कैसे अनुपस्थिति पीने के लिए

एल `चिरायता

यह एक बार मना किया गया मादक पेय है जो कि से प्राप्त होता है आर्टेमिसिया असिंथियम (कीड़ा) और अन्य जड़ी बूटियों। इसे के रूप में भी जाना जाता है फ़ेई वेर्टे (ग्रीन फेयरी) उन्नीसवीं सदी के दौरान यह मध्य यूरोप में एक बहुत लोकप्रिय पेय बन गया, हालांकि बाद में आधिकारिक तौर पर मना किया। कई वर्षों के लिए प्रतिबंधित होने के बाद, कई देशों में सच्चे पेटी अब फिर से कानूनी हैं। अब्सिंथे तैयार है और अपने विशिष्ट अनुष्ठान के अनुसार चखा है क्योंकि यह सभी महान आत्माओं के लिए होता है

कदम

1
गुणवत्ता की एक बोतल चुनें absinthe Absinthe विभिन्न तरीकों और सामग्री का उपयोग कर बनाया जाता है। ऐसे कई मानदंड हैं जो यह निर्धारित करने में सहायता करते हैं कि एक विशिष्ट ब्रैंड एसिंटेंस प्रामाणिक और अच्छी गुणवत्ता वाला है। यह संभव है यह उत्पादन यह भी, हालांकि यह खतरनाक है और आमतौर पर निराश है।
  • नागदौन के विभिन्न ब्रांडों (के बारे में 35 मिलीग्राम / किग्रा तक) thujone की एक परिवर्तनीय मात्रा हो सकते हैं। Absinthe में tujone की भूमिका के बारे में अधिक जानने के लिए नीचे दिए गए परिषद के अनुभाग से परामर्श करें। अंतरराष्ट्रीय मानकों की आवश्यकता है कि मात्रा के आधार पर 25% से अधिक शराब के साथ मादक पेय, 10 से अधिक मिलीग्राम / thujone का किलो शामिल नहीं है कड़वाहट 35 मिलीग्राम / किग्रा तक हो सकते हैं कर सकते हैं। अगर किसी कायर को कड़वा के रूप में लेबल किया जाता है, तो यह शायद 10 और 35 मिलीग्राम / किग्रा के बीच होगा
  • यदि संयुक्त राज्य अमेरिका में खाद्य पदार्थों के लिए एक additive के रूप में इस्तेमाल thujone गैर कानूनी है, लेकिन प्रामाणिक चिरायता कि एक नगण्य मात्रा में होता है कानूनी तौर पर बेचा जा सकता है। तुम भी प्रतिबंध से पहले पुरानी शराब प्राप्त कर सकते हैं, और यह सोचा है कि कम गुणवत्ता के संस्करणों में से कुछ thujone की अनुपातहीन उच्च स्तरों तथा तांबे लवण, एनिलिन रंगों और सुरमा ट्राईक्लोराइड के रूप में अन्य हानिकारक मिलावट होते हैं, जो लाया ` अपनी खराब प्रतिष्ठा के लिए अज्ञान
  • 2
    क्वालिटी एन्सिंटेस आमतौर पर तथाकथित लॉचे इफेक्ट दिखाती है वर्मवुड को धीरे-धीरे बढ़ते तालमेल (अपारदर्शिता) दिखाना चाहिए या बर्फ जोड़ा जाने पर आंशिक रूप से पारभासी होना चाहिए। इस प्रक्रिया को एक लेश प्रभाव के रूप में जाना जाता है लुचे का रंग एक निश्चित जटिलता और सूक्ष्मता को प्रदर्शित करना चाहिए, और कटुता जल्दी से सुस्त नहीं होनी चाहिए
  • हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि गुणवत्ता के सभी गुणों को अपारदर्शी नहीं बनाया गया है, क्योंकि लाउच प्रभाव मुख्य रूप से अनाज और सौंफ़ से उत्पन्न होता है। इन जड़ी बूटियों की उपस्थिति के कारण वॉर्मवुड में आमतौर पर नद्यपान का स्वाद होता है लच प्रभाव इन सामग्रियों के आवश्यक तेलों की वर्षा से उत्पन्न होता है।
  • 3
    पूरी जड़ी-बूटियों और पूरी तरह से प्राकृतिक अवयवों से एक नाजुक उत्पाद चुनें। सबसे अच्छा एक प्राकृतिक जड़ी-बूटियों से पूरी तरह से बनाया जाता है और इसमें कोई कृत्रिम अवयव नहीं होता है जैसे स्वादिष्ट बनाने का मसाला और रंजक। जड़ी बूटी बस आसवन और निष्कर्षण प्रक्रियाओं के दौरान प्रभावी ढंग से इस्तेमाल होने के लिए जमीन हैं। उच्च गुणवत्ता कीड़ा की विशिष्ट पीली हरे रंग का रंग, पूरे प्राकृतिक जड़ी बूटियों से निकाले क्लोरोफिल से आता है।
  • एक उज्ज्वल हरे रंग के साथ कृमिवुड कृत्रिम रूप से रंगीन हो सकता है। हालांकि, सभी नहीं उच्च गुणवत्ता वाले चिरायता पीला हरे रंग है: यह भी पारदर्शी नारंगी या लाल हो सकता है, लेकिन यह Artemisia Pontica (या नागदौन) जैसी प्राकृतिक जड़ी बूटियों से प्राप्त किया जाना चाहिए।
  • विंटेज कीड़ा का समय एम्बर रंग हो सकता है, क्योंकि क्लोरोफिल का समय खत्म हो जाता है। यदि आप पुरानी नाश्ते की एक बोतल पाने के लिए भाग्यशाली हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह सामग्री सुरक्षित रूप से खपत की जा सकती है, एक खाद्य वैज्ञानिक के साथ इसे खोलने पर विचार करें।
  • 4
    एक शराबी का चयन करें जिसमें उच्च शराब सामग्री है। सबसे अच्छा स्वाद केयर में मात्रा के बीच 45 और 68% शराब के बीच होता है। पारंपरिक शराब की मात्रा 68% है (यह भी कहा जा सकता है "136 प्रमाण")। शराब की एक इतनी अधिक मात्रा अत्यधिक नहीं माना जाता है क्योंकि नागदौन पारंपरिक रूप से नशे में होने से पहले पानी में पतला है और धीरे-धीरे समय के साथ पिया जा करने के लिए किया जाता है, कि शराब सूक्ष्म और सुखद खुशबू और जड़ी बूटियों के प्रभाव को रोकने के लिए शामिल किया गया है ।
  • विधि 1

    फ्रांसीसी अनुष्ठान (क्लासिक)
    1
    एक गिलास में लगभग 30 मिलीलीटर का अम्ली छिड़कें। वहाँ विभिन्न प्रकार के चश्मा हैं जिनका उपयोग किया जा सकता है, कुछ प्राचीन या ऐतिहासिक कारीगरी और अन्य आधुनिक डिजाइनों के हैं। फ्रांसीसी अब्सिंटे ग्लास, जैसे पोंतेरर जलाशय, फ्रेंच अनुष्ठान के लिए उपयुक्त हैं। जलाशय चश्मे की विभिन्न शैलियां उपलब्ध हैं, लेकिन प्रत्येक प्रकार के गिलास में एक अलग या कूड़ा हुआ निचला क्षेत्र होता है जो प्रारंभिक रूप से डालें जाने वाले अष्ठिंघ की मात्रा दर्शाता है।
  • 2
    ग्लास के किनारे पर एक सपाट, छिद्रित अम्फंटीश चम्मच रखें और चम्मच के चोटी के क्षेत्र में एक चीनी क्यूब को रखें। यह सिफारिश की है, लेकिन आवश्यक नहीं है पारंपरिक रूप से कड़वा का कड़वा स्वाद संतुलित करने के लिए चीनी का उपयोग किया जाता है।
  • 3
    बहुत शुद्ध जमे हुए पानी को अन्सिंथे में डालने के लिए एक छोटी सी जगजाल का प्रयोग करें। यह बहुत धीमी और क्रमिक इसके अलावा पानी यह चखने की विधि का मुख्य मार्ग है और बिना या बिना चीनी के बनाया जा सकता है जब शर्करा का प्रयोग किया जाता है, तो ठंडे पानी को चीनी पर और गिलास में टपका जाता है, जिससे यह अनीसंधे में धीरे-धीरे घुल जाता है। बहुत ही उच्च गुणवत्ता वाले अक्सिन्थे को जमे हुए पानी के साथ कुशलता से भस्म किया जा सकता है।
  • एब्सिनटेस के प्रत्येक भाग के लिए पानी के तीन या चार भागों को जोड़ा जाना चाहिए।
  • यदि आप चाहें, तो आप जग में बर्फ के क्यूब्स जोड़ सकते हैं, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि वे काँच में नहीं आते हैं।
  • जैसा कि कांच में पानी जोड़ा जाता है, कटुता को धीरे-धीरे लुचे प्रभाव दिखाना चाहिए।
  • परंपरागत रूप से, फव्वारे को विशेष रूप से जमे हुए पानी को अक्सिंथे में ड्रिप करने के लिए डिज़ाइन किया गया था।
  • आप विशेष उपकरणों का उपयोग कर सकते हैं, जिसे बुल्इलर उपकरण कहा जाता है, ताकि व्यक्तिगत चश्मे में पानी को स्वचालित रूप से ड्रिप किया जा सके। यह उपकरण कांच पर रखा गया है और पानी, बर्फ के क्यूब्स या जमी हुई पानी से भरा हुआ है (यदि वांछित है, तो आप शक्कर भी जोड़ सकते हैं)। पानी धीरे-धीरे कवायद में उपकरण के माध्यम से ड्रिप करेगा। उपकरण को इस तरह से तैयार किए गए नाराज पीने से पहले हटा दिया जाएगा।

  • 4
    पानी जोड़ने के बाद चम्मच के साथ अम्बिंटे मिलाएं। यदि आप चाहें, तो आप दो या तीन बर्फ के क्यूब्स जोड़ सकते हैं, लेकिन इस अभ्यास को एबिंटेथे प्यूरिस्टस द्वारा बुरी तरह देखा गया है।
  • विधि 2

    चेक या बोहेमियन आधुनिक
    1
    एक कांच में कीड़ा की एक खुराक डालो, फिर एक चम्मच या चाय के चम्मच पर चीनी का एक गांठ डाल दिया।
  • 2
    चापलूसी के साथ असकिंथे में डुबोकर या उस पर थोड़ा सा डालना द्वारा कटुव की चीनी छिड़कें।
  • 3
    चीनी चिरायता में भीगे और इसके बारे में एक मिनट के लिए जला, इस प्रकार चीनी caramellarsi करने की इजाजत दी जाने के लिए आग से (इसे एक कदम उच्च अल्कोहल की मात्रा है कि अत्यधिक ज्वलनशील नागदौन बनाता है के कारण खतरनाक नहीं दिया सिफारिश की है)। यदि आप एक चम्मच चम्मच का उपयोग करते हैं, तो सावधान रहें क्योंकि चीनी जला नहीं करता है और नारद में नहीं आती है, स्वाद को तोड़ता है।
  • 4
    आइस्ड पानी को चीनी घन पर डालें इससे पहले कि यह गहरा और जला शुरू हो जाए। इस प्रक्रिया को तथाकथित लाउच प्रभाव पैदा करना चाहिए।
  • 5
    इस पद्धति का उचित रूप से प्रयोग करें हालांकि कुछ उत्साही लोगों द्वारा खराब रूप से देखा जाता है, लेकिन यह परंपरागत पद्धति हाल के वर्षों में काफी लोकप्रिय हो गई है। उच्चतर शराब की सामग्री के साथ अम्ब्न्थेथे अधिक आसानी से जलाए जाएंगे, लेकिन जाहिर है कि यह उच्च गुणवत्ता वाले कीड़े को जलाए जाने की सिफारिश नहीं है।
  • विधि 3

    "ग्लास में ग्लास"
    1
    एक पूरी खाली कप ग्लास में रखें (लगभग 30 मिलीलीटर की क्षमता)।
  • 2
    ठंडे पानी को कप में ड्रिप करने दें, जिसके कारण सामग्री को बड़ा गिलास में भरना पड़ता है। एक बार पानी के कुछ हिस्सों को जोड़ दिया गया है, बड़े गिलास में पानी के साथ मिश्रित कटुता शामिल है, जबकि कांच में पानी ही होना चाहिए।
  • 3



    पेटी को चखने से पहले कप को बड़े गिलास से हटा दें।
  • विधि 4

    "Backdraft (लौट ब्लेज़)
    1
    ध्यान दें कि यदि अनुपयुक्त हो, तो यह विधि खतरनाक हो सकती है वास्तव में, यह अग्नि को बुझाने के क्रम में, अनीष्ठे का प्रज्वलन और कप पर हाथ की हथेली की स्थिति को शामिल करता है। सचमुच, यह आग के साथ खेलने के बारे में है यदि आपको निर्देशों के बारे में कोई संदेह है या यदि आपको विधि चलाने के विचार से डर लगता है, तो इसे लागू न करें!. जैसा कि पहले ही कहा गया है, आप वाकई आग से खेलेंगे।
    • इसके अलावा, समझें कि इस पद्धति में किसी भी कमजोर पड़ने के बिना, शुद्ध नाक की खुराक लेने की आवश्यकता है। चूंकि कटु अनुभव अविश्वसनीय रूप से शराबी हो सकता है, इस पद्धति का अनुशंसित नहीं होता है कि जो शराब लेते हैं वह शायद ही कभी होता है।
  • 2
    एक छोटा सा ग्लास लें और इसे अपनी क्षमता के लिए एन्सिंथे के साथ भरें। सुनिश्चित करें कि आप इसे कगार पर नहीं भरें। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आपके हाथ की हथेली कांच के किनारे पर आराम से फिट बैठता है यदि आप कांच आपके हाथ की हथेली से अधिक व्यापक है तो आप वापसी भड़कना पद्धति का प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे।
  • 3
    एक मैच या लाइटर के साथ, ग्लास में एग्निथेथे आग लगाना। इसे तुरंत प्रज्वलित करना चाहिए और उच्च अल्कोहल सामग्री के कारण आसानी से जला देना चाहिए।
  • टिप्पणी: इसे लंबे समय तक जलाए मत. जितना अधिक आप इसे जला देते हैं, उतना बुरा अप्रिय परिणाम भी हो सकते हैं। कांच बहुत अधिक तापमान तक पहुंच सकता है, जिससे आपके हाथ जला रहे हैं। इसके अलावा, लौ से नारियल में निहित अल्कोहल और जड़ी-बूटियों के बाष्पीकरण का कारण होता है, नाजुक स्वाद को बर्बाद कर दिया जाता है ज्वाला को बहुत लंबे समय तक जला देने से कांच टूट सकता है या यदि आप एक प्लास्टिक कंटेनर का उपयोग कर रहे हैं, तो आप इसे पिघल सकते हैं (हानिकारक धुएं को जारी करने के अलावा)।
  • 4
    जल्दी से कांच के किनारे पर अपने हाथ की हथेली जगह, इसे पूरी तरह से कवर और लौ बुझा। आग पर शराब सेट करने के बाद 5 सेकंड से अधिक मत बजे. कांच के पूरे किनारे पर अपना हाथ सही ढंग से आराम करके, आपको त्वचा पर सक्शन का सनसनी होना चाहिए।
  • यद्यपि आप आग पर अपने हाथ डालकर खुद को जलाकर डर सकते हैं, इसे ईंधन के रूप में आवश्यक ऑक्सीजन से वंचित कर सकते हैं, आग को लगभग तुरंत घुटन कर दिया जाएगा, खुद को बुझाना होगा उम्मीदों के विपरीत, इस प्रक्रिया को आपको बिल्कुल भी नुकसान नहीं पहुंचाएगा, बशर्ते कि आप कोड़ा को बहुत लंबा जला दें।
  • 5
    नाक के लिए कांच लाओ, धीरे धीरे चूषण में दखल, और लौ द्वारा उत्पादित अल्कोहल के वाष्पों को श्वास लेना। एक आंदोलन में पूरे हाथ को स्थानांतरित करने के बजाय कांच के रिम से हथेली का केवल एक हिस्सा धीरे-धीरे हटा दें।
  • 6
    एक बार चूसना या सब कुछ एक ही में पीना। जिस तरह से आप इसे पसंद करते हैं स्वाद!
  • विधि 5

    Absinthe शुद्ध
    1
    अपने शुद्ध कीड़ा (चिकनी) को पीएं चिकनी विंटेज कटुता का स्वाद आदर्श हो सकता है, क्योंकि इससे उन लोगों को स्वाद के सभी बारीकियों को पकड़ने के लिए स्वाद मिलेगा, प्रत्येक प्रकार के अक्सिन्थे के लक्षण
  • 2
    याद रखें कि यह स्वाद करने के लिए एक सामान्य विधि नहीं है, पारंपरिक अब्बिंटे में मौजूद शराब की उच्च सामग्री के कारण।
  • 3
    याद रखें, हालांकि, लूके प्रभाव एक बहुत ही महत्वपूर्ण गुण है, इसके लिए इसे गुणवत्ता के एन्सिंथे की तैयारी में अनुभव करना चाहिए।
  • विधि 6

    कॉकटेल में अचिन्टें
    1
    `दोपहर में मौत` की कोशिश करें सरल और परिष्कृत, इस पेय को अर्नेस्ट हेमिंगवे द्वारा वर्णित और प्रसिद्ध बनाया गया है। अमेरिकी विशेषज्ञ कहते हैं: "एक शगैंस कप में 1 जिगर (लगभग 45 मिलीलीटर स्कूप) को अम्बुन्थे से डालो। जरूरी शैम्पेन (क्रूर) जोड़ें जब तक कि सही ऑपसेंट दूधियाता प्राप्त नहीं की जाती। इसे तीन से पांच बार पीना, धीरे धीरे"
  • 2
    एक `Sazerac` की कोशिश करो 1800 के दशक के शुरुआती दिनों में एंटोनी अमेडी पेयॉऔद द्वारा बनाई गई Sazerac कॉकटेल, सबसे पुराने ज्ञात पेय में से एक है। इस तारकीय नुस्खा के लिए एक छोटे से कीड़ा को अविस्मरणीय बनाने के लिए जोड़ें।
  • बर्फ के टुकड़ों से भरे एक गिलास में 3 अब्सिंथे छिड़क जोड़ें। शकीरा एक प्रकार के बरतन का उपयोग करते हुए:
  • 60 मिलीलीटर ब्रांडी ओसोकैलिस
  • 7.5 मिलीलीटर चीनी सिरप
  • 2 कड़वा पीय्चॉड स्प्लैश
  • ठंडी गिलास में एक प्रकार के बरतन की सामग्री डालो धीरे-धीरे हिलाओ और कांच के रिम को एक नींबू के छील के साथ मिलाकर इसे सजावट के रूप में पीने के लिए जोड़ें। समाप्त हो गया।
  • 3
    `एब्सेंथे सोर` की कोशिश करें ताजा निचोड़ा हुआ नींबू का रस पूरी तरह से कीड़ा और जिन में निहित जड़ी-बूटियों के साथ मिलकर काम करता है। यदि आपके पास नीबू, कीड़ा और जिन हैं, तो इस दिलचस्प पेय की कोशिश करें।
  • बर्फ क्यूब्स से भरा एक प्रकार के बरतन में निम्नलिखित सामग्री सख्ती से मिलाएं। एक मार्टिनी कप में पीने से यह झरनी के माध्यम से छान डालो:
  • 15 एमएल एब्सिंथे
  • चीनी का 1 चम्मच
  • 22 मिली ताजा नींबू का रस
  • जिन के 30 मिलीलीटर
  • 4
    एक `रोज़ाली के गर्म फ्रेंच चुंबन` की कोशिश करो फ्रांसीसी अनुपस्थिति क्लासिक अनुष्ठान का उपयोग करके एबिनटें तैयार करें। एक गर्म टकसाल जलसेक के साथ ठंडा पानी बदलें अपने पेय का आनंद लें!
  • 5
    `कलशनिकोव शॉट` को आज़माएं
  • एक शॉट ग्लास में, नींबू वोडका और अक्सिन्थे, समान अनुपात में डालें।
  • कांच में नींबू का एक टुकड़ा ड्रॉप
  • नींबू का टुकड़ा पर चीनी घन रखें।
  • क्यूब्स पर कटु के कुछ और बूंदें डालें
  • इसे चालू करें।
  • कांच पर अपने हाथ की हथेली को रखकर, `बैकड्राफ्ट` विधि को उड़ाने या उपयोग करके लौ बंद करें
  • अपने पेय का आनंद लें
  • टिप्स

    • हाल ही में जब तक यह सोचा गया कि अनीसंधे का मुख्य सक्रिय जड़ी बूटी वाला घटक तुजोन था। हालांकि, कई जड़ी-बूटियों के अस्थिर प्रभाव के बारे में एक खुली चर्चा है, जैसे वैलेरीय जड़, जो एक अवसादग्रस्तता है और नारद उत्पादन में इस्तेमाल अन्य जड़ी-बूटियों के उत्तेजक प्रभाव के साथ। तुजोन मूल रूप से एसिंटेथे पौधे से निकला है हालांकि, कुछ भौगोलिक क्षेत्रों में, अन्य वनस्पति प्रजातियों में भी उच्च सांद्रता प्राप्त करना संभव है, जैसे कि आम ऋषि। वर्तमान में, एसिंथेने से उत्पादित प्रामाणिक अन्सिंथे में तजोने की मापन योग्य मात्रा नहीं होनी चाहिए। कृमिवुड या अन्यजाति (पट्टिका आर्टेमिसिया) में भी तुजोन होता है और इसका इस्तेमाल आमतौर पर बड़ा एक के अतिरिक्त होता है (आर्टेमिसिया असिंथियम)। आर्टेमिसिया असिंथियम यह कायर के मुख्य आसवन के दौरान इस्तेमाल किया जाना चाहिए, जबकि पट्टिका आर्टेमिसिया यह अनीसथि डिस्टिलेट के प्राकृतिक रंग के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है आसवन और रंग प्रक्रियाओं के दौरान तुजोन को निकाला जा सकता है।
    • अधिमानतः पारंपरिक यूरोपीय डिस्टिलरीज से उत्पादित अब्निथेथे खरीदें जो एक अच्छी प्रतिष्ठा का आनंद लेते हैं। फ्रांस, स्पेन, स्विट्जरलैंड और चेक गणराज्य प्रामाणिक, उच्च गुणवत्ता वाले अक्सिन्थेस का उत्पादन करते हैं।
    • वॉर्मवुड कड़वा होता है और अतिरिक्त जड़ी-बूटियों का उपयोग इसके स्वाद को सुधारने और मुखौटा करने के लिए किया जाता है। गुणवत्ता वाले अक्सिंटेस भी कुछ विधियों का उपयोग करके डिस्टिल्ड है जो कम कड़वा उत्पाद के उत्पादन के लिए आगे बढ़ते हैं। अच्छा शराब के रूप में, इस "दिल" आसवन का उपयोग सबसे अच्छा कटु अनुभव के लिए किया जाना चाहिए, जबकि "गवाह" और "कतारों" आसवन (प्रक्रिया की शुरुआत और समाप्ति) का उपयोग घटिया गुणवत्ता के सामान्य कीड़ा बनाने के लिए किया जाता है या मसालेदार जड़ी-बूटियों का इलाज करने के लिए किया जाता है। हालांकि, प्रामाणिक अष्ठिंटे को थोड़ा कड़वा, सबूत का स्वाद लेना चाहिए कि उत्पादन में कायर का इस्तेमाल किया गया था।
    • कटुपालन संयंत्र और अन्य जड़ी-बूटियों को कटु अनुभव उत्पादन प्रक्रिया के विभिन्न चरणों के दौरान जोड़ा जा सकता है, और विभिन्न उत्पादन विधियों का उपयोग किया जाता है। इससे स्वादों में भिन्नता, वैरिएबल असंतुलन और परिवर्तनीय तुजोन सांद्रता के अंतिम रंग का परिणाम होता है। इसलिए अलग-अलग डिस्टिलियरों में तुजोन की एकाग्रता के साथ कीड़ा पैदा हो सकती है जो उच्च, मध्यम, कम या पूरी तरह से नगण्य हो सकती है।
    • कुछ आधुनिक डिस्टरीरीज़ में अनीष्ठ होता है जो कि निषेध से पहले के समान है। क्योंकि यह इतने लंबे समय तक मना किया गया है, कटु अनुभव उत्पादन की कला अब भी विकसित हो रही है और फिर से बदल रही है। इस कारण से, पूर्व-निषेध आसवन उपकरणों और ऐतिहासिक व्यंजनों और तकनीकों दोनों का उपयोग करके बहुत उच्च गुणवत्ता वाली उत्पाद प्राप्त करना संभव है। निषेध की अवधि से संबंधित कुछ उत्पादन तकनीक जाहिरा तौर पर काफी जटिल थीं और पुन: उत्पन्न करने में मुश्किल थी।
    • जब एबनिंथे और एबिनटेंस से संबंधित उत्पादों को खरीदते हैं, तो लेबल को पढ़ना सुनिश्चित करें या विश्वसनीय विशेषज्ञों की सलाह का पालन करें।
    • डिस्टिलेशन प्रक्रिया में केवल जड़ी-बूटियों का उपयोग करते हुए गुणवत्ता कीड़ा का उत्पादन होता है। इस प्रक्रिया के दौरान इस्तेमाल की जाने वाली जड़ी-बूटियों का उपयोग नारायण को विशिष्ट रंग देने के लिए नहीं किया जाता है, बाद में रंग बनाया जाता है, जब जड़ी-बूटियों को पहले से ही अन्य जड़ी-बूटियों द्वारा आसुत शराब में गिरा दिया जाता है। इसे शब्द द्वारा संदर्भित किया जाता है "थकावट" जड़ी बूटियों (एक बाद में आसवन के बिना) अवर गुणवत्ता कीड़ा अनिवार्य रूप से मसालेदार जड़ी बूटियों द्वारा बनाई गई है, जबकि आसवन प्रक्रिया के दौरान कोई भी प्रयोग नहीं किया जाता है। बहुत कम गुणवत्ता के अब्सींथे का उपयोग सस्ता जड़ी-बूटियों के सुगंध या अर्क का उपयोग या कृत्रिम स्वादों और रंगों के प्रयोग से किया जा सकता है। इस तरह के अनीष्ठे भी बहुत महंगा हो सकते हैं और लेबल पर भ्रामक सूचनाओं की रिपोर्ट कर सकते हैं। पारंपरिक कृमिवुड नुस्खा के लिए अन्य और जड़ी-बूटियों जैसे एनीज, नद्यपान, हिसॉप, वेरोनिका, सौंफ़, नींबू बाम और एंजिनिका जैसे पूरे और प्राकृतिक नाटक का मकस्दलन आवश्यक है। प्रारंभिक मकस्त्री डिस्टिल्ड हो सकती है, इस मामले में परिणामी शराब का उपयोग बाद के मूसल के लिए किया जा सकता है जो डिस्टिल्ड नहीं है।
    • यदि आप पारंपरिक अहिंठा शराब के स्वाद को पसंद नहीं करते हैं, तो अलग-अलग ब्रांड्स बिना किसी निर्जल या अन्य जड़ी-बूटियों के अपने विशिष्ट स्वाद के लिए जिम्मेदार हैं।

    चेतावनी

    • कभी भी पेटी नहीं पीते क्योंकि इसमें तजोन होता है मस्तिष्क के रिसेप्टर्स जैसे जीएबीए जिस पर थुजन का कार्य अन्य पदार्थों से प्रभावित होता है जैसे फ्लैनोइड पॉलीफेनोल एंटीऑक्सिडेंट। ये फ्लेवोनोइड्स तुजोन जैसी विषाक्त नहीं हैं और कैमोमाइल और वेलेरियन जैसी गैर विषैले जड़ी-बूटियों में पाया जा सकता है।
    • एक कड़वा के रूप में लेबल अब्सिंथेस में अपेक्षाकृत बड़ी मात्रा में तजोने की मात्रा होती है, शायद 35 मिलीग्राम / किग्रा तक।
    • थ्यूजोन की उच्च सांद्रता वाले एक चिड़ियाघर जहरीले हो सकता है और यह संभवतः घर-निर्मित उत्पाद है और प्रामाणिक नहीं है। ट्यूजोन विषाक्त है, विशेष रूप से उच्च खुराक में, और एक दर्दनाक है जो गामा-एमिनोब्यूटीआइक एसिड ए रिसेप्टर (जीएबीएएक) केंद्रीय तंत्रिका तंत्र में। यूरोपीय अनुपस्थिति में तुजोन का स्तर नियंत्रित है और इस प्रकार निर्धारित स्तर हानिकारक नहीं हैं। अब्सिंटेस एक अवैध दवा नहीं है, हालांकि इसकी संभावित विषाक्तता के कारण तजोने को कानून द्वारा नियंत्रित किया जाता है। एक बार में तीन या चार गिलास से ज्यादा पीने की सलाह नहीं दी जाती है। कीड़ा की तीव्र खपत को हानिकारक नहीं माना जाता है, लेकिन पुरानी और दीर्घकालिक खपत किसी भी अन्य शराबी पदार्थ के रूप में नुकसान पहुंचा सकता है।
    • कभी भी निकालने या कायरवुड तेल का सेवन नहीं करते, क्योंकि ये बहुत ही जहरीले पदार्थ होते हैं और घातक हो सकते हैं।
    • हमेशा ज़िम्मेदारी से शराब पीते हैं अगर आपके फैसले से समझौता किया गया है तो भारी मशीनरी चलाने या चलाने में न करें।
    • अब्सिंथे में एक उच्च शराब सामग्री है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com