एक ऐप्पल कैसे चुनें

सेब ज्यादातर घरों में पाए जाने वाले सामान्य फल हैं संभवतः सुपरमार्केट में बैग में पहले से ही पैक किया गया है, लेकिन बेहतर गुणवत्ता लेने के लिए आपको अतिरिक्त प्रयास करने की ज़रूरत है। आप सीख सकते हैं कि कौन सा बेक किए गए सामान तैयार करने के लिए सबसे उपयुक्त हैं, अपनी ताजगी कैसे नियंत्रित करें, जबकि आप अभी भी दुकान में हैं और कटाई और संरक्षण के लिए सर्वोत्तम तकनीकों को पहचानते हैं।

कदम

विधि 1

गुणवत्ता की जांच करें
शीर्षक वाला छवि एक ऐप्पल चरण 1 चुनें
1
किसी भी स्पष्ट खामियों के लिए देखो यदि आप उन क्षेत्रों को नोट करते हैं जहां फल सड़ा हुआ होता है, तो गहरे भूरे या बहुत नरम होते हैं, यह संभावना है कि यह खराब हो गया। कुछ चोंचियां और नीरस रंग का स्वचालित रूप से इसका अर्थ नहीं है कि सेब अच्छा नहीं है, क्योंकि वे इसके विकास की एक प्राकृतिक विशेषता हैं और डेंट या सड़न क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं
  • यदि आप एक दाग देखते हैं, तो इसे धीरे से रगड़ें यह देखने के लिए कि क्या यह केवल गंदगी है या यह खराब गुणवत्ता का सूचक है। दंत छोटे होते हैं और बहुत गहरे नहीं होते हैं - आप उन्हें स्वीकार्य मान सकते हैं क्योंकि आप उन्हें बाकी खाद्य लुगदी से दूर कर सकते हैं।
  • यदि फल में बड़ी अपूर्णता होती है या गीला लगता है, तो यह सतह पर न केवल सड़ गया है, बल्कि इस मामले में, इसे खरीदना नहीं है।
  • शीर्षक वाला छवि एक ऐप्पल चरण 2 चुनें
    2
    कटौती की जांच दंतों के अतिरिक्त, सेब कभी-कभी फसल और परिवहन के दौरान छोटे कटौती या आँसू का शिकार कर सकते हैं- परिणामस्वरूप, लुगदी हवा से उजागर होती है और भूरे रंग की जाती है। आपको कई चोटों वाले लोगों से बचना चाहिए क्योंकि बहुत सारे लुगदी अब अतुलनीय हैं
  • फिर, चिंता न करें कि फल में कटौती हो या दो - बस यह सुनिश्चित करें कि इसकी सतह को कई से ढंका नहीं है "घाव"।
  • शीर्षक वाला छवि एक ऐप्पल चरण 3 चुनें
    3
    रंग की जांच करें सेब आमतौर पर एक अच्छा लाल या थोड़ा नारंगी रंग जब वे पूरी तरह से परिपक्व हैं। ग्रेनी स्मिथ और गोल्डन स्वादिष्ट किस्में, क्रमशः, हरे और पीले हैं, जबकि अन्य सभी मामलों में कई हरे रंग की धारियों वाला फल संभवतः परिपक्व नहीं है - आपको उपलब्ध लाल वालों को खरीदना चाहिए
  • तीव्र रंग के सेबों ने बहुत सूर्य के प्रकाश को अवशोषित किया है और इसलिए अपारदर्शी लोगों की तुलना में अधिक स्वाद है।
  • याद रखें कि वे हमेशा ठोस नहीं होते हैं, लेकिन यदि आधे फल अभी भी हरे हैं (जब यह लाल होना चाहिए), इसका मतलब है कि यह समान रूप से परिपक्व नहीं हुआ है और यह सबसे अच्छा विकल्प नहीं है।
  • शीर्षक वाला छवि एक ऐप्पल चरण 4 चुनें
    4
    निरंतरता का निरीक्षण करें अपने अंगूठे और तर्जनी के बीच धीरे-धीरे कुचलकर एक सेब पकड़ो - बहुत ज्यादा दबाव डालना नहीं है, अन्यथा आप इसे दबा सकते हैं अगर लुगदी पैदा नहीं होती है, तो गुणवत्ता अच्छी है - इस तरह से कुछ टाँके में इसका परीक्षण करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह समान रूप से फर्म है।
  • शीर्षक वाला छवि एक ऐप्पल चरण 5 चुनें
    5
    अप्रिय odors का पता लगाने के लिए यह गंध। यदि फल इष्टतम परिपक्व बिंदु से अधिक हो गया है, तो आप आमतौर पर इसे समझ सकते हैं "नाक पर"। यदि आप एक गंध महसूस करते हैं, शायद लुगदी मार्च है- अच्छा सेब एक सुखद गंध को छोड़ देते हैं, जबकि अब वे खाद्य गंध नहीं करते हैं
  • यह एक सटीक विज्ञान नहीं है, लेकिन इत्र गुणवत्ता का उत्कृष्ट संकेतक है।
  • विधि 2

    आचरण अनुसंधान
    शीर्षक वाला छवि एक ऐप्पल चरण 6 चुनें
    1
    तय करें कि सेब का उपयोग कैसे करें यदि आप ओवन में उन्हें खाना बनाना चाहते हैं या उन्हें ताज़ा खाना चाहते हैं, तो आपको अलग-अलग किस्मों को खरीदना होगा। यदि आपने एक केक तैयार करने का फैसला किया है, लेकिन इस उद्देश्य के लिए उपयुक्त नहीं एक प्रकार का चयन किया है, तो आपको एक अच्छा परिणाम नहीं मिलता है। यदि आप अग्रिम में जानते हैं कि फल का उपयोग कैसे करें, तो आप एक सूचित खरीद निर्णय कर सकते हैं।
    • फ़ूजी, गोल्डरश और लाल स्वादिष्ट किस्में फल सलादों के लिए एकदम सही हैं क्योंकि मांस में भूरे रंग की बारी जल्दी नहीं होती है।
    • हम जनामाक, स्पीगोल्ड और कॉर्टलैंड की सलाह देते हैं ताकि एप्पल ध्यान केंद्रित किया जा सके, क्योंकि वे खाना पकाने के दौरान सभी स्वाद बनाए रखते हैं और मसालों के इस्तेमाल से पूरी तरह से मैच करते हैं।
    • प्यूरी तैयार करने के लिए, जनागॉल्ड, कॉर्टलैंड और गोल्डन स्वादिष्ट के लिए विकल्प चुनें- यदि त्वचा लाल है, तो आप इसे अंतिम उत्पाद के लिए गुलाबी रंग देने के लिए इसे हटाने से बच सकते हैं।
  • शीर्षक वाला छवि एक ऐप्पल चरण 7 चुनें
    2
    एक गाइड से परामर्श करें विभिन्न किस्मों के बारे में जानने से आप यह जान सकते हैं कि अलग-अलग उपयोगों के लिए सबसे अच्छा कौन है। यह व्यक्तिगत स्वाद को संतुष्ट करने के लिए एक मूल्यवान कौशल भी है, क्योंकि कुछ बहुत प्यारी सेब पसंद करते हैं, जबकि अन्य थोड़ा खट्टे फ्लेवर के प्रेमी होते हैं। कुछ किस्मों में एक कुरकुरा, नरम गूदा होता है।
  • उदाहरण के लिए, लाल स्वादिष्ट एक नाश्ते के रूप कुतरना क्लासिक फल हैं, लेकिन पाक की तैयारी के लिए या puree- गोल्डन स्वादिष्ट बजाय दोनों उपयोगों के लिए अच्छी तरह से खुद को उधार देने के लिए उपयुक्त नहीं हैं।
  • एम्ब्रोसिया, हनीक्रिस्प और फ़ूजी किस्मों की मिठाई होती है, जबकि ग्रेनी स्मिथ और जैज़ थोड़ा और अधिक खट्टा और खट्टा होने के लिए जाने जाते हैं।
  • शीर्षक वाला एक छवि चुनें एक ऐप्पल चरण 8



    3
    एक बाग में जाएं जब सेब मौसम में हो। हालांकि लोग सुपरमार्केट में इन फलों को खरीदते हैं क्योंकि यह सरल और सुविधाजनक है, सीधे निर्माता को संबोधित करते हुए आप फल की ताजगी सुनिश्चित कर सकते हैं यदि आप एक बाग में पहुंच सकते हैं, तो यह अतिरिक्त प्रयास आपको उन सेब के स्वाद का अवसर देता है जो सप्ताह या महीनों से बड़े नहीं होते हैं, जैसा कि सुपरमार्केट में होते हैं
  • पता लगाने के लिए कि क्या एक सेब के बगीचे के पास है और यात्रा का आयोजन करने के लिए कुछ शोध ऑनलाइन - एक शानदार परिवार की यात्रा में बदल सकते हैं और न सिर्फ एक सामान्य कमीशन
  • शीर्षक वाला छवि एक ऐप्पल चरण 9 चुनें
    4
    फल के लिए ऑप्टी चुनना "शून्य किलोमीटर"। दुर्भाग्यवश, किसान किस्में से सेब के पेड़ों की रक्षा के लिए कई कीटनाशकों का इस्तेमाल करते हैं - नतीजतन, पारंपरिक फसल से आने वाले फल उन पर कई रसायनों को लेते हैं। सेब "जैव" वे कीटनाशकों के साथ इलाज नहीं कर रहे हैं और इसलिए स्वस्थ हैं।
  • ताजा सेब खरीदने के लिए कृषि बाजार आदर्श स्थान हैं- इसके अलावा, छोटे बागों के उत्पादकों को मिलने की संभावना है जो फसल का अधिक से अधिक ध्यान रखती हैं।
  • स्थानीय उत्पाद खरीदना ताजगी की अधिक गारंटी देता है क्योंकि लंबे परिवहन की आवश्यकता नहीं है।
  • विधि 3

    पेड़ से सेब ले लीजिए
    शीर्षक वाला छवि ऐप्पल चरण 10 चुनें
    1
    पेड़ से उन्हें इकट्ठा जब वे आसानी से आते हैं जब आप सीधे से पौधों से सेब लेते हैं, तो उनको चुनना बेहतर होता है जो बहुत प्रतिरोध नहीं करते हैं। फलों को पकड़ो और थोड़ी-थोड़ी देर उठा लें जब आप इसे धीरे से घुमाएं यदि यह शाखा से अलग है, तो यह संभवतः काफी परिपक्व है - यदि आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, तो सेब तैयार नहीं है
  • शीर्षक वाला छवि एक ऐप्पल चरण 11 चुनें
    2
    उन लोगों को चुनें जो पेड़ के बाहर हैं परिधीय शाखाओं पर बढ़ने वाले लोग परिपक्व होने वाले पहले होते हैं, इसलिए आपको उन्हें प्राथमिकता देना होगा यदि सीजन लगभग खत्म हो चुका है या बाहरी सेब पूरी तरह से कटा हुआ है, तो आप उन लोगों के लिए जा सकते हैं जो ट्रंक के करीब पहुंचते हैं - इसका मतलब यह नहीं है कि आंतरिक फल पके हुए नहीं हैं, प्रक्रिया केवल धीमी है
  • शीर्षक वाला इमेज एक ऐप्पल चरण 12 चुनें
    3
    फल को धीरे-धीरे टोकरी में रखो जब आप सेब लेने या स्टोर से खरीदते हैं, यह कंटेनर सकता है में हिंसक उन्हें ड्रॉप करने के लिए नहीं एक तेज तरीका हो महत्वपूर्ण है, लेकिन आप खरोंच organoleptic गुणों बिगड़ती का जोखिम हो सकता।
  • विधि 4

    सेब स्टोर करें
    शीर्षक वाला छवि एक ऐप्पल चरण 13 चुनें
    1
    इसे शेष फल से अलग करें समय के साथ सेब ने एथीलीन गैस को जारी किया है जो अन्य फलों के पकने को तेज करता है जिसके कारण उन्हें जल्दी से सड़ जाता है। सेब को एक खुले प्लास्टिक बैग में रखें और जब संभव हो तो उन्हें अन्य सब्जियों से दूर रखें।
    • तुम्हें पता है, एक खुले बैग में उन्हें छोड़ने ताकि गैस फैलने और परिपक्व होती है एक ही सेब के अगर यह फलों के साथ कंटेनर में फंस बनी हुई है, वे जल्दी सड़ने के लिए करना चाहिए।
  • शीर्षक वाला छवि एक ऐप्पल चरण 14 चुनें
    2
    मजबूत odors के साथ भोजन से दूर स्टोर करें एपल्स अन्य खाद्य पदार्थों की खुशबू को अवशोषित करते हैं जो कि पास में संग्रहीत हैं जब भी संभव हो उन्हें समर्पित एक डिब्बे में उन्हें छोड़ना सबसे अच्छा है - कम से कम उन रेफ्रिजरेटर में अन्य खाद्य पदार्थों से कुछ दूरी पर रखने की कोशिश करें जो तीव्र गंध हैं।
  • उन्हें ताज़ा रखने के लिए, अन्य खाद्य उत्पादों को मुहरबंद कंटेनरों में रखें, ताकि उनकी गंध फ्रिज में फैल न जाए - उदाहरण के लिए, प्याज क्लासिक खाना हैं जो सेब के लिए सुगंध स्थानांतरित करता है
  • अन्य खाद्य पदार्थ जिन्हें आप से बचाने की जरूरत है उन्हें लहसुन, मछली और सबसे अधिक मिर्च हैं।
  • एक एप्पल चरण 15 चुनें शीर्षक वाला छवि
    3
    खाओ या सेब का प्रयोग करें जो आप कमरे के तापमान पर एक से दो सप्ताह के भीतर रहते हैं। इन फलों को रसोई शेल्फ पर छोड़ना एक स्वीकार्य विकल्प है, लेकिन याद रखना कि वे तेजी से सड़ जाएगी - रेफ्रिजरेटर में फलों को पिछले 6-8 सप्ताह में रखा जाता है, उन कमरे के तापमान पर केवल 1-2 सप्ताह।
  • आप सेब नहीं खरीदा था, तो काफी परिपक्व है, तो आप कुछ दिनों के लिए रसोई काउंटर पर उन्हें छोड़ सकते हैं और फिर उन्हें frigo- हस्तांतरण जब तक लोगों को आप हमेशा के उपकरण में रखा है के रूप में शामिल नहीं होंगे, लेकिन अगर मैं में जाने की तुलना में अधिक संभव होगा कमरे के तापमान
  • उजागर हुए सेब कीड़ों को आकर्षित करते हैं, एक समस्या जो रेफ्रिजरेटर में पैदा नहीं होती है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com