अपने उत्पाद के साथ पायनियर उपभोक्ताओं को कैसे जीतना है

प्रारंभिक उपयोगकर्ता बाजार की पेशकश करने वाले समाचारों को खाने, खाने और सांस लेते हैं। वे गैजेट, डिज़ाइन या किसी अन्य ट्रेंडी लेख को जानने या कोशिश करने के लिए अंतिम नहीं बनना चाहते हैं। वे सामने की रेखा पर रहना चाहते हैं और दूसरों को प्रवृत्तियों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं। यहां उनको जीतने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं

सामग्री

कदम

1
प्रारंभिक अप्परेटर या आरंभिक उपयोगकर्ता के प्रोफाइल को समझें यह उपभोक्ता उत्कृष्टता है: वह उत्पादों को जानता है, वह जानता है कि विभिन्न प्रस्तावों के बीच अंतर कैसे किया जाता है, इससे वह समाचार में शामिल हो सकता है और जब एक नया उत्पाद या सेवा बाजार पर दिखाई दे रही है तो इसमें शामिल होने के लिए तैयार है। यह एक ऐसा उपभोक्ता है जो विपणन के बारे में चिंतित है और जो समाचार पत्र पर जाता है। यह खरीदारी के विकल्प का एक बहुत ही सुरक्षित उपभोक्ता है, हमेशा खरीदारी के अवसरों की तलाश में। यहां अग्रदूतों की अन्य मुख्य विशेषताएं हैं:

  • अन्य उपभोक्ताओं को प्रभावित करें, चाहे मुंह के शब्द से या अपनी खरीद दिखाए जायें (उन्हें पहनकर, उन्हें स्पष्ट रूप से प्रयोग कर, उन्हें ले जाना)। कुछ मामलों में, वे खुले तौर पर मशीन के पीछे एप्पल स्टिकर से ब्रांड लेबल प्रदर्शित करते हैं जो स्पष्ट रूप से उन कपड़े पहनते हैं जो वे पहनते हैं।
  • वे बदलते हैं, वे आसानी से ऊब जाते हैं और जैसे ही पिछली खरीदारी के रोमांच और उत्तेजना गायब हो जाते हैं, अगले समाचार के लिए तैयार होते हैं। समय अंतर उत्पाद पर निर्भर करता है। वे जब तक अपनी मौजूदा जरूरतों के अनुकूल नहीं होंगे और उन्हें प्रोत्साहित करेंगे, तब तक वे उनकी पूजा करेंगे। हालांकि, यदि एक और भी दिलचस्प लेख एक ही स्थान में उभर आता है, तो पूर्व प्रचुर मात्रा में होगा और अपने व्यवसाय की अनदेखी करेगा जब तक कि वह उन्हें कुछ नया नहीं जीत लेगा
  • इसके अलावा, वे बहुत सनकी हैं अगर एक ओर वे पहले उत्पाद की कोशिश करने के लिए और दूसरी बड़ी रकम खर्च करने के लिए पहले से ही संवेदनशील हैं, दूसरे पर स्वयं स्वयं को सूचित करते हैं अगर एक कंपनी ने उन्हें निराश किया है, यहां तक ​​कि सिर्फ एक बार, वे इसे नहीं भूलेंगे और शब्द का प्रसार करेंगे।
  • 2
    एक नए उत्पाद के वितरण से सबसे अधिक प्राप्त करें यह वह क्षण है जब उत्पाद आपको उच्चतम मार्जिन अर्जित करेगा। यह बिक्री का सबसे लाभदायक अवधि नहीं हो सकता है (यह लॉन्च की कीमत पर निर्भर करता है) और ऐसा समय है जब शुरुआती उपयोगकर्ता हस्तक्षेप करते हैं और धीमी उपभोक्ताओं को ब्याज प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।
  • 3
    बड़े पैमाने पर विपणन से बचें हम पहले के बारे में बात कर रहे थे सनकीवाद का जिक्र करते हुए, जन ​​विपणन प्रारंभिक उपयोगकर्ता को डराता है वास्तव में, वे सोचते हैं कि इस तरह के उत्पाद को जनता के उपभोग के अनुकूल बनाने के लिए क्षुद्र किया गया है और यह एक ही समय में किसी के द्वारा अपनाया जाने के लिए बनाया गया है। प्रारंभिक अपनाने वाले लोग "सामूहिक दत्तक ग्रहण" में भाग नहीं लेते अगर उन्हें लगता है कि उत्पाद उनके लिए पर्याप्त अनूठा नहीं है, तो वे इसे नहीं खरीदेंगे।
  • 4
    सीधे अग्रणी उपभोक्ता को बेचना यह उत्पाद की अखंडता, गुणवत्ता और विश्वसनीयता पर ध्यान केंद्रित करके करें। वह जानकारी संचारित करें जिसे आप जानना चाहते हैं और ईमानदार होना चाहते हैं। प्रारंभिक अपनाने वाले उत्पाद के प्रति क्रूर होते हैं जो वे जो वादा करते हैं वह नहीं करते हैं। नतीजतन, वे मंचों, कमरे और ब्लॉग चैट में भाग लेंगे और सभी को पता चलेगा कि इस उत्पाद को इस तरह के उपभोक्ता के लिए लक्षित किया गया है, जो अपेक्षित मानकों या अपेक्षाओं के अनुरूप नहीं है
  • 5
    अलग तरीके से कार्य करें प्रारंभिक उपयोगकर्ताओं को नए, अलग, अप्रत्याशित, आश्चर्यजनक रूप से चकित हैं। इसे मार्केटिंग के साथ ज़्यादा मत करो वास्तव में, यह वितरण पर केंद्रित है, इन उपभोक्ताओं को "खोज" की भावना के साथ आकर्षित करना उन्हें उत्पाद का "पता चला" होने की भावना रखने और किसी और से पहले इसका उपयोग करना शुरू करना पसंद है अधिक जानने के लिए, आप लेख को पढ़ सकते हैं कैसे एक Hipster बनने के लिए, प्रारंभिक अपनाने के मूलरूप

  • असामान्य जगहों के बारे में सोचें कि आपके उत्पाद "डिस्कवर", पूलसाइड बार, शराब भंडार, मिनी सुपरमार्केट, दुकानें जो उत्सुक वस्तुओं, स्थानीय त्यौहारों को बेचते हैं। संक्षेप में, ऐसी जगह चुनें जहां उत्पाद को सही स्थान से देखा जा सकता है।
  • 6



    उत्पाद लाने के लिए पैकेजिंग का उपयोग करें। पैकेज खरीदारी अनुभव का हिस्सा होना चाहिए। यदि आपके पास एक पर्यावरण-अनुकूल आत्मा है (याद रखें कि कई अग्रणी उपभोक्ता हैं), पैकेजिंग इतनी सुंदर होगी कि आप इसे रख सकते हैं, इसे बेच सकते हैं या इसे रीसायकल कर सकते हैं।
  • 7
    उत्पाद लेबल को स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से व्यक्त करना चाहिए कि वह दूसरों से क्या अलग करता है। यह कहाँ बनाया गया था / डिजाइन / पैक किया गया था? यह उसी श्रेणी के एक्स उत्पाद से अलग क्यों है? प्रेरणा कहाँ से आती है? प्रारंभिक उपयोगकर्ता को सुपर-ज्ञात महसूस करने की अनुमति दें वास्तव में, जितना उनका मानना ​​है कि उन्होंने तुरंत सही जानकारी प्राप्त की है, उतनी ही मजबूत उनकी खरीद होगी।
  • ओडवाला नाम की छवि
    8
    माल की जगह के स्थान प्रभाव न केवल पैकेजिंग से आएगा, बल्कि यह उस जगह से भी होगा जहां पर वह रहता है। जब आप किसी नए उत्पाद को बढ़ावा देते हैं, तो एक विशेष स्थान बनाएं जिससे कि उसे नेत्रहीन देखा जा सके। आपके उत्पाद में कोने और अच्छा लग रहा है, ब्रांड भी दरवाजे पर, शेल्फ पर या फर्श पर स्टीकर पर है!
  • 9
    प्रायोजक शांत घटनाओं "कूल" की परिभाषा उत्पाद के प्रकार द्वारा निर्धारित की जाती है। इसलिए, घटनाएं विभिन्न प्रकार के हो सकते हैं: दोपहर क्लब, ट्रायथलॉन, सेमिनार, चरम खेल आयोजन, त्यौहार आदि। उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए आदर्श ईवेंट चुनें। घर ले जाने के लिए कई नमूने और मुद्रित सामग्री वितरित करें
  • 10
    याद रखें कि ध्यान दहलीज काफी कम है पायनियर बदलना चाहते हैं उन मानक उत्पादों को अपडेट करने और नवीनीकृत करना जारी रखें जो प्रारंभिक अपनाने वाले लोगों को कब छोड़ते हैं। प्रारंभिक लॉन्च के अतिरिक्त, उत्पाद के महत्व और हित का विस्तार करने के लिए अपडेट एक उत्कृष्ट रणनीति है। वे सुधार का एक विचार सुझाते हैं, जिसके बिना कुछ खो जाएगा। और "पीछे पड़ने" की भावना को इस तरह के उपभोक्ता को बिल्कुल पसंद नहीं है।

  • जहां तक ​​विभिन्न विज्ञापन टूल का संबंध है, तब तक आप उन्हें उस अवधि में बदल सकते हैं, जब आपका उत्पाद जल्दी अपनाने वाले को लक्षित करता है एकरसता से दूर रखें और तंग और पढ़ा हुआ संचार। इस लक्ष्य को मारना जारी रखें ताकि आप अपनी जिज्ञासा को नहीं गंवा सकें और उत्पाद के भविष्य के आश्चर्य से चिंतित हों।
  • चेतावनी

    • यदि आप अपने स्टोर में उत्पाद बेचते हैं, तो सुनिश्चित करें कि संपूर्ण स्टोर अग्रणी उपभोक्ता के लिए अविश्वसनीय और शांत अनुभव प्रदान करता है। कभी नहीं कहो कर्मचारियों को इन उपभोक्ताओं को अत्यधिक मदद देने के लिए ट्रेन करें और ईमानदार उत्तर दें लेकिन उपयोगी होगा यदि उन्हें कठिनाइयों की समस्या है।
    • जबकि अग्रणी उपभोक्ता जो नए उत्पादों के साथ मुठभेड़ करते हैं, उनके बारे में कुछ नहीं कहना पड़ सकता है, अगर उन्हें इसके बारे में पता है, तो दोष छिपाने में जल्द ही तिरस्कार का एक स्रोत बन जाएगा। यह स्पष्ट करके त्रुटियों की ज़िम्मेदारी ले लो कि आपका उत्पाद नया है, इसलिए आपको कुछ समस्याएं हो सकती हैं इसके अलावा, समझाएं कि आपकी कंपनी इन समस्याओं का समाधान करती है, यदि वे होती हैं यह कई प्रारंभिक उपयोगकर्ताओं को पर्याप्त रूप से संतुष्ट करेगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com