कैसे कुछ पैसे के साथ लाइव करने के लिए

मुझ पर भरोसा: जब आप कम पैसे के साथ रहने की बात करते हैं तो आप अच्छी कंपनी में हैं। अधिक से अधिक लोग अपने मासिक वेतन की अवधि का विस्तार करने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं जैसे पहले कभी नहीं। यह उन विधियों के साथ एक आसानी से पहुंच योग्य लक्ष्य है, जो आपको समय पर मुश्किल से नोटिस करेंगे। न केवल आप बचेंगे, लेकिन आप वास्तव में जीवन का आनंद लेंगे। इसे एक चुनौती के रूप में लें!

कदम

भाग 1
अपने बजट की स्थापना करें

लाइव पर एक बजट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपनी आय का आकलन करें यह किसी भी तरह के बजट को स्थापित करने के लिए पहला कदम है। यह समझने के लिए कि आप कितना पैसा खर्च कर सकते हैं, आपको पहले यह समझना होगा कि कितना पैसा "उत्पादन", एक तरफ करों से अलग कर कर महीने के हिसाब से गणना करना आसान होगा, इसलिए अपने पेचेक पर नज़र डालें: पिछले 4 सप्ताह या उससे ज्यादा समय में आपने कितना पैसा लाया?
  • यदि आप एक फ्रीलांसर या फ्रीलांसर हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने वैट नंबर के लिए भुगतान करते हैं यदि आप एक वर्ष के लिए यह गणना करते हैं तो आने वाली हिट आपको ज्यादा चोट नहीं देगा।
  • यदि आप एक नियमित कर्मचारी हैं, तो उन फीस की गणना नहीं करें जिनकी प्रतिपूर्ति की जा सकती है। यह पार्टी का समय होगा, लेकिन यह इतना बड़ा नहीं है कि इसे अब गिना जाना चाहिए।
  • लाइव पर एक बजट चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    खर्चों की एक सूची बनाएं ये तय किए गए खर्च तय किए जाते हैं (किराया, ऋण, सार्वजनिक परिवहन, आदि) और गैर-मानक आइटम: भोजन, अवकाश, उपयोगिताओं आदि। यथार्थवादी बनने की कोशिश करें, बहुत अधिक अनुमान न करें मेरे मन को फैलाने और याद रखने का प्रयास करें: बच्चों को बचाने के लिए धन दान करें? क्या आप एक बार बार हाँ और दूसरे के रूप में अच्छी तरह से एक कैप्पुचीनो पीते हैं? क्या आप योग कक्षा के लिए एक स्वचालित भुगतान सेट अप करते हैं जो आप कभी भी नहीं करते? सभी खर्चों को ध्यान में रखना सुनिश्चित करें!
  • रिपोर्ट को रेट करें और अतिरिक्त गणना करें एक भौतिकवादी समाज का हिस्सा होने का सबसे बड़ा लाभ साइट पर पहुंच रहा है और यह सचमुच देख रहा है कि आपने अपना पैसा खर्च किया था। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप अपने खर्चों को भूल जाएंगे!
  • लाइव पर एक बजट चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    आप कटौती कर सकते हैं जहां की जाँच करें जैसा कि आप सूची को देखते हैं, कुछ मुहावरों को खोजने के लिए जहां आप उन लानत संख्याओं को कम कर सकते हैं क्या आप लैंडलाइन छोड़ सकते हैं? क्या आप प्रीमियम फुटबॉल पैकेज छोड़ सकते हैं? क्या आप कैप्पुकिनो छोड़ सकते हैं? कटौती करने के लिए सबसे आसान चीजें उन बकवास हैं जिन पर आप खर्च नहीं करते जब तक आप भुगतान नहीं करते हैं।
  • जब तकनीक की बात आती है, तो शिकायत करने में डर नहींें। आप फोन उठा सकते हैं, अपने वाहक / टीवी / इंटरनेट को कॉल कर सकते हैं और कह सकते हैं कि आप वर्तमान शुल्क का भुगतान नहीं कर सकते। आप अपनी लगातार शिकायतों के साथ कितने पैसे बचाने में सक्षम होंगे पर आपको आश्चर्य होगा इसलिए यदि आप सूची को देख रहे हैं तो आप सोच रहे हैं कि "मैं किसी भी अन्य कटौती नहीं कर सकता!" या "मुझे वाकई इस बात की ज़रूरत है!", वे केवल मान्यताओं के रूप में हो सकते हैं
  • लाइव पर एक बजट चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    लक्ष्य निर्धारित करें अब जब आप जानते हैं कि आप कितना धनराशि रख सकते हैं, यदि आप ईमानदार हैं, तो उस राशि को ध्यान में रखें और उन्हें बचाने के लक्ष्य निर्धारित करें। आपके पास विचार करने के लिए दो राशियाँ हैं: 1) वह राशि जिसे आप मासिक खर्च कर सकते हैं, 2) जिस राशि को आप अलग रख सकते हैं आराम मज़े के लिए है!
  • आप अपनी योजनाओं के आधार पर दैनिक, साप्ताहिक और मासिक लक्ष्य निर्धारित कर सकते हैं। आप खाने के लिए प्रति दिन 15 यूरो, भोजन खरीदारी के लिए एक सप्ताह में 50 यूरो, आपको जो कुछ भी पसंद है उसके लिए एक मासिक राशि आवंटित कर सकते हैं। सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि आप वास्तव में जानते हैं कि आपको पैसा कैसे बचाएगा।
  • लाइव शीर्षक पर बजट का चरण 5
    5
    आपातकाल के लिए एक मार्जिन छोड़ दें हमेशा से निपटने के लिए कुछ अप्रत्याशित समस्याएं होंगी। चाहे वह नल या अचानक अपच का रिसाव हो जो आपको काम पर पकड़ लेता है, आपातकालीन स्थितिएं होंगी इस तरह की घटनाओं के लिए अपने बजट में कुछ पैसे छोड़ें, यदि वे नहीं होते हैं तो आप अधिक आराम कर सकते हैं!
  • कितनी बार आप अपने आप को पैसा खर्च कर पाते हैं कि आपके पास बर्बाद होने का मन नहीं है? यदि आप 99% लोगों की तरह हैं, तो उत्तर "बहुत बार" होता है तो भले ही आपातकालीन स्थिति में आपका एक दोस्त का जन्मदिन होता है, जिसे आप पूरी तरह से भूल गए थे, कम से कम इस समय आपने खुद को पहले तैयार किया था।
  • लाइव शीर्षक पर बजट के चरण 6
    6
    अतिरिक्त के लिए प्राथमिकताओं को सेट करें अगर सब ठीक हो जाता है, तो आपके पास अधिक यूरो होगा जो कि आप कृपया के रूप में खर्च कर सकते हैं। दुर्भाग्य से, यह धन आसमान से बारिश नहीं करता है और वास्तव में एक छोटी सी राशि है, इसलिए प्राथमिकताओं को देना महत्वपूर्ण है। क्या आपको हर दो हफ्ते में पिल्लों या मैनीक्योर से भरा घर चाहिए? ठीक है, क्या आपको खुश करता है?
  • पिल्लों से भरा एक घर या द्विवार्षिक मैनीक्योर निश्चित रूप से एक बुरा विचार नहीं है। कुछ लोग उन्हें आवश्यक चीजों को नहीं मानेंगे, लेकिन आपके लिए वे हैं यह क्या मायने रखता है इसलिए किसी भी चीज के लिए जगह बनाओ जो आपके लिए मौलिक महत्व का है। बस यथार्थवादी होने का प्रयास करें यदि आप पर्याप्त रूप से अलग कर सकते हैं, तो आप ऐसा करेंगे
  • भाग 2
    अपनी जीवन शैली बदलें

    लाइव शीर्षक पर एक बजट चरण 7 का चित्र
    1
    पैसा तुरंत रखो ज्यादातर लोगों के लिए, यह जीवन का एक निश्चित परिवर्तन है। बहुत से लोगों को वेतन और पार्टीशनिंग के लिए उपयोग किया जाता है जब तक कि यह समाप्त नहीं हो जाता। आप इसे और बर्दाश्त नहीं कर सकते, दुर्भाग्य से जब शुक्रवार आते हैं, तो अपने आप को बचाने के लिए शपथ दिलाई जाने वाली जादुई राशि को एक तरफ रखो यदि आपके हाथ में पैसा नहीं है, तो आप इसे खर्च करने के लिए भी परीक्षा नहीं लेंगे।
    • यदि आप कर सकते हैं, तो मौजूदा खाते में या उन स्थानों के अलावा अन्य स्थानों पर धन का भुगतान करें, जिनसे आप सामान्य रूप से उन्हें वापस ले लेंगे। उन्हें सनी के दराज में डाल दें (यदि आप प्रलोभन का विरोध करते हैं) या, हेक, अपनी मां से पूछें कि उन्हें आपके लिए रखना है इस तरीके से आपको अपने द्वारा जमा किए गए योग के साथ रहने के लिए मजबूर किया जाएगा।
  • लाइव शीर्षक पर बजट चरण 8
    2
    स्वतंत्र बनें इस तकनीकी युग में यह एक बड़ी चुनौती हो सकती है: आप पहले से बने व्यंजनों की संस्कृति का हिस्सा हैं, निरंतर मज़ा और अल्पकालिक अनुपूरक थोड़ा धन के साथ रहने के लिए इस जीवन शैली को बदलना होगा। आपको अपनी सबसे अधिक चीजें स्वयं करना होगा
  • खाना पकाना शुरू करें यह न केवल स्वस्थ है, लेकिन यह बहुत सस्ता है। यदि आप बड़ी मात्रा में खाना भी बना सकते हैं, तो आप उन्हें स्थिर कर सकते हैं और दुबला दिनों के लिए उन्हें स्टोर कर सकते हैं।
  • अपना भोजन बढ़ाएं यह आपकी रसोई को अगले स्तर पर उठाता है। बढ़ते फल और सब्जियां वास्तव में सस्ते हैं न केवल आप सुपरमार्केट में उन पागल कीमतों का भुगतान करने से बचेंगे, लेकिन यह आपको अपने आप को समर्थन देने की संतुष्टि देगा। कितने लोग कह सकते हैं?
  • सीना। कितने लोग कपड़ों को फेंकते हैं जब वे थोड़ा छेद देखते हैं? चलो, काम करने लगें। आप जानते हैं कि आप ऐसा कर सकते हैं एक बेकार होने के बजाय, अपने कपड़े क्यों न बनाएं, याद रखें और सीवे? न केवल आपके पैसे बैंक में बने रहेंगे, लेकिन आपके पास एक बहुत ही निजी शैली बनाने का अवसर भी होगा। देखो कि कोई अन्य व्यक्ति नहीं है? शानदार।
  • लाइव शीर्षक पर बजट चरण 9
    3
    आय का दूसरा स्रोत ढूंढिए बेशक, विचित्र चीजों पर खुद को फेंक देना जैसे मिसाइलों का निर्माण करना, ठीक है? अगर आपको अधिक पैसा चाहिए तो आपको एक और नौकरी की आवश्यकता होगी। लेकिन एक एप्रन पहनने या कार्यपत्रकों को भरने के बारे में नहीं सोचना चाहिए, यहां तक ​​कि दाई के रूप में एक साप्ताहिक नौकरी आपकी जीवनशैली में सुधार कर सकती है और आप को अधिक राहत महसूस कर सकते हैं (यह मुख्य चुनौती है)। यह खुश होने के बारे में है, अमीर नहीं है
  • घोषणा समाचार पत्र गंभीरता से, वास्तव में बहुत कुछ हैं जो आप कुछ यूरो के लिए कर सकते हैं, भले ही यह एक नए तलाकशुदा कदम की मदद करने के लिए हो। अपने दोस्तों से पूछें, उन्हें कुछ काम मिल सकते हैं जो 50 यूरो अधिक की गारंटी देता है। जब तक आप पूछने तक आपको कभी पता नहीं चलेगा!
  • लाइव शीर्षक पर बजट का चरण 10
    4
    रूममेट खोजें एक और स्पष्ट मार्ग चाहे आप किसी शहर में हों या किसी देश में तीन घरों और एक ओवन के साथ रहते हों, एक रूममेट ढूंढने से आपका किराया आधी में कटौती हो जाएगा अतिरिक्त लाभ मत भूलना! रविवार पेस्ट्री खरीदने के लिए टॉयलेट पेपर, कुछ आम खाद्य पदार्थों का भी खर्च होता है। यह सब अगर आपका रूममेट स्मार्ट व्यक्ति है
  • आप या तो फ्लैटमाट ढूंढ सकते हैं और किराए की लागत का आधा भाग कर सकते हैं या बड़े घर पर जा सकते हैं और उसी राशि का भुगतान कर सकते हैं (हालांकि यह आखिरी विकल्प आपको पैसा नहीं बचाता है)। अगर आपको स्टूडियो में रहने और स्क्रीन के साथ अपने बिस्तर पर दृश्य को कवर करने का चयन करना था, तो अच्छी तरह से करें जीवन जारी रहता है और, किसी भी स्थिति में, आप मंजिल पर एक कोने में सोते भी समाप्त कर सकते हैं।



  • लाइव शीर्षक पर बजट के चरण 11
    5
    बुरी आदतों को दूर करें मदिरा महंगा हो सकता है स्पष्ट हैं शराब, सिगरेट और ड्रग्स, लेकिन सूची में चला जाता है यदि कुछ आपके अस्तित्व का मूल नहीं है, तो आपको वास्तव में इसकी आवश्यकता नहीं है। इसके अलावा, अगर यह स्वस्थ भी नहीं है, तो यह वास्तव में आवश्यक नहीं है कभी-कभी आपको अपनी आँखें खोलना पड़ता है और यह उन में से एक है।
  • भले ही आप केवल एक फिल्म कट्टरपंथी हो, यह प्रगति करने का समय है। अंतरात्मा की परीक्षा लीजिए: जो आदतें हैं जो आपको बहुत अधिक धन खर्च करते हैं? हर किसी के पास है और यदि आप इसे से छुटकारा नहीं पा सकते, तो कम से कम महंगा विकल्प क्या होगा? उदाहरण के लिए, स्काई की सदस्यता।
  • लाइव पर एक बजट चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    6
    नकदी का उपयोग करें अपने हाथ में कुछ ठोस होने से अंतर हो सकता है मन पूरी तरह से नहीं समझता है कि जब आप अपने क्रेडिट कार्ड का उपयोग करते हैं, तो वास्तव में आपके बैंक खाते से धन गायब हो जाता है हर बार जब आप अपना कार्ड धूमिलते हैं, तो सोचें कि एक छोटा बौना तुम्हारे सामने आ जाता है, आपको वह धन दिखाता है जो अब तुम्हारा नहीं है। शायद आप ऐसा करने के लिए इतना मोहक नहीं होंगे! तो नकदी का उपयोग करें, आप शायद उन्हें बचाने के लिए और अधिक सक्षम होंगे।
  • एक अच्छा विचार आपको एक सप्ताह के लिए पर्याप्त पैसा देना होगा जब वे खत्म हो जाते हैं, तो आप साथ मिलते हैं यह एक बहुत ही चरम समाधान की तरह लगता है, लेकिन यह आपको पैसे के राशन के लिए एक आंख की झपकी में सिखाना होगा!
  • लाइव शीर्षक पर बजट के चरण 13
    7
    अपने दृष्टिकोण को बदलें बचाने के लिए जीवन में परिवर्तन के बारे में इन सभी बातों में, सबसे महत्वपूर्ण आपकी मानसिकता है क्या आप एक दुखी महसूस करते हैं यदि आप किसी लक्जरी रेस्तरां में नहीं खाते हैं? तो यह परिवर्तन आपके लिए क्रूर होगा। लेकिन अगर आप अपने दृष्टिकोण को बदल सकते हैं और गरीब व्यक्ति की तरह महसूस नहीं कर सकते, तो यह सभी बचत योजना लगभग आसान होगी। आपको लड़ने का कम जोखिम होगा "बाध्यकारी खरीद सिंड्रोम" और इसके कारण पागल बनने के लिए। यह आपकी बचत की योजना के लायक नहीं है, अगर यह आपको पागल करता है!
  • दूसरों के फैसले के बारे में चिंता मत करो आपको किसी भी सार्वजनिक छवि को रखने की ज़रूरत नहीं है, चाहे आप उसे मान लें या नहीं। आप जो कुछ भी है उसके साथ आप खुश रह सकते हैं, जीवन सिर्फ भौतिक वस्तुओं के बारे में नहीं है सब कुछ आपकी मानसिकता पर निर्भर करता है, यदि आप अपनी स्थिति स्वीकार करते हैं तो आप एक सुखी व्यक्ति होंगे, यह वास्तव में महत्वपूर्ण बात है
  • भाग 3
    पैसे के साथ चालाक बनाया

    लाइव शीर्षक पर बजट के चरण 14
    1
    डिस्काउंट कूपन प्राप्त करें आपको शर्मिंदा होने की ज़रूरत नहीं है, अब यह फैशनेबल है! वहाँ टेलीविजन कार्यक्रम (जैसे हैं "खरीदारी के लिए पागल") समर्पित, यह एक वास्तविक घटना है! कैंची ले लो और अंक इकट्ठा करना शुरू करें अपने पसंदीदा स्टोरों में छूट के लिए साप्ताहिक सूचियां खोजें
    • याद रखें, अवधि के आधार पर, अगर कुछ समय में छूट नहीं दी गई है, तो इसे अगले सप्ताह छूट दी जा सकती है कभी-कभी मध्य सप्ताह या छुट्टियों के बाद सस्ते कीमतें होती हैं।
  • लाइव शीर्षक पर एक बजट चरण 15
    2
    विशेष साइटों पर छूट कूपन प्राप्त करें अंक एकत्र करने और विशिष्ट ब्रांडों की साइटों की जांच के अलावा, आप समूहोन, समूहिया, ग्लैमो और लेट्सबोनस जैसी साइटों पर डिस्काउंट कूपन प्राप्त कर सकते हैं। छूट सुपरमार्केट तक सीमित नहीं हैं, आप आधे मूल्य के लिए रेस्तरां भोजन प्राप्त कर सकते हैं। थोड़ा सरलता के साथ, आपकी पार्टी की जीवनशैली बरकरार रह सकती है।
  • यह आपके जीवन को अधिक आरामदायक बनाने का एक अच्छा तरीका है क्या आप जिम नहीं खरीद सकते हैं? ग्रुपऑन के लिए 80% डिस्काउंट किक बॉक्सिंग कोर्स के लिए खोजें क्या आपको क्रिसमस उपहार देना है? हो सकता है कि आपके पास पहले से ही कुछ दुकानों के लिए डिस्काउंट कूपन है! न केवल निजी खर्चों पर, बल्कि उपहारों पर भी बचाने के लिए बड़ा सोचें
  • लाइव शीर्षक पर बजट के चरण 16
    3
    इस्तेमाल की गई दुकानें देखें वे फैशनेबल होते जा रहे हैं और आप दूसरे हाथ की चीजें खरीद सकते हैं, है ना? विंटेज अब प्रचलित है, जबकि उपभोक्तावाद फैशन से बाहर है। वास्तविक द्वितीय-हाथ की दुकानों के अलावा, नीलामी और अन्य सामाजिक घटनाओं (उदाहरण के लिए पड़ोस बाजार, दान बिक्री, आदि) में खरीदते हैं। आप एक पल में एक खजाना शिकारी बन जाएंगे।
  • पूछें कि आपको अपने परिवार से क्या चाहिए इस समाज में, ज्यादातर लोग स्वयं को बहुत बेकार चीजों के साथ मिलते हैं, अनावश्यक रूप से जमा करते हैं। सोचें कि यह बकवास कैसे है, लेकिन आप कितने लोगों को जानते हैं कि वास्तव में एक न्यूनतम तरीके से रहते हैं? तो पूछो! शायद (पढ़ने के लिए निश्चित रूप से) आपको कुछ से छुटकारा पाने के लिए कुछ करना होगा।
  • लाइव शीर्षक पर एक बजट चरण 17
    4
    अपने लाभ के लिए इंटरनेट का उपयोग करें आप पहले से ही विज्ञापन साइटों को जानते हैं, लेकिन क्या आपने कभी फ्रीस्कूल.org नामक साइट के बारे में सुना है? अपने समुदाय के पृष्ठ पर जाएं और उन लोगों को ढूंढें जो मुफ्त सामान से छुटकारा चाहते हैं। वहाँ भी कुछ है जो निश्चित रूप से कुछ की आवश्यकता है यह इस प्रकार के कई पृष्ठों में से एक है।
  • आप वास्तव में कुछ भी नहीं के लिए पूर्ण कीमत का भुगतान नहीं करना चाहिए। जिन साइट्स पर छूट कूपन ढूंढने के अलावा, पहले उल्लेख किया गया है, वहां भी ईटसी और ईबे जैसी साइटें हैं, जहां से आप हाथ से बने आइटम ढूंढ सकते हैं, आमतौर पर बहुत सस्ते कीमतों पर।
  • लाइव शीर्षक पर एक बजट चरण 18
    5
    पुरस्कार के साथ क्रेडिट कार्ड पर विचार करें यह एक जोखिम भरा विकल्प है, यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जो महंगे चीजों को पसंद करते हैं - अपने आप को एक क्रेडिट कार्ड देना सबसे खराब काम हो सकता है लेकिन अगर आपको लगता है कि आप स्थिति (और एक उचित क्रेडिट स्कोर) को संभाल सकते हैं, तो एक पुरस्कार कार्यक्रम के साथ क्रेडिट कार्ड मांगने पर विचार करें। हर बार जब आप इसका इस्तेमाल करते हैं, तो आप अंक इकट्ठा करते हैं और अब प्रत्येक के लिए इन बिंदुओं का आदान-प्रदान कर सकते हैं "चीज़ें" सामग्री या धन अगर मैं आपको नियंत्रित कर सकता था, तो आपको आय का दूसरा स्रोत मिल गया होता!
  • हमेशा अनुबंध शर्तों पढ़ें आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह क्रेडिट कार्ड को एक ब्याज दर के साथ खोलना है, इसका उपयोग करना शुरू करें और आपको ऋण के साथ बोझ होने वाले एक भयानक जीवन में गुलेल करना है। यह आप क्या हासिल करना चाहते हैं इसके विपरीत है।
  • लाइव शीर्षक पर एक बजट चरण 19
    6
    इसका नतीजा है, न कि गुणों का अनुभव। यह आपको आश्चर्यचकित नहीं होगा कि यह जानना है कि अनुभव लोगों को चीजों से अधिक खुश करते हैं, यह एक तथ्य है अनुभवों को लंबे समय तक और आप उन्हें का उपयोग करना बंद कर देते हैं जब अलमारियों पर जमा न करें। इसलिए यदि आप जीवन की कमी महसूस करते हैं, तो अनुभवों पर ध्यान केंद्रित करें। चीजें रखने से आप वास्तव में खुश नहीं होंगे, और यहां तक ​​कि अगर यह मामला भी होता है, तो यह भावना लंबे समय तक नहीं रहती।
  • क्रिसमस आ रहा है? सशुल्क जिम सबक या सदस्यता के लिए पूछें, ट्रैवल क्रेडिट के लिए पूछें, उन चीजों के लिए पूछें जो आप वास्तव में उपयोग कर सकते हैं निश्चित रूप से एक 50 `` टेलीविजन अच्छा हो सकता है, लेकिन आप अभी भी इसे एक वर्ष के भीतर कुछ और के साथ बदलना चाहते हैं अपने जीवन के अनुभवों को समृद्ध करें, न कि चीजें।
  • टिप्स

    • कुछ चरणों में अपना बिजली बिल घटाएं सभी कमरों में रोशनी बंद करें और उपकरण को अनप्लग करें। प्लग से जुड़ी उपकरणों की एक छोटी मात्रा में बिजली का इस्तेमाल होता है जो आपके बिल को अधिक बढ़ा सकता है।
    • अन्य पेय के बजाय खनिज पानी पीने पर विचार करें पानी कई अन्य पेय के लिए एक स्वस्थ विकल्प है, इस पर विचार किए बिना कि यह थोड़ा सस्ता है।
    • खरीदारी एक सप्ताह में या दो बार करके जाकर भोजन की लागत को कम करने की कोशिश करें और दूसरे दिनों के दौरान रसोईघर के चारों ओर मिलते-जुलते हर चीज का उपयोग करें।
    • वेल्ड सभी बिल और ऋण जो आपको अभी भी भुगतान करना पड़ता है। यदि आपने अभी तक क्रेडिट कार्ड बिल का भुगतान नहीं किया है, तो जितनी जल्दी हो सके इसे करें, क्योंकि ब्याज यह बहुत अधिक कर देगा

    चेतावनी

    • साथ रहने के लिए रूममेट को सावधानी से चुनें, क्योंकि यह गलत व्यक्ति के साथ रहने के लिए निकल सकता है। समस्याएं भिन्न हैं, आपराधिक रिकॉर्ड गंदे या आदतें हो सकती हैं जो आपको नए रूममेट की तलाश में अधिक समय बर्बाद करने के बिंदु पर परेशान करती हैं।
    • क्रेडिट कार्ड पर ध्यान दें, बहुत से लोग कई कर्जों को जमा करते हैं क्योंकि वे इसका इस्तेमाल सीमा से परे करते हैं और फिर उन्हें कर्ज चुकाने के लिए महीनों या साल की आवश्यकता होती है। यह आपको दिवालिएपन के लिए नेतृत्व कर सकता है, एक बेघर व्यक्ति बनने का जोखिम।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com