे बड़ी टेलीफोन कंपनियां गलती से चार्ज की गई राशि का 100% शुल्क लेते हैं, जब समस्या उनकी तरफ होती है, लेकिन अगर आप गलत सूचना देते हैं तो वे केवल 50% या उससे कम चुका सकते हैं
    • ग्राहक सेवा ऑपरेटर कॉरपोरेट प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों में लगातार भाग लेते हैं ताकि वे आपको किसी भी अनुरोध के लिए तुरंत मदद कर सकें, बशर्ते आप स्पष्ट और पूर्ण जानकारी प्रदान करें।
    • यदि आपके पास कोई अनुबंध नहीं है (और इसलिए आप एक्स साल के लिए कंपनी द्वारा बाध्य नहीं हैं), तो आपके पास अधिक नियंत्रण है।
    • स्प्रिंट में, प्रबंधक से मत पूछो, मूल कंपनी से पूछें समूह के नेता उपयोगकर्ता क्रेडिट को संशोधित कर सकते हैं और बोनस असाइन कर सकते हैं। स्प्रिंट में 2 अलग-अलग प्रकार की ग्राहक सेवा है आप जिन परिचालन में हैं, उनमें से कुछ स्प्रिंट के कर्मचारी नहीं हैं, लेकिन स्प्रिंट की ओर से दूसरी कंपनी द्वारा काम करते हैं। इन ऑपरेटरों के पास आंतरिक स्प्रिंट ऑपरेटर के सभी विशेषाधिकार नहीं हैं। ऑपरेटर से पूछें अगर वह स्प्रिंट या किसी अन्य कंपनी के लिए काम करता है
    • अपने बिलों को समाप्त होने से पहले भुगतान करें ताकि आपको एक अच्छे ग्राहक के रूप में देखा जा सके।
    • यदि आप जीएसएम नेटवर्क पर हैं और अन्य सभी चरणों में काम नहीं किया है, तो आप ऑपरेटर से आपको न केवल बिल भेज सकते हैं, बल्कि आपके कॉल की सूची भी कर सकते हैं। कुछ देशों में ऑपरेटर की इन सूचियों को प्रदान करने के लिए एक कानूनी दायित्व है, और यह वास्तव में तय कर सकता है कि आप अपने सभी अभिलेखों को देखने के लिए तत्काल ऋण देना चाहते हैं। बस सूचीबद्ध बिलों के लिए व्यवस्थित न करें, एमएपी (मोबाइल एप्लिकेशन प्रोटोकॉल) रजिस्टर के लिए पूछें।
    • बताएं कि आप पिछले 10 वर्षों से कंपनी के ग्राहक हैं, जो आपने हमेशा अपने बिल का समय पर भुगतान किया है। यह कहकर हमेशा कंपनी बदलने की धमकी देने से बेहतर काम करता है।
    • अपने शहर में एक सेवा केंद्र में अपना बिल लाने का प्रयास करें। इन केंद्रों के क्लर्कों को अक्सर स्थानीय समर्थन टीम के रूप में क्रेडिट या डिस्काउंट सौंपे जाने के लिए विशेषाधिकार होते हैं, और यह फोन पर निर्भर करते हुए अपनी व्यक्तिगत समस्या की व्याख्या करना अक्सर आसान होता है।

    चेतावनी

    • कॉल केवल तभी आपके पास वैध कारण है अधिकांश ग्राहक सेवा ऑपरेटर वास्तव में व्यथित उपयोगकर्ता और कोई है जो केवल पैसे बचाने की कोशिश कर रहा है, के बीच अंतर को पहचानने में सक्षम हैं।
    • आपके कवरेज क्षेत्र के बाहर रोमिंग करने के लिए कॉल किए जा सकते हैं 60 दिनों तक देर तक का शुल्क लिया जा सकता है आम तौर पर, इन शुल्कों का चुनाव करना कोई फायदा नहीं है।
    • अनुबंध द्वारा निर्धारित सीमाओं का उल्लंघन करने के लिए कोई सेवा प्रदाता जिम्मेदार नहीं है। वे केवल सेवा प्रदान करते हैं और यह आपके ऊपर निर्भर है कि आप इसका इस्तेमाल ईमानदारी से करें वर्तमान बिलिंग अवधि के दौरान मिनट या इंटरनेट डेटा का उपयोग नियंत्रित करने के लिए जानें यह आमतौर पर कंपनी की वेबसाइट से किया जा सकता है एटी के लिए&टी मोबिलि नंबर * 646 # टाइप करें और एक निशुल्क टेक्स्ट संदेश प्राप्त करने के लिए अपने मोबाइल डिवाइस पर भेजें बटन दबाएं जो प्रश्न में फोन के लिए नेटवर्क का उपयोग दिखाता है। साझा योजनाओं के उपयोगकर्ता को अपने खाते को व्यक्तिगत रूप से जांचना होगा। टी-मोबाइल दर की योजना के लिए आप टाइप कर सकते हैं # 646 # और कॉल मिनटों के उपयोग को देखने के लिए दर्ज करें जब आपको वर्तमान बिलिंग अवधि के दौरान प्राप्त और भेजे गए पाठ संदेशों के लिए # 674 # और डायल डायल करना होगा। कोई प्रदाता 24-72 घंटों के हालिया प्रयोग रिपोर्टों का वादा करता है, हालांकि आम तौर पर प्राप्त जानकारी सही है।
    • जाहिर है, ईमेल द्वारा बिल के सुधार के लिए पूछना काम नहीं करता है
    • स्प्रिंट मिनटों की जांच करने के लिए * 4 का उपयोग करें, जबकि नेक्सटल के लिए 612 का उपयोग करें।
    • खतरों, घोटालों से बचें और अपने अनुरोध को पूरा करने के लिए ग्राहक सेवा को प्रार्थना करने के लिए खुद को कम करें।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com