लघु व्यवसाय के लिए निवेशक कैसे खोजें

चाहे आप एक छोटे से व्यवसाय को विकसित करना चाहते हैं, या एक स्टार्ट-अप तैयार करना चाहते हैं, तो आपको इस पहल को वित्तपोषित करने के लिए निवेशकों की आवश्यकता हो सकती है। हालांकि एक छोटा सा व्यापार ऋण शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है, हालांकि निवेशकों की तलाश में धनराशि तक पहुंच की अनुमति मिलती है, जो आमतौर पर निर्धारित समय सीमा पर चुकाए जाने की आवश्यकता नहीं होती है। हालांकि, यह है कि निवेशकों को बदले में कुछ भी उम्मीद के बिना वित्त जाएगा, और आप अपनी कंपनी पर कुछ नियंत्रण उनमें से कुछ के साथ काम करने देने के लिए आवश्यकता हो सकती है की संभावना है।

सामग्री

कदम

एक लघु व्यवसाय चरण 01 के लिए खोजें निवेशक शीर्षक वाला चित्र
1
एक व्यावसायिक योजना लिखें जो कि आप अपने संभावित निवेशकों के साथ साझा करने से पहले उन्हें साझा कर सकते हैं।
  • निवेशकों को यह देखना होगा कि आपने ध्यान दिया है कि आपने अपने व्यवसाय के बारे में ध्यान दिया है और आपके पास यथार्थवादी लक्ष्यों हैं और आपको लगता है कि वित्तीय स्थिरता महत्वपूर्ण है। आपकी व्यवसाय योजना में आपकी कंपनी का पूरा वर्णन और अब यह बाजार में कैसे स्थित है, और भविष्य में, गतिविधियों का विवरण प्रस्तुत करना चाहिए।
  • इसके अलावा, वित्तीय आवश्यकता के साथ-साथ व्यापार की योजना के भीतर वित्तीय स्थिति को पेश करना और लागत को बनाए रखने की कंपनी की क्षमता का प्रदर्शन करना आवश्यक है।
  • एक लघु व्यवसाय के लिए खोजें निवेशक शीर्षक शीर्षक छवि 02
    2
    उस निवेशक के प्रकार का निर्धारण करें जिसे आप ढूंढना चाहते हैं।
  • उदाहरण के लिए, आपको एक निवेशक मिल सकता है जो आपको किसी विशिष्ट उद्देश्य के लिए एक छोटा सा ऋण उधार देने को तैयार हो, जैसे नया उपकरण खरीदना
  • आप संपत्ति के हिस्से के बदले अपनी कंपनी में निवेश करने के इच्छुक शेयरों में किसी निवेशक को पसंद कर सकते हैं और किसी भी मुनाफे का हिस्सा ले सकते हैं।
  • हालांकि ये दो आम निवेश समाधान हैं, फिर भी आप निवेशकों को अन्य तरीकों से निवेश करने को तैयार हैं। जिस निवेशक के लिए आप देख रहे हैं, उस प्रकार की समझने के लिए व्यापार योजना में दी गई प्रतिपूर्ति क्षमता का मूल्यांकन करें।
  • एक लघु व्यवसाय के लिए खोजें निवेशक शीर्षक शीर्षक छवि 03
    3
    अपने उद्योग में अन्य उद्यमियों के साथ नेटवर्क, जो आपके व्यवसाय में दिलचस्पी रखने वाले निवेशक ढूंढ सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर यह छोटे व्यापार मालिकों के लिए आता है, यह एक समाधान है कि अनदेखी नहीं की जानी चाहिए है, और उद्योग में पेशेवर और व्यापार संघों संपर्क आप निवेशकों को खोजने का एक बेहतर मौका दे देंगे।



  • एक लघु व्यवसाय के लिए खोजें निवेशक शीर्षक शीर्षक वाला छवि 04
    4
    उन वेबसाइटों की जांच करें, जो वित्तपोषण में विशेषज्ञ हैं जहां आप उपलब्ध निवेशकों को ढूंढ सकते हैं। ये साइटें एक अपेक्षाकृत नई घटनाएं हैं और उनकी संरचना भिन्न होती है। हालांकि, सर्वोत्तम कंपनियों को उनके निवेश के उद्देश्यों से मिलने वाले अनुरोधों का मूल्यांकन करने के लिए वित्तपोषण और निवेशकों के लिए अनुरोधों की संभावनाओं की पूर्ति की अनुमति मिलती है।
  • एक लघु व्यवसाय के लिए खोजें निवेशक शीर्षक शीर्षक से छवि 05
    5
    एक मजबूत उद्यमशीलता कार्यक्रम के साथ एक विश्वविद्यालय को बुलाओ या भ्रमण करें, जो आम तौर पर संभावित निवेशकों का समर्थन करते हैं। आपके द्वारा प्रस्तावित संसाधनों के बारे में संकाय या विभाग के कर्मचारियों से बात करें।
  • एक लघु व्यवसाय के लिए Find Investors शीर्षक चरण छवि 06
    6
    उद्यम पूंजी के साथ कंपनियों की जांच आप व्यवसाय में सफलता का प्रदर्शन किया है और आप एक नया व्यापार बनाने या किसी मौजूदा बदलने के विचार है, तो आप शायद महत्वपूर्ण रिटर्न उत्पन्न कर सकते हैं, यह एक अच्छा समाधान हो सकता है।
  • इनमें से कई कंपनियां ऐसे निवेश की तलाश कर रही हैं जो 10 से कम वर्षों में 3-10 फीसदी रिटर्न बना सकती हैं। अक्सर, वे छोटे व्यवसायों सुविधाओं और सार्वजनिक सदस्यता प्रसाद (आईपीओ) या बड़ी कंपनियों द्वारा प्राप्त किए जाने वाले के लिए क्षमता है कि में अधिक रुचि रखते हैं।
  • टिप्स

    • यहां तक ​​कि अगर आपको ऋण प्राप्त करने में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो छोटे व्यवसायों के लिए ऋण के लिए राज्य कार्यक्रमों की जांच करें।
    • मध्य और स्थानीय सार्वजनिक प्रशासन छोटे व्यवसायों के लिए भी वित्तीय सहायता प्रदान करते हैं। यदि आप एक महिला या एक युवा व्यक्ति हैं, या एक हरी व्यवसाय शुरू कर रहे हैं, तो वित्तीय सहायता के लिए कई संभावनाएं और सुविधाएं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com