लैंबिक बीयर कैसे पीते हैं

लैंबिक प्राचीन बीयर का एक प्रकार है और आधुनिक एले और लैगर से अलग है। प्रामाणिक लैंबिक बियर का उत्पादन केवल ब्रसेल्स के निकट बेल्जियम के सीन घाटी में होता है। उनका मुख्य विशेषता यह है कि यह इतना अद्वितीय बनाता है कि, पुराने निर्माण बियर के रूप में, जंगली खमीर और प्राकृतिक बैक्टीरिया है, जो विकसित और हवा में, लेकिन यह भी बहुत संरचनाओं और ब्रुअरीज की मशीनरी में पैदा साथ सहज किण्वन के अधीन हैं। सेन वैली की सूक्ष्म जैविक विशेषता वास्तविक लम्बेरी बीयर के निर्माण की अनुमति देती है जिससे कि इस कारण से कहीं और दोबारा नहीं किया जा सकता है। मशीनरी जहां खमीर और बैक्टीरिया स्वाभाविक रूप से उगते हैं, वे पूरी तरह से साफ और साफ नहीं होते हैं, अन्यथा बैक्टीरिया के वनस्पति जो पक प्रक्रिया में बहुत महत्वपूर्ण हैं, खो जाएंगे। यह पहलू आधुनिक ब्रुअरीज के विपरीत है जो प्रयोगशाला में शुद्ध और चयनित yeasts का उपयोग करते हुए लीगर और एले का उत्पादन करते हैं, और विभिन्न रोगाणुओं के साथ किसी भी संपर्क को रोकने के द्वारा इस प्रक्रिया को सुनिश्चित करते हैं। भेड़िया बनाने के लिए आप तीन साल या उससे अधिक आयु वाले भूरा और ऑक्सीडित माल्ट्स का भी उपयोग करते हैं। सामान्य बियर के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले ताजे और गैर ऑक्सीडित माल्टों के विपरीत, वे कड़वा स्वाद या एक विशेष मल्टी स्वाद नहीं देते हैं, लेकिन मुख्य रूप से उनके प्राकृतिक संरक्षण गुणों के लिए उपयोग किया जाता है। लैंबिक बीयर की विशेष प्रकृति को पीने का एक जटिल अनुभव है, इतना है कि यह सही तापमान पर और एक उपयुक्त गिलास में सबसे अच्छी सेवा प्रदान करता है।

कदम

1
एक असली भेड़िया बीयर खोजें. वास्तविक लैम्बिक बियर बेल्जियम में उत्पन्न होते हैं और "लैंबिक" शब्द (या "lambiek") लेबल पर स्पष्ट रूप से दिखाई देना चाहिए। एक सहज किण्वन बीयर, लेकिन बेल्जियम में उत्पादित नहीं बल्कि एक असली भेड़िया बीयर नहीं है भेड़ के बच्चे को छह महीने से तीन साल की आयु की उम्र है, छोटे और बड़े लोग इकट्ठे होते हैं, कृत्रिम मिठास या रंगों के बिना उन्हें प्राकृतिक अवयवों के साथ बनाया जाना चाहिए। लिंडेमैन के लैंबिक, उदाहरण के लिए, एक कृत्रिम स्वीटनर है यदि सामग्री को लेबल पर दर्शाया गया है, तो जौ माल्ट, गैर-मल्टीड गेहूं और हॉप्स की तलाश करें। अक्सर मूल लैम्बिक बीयर फल में जोड़ा जाता है जो बियर में उब रहा है क्योंकि यह शर्करा में समृद्ध है। पेटीओल्स और अन्य गैर-फेरणीय भागों का सफाया कर दिया जाता है। 355 मिलीलीटर और 750 मिलीलीटर से बोतलों शैंपेन प्रकार में बियर खोज: lambic इस तरह शैंपेन के रूप में, कॉर्क के साथ बोतलबंद कर रहे हैं, दूसरों को सामान्य प्लग है और काग कि जब तक टोपी नहीं हटाया जाता है नहीं देखा जाता है के तहत।
  • फल लैंबिक को क्रिक, पेच्रेसेज़ या पेच, फ्रैम्बोइस और कैसीस के रूप में लेबल किया जाता है। उनके पास फल के प्रकार का नाम है, जिसके साथ वे बनाये गये हैं और इस्तेमाल किए गए फल की छवि को आमतौर पर लेबल पर दर्शाया गया है।
  • ग्यूज़ (या भूज) और दीप का पत्थर ठेठ लैंबिक हैं जो कि फल से नहीं बनाये जाते हैं ग्यूयुज एक वर्ष का पुराना भेड़िया, दो साल या तीन साल का मिश्रण है। ग्यूज़ काफी हल्का हो सकता है, जबकि प्रकाशस्तंभ मीठा है क्योंकि यह चीनी के अतिरिक्त के साथ किया जाता है। अम्लीय विशेषता एसिटिक एसिड और लैक्टिक एसिड उत्पन्न करने वाली बीयर में मौजूद कुछ जीवाणुओं का मुख्य परिणाम है।
  • निर्मल भेड़ के बच्चे को छह महीने या उससे अधिक समय तक हो सकता है और आम तौर पर बहुत कम कार्बोनेशन होते हैं। प्रकाशस्तंभ परंपरागत रूप से इकट्ठा नहीं किया जाता है। अन्य प्रकार के लैंबिक में अधिक कार्बोनेशन है।
  • 2
    यह लैंबिक को सेवा के तापमान तक ठंडा करता है। 4 डिग्री सेल्सियस और 12 डिग्री सेल्सियस के बीच कूल फल लैंबिक के लिए, कम तापमान का उपयोग किया जाता है, जबकि गैर-इकट्ठे ग्यूज़ और लॅम्बिक गर्म किए जाते हैं। उच्च तापमान पर, अधिक जटिल aromas और जायके खुले होते हैं, जो कि विभिन्न सूक्ष्मजीवों द्वारा उत्पादित होते हैं जो बीयर को उबालते हैं। ओक में विनीफायर्स, लंबे समय तक उम्र बढ़ने, सामग्री का इस्तेमाल किया जाता है और अन्य कारक समग्र सुगंध और स्वाद को प्रभावित करते हैं। चूंकि सामान्य रेफ्रिजरेटर इष्टतम सेवारत तापमान की तुलना में अधिक ठंडा है, चूंकि यह खोलने और डालने के पहले थोड़ा गर्म करने के लिए कुछ मिनट के लिए भेड़ के बच्चे को बाहर रखना अच्छा है।
  • 3
    सही गिलास तैयार करें ग्यूज़ और फल लैंबिक के लिए, यह ट्यूलिप, स्निफ़र और स्टेंजेज़ कप का उपयोग करता है। गेयूज, फलों के लैंबिक और दीपक के लिए बांसुरी कांच का प्रयोग करें सबसे अनगिनत लैंबिकस बांसुरी या stanges में नशे में हैं। चुनें कि आप क्या पसंद करते हैं: विभिन्न चश्मा अलग-अलग अरोमा ला सकते हैं और कुछ प्रकार के कांच में नशे में अगर कुछ लॅबिक अधिक सुखद हो सकते हैं। शराब के गिलास स्वयं को अच्छी तरह उधार देते हैं, लेकिन पतले स्टेम वाले लोग पसंद करते हैं किसी भी मामले में शराब की भठ्ठी द्वारा ब्रांडेड विशिष्ट ग्लास के साथ लैंबिक के लिए यह सामान्य है। कांच की क्षमता पर भी विचार करें: कुछ लैंबिक में उच्च कार्बोनेशन होते हैं और बहुत फोम पैदा होते हैं, और अक्सर बहुत फोम बेहतर होता है।
  • 4
    फिल्म निकालें यदि आप चाहते हैं उस फिल्म को निकालें जो बोतल और गर्दन के चारों ओर लपेटी गई है। आप इसे भी छोड़ सकते हैं, महत्वपूर्ण बात यह है कि आप एक बोतल सलामी बल्लेबाज का उपयोग करते समय समस्या पैदा नहीं करते हैं: एक आम बोतल सलामी बल्लेबाज पर्ची सकता है।
  • 5
    stappa. अगर कोई स्टापर है, तो एक बोतल सलामी बल्लेबाज का उपयोग करें, लेकिन सावधान रहें: कुछ बीयरों में कैप बड़ा होता है इसलिए एक मानक बोतल सलामी बल्लेबाज फिट नहीं हो सकता।
  • बड़ा बोतल सलामी बल्लेबाज का उपयोग करें, जैसे कि बारटेन्डर्स का उपयोग करें



  • 6
    बोतल खोलें. बोतल में सामान्य टोपी के नीचे एक कॉर्क डाट हो सकता है, या उन बल्ब कॉर्क में से एक स्पार्कलिंग या शैंपेन की बोतल के विशिष्ट प्रकार के प्लग। अगर कॉर्क टोपी के नीचे है, तो शराब के लिए उपयोग किए जाने वाले नियमित स्क्रू सलामी बल्लेबाज का उपयोग करें।
  • शैंपेन प्रकार के बल्ब टोपी को एक पिंजरे में रखना चाहिए ताकि वे उन्हें पकड़ कर रोक सकें।
  • इन कैप्स को हटाने के लिए, पिंजरे को हटाकर शुरू करें।
  • उसके बाद आप अपनी उंगलियों का उपयोग टोपी को ढीला कर सकते हैं, जो सबसे अधिक संभावना है, थोड़ी देर तक चले गए। अत्यधिक फोम को रोकने के लिए इसे एक हाथ से रखना और यदि आप चाहें, तो रूमाल या नैपकिन का उपयोग करें
  • फोम बाहर आओ, खासकर जब आप टोपी के चलते हैं लैंबिक को हिलाएं मत क्योंकि अन्यथा यह अधिक फोम बनाती है और आप इसे कपड़े पर और फर्श पर डालना पड़ेगा
  • 7
    लैंबिक डालो ग्यूज़ और फ्राइटी जैसे सबसे आम लैंबिकों में उच्च कार्बोनेशन और बहुत फोम बनाते हैं। पर्याप्त फोम रखने की कोशिश करें, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं कोई सटीक मात्रा नहीं है, और लैंबिक के आधार पर यह भिन्न हो सकता है। याद रखें कि ये बीयर सभी अलग हैं और प्राकृतिक परिस्थितियों और सहज प्रक्रियाओं का नतीजा है
  • अत्यधिक फोम गठन को कम करने के लिए इच्छुक ग्लास को पकड़ना शुरू करना।
  • जब कांच एक चौथाई के लिए भरा होता है, तो इसे सीधा करें इस तरह फोम की एक परत का निर्माण होगा। अधिक फोम पाने के लिए तेज़ और उच्चतर डालें इसके विपरीत, यह कम और कम करने के लिए नीचे और धीमी गति से डालता है किसी भी मामले में यह अच्छा है कि एक परत है क्योंकि यह देखने के लिए सुंदर है, लेकिन सब से ऊपर क्योंकि यह लैंबिक के चखने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।
  • एक बार डालने के बाद, लैंबिक टरबाइड दिखेंगे क्योंकि उन्हें फ़िल्टर नहीं किया जाता है। अनफ़िल्टर्ड लॅम्बिक बोतल के निचले भाग में तलछट हो सकते हैं जो एक बादल उपस्थिति उत्पन्न करते हैं। इस से बचने के लिए, बोतल में डालने से पहले बोतल को हिलाओ मत करो, लेकिन धीरे-धीरे बोतल को झुकाने के बिना धीरे-धीरे डालें और बोतल के आखिरी हिस्से को बोतल में डालना न दें। किण्वन प्रक्रिया में मौजूद बैक्टीरिया, टर्बिड लैंबिक बनाते हैं, वास्तव में एक गाद का उत्पादन होता है जो समय के साथ टूटता है और इसके अवशेष सामान्य तौर पर टर्बिड उपस्थिति का उत्पादन करते हैं। फ़िल्टर्ड लॅम्बिक असामान्य नहीं हैं, इसलिए कोई आश्चर्यचकित नहीं हो सकता है अगर एक बादल और एक अन्य स्पष्ट है। कुछ अनफ़िल्टर्ड लॅम्बिक तब स्पष्ट हो सकते हैं, अगर उन्हें परेशान नहीं किया गया है और यदि उनके भीतर के कणों को स्वाभाविक रूप से व्यवस्थित करने का समय मिला है। उत्तरार्द्ध मामले में, लैंबिक शुरू में लंगड़ा दिखाई देगा लेकिन इसे डालने के बाद यह अपनी विशिष्ट अपारदर्शी उपस्थिति हासिल करेगा। फलों के प्रकार के आधार पर फलयुक्त भेड़ के बच्चे, गहरे रंग के होते हैं।
  • 8
    लैंबिक को गंध और स्वाद लेना. Flavors आम तौर पर फल, साइट्रिक, एसिड, घास, मिट्टी के रूप में वर्णित हैं। लैंबिका खट्टा हो सकते हैं और शेरी या साइडर याद कर सकते हैं। इसमें ओक या ओक के अस्थिरता और निशान हो सकते हैं जिसमें बीयर वृद्ध हो गया है। हॉप्स की कड़वाहट कम या अनुपस्थित होना चाहिए। अवांछित स्वादों को सिगार, स्मोकी और पनीर के रूप में वर्णित किया गया है। बहुत प्यारी फल लैंबिक ने विशेष रूप से अमेरिकी बाजार के लिए चीनी को जोड़ा हो सकता है, लेकिन कैंटिलोन या हंसेंस द्वारा उदाहरण के लिए तैयार प्रामाणिक और तैयार किए गए लोगों का मीठा स्वाद है जो कि केवल फल के इस्तेमाल से आता है और इसका प्रयोग स्वाद और रंग के फल का होना चाहिए उनकी तैयारी में
  • टिप्स

    • सभी लैंबिक समान नहीं हैं! अच्छे और कम अच्छे हैं (जैसे अन्य सभी प्रकार की बीयर) चपाऊ और लिंडेमैन (ग्यूज़ क्यूवे रेने को छोड़कर) के अधिकांश अलग-अलग भेड़-बकर हैं और इसमें बहुत प्याज का स्वाद है। सर्वश्रेष्ठ के लिए क्लासिक देखो के करीब एक अनुभव के लिए: Cantillon, बून (विशेष रूप से शादी Parfait) और हंसेंस ये सूख, अम्लीय और फल नरम और अधिक प्राकृतिक हैं। अच्छा पेय!
    • लैम्बिक बीयर होते हैं जिनमें जीवित सूक्ष्मजीव होते हैं उन्हें अत्यधिक तापमान के सामने उजागर न करें जो उन्हें मार सकते हैं। इसे शांत, अंधेरे या मध्यम-ठंडे स्थानों में रखें।
    • अवयवों को पढ़ें और देखें कि लैंबिक प्राकृतिक पदार्थों जैसे जौ माल्ट, गेहूं और ताजे फल से बना है।
    • जब आप शैंपेन जैसे कॉर्क को हटाते हैं, पिंजरे को खोलें, लेकिन इसे हटाएं: इसे पकड़ने के लिए इसका इस्तेमाल करें और इसे बाहर निकालने के लिए कैप की बारी करें। यदि आप अपने अंगूठे का उपयोग करते हैं, तो आप इसे उड़ाने का जोखिम उठाते हैं और इसे लोगों या चीजों पर समाप्त करने के लिए पैदा करते हैं।
    • लैंबिको विभिन्न यिस्टों और प्राकृतिक जीवाणुओं द्वारा उत्पन्न हो रहे हैं, लेकिन वे जहरीले नहीं हैं क्योंकि उनके पास कम पीएच और अल्कोहल है जो हानिकारक जीवाणुओं के गठन को रोकता है।
    • इन चरणों का सही ढंग से पालन करने की आवश्यकता नहीं है अपनी इच्छा के अनुसार बोतल खोलें और किसी विशिष्ट गिलास से पीने की ज़रूरत नहीं है।

    चेतावनी

    • जब आप शैंपेन की तरह एक टोपी हटाते हैं, सावधान नहीं किसी को या नाजुक कुछ खत्म करने के लिए
    • पीने के बाद ड्राइव न करें
    • बहुत ज्यादा पीना मत, यह स्वाद के लिए कुछ है
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com