कैसे फ्रीमेसनरी दर्ज करें

चिनाई दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे पुराना भाईचारे है, सभी धार्मिक सीमाओं को पार करती है ताकि सभी राष्ट्रों, संप्रदायों और शांति और सामंजस्य में राय मिल सके। इसके सदस्यों में महत्वपूर्ण धार्मिक कार्यालय, राजा और राष्ट्रपति हैं। इस बिरादरी का एक हिस्सा बनने के लिए, आपको सैकड़ों वर्षों से लाखों राजनीतियों द्वारा साझा किए गए मूल्यों का पालन करना चाहिए।

कदम

विधि 1

बुनियादी आवश्यकताएँ
फ्रीमेसनरी चरण 1 से जुड़ें छवि का शीर्षक
1
एक आदमी होने और 21 साल का होने के नाते यह ग्रांड लॉड्ज़ के अधिकांश न्यायालयों के लिए आवश्यकता है (मेसोनिक समूह के लिए प्राधिकरण को पकड़ने वाले केंद्र) कुछ न्यायालय 18 वर्ष की आयु से अधिक पुरुषों को स्वीकार करते हैं, और कभी-कभी सदस्यों के बच्चों या विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए अपवाद हैं।
  • फ्रीमेसनरी चरण 2 में शामिल होने वाली छवि का शीर्षक
    2
    एक सर्वोच्च अस्तित्व में विश्वास कुछ न्यायालयों को किसी देवता में विश्वास की आवश्यकता नहीं है, लेकिन अभी भी मेसन के बहुमत के लिए यह एक आवश्यकता है। आपको एक ईश्वर या ईश्वरत्व में विश्वास करना चाहिए, एक-दूसरे से श्रेष्ठ इस सिद्धांत का सम्मान करते हुए, प्रत्येक धार्मिक आस्था के विश्वासियों का स्वागत है।
  • फ्रीमेसनरी चरण 3 में शामिल होने वाला चित्र
    3
    अपने आप को उच्च नैतिक सिद्धांतों के लिए प्रेरित करें यह एक फ्रीमेसन बनने की इच्छा रखने के लिए सबसे महत्वपूर्ण आवश्यकता माना जा सकता है। सामंजस्य का आदर्श वाक्य है "बेहतर पुरुष बेहतर दुनिया बनाते हैं", और सम्मान, अखंडता और जिम्मेदारी की भावना को उच्चतम विचार में आयोजित किया जाता है। आपको यह साबित करने की ज़रूरत होगी कि आप निम्न तरीके से अच्छे चरित्र वाले व्यक्ति हैं:
  • आपको एक अच्छी प्रतिष्ठा का आनंद लेना चाहिए, ताकि आप जान सकें कि आप इसकी पुष्टि कर सकते हैं।
  • आप अपने परिवार का एक अच्छा सदस्य होना चाहिए, इसका समर्थन करने के लिए पर्याप्त साधन होना चाहिए।
  • फ्रीमेसनरी चरण 4 में शामिल होने वाला चित्र
    4
    कथित तौर पर चिनाई पर निर्देशित रहें बहुत से लोग इन्हें प्राप्त करने की कोशिश करते हैं क्योंकि वे इसके बारे में फिल्मों, किताबों या समाचार पत्रों में सुनते हैं। फ्रीमेसनरी को अक्सर एक गुप्त समाज के रूप में चित्रित किया जाता है जो विश्व पर हावी होना चाहता है, और पेरिस या वाशिंगटन में साक्ष्य कहीं छिपा हुआ है। सच्चाई यह है कि फ्रीमेसनरी सामान्य लोग हैं जो भाइयों, मित्रों और ईमानदार नागरिकों के रूप में एक-दूसरे का समर्थन करने के लिए काम करते हैं। कंपनी में प्रवेश करने से आपको निम्नलिखित तक पहुंच प्राप्त होगी:
  • मेसोनिक लॉड्ज की मासिक बैठकों में भागीदारी, जहां आप मास्नी बंधुओं में शामिल हो सकते हैं।
  • फ्रीमेसनरी के इतिहास के शिक्षण में दीक्षा
  • फ्रीमेसनरी की प्राचीन संस्कार में भागीदारी, जैसे कि "हाथ मिलाना", दीक्षा अनुष्ठान, और मेसोनिक प्रतीकों जैसे कम्पास और टीम का मुफ्त उपयोग
  • विधि 2

    प्रवेश का अनुरोध करें
    फ्रीमेसनरी चरण 5 में शामिल होने वाला चित्र
    1
    यदि आप फ्रीमेसन बनना चाहते हैं, तो एक फ्रीमेसन से पूछें। फ्रैमेसन बनने का पारंपरिक तरीका यह पूछना है कि पहले से ही एक सदस्य कौन है। यदि आप पहले से ही एक सदस्य हैं, तो आप उन्हें जानते हैं कि आप इसका हिस्सा बनने में रुचि रखते हैं, और उन्हें बताएं कि आप प्रवेश करने का अनुरोध करना चाहते हैं। अगर आप किसी को नहीं जानते हैं, तो आप अभी भी अन्य तरीकों से कोशिश कर सकते हैं:
    • कोड की तलाश करें "2B1Ask1" (एक होना, एक पूछना) आप इसे स्टिकर, टी-शर्ट, टोपी और नए सदस्यों के स्वागत के लिए Freemasons द्वारा पहने जाने वाले अन्य आइटम देख सकते हैं।
    • कम्पास और टीम के मेसोनियन प्रतीकों की तलाश करें। इन्हें खोजना अधिक कठिन है, लेकिन आप उन लोगों को भी ढूंढ सकते हैं जिनके पास टी-शर्ट या अन्य कपड़ों पर है
    • फोन बुक पर अपने शहर के मेसोनिक लॉज की खोज करें। उन्हें बुलाओ और पूछें कि उस क्षेत्राधिकार के सदस्य बनने के लिए क्या करना है।
  • फ्रीमेसनरी चरण 6 में शामिल होने वाला शीर्षक चित्र
    2



    फ्रीमज़नेस से बात करें एक विशेष लॉज के लिए आवेदन करने के बाद, फ़्रीमेसन यह सत्यापित करेगा और तय करेगा कि क्या आपको एक जांच समिति के साथ एक साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जाए। साक्षात्कार के दौरान, आप निम्न की अपेक्षा कर सकते हैं:
  • वे आपको यह पूछने के लिए कहेंगे कि आप फ्रीमेसनरी में प्रवेश क्यों करना चाहते हैं, और अपने जीवन को बताने और अपने चरित्र का वर्णन करने के लिए कहेंगे। वे यह भी सत्यापित करने के लिए कि आपके पास कोई दवा, शराब या आपराधिक समस्याएं नहीं हैं, आपके अतीत की जांच भी कर सकती हैं।
    फ्रीमेसनरी चरण 7 में शामिल होने वाला चित्र
  • फ्रीमेसनरी चरण 8 में शामिल होने वाला शीर्षक चित्र
    3
    एक आमंत्रण स्वीकार करें जब जांच समिति ने अपना निर्णय लिया है, तो आपको एक सम्मेलन में शामिल होने के लिए कॉल और आधिकारिक निमंत्रण प्राप्त होगा। आप बैठकों पर आगे निर्देश प्राप्त करेंगे।
  • विधि 3

    ब्रदरहुड दर्ज करें
    फ्रीमेसनरी चरण 9 से जुड़ें छवि का शीर्षक
    1
    मेसन अपरेंटिस के रूप में शुरू करें यह दीक्षा की पहली डिग्री है, और आप फ्रीमेसनरी के मूल सिद्धांतों को सीखेंगे। जब आपके पास पर्याप्त ज्ञान है, और कुछ समय बीत जाने के बाद, आप अधिक प्रतिष्ठित डिग्री की यात्रा शुरू कर सकते हैं।
    • शिक्षुता के दौरान, आपको यह दिखाना होगा कि आपके पास एक अच्छा चरित्र है
    • इससे पहले कि आप आगे बढ़ सकते हैं, आपको एक स्वीकारोक्ति (एक विशेष ईसाई सिद्धांत के बारे में एक पुस्तक) का संपूर्ण ज्ञान प्रदर्शित करना होगा
  • फ्रीमेसनरी चरण 10 में शामिल होने वाला शीर्षक चित्र
    2
    कला के साथी के रैंक तक पहुंचें आप फ्रीमेसनरी की शिक्षाओं को गहरा देंगे, विशेष रूप से कला और विज्ञान के संबंध में। इस डिग्री को प्राप्त करने के लिए, अब तक आपके द्वारा जो कुछ भी सीखा है, उसके बारे में आपका ज्ञान सत्यापित किया जाएगा।
  • फ्रीमेसनरी चरण 11 में शामिल होने वाला चित्र शीर्षक
    3
    मास्ट्रो मॉसोन के रैंक तक पहुंचें यह उच्चतम स्तर है, और आमतौर पर इसे प्राप्त करने में कई महीनों लगते हैं। आपको फ्रीमेसनरी के मूल्यों की पूरी तरह से समझना चाहिए। डिग्री की उपलब्धि एक समारोह के साथ मनाई जाएगी।
  • टिप्स

    • आप जहां रहते हैं उसके आधार पर, एक या एक से अधिक मेसोनिक समूह हो सकते हैं दर्शन के 2 प्रकार हैं पहले ग्रां लॉगे का है "नियमित" और दूसरा यह है कि "अनियमित" (अक्सर ग्रैंड ओरिएंट कहा जाता है) स्थानीय समूहों पर अपना शोध करें और तय करें कि आपके लिए सबसे अच्छा कौन है।
    • भर्ती होने के लिए आपको अमीर होने की आवश्यकता नहीं है। दीक्षा की लागत में भिन्नता है, लेकिन वार्षिक संघ 30 से 270 यूरो तक चलता है।
    • फ्रीमेसनरी एक पुरुष बिरादरी है, लेकिन कुछ आदेश हैं जो महिलाओं को स्वीकार करते हैं: ईस्टर्न स्टार ऑर्डर, जॉब्स डैटर और अनियमित सह-फ्रीमेसनरी

    चेतावनी

    • चिनाई और मेसन के बारे में कई किंवदंतियों हैं। कुछ सैकड़ों वर्ष पुराने हैं लेकिन अभी भी आदेश के विरोधियों द्वारा उपयोग किया जाता है। अपने अनुसंधान करो, लेकिन वास्तविकता से किंवदंतियों को अलग कैसे करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com