ब्लेंडर या फूड प्रोसेसर का उपयोग करना चाहे

यद्यपि सबसे अनुभवी व्यक्ति को विभिन्न रसोई उपकरणों के उपयोग में कोई कठिनाई नहीं होती है, वहाँ बहुत सारे आकांक्षी शेफ हैं जो एक ब्लेंडर को भोजन प्रोसेसर की तरह चलाने की कोशिश करते हैं, जाहिर है सफलता के बिना। यह छोटा लेख आपको इन दोनों उपकरणों के बीच अंतर को बेहतर ढंग से समझने और रसोई घर में उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त करने में मदद कर सकता है!

कदम

1
ब्लेंडर और एक खाद्य प्रोसेसर के बीच मुख्य अंतर यहां दिए गए हैं
  • ब्लेंडर द्रव पदार्थों और खाद्य पदार्थों के मिश्रण के लिए महान है जिसमें कई तरल पदार्थ होते हैं
एक ब्लेंडर या एक खाद्य प्रोसेसर चरण 1 बुलेट 1 का प्रयोग करना चाहे क्या शीर्षक वाला इमेज
  • खाद्य प्रोसेसर ब्लेंडर से अधिक बहुमुखी है और अधिक ठोस खाद्य पदार्थों को बदलने के लिए उपयुक्त है। इसका उपयोग भोजन को कम करने के लिए किया जाता है, इसे जुलिएन स्ट्रिप्स में काटकर, इसे आधा में बांटना, इसे पाउडर या प्यूरी में कम करना और इसी तरह। इन कार्यों के लिए ब्लेंडर का इस्तेमाल करना उचित नहीं है, क्योंकि आप इंजन को तनाव में डाल देंगे और इसे तोड़ने का खतरा होगा।
    एक ब्लेंडर या फूड प्रोसेसर का चरण 1 बुलेट 2 का प्रयोग करना तय करें
  • कुछ मामलों में वे पूरी तरह से विनिमेय हो सकते हैं, लेकिन ऐसे विशिष्ट आपरेशन होते हैं जिसके लिए दूसरे के स्थान पर एक का उपयोग करना बेहतर होता है एक अच्छी तरह से सुसज्जित रसोईघर में आपको दोनों अपनी उंगलियों पर होना चाहिए।
    एक ब्लेंडर या एक खाद्य प्रोसेसर चरण 1 बुलेट 3 का उपयोग करना चाहे तय करें
  • चित्र का शीर्षक एक ब्लेंडर या फूड प्रोसेसर चरण 2 का उपयोग करना चाहे तय करें
    2
    भोजन को प्यूरी में बदलने के लिए ब्लेंडर का उपयोग करें, मिश्रण, मिश्रण और काट लें। वास्तव में यह सुगंध, सूप्स, सॉस और तरल डाईप्स तैयार करने के लिए एकदम सही है। यह फल द्रवीकरण के लिए भी उपयोगी है (जब तक गूदा बहुत मुश्किल नहीं है)। यह अक्सर बार में प्रयोग किया जाता है क्योंकि यह कॉकटेल तैयारी के लिए एक आवश्यक उपकरण है।



  • एक ब्लेंडर या एक खाद्य प्रोसेसर चरण 3 का उपयोग करना चाहे तय करें
    3
    काट, टुकड़ा, गूंध, पीस, काट, भट्ठी, काट करने के लिए भोजन प्रोसेसर का उपयोग करें। यह कटा हुआ सब्जियों को कम करने के लिए बिल्कुल सही है, लेकिन सॉस बनाने के लिए, चॉकलेट काटकर / सूखे फल / सब्जियां, शुद्ध सेम को कम करने के लिए और आप बहुत अधिक कर सकते हैं। यदि कंटेनर के आकार की अनुमति देता है, तो यह बड़ी मात्रा में खाना संसाधित करना संभव है। एक छोटा सा हिस्सा तैयार करने के लिए, ब्लेंडर का इस्तेमाल करना बेहतर होता है।
  • छवि का शीर्षक एक ब्लेंडर या एक खाद्य प्रोसेसर चरण 4 का उपयोग करना चाहे तय करें
    4
    आपको यह समझने की आवश्यकता है कि आपको दोनों की आवश्यकता है या आपको केवल इन दो उपकरणों में से एक की आवश्यकता है अक्सर, एक ब्लेंडर पर्याप्त से अधिक है खाद्य प्रोसेसर काफी महंगे हैं, लेकिन कई व्यंजनों को तैयार करने के लिए वे अपरिहार्य हैं और उन रसोइयों के लिए मौलिक उपकरण हैं जो प्रयोग करना चाहते हैं। डेला स्मिथ उन सभी लोगों को खाना प्रोसेसर की खरीद की सिफारिश करता है जो गंभीरता से पकाएं। यदि आप एक को बर्दाश्त नहीं कर सकते, तो बिक्री की प्रतीक्षा करें क्योंकि आपको पिछले साल के एक अच्छे मूल्य पर एक मॉडल मिल सकता है। अंतरिक्ष समस्याओं वाले लोगों के लिए, एकीकृत ब्लेंडर के साथ भोजन प्रोसेसर खरीद लें - इस स्थिति में, सुनिश्चित करें कि यह उत्कृष्ट गुणवत्ता का है, अन्यथा यह लंबे समय तक नहीं रहेगा।
  • टिप्स

    • ब्लेंडर की दक्षता और खाद्य प्रोसेसर दोनों के लिए मोटर की शक्ति बहुत महत्वपूर्ण है। सीमा तक पहुंचने पर कम शक्तिशाली मॉडल तोड़ सकते हैं
    • विसर्जन ब्लेंडरर्स बहुत आसान और व्यावहारिक हैं। वे हल्के व्यंजनों की तैयारी के लिए उपयुक्त हैं, जैसे मिल्कशेक और शिशु आहार कुछ मॉडल विभिन्न सामानों के साथ आपूर्ति की जाती हैं, जिनमें ब्लेड शामिल हैं, जिनमें प्रभावी रूप से कम मात्रा में भोजन काटा जा सकता है।

    चेतावनी

    • जड़ी बूटी एक ब्लेंडर में कीमा बनाया जाता है, इसलिए यदि आप उन्हें काटना चाहते हैं तो फूड प्रोसेसर का उपयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com