एक विसर्जन ब्लेंडर का उपयोग कैसे करें

आप शायद विसर्जन ब्लेंडर को एक मिनेपीमर या अन्य नाम के तहत जानते हैं। चाहे जो भी आप इसे कहते हैं, यह निश्चित रूप से रसोईघर में एक बहुमुखी और अत्यंत उपयोगी उपकरण है। संभाल पर एक बिजली के बटन के साथ आप एक घूर्णन ब्लेड या किसी अन्य सहायक उपकरण का संचालन कर सकते हैं, जिससे कि आप रसोई में बहुत से नौकरियां खेल में बदल सकते हैं एक बच्चे के रूप में। एक विसर्जन ब्लेंडर का उपयोग करने के तरीके सीखने के बाद, आपको पता चल जाएगा कि इसमें कई व्यंजन हैं जिनके लिए इसका उपयोग करना है।

कदम

विधि 1
ऑपरेशन में एक विसर्जन ब्लेंडर रखें

एक विसर्जन ब्लेंडर चरण 1 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
1
ब्लेंडर को माउंट करें आवश्यक परिचालन मॉडल के आधार पर भिन्न हो सकते हैं। बहुत से लोग क्लैंप देते हैं, जब कई हिस्सों को सही तरीके से घुमाने के लिए क्लिक करते हैं, जबकि अन्य सामान है जो स्क्रू उपकरण को इकट्ठा करने के लिए, इस प्रक्रिया का पालन करें:
  • ब्लेंडर गौण करने के लिए मोटर बॉडी, जो सबसे भारी घटक है, से कनेक्ट करें। सुरक्षित रूप से दो भागों को ठीक करें
  • यदि आप एक्सेसरीस को आसानी से कनेक्ट नहीं कर सकते हैं, तो रिलीज़ बटन दबाएं।
  • एक विसर्जन ब्लेंडर चरण 2 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    विद्युत केबल को वर्तमान से कनेक्ट करेंएक गर्तिका बहुत दूर चुनें, ताकि कार्य क्षेत्र को अव्यवस्था न करने और ब्लेंडर का उपयोग करते समय केबल को काटने के जोखिम से बचने के लिए, इस प्रकार एक खतरनाक स्थिति पैदा हो। यदि रस्सी अप्रबंधनीय है, तो आप उसे एक भारी वस्तु का उपयोग कर सकते हैं, जैसे कि ट्यूरिन, इसे जगह रखने के लिए
  • एक विसर्जन ब्लेंडर चरण 3 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    कटोरे में ब्लेंडर डालें जिसमें आप मिश्रण करना चाहते हैं। इस उपकरण को पूरी तरह से मिश्रण से कवर किया जाना चाहिए, अन्यथा आप रसोई घर में बिखरे हुए भोजन के साथ समाप्त हो जाएंगे।
  • एक विसर्जन ब्लेंडर चरण 4 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    मिश्रण मिश्रण उपकरण को सक्रिय करने के लिए स्विच को दबाएं। कई ब्लेंडरों में केवल एक ही गति होती है, जो अक्सर लेखन द्वारा दर्शायी जाती है "पर।" मिश्रण को ब्लेड से मिश्रण के अंदर रखने के लिए सावधानी बरतें, ताकि हर जगह खाना खाने से रोका जा सके।
  • कानाफूसी करते समय, उपकरण को ऊपर और नीचे ले जाएं यह आपको चिकनी निरंतरता का एक अच्छी मिश्रित मिश्रण प्राप्त करने की अनुमति देगा।
  • सब्जी या घने यौगिक जैसे सूप जैसे प्रतिरोधी अवयवों के लिए, चिकनी और यहां तक ​​कि मिश्रण प्राप्त करने से पहले कुछ समय के लिए मिश्रण करना आवश्यक हो सकता है।
  • समय की एक विस्तारित अवधि के लिए उपकरण को ऑपरेटिंग इसे नुकसान पहुंचा सकता है। 30, अधिकतम 50 सेकंड के अंतराल पर मिश्रण करने का प्रयास करें।
  • एक विसर्जन ब्लेंडर चरण 5 का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    जैसे ही आप इसे का उपयोग कर समाप्त कर लेंगे, इसे मुख्य से अनप्लग करें। यदि ब्लेंडर संचालित होता है, जबकि यह मिश्रण में डूबे नहीं होता है, यह बहुत खतरनाक हो सकता है। आकस्मिक क्षति या चोट से बचने के लिए, ब्लेंडर को जल्द से जल्द अनप्लग करें जब आप इसका उपयोग कर रहे हैं
  • विधि 2
    एक सुरक्षित विसर्जन ब्लेंडर का उपयोग करें

    एक विसर्जन ब्लेंडर चरण 6 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    गैर-छड़ी पैन या ग्लास क्रॉकरी का उपयोग न करें ब्लेंडर के ब्लेड के संपर्क में आ रहा है, कांच को कुचल दिया या कुचल दिया जा सकता है। इस मामले में, आपको सभी सामग्रियों को फेंकने के लिए मजबूर किया जाता है, अन्यथा आप ग्लास शार्ड को निगलने का जोखिम उठाते हैं, जो घातक हो सकता है। यहां तक ​​कि गैर छड़ी पैन की कोटिंग मिश्रण में चिप और खत्म कर सकते हैं। अगर निगल लिया, तो यह स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है
    • कंटेनर की आदर्श सामग्री जिसमें विसर्जन ब्लेंडर को संचालित करना है स्टेनलेस स्टील
  • एक विसर्जन ब्लेंडर चरण 7 का प्रयोग करें शीर्षक वाला छवि
    2
    उड़ाने के दौरान, उपकरण के इंजन को तरल से ऊपर रखें। यदि आप इसे यौगिक के अंदर डालते हैं, तो इंजन जला सकता है, विद्युत घटकों को शॉर्ट-सर्किट हो सकता है और आपको विद्युत निर्वहन से प्रभावित किया जा सकता है। यहां तक ​​कि कंटेनर विशेष रूप से गहरा है, यह परिसर के अंदर मोटर शरीर को शुरू करने से बचा जाता है।



  • एक विसर्जन ब्लेंडर चरण 8 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    उपकरण को अनप्लग करें जब आप इसे साफ करते हैं। अलग करना कभी यह साफ करने के लिए शुरू करने से पहले बिजली की आपूर्ति से उपकरण। सफाई के दौरान पानी में ब्लेंडर मोटर को कभी भी विसर्जित न करें इसके बजाय, हल्के डिटर्जेंट या नम कपड़े के साथ स्पंज का उपयोग करें। मिक्सर कॉलम हल्के डिटर्जेंट के साथ गर्म पानी में धोया जा सकता है।
  • सफाई करते समय ब्लेड क्षेत्र पर ध्यान दें वे बहुत तेज हैं और अपने आप को कटौती करना बहुत आसान है।
  • इमेज का शीर्षक एक विसर्जन ब्लेंडर का प्रयोग करें चरण 9
    4
    उपकरण को एक सुरक्षित जगह में रखें इसमें एक संरचना है जो बच्चों के लिए भी इसका उपयोग करना आसान बनाता है, जो खिलौने के लिए इसे बदल सकते हैं। यह बहुत खतरनाक हो सकता है, इसलिए इसे बच्चों की पहुंच से बाहर सुरक्षित स्थान पर रखें, उदाहरण के लिए कैबिनेट के शीर्ष शेल्फ पर
  • विधि 3
    एक विसर्जन ब्लेंडर के साथ व्यंजन बनाएं

    एक विसर्जन ब्लेंडर चरण 10 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक सॉस तैयार करने के लिए ब्लेंडर का उपयोग करें यदि आप ढक्कन के साथ सॉस से बचने के लिए चाहते हैं, तो एक विसर्जन ब्लेंडर आदर्श है, क्योंकि यह एक आँख के झपकी में चिकनी और एकसमान सॉस तैयार करने में सक्षम है। एक लंबा, संकीर्ण स्टेनलेस स्टील के कटोरे में टमाटर, प्याज, लहसुन, मिर्च, धनिया और एक चुटकी नमक और काली मिर्च डाल दीजिये। फिर ब्लेंडर को ऊपर और नीचे ले जाएं जब तक कि मिश्रण आप की स्थिरता तक पहुंच न जाए।
    • अपने स्वाद के अनुसार अवयवों की मात्रा तय करें उदाहरण के लिए, यदि आप मसालेदार सॉस पसंद करते हैं, तो अधिक मिर्च का उपयोग करें
    • टमाटर को अंतिम रूप से जोड़ने के लिए सलाह दी जाती है इस तरह वे सब कुछ के शीर्ष पर होंगे और पहले मिश्रित हो जाएंगे, तरल पदार्थ जारी करेंगे जो सभी अन्य सामग्रियों के मिश्रण को सुविधाजनक बनाने में मदद करेंगे।
    • उपकरण को सीधे उपयोग करते समय रखें यहां तक ​​कि अगर आप एक उपयुक्त कंटेनर का उपयोग करते हैं, तो ब्लेंडर के ऊपर की तरफ झुकना हर जगह भोजन को छप कर सकता है।
  • एक विसर्जन ब्लेंडर चरण 11 का प्रयोग करें शीर्षक वाला छवि
    2
    एक त्वरित पेस्टो तैयार करेंस्टेनलेस स्टील, तुलसी, लहसुन, पाइन नट्स, जैतून का तेल और नमक और काली मिर्च के एक चुटकी के एक लंबा, संकीर्ण कंटेनर में रखो। ब्लेड के साथ सीधे भाग रखें और एक आंदोलन के ऊपर और नीचे के पेस्टो की सामग्री को मिश्रण करें।
  • यहाँ एक सरल नुस्खा है: 2 कप ताजे तुलसी के पत्तों, लहसुन के 2 लौंग, 1/4 कप पाइन नट, 2/3 कप अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल।
  • एक विसर्जन ब्लेंडर चरण 12 का प्रयोग करें शीर्षक वाला छवि
    3
    मिश्रण जल्दी और कुशलता से मिलाएंकई विसर्जन ब्लेंडर को एक व्हिस्क गौण के साथ प्रदान किया जाता है, जो चिकनी और एकसमान सॉस प्राप्त करने के लिए उपयोगी होते हैं। यदि मिश्रण ढेलेदार होना पड़ता है, तो समाधान एक विसर्जन ब्लेंडर का उपयोग करना है।
  • इमेज शीर्षक से एक विसर्जन ब्लेंडर का प्रयोग करें चरण 13
    4
    तैयार मात्रा सीमित मात्रा में हिलाता है यदि आप एक मानक ब्लेंडर का उपयोग करते हैं, तो आपको एक व्यक्ति के लिए बहुत अधिक बनाने के लिए मजबूर किया जा सकता है। एक लंबा, संकीर्ण स्टेनलेस स्टील के कंटेनर में सभी अन्य सामग्री को कवर करने के लिए फल, दही और बहुत सारे रस जोड़ें। सब कुछ अच्छी तरह से मिलाएं
  • एक विसर्जन ब्लेंडर चरण 14 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक घर का बना मेयोनेज़ तैयार करें इस गतिविधि के लिए, जो आम तौर पर काफी समय लगता है, आप इसे विसर्जन ब्लेंडर के साथ पांच मिनट में बढ़ा सकते हैं। एक लंबा, संकीर्ण स्टेनलेस स्टील कंटेनर में 2 अंडे की जर्दी, 1 बड़ा चमचा नींबू का रस, 1/2 चम्मच नमक और 1/2 चम्मच सरस रखें। अच्छी तरह से सभी सामग्री मिक्स Whisking जबकि, जैतून का तेल 1 कप, थोड़ा द्वारा थोड़ा जोड़ें।
  • अधिक तेल जोड़ने से पहले, इसमें पहले जोड़ा गया एक जोड़ा शामिल है यदि यह परिसर में अच्छी तरह से मिलाया जाता है, तो इसे और अधिक शामिल करना आसान होगा। आधा कप के लिए यह करो: शेष आधा सीधे डाला जा सकता है
  • यदि मेयोनेज़ बहुत मोटी है, एक समय में एक चम्मच पानी जोड़ें, जब तक आप वांछित स्थिरता तक नहीं पहुंच पाते।
  • चेतावनी

    • जब भी आप विसर्जन ब्लेंडर का उपयोग करते हैं तब सावधान रहें। ब्लेड बहुत तेज होते हैं और आप उपकरण को बंद होने पर भी कटौती कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com