व्यापार में सही साथी कैसे खोजें

व्यावसायिक भागीदारी कुछ जोखिमों को शामिल कर सकती है सच कहूँ तो, सबसे असफल हो लेकिन जो सफल होते हैं, वे अपने लक्ष्यों को अधिक से अधिक व्यक्तिगत विषयों की तुलना में तेजी से प्राप्त करते हैं, स्वतंत्र रूप से काम करते हैं। यहां कुछ विचार हैं जिन्हें आपको सफल साझेदारी के लिए एक गाइड के रूप में आवश्यकता होगी।

सामग्री

कदम

सही बिजनेस पार्टनर ढूंढें चरण 1 छवि का शीर्षक
1
मूल्य - मूल्यों का वह हिस्सा है जो आमतौर पर पार्टनर के साथ संबंधों में सबसे महत्वपूर्ण कारक होता है। प्रत्येक के पास अपने मूल्यों का स्तर होता है, लेकिन कुछ दूसरों के बारे में अधिक जानकारी रखते हैं। आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण मूल्य क्या हैं और आप इसमें कैसे शामिल हैं? हर कोई मानता है कि कुछ मूल्य महत्वपूर्ण हैं, लेकिन अगर आपको केवल अपनी मूल्यों की सूची को सीमित करना है, तो आप किस मूल्य का चुनाव करेंगे? विवाद आम तौर पर शुरू नहीं होता है क्योंकि एक सही है और दूसरा गलत है, लेकिन क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति के पास अलग-अलग दृष्टिकोण और मूल्य हैं। अंत में आपको दो मूल्यों के बीच चयन करना होगा, और यह जानने के लिए बेहतर होगा कि क्यों एक दूसरे से ज्यादा महत्वपूर्ण है। आपको इन मूल्यों को पहले से ही वर्गीकृत करना होगा ताकि एक कठिन परिस्थिति में चलने में सक्षम हो सकें और इस पल के कारण निराश न हों। आपसी सम्मान सुनिश्चित करने के लिए सदस्यों को साझा मूल्य साझा करना चाहिए।
  • सही बिजनेस पार्टनर चरण 2 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    आम उद्देश्य - विरोधाभासी रुचियों और असहमति से बचने के लिए, सदस्यों को अपने व्यवसाय के लिए एक सामान्य लक्ष्य स्थापित करना चाहिए। एक लक्ष्य निश्चित रूप से लाभ बनाने के लिए है, लेकिन आप में से प्रत्येक के लिए लाभ कितना है? इसके अलावा, केवल शेयरधारकों को लाभ में रुचि होगी। शेयरधारकों के अतिरिक्त, क्या लक्ष्य ग्राहकों और कर्मचारियों को प्रेरित करेगा? कंपनी का दिशानिर्देश क्या होगा जिसे आप दोनों हासिल करना चाहते हैं? एक बड़ी गलती है कि एक प्राथमिकता के बिना अंधाधुंध काम करना है जहां तय करना है। एक सटीक लक्ष्य के बिना, आप किसी भी मार्ग का अनुसरण कर सकते हैं जो कष्टप्रद हो सकता है और बाधाओं से भरा हो सकता है।
  • सही बिजनेस पार्टनर ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    प्रतिबद्धता - आप में से प्रत्येक के जीवन में क्या प्राथमिकताएं हैं जो सामान्य लक्ष्य के प्रति प्रतिबद्धता के स्तर को प्रभावित कर सकती हैं? दिन में और रात के दौरान और सप्ताहांत के दौरान काम करने वाला कोई भी एक सदस्य के साथ असहमत हो सकता है जो अपने परिवार के साथ रात के खाने के लिए 5.00 बजे काम कर रहा हो। सदस्य इस बात से इजाजत कर सकता है कि दूसरा उसका वर्कलोड नहीं मानता। हालांकि, यह अंतर साझेदारी से समझौता नहीं करता है। यद्यपि यह एक उच्च स्तर की प्रतिबद्धता के लिए फायदेमंद है, तो सफल होने के लिए, भागीदारों को समान कार्य कार्यक्रम साझा करने की आवश्यकता नहीं है। इसके बजाए, उन्हें संवाद करना होगा कि वे कंपनी को समर्पित करने का कितना प्रयास करते हैं ताकि आपसी समझ हो और कोई भिन्नता न हो।



  • सही बिजनेस पार्टनर खोजें चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    उम्मीदें - एक कह रही है कि व्यापार में, अहंकार अंत में प्रचलित है। भागीदारों में से प्रत्येक साझेदारी से आपको क्या उम्मीद है? ईमानदार रहो! अगर आपकी स्वार्थ आपके अहंकार से चिंतित है, तो इसे स्वीकार करें! सबसे महत्वपूर्ण सबक में से एक यह है कि आप एक साथ काम करने वाले समय की सीमा निर्धारित करें। इस सहमति अवधि के अंत में आपके पास अपनी साझेदारी का मूल्यांकन करने के लिए एक योजना होनी चाहिए। यदि एक साझेदारी अपना कोर्स चलाती है तो एक एक्जिट स्ट्रैटेजी बनाएं अगर आप समाज के नवीकरण या इसे भंग करने के सही तरीके से पहले से सहमत हैं तो आप अपने आप को बहुत परेशानियों से बचाएंगे।
  • सही बिजनेस पार्टनर ढूंढें शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5
    वित्तीय स्थिति - एक ऐसे साथी को चुनने पर सावधान रहें जो आपके पास ज्यादा अनुभव या अधिक तरलता है। जाहिर है, यह एक भागीदार है जो आपके व्यवसाय के लिए वित्तीय संसाधनों और अनुभव को उधार दे सकता है, लेकिन सावधान रहें - अगर साझेदारी कठिन हो जाती है और अलग हो जाती है, तो सबसे अधिक अनुभव वाले एक व्यक्ति को पैसा मिलेगा, और अनुभवहीन व्यक्ति इसका अनुभव करेगा।
  • सही बिजनेस पार्टनर ढूंढें चरण 6
    6
    पूरक शक्ति - दो मस्तिष्क एक से बेहतर हैं, और दो किस्में के साथ एक रस्सी मजबूत है प्रत्येक साथी की शक्तियों की सूची बनाएं और देखें कि क्या वे एक दूसरे के पूरक हैं। यदि एक साथी रिश्ते बनाने की पसंद करता है, जबकि दूसरे को निर्माण प्रणालियों और प्रौद्योगिकी का प्रावधान है, तो ये संयुक्त ताकत बेहतर हो सकती है।
  • टिप्स

    • संक्षेप में - एक व्यवसाय के स्वामी के रूप में, अपने आप पर सब कुछ करने की कोशिश करना असंभव है कोई है जो अपने लक्ष्यों को समझता है और आपको उन तक पहुंचने में मदद करता है ढूँढना अनमोल है हालांकि, यह सुनिश्चित करना कि आप और आपका साथी समान तरंगदैर्ध्य पर हैं, यह अनिवार्य है। मूल्य, लक्ष्य, सामर्थ्य, वित्तीय और अपेक्षाओं पर ईमानदारी से चर्चा करने का समय ले लो। एक स्पष्ट रणनीति विकसित करें जिसके साथ आप अपनी साझेदारी का तिमाही आधार पर मूल्यांकन करें। इन सरल चरणों का पालन करके, आप अपनी साझेदारी की सफलता में योगदान करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com