कैसे जूते बेचने के लिए

सभी को जूतों की जरूरत है और हममें से अधिक की जरूरत है उससे अधिक है लेकिन आप उन लोगों के लिए जूते कैसे बेच सकते हैं जो पहले से ही स्वयं के हैं? चाहे वह एक दुकान या एक ऑनलाइन बिक्री है (हम दोनों मामलों का विश्लेषण करेंगे), जवाब है "क्षमता और मुस्कान के साथ"। इन दो गुणों के लिए धन्यवाद, आप नए ग्राहकों को प्राप्त करेंगे जो आपके जीवन के दौरान आपके लिए सच्चाई रहेगी, आपके व्यवसाय की सफलता की गारंटी दें।

कदम

भाग 1
व्यक्ति जूते बेचने

इमेज शीर्षक से बेचे जूते चरण 1
1
अपने ग्राहकों से बेहतर उत्पाद के बारे में जानें ग्राहक आपके ज्ञान, आपकी विशेषज्ञता और सर्वोत्तम वर्गीकरण के लिए आपके पास आता है जो आप बाजार में पा सकते हैं। इस स्थिति में आपको विशेषज्ञ होना चाहिए। यह जूते दिखाने के लिए पर्याप्त नहीं है, लेकिन हमें उत्पाद के बारे में कुछ नया समझाया जाना चाहिए। क्या सामग्री से बना है? उस सीजन के लिए संकेत दिया गया है? मॉडल को किसने डिजाइन किया?
  • आप इसे ऑफ़र भी कर सकते हैं कुछ और, अगर जूते की पहली जोड़ी जिस से वह आकर्षित हो गई थी, उसकी ज़रूरतों को पूरा नहीं करती। आपको जो सब कुछ देना है, उसके बारे में पूरी जानकारी रखने के लिए, आपको कुछ भी नहीं करना पड़ेगा, लेकिन कुछ ऐसा ढूंढना होगा जो आपकी आंखों को मारता है।
  • छवि नाम से खरीदें जूते स्टेप 2
    2
    अपने ग्राहकों को जानें और वे क्या चाहते हैं। समय के साथ आप विभिन्न प्रकार के ग्राहकों को पहचानना सीखेंगे (सामान्यतः, बिल्कुल)। आप उन लोगों को भेद करने में सक्षम होंगे, जिनके पास सटीक आवश्यकता है जो केवल एक नज़र लेने के लिए करते हैं, जो वास्तव में जानता है कि जिन लोगों के पास कोई स्पष्ट विचार नहीं है, उनके द्वारा वे क्या चाहते हैं। इसके अलावा, इसमें से संकोच न करें कुछ सवाल पूछें. अपने खरीदारों को जानिए सब के बाद, आपके पास और जानकारी, अधिक समय और धन आप बचा सकते हैं!
  • वह दुकान में प्रवेश करने वाले हर ग्राहक की जरूरतों को पूरा करता है और पूरा करता है। एक रिश्ते का निर्माण शुरू करने के लिए, मुस्कान और जितनी जल्दी हो सके उसके करीब हो, लेकिन उसे गिरने के बिना। सामान का मूल्यांकन करने के लिए उन्हें कुछ सेकंड दें और फिर उनका स्वागत करें, उन्हें पूछिए कि आप उनकी मदद कैसे कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से बेचे जूते चरण 3
    3
    जूते पर प्रयास करने के लिए ग्राहक की सीट करें अपने पैरों को मापने के लिए खुद को सुनिश्चित करें कि आपका आकार 100% सही है मापन ब्रांड से लेकर ब्रांड तक भिन्न हो सकते हैं जब बैठे हों, तो उससे पूछें कि वह उन जूते को क्या दिया जाएगा जो वह अपनी आवश्यकताओं की पहचान करने और उसे सर्वश्रेष्ठ सेवा देने के लिए प्रयास करने का इरादा रखता है।
  • दुकान में जाएं और आपके द्वारा अनुरोध किए गए जूते लाएं, संभवतः यहां तक ​​कि थोड़े बड़े या छोटे आकार की आवश्यकता हो तो (विशेषकर यदि आपने निर्दिष्ट किया है कि, कभी-कभी, आपका पैर दो आकारों के बीच में उतार-चढ़ाव करता है)।
  • छवि नाम से खरीदें जूते कदम 4
    4
    विकल्पों की एक श्रृंखला का प्रस्ताव उदाहरण के लिए, एक ग्राहक एड़ी की एक जोड़ी, नग्न और अपारदर्शी की तलाश में है। एक मॉडल चुनें और पूछें कि क्या आप इसके आकार का परीक्षण कर सकते हैं जब आप उन्हें लेने के लिए जाते हैं, तो आप एक मॉडल भी पा सकते हैं जिसे आप सोचते हैं कि आप उनसे अनुरोध कर सकते हैं। ऐसा लगता है कि उन्होंने सही जूते खोजने के लिए भीड़ में दूसरे जूते नहीं देखा।
  • यह और भी महत्वपूर्ण है यदि आप जानते हैं कि आपके पास दूसरे जूते हैं जो खिड़की में उजागर नहीं हुए हैं। यही कारण है कि इन्वेंट्री को आपके हाथ की हथेली के रूप में जानने के लिए सलाह दी जाती है, क्योंकि यह बिक्री के अवसर पेश कर सकती है, अन्यथा आप समझने में सक्षम नहीं होंगे।
  • बेस्ट शूज स्टेप 5 नामक छवि
    5
    उत्पाद के बारे में ग्राहक को सूचित करें उत्पाद की गुणवत्ता, रेखा, आराम और मूल्य समझाओ। इस तरह से आप समाधान और लाभ की पेशकश कर सकते हैं। यदि आप किसी विशेष जूता के बारे में विभिन्न राय जानते हैं, तो इसे नए ग्राहकों के सामने दिखाएं। उन्हें अन्य खरीदारों के इंप्रेशन के बारे में अवगत कराएं: उदाहरण के लिए, यह बहुत सुविधाजनक है या एक मॉडल है जिसमें दूसरों की तुलना में अधिक मनोरम शैली है
  • आजकल हम अपनी उंगलियों पर सभी तरह की जानकारी रखने के लिए उपयोग किया जाता है हमारे प्रश्नों के उत्तर देने वाले सभी के लिए एक आवेदन है हालांकि, जब रिटेलिंग की बात आती है, जहां एक व्यक्तिगत रिश्ते स्थापित होते हैं, तो आप प्रतिभाशाली होते हैं जिनके पास सभी जवाब हैं। आपको जो भी सारी जानकारियां चाहिए, उसे देकर, आप ग्राहकों को सामान लौटने और असंतुष्ट होने से रोकेंगे, लेकिन आप यह भी सुनिश्चित करेंगे कि वे क्या चाहते हैं और वे हर दिन इसका उपयोग कर सकते हैं।
  • भाग 2
    इंटरनेट के माध्यम से शूज़ बेचना

    छवि का शीर्षक शूज़ चरण 6 दिखाएं
    1
    जूते की एक सूची खोजें या बनाएं जूते बेचने के लिए, ज़ाहिर है कि आपको जूते बेचने होंगे! आप उन्हें सीधे वितरक से खरीद सकते हैं या उन्हें अपने आप से पैक करें. बस उन्हें एक अच्छी कीमत के लिए जाओ!
    • आपको प्रत्येक के लिए सभी आकारों और जोड़े के जूते की एक विस्तृत श्रृंखला की आवश्यकता होगी। यह एक महान निवेश है, खासकर यदि आप उन्हें बेचने के लिए नहीं मिलते हैं। यदि आपके पास सुरुचिपूर्ण जूते में निवेश करने के लिए हजारों यूरो नहीं हैं, तो आप पहले से ही एक जूते विक्रेता से जुड़ सकते हैं जो आपकी विशेषज्ञता की आवश्यकता है।
  • छवि नाम से खरीदें जूते 7 कदम
    2
    एक ऑनलाइन स्टोर खोलें आज की तकनीक के साथ, लगभग सभी को कुछ भी करने की क्षमता है आप इंटरनेट पर अपने उत्पादों की पेशकश कर सकते हैं कि आपके पास बेचने के लिए तीन या 30,000 जोड़े के जूते हैं इसलिए, आपको एक दुकान विंडो की आवश्यकता होगी। यहां पर विचार करने वाले मुख्य व्यक्ति हैं:
  • आपकी वेबसाइट
  • ईबे
  • Etsy
  • craigslist
  • Google शॉपिंग अभियान
  • छवि नाम से खरीदें जूते कदम 8
    3
    उत्पाद विवरण में सभी आवश्यक विवरण शामिल करें। अगर कोई भी इसके बारे में जानकारी प्राप्त न करे तो कोई भी जूते खरीद नहीं पाएंगे। एक विवरण की अनुपस्थिति न केवल खरीद के प्रति प्रतिरोधी होगी, लेकिन यह भी ग्राहकों में अविश्वास पैदा कर सकती है, जिससे वेबसाइट या घोषणा के बारे में अनिश्चितता का प्रभाव हो सकता है। पाठक को आश्चर्य हो सकता है कि विक्रेता ने जानबूझकर जानकारी छोड़ी क्यों है यहां आपको जो विचार करना है, वह है:
  • निर्माता द्वारा रिपोर्ट की गई मूल आकार और अंतरराष्ट्रीय समकक्षों की सूची। यदि आपको मूल माप पता नहीं है, तो लंबाई और चौड़ाई के उपायों की सूची, बाह्य और साथ ही आंतरिक
  • यथासंभव यथासंभव रंग, शैली (सुरुचिपूर्ण, आकस्मिक, स्पोर्टी, आदि) और मॉडल (ऑक्सफ़ोर्ड, ब्राग, बास्केटबॉल आदि) का वर्णन करें।
  • जो सामग्री से जूता बना है और यदि संभव हो तो विनिर्माण विधि का वर्णन करें।
  • यदि जूते नए नहीं हैं, तो उनकी स्थितियां विस्तार से बताएं, किसी भी दोष को ध्यान में रखते हुए।
  • इमेज शीर्षक से बेचे जूते कदम 9
    4
    फोटो प्रत्येक जूता सभी कोणों से स्पष्ट और सटीक शॉट ले लो और उन्हें सर्वोत्तम संभव तरीके से दिखाएं। मापन केवल फिट के लिए आवश्यक है आमतौर पर, जूता खरीदार शैली में अधिक रुचि रखते हैं, इसलिए फ़ोटो बहुत महत्वपूर्ण हैं
  • लेना सुंदर तस्वीरें, यहां तक ​​कि एक फोटोग्राफर की भर्ती के लिए, यदि आवश्यक हो छवियों को वास्तविकता के अनुरूप होना चाहिए, लेकिन यह भी समझना चाहिए। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक जूता एक सफेद पृष्ठभूमि पर स्थित है और प्रत्येक विवरण विभिन्न कोणों से देखा जा सकता है।



  • इमेज नामक शूज़ स्टेप 10 दिखाएं
    5
    यह प्रत्येक ब्रांड के लिए विशेष अंतर की रिपोर्ट भी करता है। कभी-कभी, ब्रांड के पास उपायों (लंबाई और चौड़ाई) होते हैं जो मानक से भिन्न होते हैं। उस मामले में, इन विवरणों को शामिल करें, जैसे जूता के अंदर के आयाम इसका मतलब है कि एकमात्र जूता के अंदर को मापने के लिए, एड़ी से टिप तक। एक ब्रांड की 40 या 39 अन्य की सीमा से काफी भिन्न हो सकती है
  • मान लीजिए कि आकार 40 के स्टीव मैडडन की एक जोड़ी वास्तव में 40 और 1/2 के अनुरूप हो सकती है, जबकि जिमी चू के आकार 39 की एक जोड़ी 40 हो सकती है। छोटे मतभेद गिनती, खासकर जब आप स्क्रीन के माध्यम से खरीदते हैं यदि आप आंतरिक एकमात्र का आकार शामिल करते हैं, तो आप खरीदारों से अनावश्यक प्रश्नों से बच सकते हैं
  • छवि नाम से खरीदें जूते कदम 11
    6
    यदि जूते का उपयोग किया जाता है, तो ईमानदार रहें प्रयुक्त जूते की शर्तों के बारे में, कृपया सटीक विवरण और दस्तावेज़ीकरण प्रदान करें। यदि वे नए नहीं हैं, तो आप बहुत सटीक लेखन नहीं हैं "थोड़ा शोषण" या "सौदा!"। समझाएं कि उनका उपयोग कैसे किया गया था: यही है, "कई बार पहना जाता है, संपर्क सतह पर पहनने के कुछ लक्षण, एड़ी पर छोटे खरोंच, लेकिन एक बरकरार चमड़े की ऊपरी"। इस तरह, आप ग्राहक को आश्वस्त करेंगे और एक जिम्मेदार और ईमानदार विक्रेता होने की छाप देंगे।
  • किसी भी दोष या पहनने के संकेतों की तस्वीरें शामिल करें। आप खरीदार को बाद में नाराज होने से बचेंगे, विश्वास करते हुए वह गलत तरीके से या धोखा भी किया था।
  • अपनी लिस्टिंग के लिए छोटे अतिरिक्त आपको खरीददारों या संभावित ग्राहकों से संपर्क में झिझक से बचने में मदद करेंगे, जिनके पास कुछ प्रश्न हो सकते हैं। जितनी अधिक लिस्टिंग पूरी होगी, उतनी ही वे अपना ध्यान आकर्षित करेंगे।
  • छवि के नाम से खरीदें जूते जूते 12
    7
    उचित शिपिंग कीमतों को सेट करें यदि जूते उचित कीमत पर हैं, लेकिन जहाज़ की लागत अधिक है, तो ग्राहकों को अपने पैसे खर्च करने के लिए एक और जगह मिल जाएगी। फास्ट डिलीवरी से सस्ता तक के विभिन्न विकल्पों की पेशकश करें, लेकिन तेज़ी से नहीं, सेवा। और सुनिश्चित करें कि जूते किसी भी नुकसान के बिना अपने गंतव्य पर पहुंच सकते हैं
  • कभी-कभी कम कीमत पर जूते भेजने के लिए संभव है यदि पैकेज में बॉक्स शामिल नहीं होता है प्रसव के लिए एक से अधिक विकल्प खरीदारों के लिए हमेशा दिलचस्प होता है चुनने का अधिकार देकर कि क्या वे मूल जूता बॉक्स को पसंद करते हैं या नहीं, आप उन्हें शिपिंग लागत पर बचत करने की अनुमति देंगे।
  • छवि का शीर्षक शूज़ पायदान 13
    8
    कुछ ऑफ़र स्थापित करें और अपनी साइट को बढ़ावा दें यदि आप एक उभरते उद्यमी (और यहां तक ​​कि यदि आप नहीं हैं) हैं, तो आपको संभावित जूते के पैरों तक पहुंचने के लिए अपने जूते का रास्ता खोजना होगा। पहले खरीदारियों और ग्राहकों पर कुछ ऑफ़र करें जिन्होंने पहले ही खरीदा है अन्य वेबसाइटों पर विज्ञापन की जगह खरीदें, जैसे फेसबुक अपने क्षेत्र में मुंह के शब्द का लाभ उठाएं ताकि आप धीरे धीरे अपने ग्राहकों का विस्तार कर सकें।
  • जूते अन्य मदों के समान श्रेणी में नहीं आते हैं: यह ऐसा क्षेत्र है जहां ग्राहक हैं कभी छूट की तलाश में यदि आपको कोई मॉडल, ब्रांड या विशेष उपाय बेचने में कठिनाई हो रही है, तो छूट लगाएं। आप नई सेट कीमत पर अपनी अलमारियों से जूते देखेंगे।
  • भाग 3
    एक बिक्री बंद करें

    छवि नाम से खरीदें जूते कदम 14
    1
    एक सेलिब्रिटी का नाम फेंको कई लोगों के साथ उन्हें जबरन करने के लिए जरूरी है हम सभी को फैशनेबल होना चाहते हैं, अच्छे लगते हैं और अच्छे लगते हैं। यदि आप कहते हैं कि कोबे ब्रायंट या किम कार्दशियन, उदाहरण के लिए, एक निश्चित ब्रांड जूते पहनते हैं, तो संभावना है कि आप ग्राहक के हित को उत्तेजित करेंगे। हम अक्सर रुझानों पर कुछ अंतर्दृष्टि प्राप्त करने के लिए मशहूर हस्तियों का पालन करते हैं, और आपकी इस तरह की कॉल का उपयोग करने के लिए सही स्थिति है।
    • उसने कहा, कुछ लोगों के साथ यह उलटा पड़ सकता है ग्राहक को समझने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें यदि आप अपने व्यक्तित्व को बढ़ाने की कोशिश करते हैं और व्यवहार करते हैं, तो शायद मशहूर हस्तियों का उल्लेख करना बेहतर नहीं है। कुछ लोग, केवल नाम के बारे में सुनने के लिए "किम कार्दशियन", वे विपरीत दिशा में चलते हैं।
  • छवि का शीर्षक शूज़ स्टेप 15
    2
    अपने दोस्त बनें हम सभी को सतही, बंद बिक्री वाले लोगों के साथ अनुभव है, जो माल बेचने के लिए नहीं चाहते हैं। ग्राहकों के रूप में, हम इसी तरह की परिस्थितियों में कैसे व्यवहार करते हैं? आम तौर पर, चलें बेचने के लिए, आपको मैत्रीपूर्ण और अच्छा होना चाहिए। दर्द के बारे में बताएं कि कुछ विशेष प्रकार के जूते ने आपको कारण दिया है, यदि परिस्थितियों की अनुमति है अपने आप को एक बहुत ही जानकार व्यक्ति के रूप में पेश करें, जो फुटवियर उद्योग में कुछ अनुभव है क्योंकि आप इस तरह से अच्छे बिक्री के अवसर भी प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप मैत्रीपूर्ण और खुले हैं, तो ग्राहक शायद अधिक विश्वास करेंगे और भविष्य में आपके पास वापस आ जाएंगे।
  • उपभोक्ताओं को उनके मूल्य के लिए न्याय किया जाना चाहिए सामान्य, वे जो खरीदते हैं उनके लिए नहीं। एक स्पेंडर जो केवल पैसा खर्च कर सकते हैं एक बार एक के लिए 1,000 यूरो एक जूते की जोड़ी एक ग्राहक की तुलना में कम मूल्यवान है, जिसकी कम आर्थिक संसाधन हैं, लेकिन जो प्रति वर्ष हर महीने एक बार जूते की एक जोड़ी के लिए 50 यूरो खर्च करता है। यह ध्यान में रखें कि किस तरह के ग्राहक को ध्यान में रखना होगा - यह उतना स्पष्ट नहीं है जितना लगता है।
  • इमेज शीर्षक से बेचे जूते स्टेप 16
    3
    शैली पर प्रशंसा लागू करें जब कोई ग्राहक जो जूते खरीदने के लिए (या उन्हें खरीदने) का आकलन करता है, तो कुछ प्रशंसा करने में संकोच न करें (जब तक वे विश्वसनीय हों)। यदि वह न केवल सुरुचिपूर्ण जूते की एक जोड़ी पहनती है, तो वह स्पष्ट रूप से प्रभावित करने के लिए तैयार हो जाना पसंद करता है। इसे चापलूसी, कह: "मुझे लगता है कि आपके पास बहुत सी कक्षा है" या ऐसा कुछ यदि आप नाइके की एक जोड़ी पहन रहे हैं, तो यह शायद आकस्मिक या स्पोर्टी है आप जो भी पहनते हैं, कुछ प्रशंसाओं को संबोधित करते हैं। उसे बताएं जब वह खरीदारी करता है तो उसे अपने स्वाद पर भरोसा करना चाहिए।
  • जूते कैसे हैं, या यदि वे ठीक हैं तो भी प्रशंसा करें। यदि आप कई युग्मों की कोशिश करते हैं, तो उसे बताएं कि कौन उसे अधिक दे और क्यों।
  • हास्यास्पद मत बनो अगर यह स्पष्ट हो गया है कि किसी ग्राहक ने सिर्फ बिस्तर से फेंक दिया है, तो उसके बालों और श्रृंगार की तारीफ नहीं करें। अपने व्यस्त जीवन प्रतिबद्धताओं के अनुकूल एक मॉडल की अनुशंसा करते हैं और जब आप इसे प्रयास करते हैं तो अपनी प्रशंसाओं को संबोधित करते हैं। यह एक लाल कालीन के लिए तैयार है, है ना?
  • छवि नाम से खरीदें जूते कदम 17
    4
    ध्यान रखना अगर कोई ग्राहक स्टॉलिंग करता है, तो उसे खरीदने का एक कारण देने की कोशिश करें तुरंत. हो सकता है कि यह एक विशेष कीमत है जो थोड़ी देर के लिए खत्म हो जाएगी या एक मॉडल खोला गया हो। वह इंतजार नहीं कर सकता अन्यथा, एक जोखिम है कि आइटम अब उपलब्ध नहीं होगा
  • की चाल की कोशिश करो "बेचा"। यदि आप समझते हैं कि ग्राहक किसी विशेष प्रकार के जूते की तलाश कर रहा है, तो उसे बताएं कि आप देखेंगे कि क्या एक जोड़े को गोदाम में ले जाया गया है। वापस जाओ, कुछ मिनट प्रतीक्षा करें और विजयी हो जाएं! ग्राहक को बताएं कि वह भाग्यशाली था क्योंकि यह लगभग है"अंतिम" कुछ उपलब्ध है!
  • छवि नाम से खरीदें जूते कदम 18
    5
    बिक्री बंद करें जब आप एक बिक्री बंद करते हैं, तो ग्राहक को पसंद के लिए धन्यवाद देना याद रखें। उसे एक व्यवसाय कार्ड दें, उसे किसी भी आगामी प्रचार के बारे में बताएं और उसे समस्याओं के मामले में वापस आने के लिए कहें, ताकि आप उन्हें संतोषजनक तरीके से हल कर सकें। अगली बार जब आपको जूतों की एक जोड़ी चाहिए (या यदि मित्रों को जूते खरीदने के लिए कहें तो स्टोर से पूछना है), आपका नाम मन में आने वाला सबसे पहले होगा
  • यदि आप कर सकते हैं, तो आपको वापस आने के लिए प्रोत्साहन एक पदोन्नति की स्थापना करें, यदि आप अब एक उत्पाद खरीदते हैं, तो अगले महीने आप आधे मूल्य के लिए जूते की एक और जोड़ी खरीद सकते हैं। नए ग्राहकों को नियमित ग्राहकों में बदलने की कोशिश करें और आपकी दुकान में जितना अधिक उनका अनुभव अविस्मरणीय होगा, उतना अधिक संभावना है कि वे लौट आएंगे।
  • टिप्स

    • हमेशा अपने ग्राहक को अपना नाम बताएं आप जूते ही नहीं बेचते हैं, बल्कि एक सुखद और व्यक्तिगत सेवा भी प्रदान करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com