एक लघु व्यवसाय के क्रेडिट कैसे रिडीम करें

लघु व्यवसाय विलायक बने रहने के लिए एक स्थिर राजस्व प्रवाह पर भरोसा करते हैं, विशेषकर आंकड़ों के अनुसार 50 प्रतिशत से अधिक नए व्यवसाय पहले पांच वर्षों में विफल होते हैं। लेखांकन भाषा में, ग्राहकों को ऋण कहा जाता है "ग्राहकों से प्राप्तियां"। एक वित्तीय विवरण में, ग्राहकों से प्राप्त प्राप्तियों की राशि में सभी भुगतान शामिल होते हैं जो ग्राहकों द्वारा कंपनी के लिए बकाए जाते हैं। छोटे व्यवसायों के लिए, एक अवैतनिक क्रेडिट का मतलब लाभ के मुकाबले और हानि होने पर हो सकता है। भुगतान की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए आप एक चालान जारी करने से पहले बहुत कुछ कर सकते हैं। यदि क्रेडिट लंबे समय तक भुगतान नहीं करता है, तो आपको उपयुक्त प्रक्रियाओं का भी पालन करना चाहिए। ऋण संग्रह गतिविधि एक कठिन और कभी कभी मुकदमेबाजी गतिविधि हो सकती है एक छोटे से व्यवसाय के क्रेडिट एकत्र करने का तरीका जानने के लिए पढ़ें।

कदम

विधि 1

अनसोल क्रेडिट से बचना
इकट्ठा लघु व्यवसाय ऋण चरण 1 शीर्षक
1
निर्दिष्ट करें I "भुगतान की शर्तें" आपके द्वारा जारी किए गए प्रत्येक बिल में कई चालान कहने तक सीमित हैं "रसीद पर भुगतान" आप जोड़ सकते हैं "15 दिनों में," "30 दिनों में" या किसी अन्य समय की अवधि जब आपको भुगतान की उम्मीद है
  • भुगतान अवधि को एक चालान में डालने से अक्सर ग्राहक के भुगतान चक्र में शामिल किया जाता है, चाहे वह निजी व्यक्ति या कंपनी हो यदि आप भुगतान अवधि निर्धारित नहीं करते हैं, तो ग्राहक एक या दो महीने का इंतजार कर सकता है, खासकर यदि वह वित्तीय संकट में है
  • लीजिए लघु व्यवसाय ऋण चरण 2 नामक छवि
    2
    चालान भेजने के लिए प्रदर्शन या डिलीवरी की तारीख से 30 दिनों तक इंतजार न करें। हर 15 या 30 दिनों के जारी होने के मुद्दे सबसे अच्छी बात यह है कि एक कैलेंडर सेट किया गया है और उस कंपनी की जांच करें जो आपको पैसे देना चाहते हैं।
  • स्मॉल बिज़नेस डेट स्टेप को इकट्ठा करने वाली छवि
    3
    प्रत्येक कंपनी के संपर्क में रहें यदि संभव हो तो, वित्तीय निर्णय लेने वाले व्यक्ति को प्रत्येक चालान का निर्देशन करें, और सुनिश्चित करें कि आपके पास अपना फ़ोन नंबर और कोई भी एक्सटेंशन नंबर है।
  • लीजिए लघु व्यवसाय ऋण चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    एक क्रेडिट प्रबंधन प्रक्रिया बनाएं यह एक ऐसी प्रक्रिया होनी चाहिए जिसमें सभी कंपनी के कर्मचारी शामिल हों, ताकि देनदार के साथ बोलने वाला कोई भी व्यक्ति जानता हो कि उसे क्या पूछा जाना चाहिए या क्या किया जाना चाहिए। यह निर्धारित करता है कि किस बिंदु पर एक कार्रवाई की जानी चाहिए, क्या कार्रवाई की जानी चाहिए और अगर देनदार का भुगतान नहीं होता है तो कंपनी को क्या रास्ता लेना चाहिए।
  • विधि 2

    क्रेडिट लीजिए
    लीजिए लघु व्यवसाय ऋण चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    अवैतनिक खाते के बारे में बात करने के लिए ऋणी को कॉल करें अपने आप को पहचानें और हमें बताएं कि आप कॉल क्यों कर रहे हैं। देनदार को बताएं कि भुगतान की तिथि क्या थी, और पूछें कि आपको भुगतान कब मिलेगा।
    • ऋणी के साथ परेशान न करें, सिर्फ प्रत्यक्ष हों हमेशा एक नागरिक स्वर का उपयोग करें और सकारात्मक संबंध बनाए रखने की इच्छा व्यक्त करने का प्रयास करें। आप बाद के परिणामों से निपट सकते हैं
  • लीजिए लघु व्यवसाय ऋण चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    देनदार ने अभी तक अपने कर्ज का भुगतान नहीं किया है, तो 15/30 दिन के बाद वापस कॉल करें भुगतान में देरी क्यों है इस कारण से पूछें देनदार से पूछें कि वह ब्याज के भुगतान से बचने के लिए भुगतान योजना का पालन करके भुगतान करना चाहता है।
  • अधिकांश देनदार दो श्रेणियों में आते हैं: या तो उनकी आर्थिक समस्या हो रही है और वे वर्तमान में भुगतान करने में असमर्थ हैं या उनकी प्राथमिकताओं के आधार पर एक महीने और दूसरे के बीच के भुगतान के बीच चक्कर लगा रहे हैं। अवैतनिक तरीके से और बिना निर्णय के भुगतान के कारण आने का प्रयास करें, ताकि आप एक ऐसे समाधान को ला सकते हैं जिसे पारस्परिक रूप से दोनों पक्षों द्वारा स्वीकार किया जा सकता है। हालांकि, वित्तीय समस्याओं वाले एक कंपनी संभवत: संभव दिवालिया होने पर चर्चा नहीं कर सकती है।
  • लीजिए लघु व्यवसाय ऋण चरण 7 को शीर्षक वाली छवि
    3
    देनदार प्राप्त करने वाली सभी सेवाओं को रोकें ऐसा होने से पहले उस समय की राशि का भुगतान करना चाहिए जो आपकी कंपनी के सामान्य नियमों और शर्तों में निर्दिष्ट किया जाना चाहिए। उन्हें कॉल करें और भुगतान न करने के लिए सेवाओं को निलंबित करने से पहले एक चेतावनी पत्र भेजें।
  • लीजिए लघु व्यवसाय ऋण चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4



    डिफ़ॉल्ट हितों की गणना करें इटली में, वाणिज्यिक लेनदेन में लागू ब्याज दर मंत्रिस्तरीय डिक्री द्वारा हर छह महीने निर्धारित की जाती है। कई मुफ्त ऑनलाइन कैलकुलेटर हैं केवल कानूनी होने पर ही ब्याज चार्ज करना शुरू हो जाता है, अर्थात भुगतान की समय सीमा समाप्त होने के बाद के दिन से। किसी अवधि की अनुपस्थिति में, ऋणी ऋणी द्वारा चालान की प्राप्ति से 30 दिनों के बाद आम तौर पर शुरू होता है।
  • कलेक्ट लघु व्यवसाय ऋण चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    5
    देनदार के साथ सभी संपर्कों का ट्रैक रखें कानूनी कार्रवाई के मामले में, आपको अपने कॉल, पत्र और अन्य संचार की तिथि और समय की आवश्यकता होगी। आप इन कॉलों को अपने कॉल में देनदार को इन्हों को सूचित करने की आवश्यकता भी कर सकते हैं कि इनवॉइस बकाए कितना समय बकाया है।
  • लीजिए लघु व्यवसाय ऋण चरण 10 नामक छवि
    6
    देनदार के साथ डील करें यदि आपको लगता है कि भुगतान प्राप्त करने का आपका एकमात्र मौका है। ** उससे पूछें कि स्थिति के आधार पर वह कितना भुगतान कर सकता है या उसे छूट दे सकता है? यदि आप जानते हैं कि देनदार कंपनी भुगतान से बचना है, तो उन्हें छूट देने के लिए सस्ता हो सकता है और ऋण संग्रह एजेंसी या एक वकील की ओर मुकाबले की तुलना में उनके साथ व्यापार कभी नहीं करना चाहिए।
  • इकट्ठा लघु व्यवसाय ऋण चरण 11
    7
    औपचारिक नोटिस के पत्र लिखें पत्र को भुगतान न किए गए खाते का उल्लेख करना चाहिए और पिछले चालानों और पिछले संचार के संदर्भ में शामिल होना चाहिए। हालांकि पत्रों को सीधे धमकी नहीं दी जानी चाहिए, अगर भाषा का भुगतान करने के लिए बिल को अनदेखा कर दिया जाए तो भाषा में धीरे-धीरे कठोर कार्रवाइयों का उल्लेख होना चाहिए।
  • इकट्ठा लघु व्यवसाय ऋण चरण 12
    8
    भेजें एक "अंतिम चेतावनी" ऋण वसूली सेवा में आने से पहले देनदार को नोटिस में देनदार के विकल्प और उस तिथि को सूचित करना चाहिए जिसके द्वारा वह जवाब देना चाहिए।
  • इकट्ठा लघु व्यवसाय ऋण चरण 13
    9
    देनदार दिवालिएपन के बारे में संभावित समाचार पर ध्यान दें देनदार के दिवालिएपन के मामले में, आप अपने ऋण के संबंध में कंपनी के अनुरूप नहीं रह सकते। आप दिवालिया होने की निष्क्रिय स्थिति में एक insinuation के लिए आवेदन कर सकते हैं, और इसके पाठ्यक्रम का भुगतान करने की प्रक्रिया का इंतजार कर सकते हैं।
  • विधि 3

    क्रेडिट वसूली के लिए यात्रा कार्यक्रम चुनें
    कलेक्ट लघु व्यवसाय ऋण चरण 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    पेशेवरों को क्रेडिट सौंपने का विकल्प चुनें यह बेहतर हो सकता है जब बिल उच्च राशि का हो, और आपने गणना की है कि बकाया क्रेडिट को खत्म करने और इसे आपके अकाउंटिंग में निष्क्रिय आकस्मिकता के रूप में चिह्नित करने के लिए ऋण कलेक्शन एजेंसी या वकील को रोजगार के लिए कम लागत आएगी। निम्नलिखित अन्य तरीके हैं जो छोटे व्यवसाय ऋण संग्रहण के लिए चुन सकते हैं:
    • एक ऋण वसूली एजेंसी को क्रेडिट सौंपें। एक विश्वसनीय एजेंसी के लिए किसी भी पिछले पत्राचार की एक प्रति उद्धार। समझे कि आप अपने क्रेडिट की पूरी राशि प्राप्त नहीं करेंगे अधिकांश ऋण वसूली एजेंसियां ​​आपको देनदार से इकट्ठा होने वाली लगभग 50 प्रतिशत राशि देते हैं।
    • यदि न्याय की राशि पांच हजार यूरो से अधिक नहीं है तो कृपया जस्टिस ऑफ पीस से संपर्क करें शांति के न्यायाधीशों को अपेक्षाकृत मामूली विवादों के लिए अत्यधिक कानूनी फीस से बचने के लिए डिजाइन किए गए थे। 1100 यूरो तक की राशि के लिए आपको वकील की भी ज़रूरत नहीं है, और आप कागजी कार्रवाई लिखने से भी बच सकते हैं, क्योंकि आप मौखिक रूप से आपके अनुरोधों को न्याय के शांति तक सीधे बना सकते हैं, जो उन्हें मसौदा देंगे। लेकिन फिर आपको ऋणी को अधिसूचना से निपटना होगा। आपके न्याय के न्याय के मामले में सुनवाई होगी जिसमें आपके मामले का इलाज किया जाएगा, ताकि देनदार अपने कारणों को समझा सकें। तो अगर कोई गवाह नहीं है तो मामला कम समय में बंद हो जाएगा। लेखा प्रविष्टियों के प्रामाणिक अर्क के साथ आप पहले से देनदार (जो का विरोध किया जा सकता है) के उद्धरण के बिना एक निषेधाज्ञा भी प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप मामले को जीतते हैं, तो कानूनी फीस अभी भी ऋणी को चार्ज किया जाएगा।
    • मध्यस्थता की कोशिश करो ऋण संग्रहण विवादों के लिए मध्यस्थता प्रक्रिया अनिवार्य नहीं है। राशि के चारों ओर एक विवाद के मामले में यह उपयोगी है और आप एक समझौते पर पहुंचने में सहायता कर सकते हैं। आपको ऋणी के साथ ब्रोकरेज बॉडी की लागत को विभाजित करना होगा।
    • मध्यस्थता का उपयोग करें एक मध्यस्थ एक निष्पक्ष विषय है जो विवाद का फैसला करता है। यदि दोनों पक्ष मध्यस्थ से संपर्क करने के लिए सहमत होते हैं, तो उनका निर्णय बाध्यकारी होगा
    • क्रेडिट दावों का विरोध करें यदि आपके पास ऋणी द्वारा हस्ताक्षरित चेक या बिल है, तो ऐसा न करें-भुगतान के मामले में करें। एक विरोधित शीर्षक के साथ आप सीधे देनदार के खिलाफ कार्यकारी कार्रवाई पर मुकदमा चलाने की आवश्यकता के बिना निष्पादित कर सकते हैं। इसके अलावा, लेनदार प्रदर्शनकर्ताओं की सूची में शामिल है।

    चेतावनी

    • ध्यान दें कि एक क्रेडिट इकट्ठा करने के लिए व्यक्तिगत या व्यापारिक जानकारी को गलत साबित करना अवैध है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सामान्य नियम और शर्तें
    • पत्र
    • फोन कॉल
    • सभी संचार की व्याख्या
    • ब्याज की राशि (यदि लागू हो)
    • वकील
    • शांति के न्यायाधीश
    • मध्यस्थता शरीर
    • पंच
    • क्रेडिट शीर्षक
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com