एक सिनेमा कैसे खोलें

3 डी फिल्मों और नए बैठने की तकनीक के आगमन के साथ, सिनेमा नई संभावनाओं को देखता है और पहले से कहीं अधिक लोकप्रिय है। लोकप्रिय संस्कृति में फिल्में हमेशा एक जगह होती हैं, और आर्थिक संकट के समय भी एक सुरक्षित निवेश रहती हैं। सिनेमाघरों, युवाओं और बूढ़े नागरिकों के लिए एक सभा स्थल भी हैं। यहां एक को खोलने के लिए क्या करना है

कदम

1
अपने क्षेत्र में उपयुक्त सिनेमा का प्रकार चुनें कई अलग-अलग प्रकार के सिनेमा हैं: लेखक और दूसरे दृष्टि, जो स्वतंत्र रूप से काम करते हैं, और वाणिज्यिक वाले, पहली दृष्टि के साथ, जो चेन से संबंधित हैं। फ्रैंचाइज़ी सिनेमा खोलने से मालिक को वित्तीय सहायता और प्रशिक्षण प्राप्त करने का मौका मिलता है, लेकिन उत्पादन कंपनियों और वितरकों के साथ संबंध भी होता है। दूसरी तरफ, एक स्वतंत्र सिनेमा में स्वतंत्रता है कि वह कौन से फिल्मों को प्रोजेक्ट करे, रिश्तों के नेटवर्क का बलिदान करे और आर्थिक समर्थन करें।
  • 2
    एक व्यवसाय योजना विकसित करें बैंक या वित्तीय संस्थानों से वित्तपोषण की तलाश में एक व्यवसाय योजना उपयोगी होगी। यह योजना फिल्म बाजार में अपनी विशिष्ट भूमिका और समय के साथ कमाई के अनुमान दिखाएगी।
  • 3
    अपने व्यवसाय के लिए विशिष्ट प्रोत्साहनों की खोज करें प्रोत्साहनों और टैक्स विघटनों की खोज करें जो आपकी सहायता कर सकती हैं, जैसे कि महिलाओं के लिए या अल्पसंख्यकों के लिए हरी प्रोत्साहनों और स्वतंत्र परियोजनाओं के लिए।
  • 4
    कोई स्थान चुनें। कौन एक सिनेमा खरीदना चाहता है, उसे स्थान चुनने के लिए विभिन्न पहलुओं पर विचार करना होगा। इसे अधिक व्यस्त बनाने के लिए एक व्यस्त सड़क या शॉपिंग सेंटर के पास होना होगा।



  • 5
    अनुमति प्राप्त करें यदि आप एक नया सिनेमा बनाते हैं तो आपको स्थानीय अधिकारियों से संपर्क करना होगा, न कि आग लगने वाले नियमों सहित सभी आवश्यक परमिट जारी करना होगा।
  • 6
    विज्ञापन दें। स्थानीय समाचार पत्रों या टीवी के माध्यम से नई सिनेमा का विज्ञापन करें
  • 7
    एट्रिअम को बढ़ाएं एक सिनेमा का हॉल जहां ग्राहकों को मिलते हैं वीडियो गेम्स और स्लॉट मशीन के साथ गेम रूम को जोड़ना आय में बढ़ोतरी होगी।
  • 8
    अतिरिक्त टिकटों की अधिकांश आयें फिल्म निर्माण कंपनियों पर वापस लौट जाती हैं, लेकिन सिनेमाघरों को एक्स्ट्रा से मुनाफा रहता है। पॉपकॉर्न, पेय, सैंडविच और मिठाई बेचना आपकी आय में वृद्धि होगी।
  • 9
    अपने सिनेमा को अनूठा बनाएं ग्राहकों को याद रखने के लिए विभिन्न रणनीतियों का उपयोग करें। 3 डी प्रोजेक्टर, डिजिटल प्रोजेक्टर, नई सीटों को स्थापित करें, या अपने सिनेमा को एक लक्जरी रूम में कनवर्ट करें। आप अधिक महंगे टिकट के बदले ग्राहकों को अलग-अलग भोजन और शराब की पेशकश कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com