कैसे अमेरिकी लाल क्रैनबेरी इकट्ठा करने के लिए

अमेरिकी क्रैनबेरी या `क्रेनबेरी` को उत्तरी अमेरिका की रूबी कहा जाना चाहिए। ये शानदार छोटे जामुन हजारों वर्षों से प्रसन्न हैं। क्लासिक ब्लूबेरी के सापेक्ष, क्रैनबेरी कम झाड़ियों पर भाई की तरह बढ़ता है। और उसी तरह इसे हाथ से या यांत्रिक रूप से एकत्र किया जा सकता है। किसानों ने बहुत सस्ती विधियों का इस्तेमाल किया। तो जब शरद ऋतु आती है तो आप अपना ब्लूबेरी पूल बना सकते हैं यदि आप उन्हें गीली विधि से एकत्रित करते हैं, या यदि आप सूखी विधि का उपयोग करते हैं तो टहल लेते हैं।

कदम

भाग 1

क्रैनबेरी लीजिए

विधि एक: सूखी संग्रह

हार्वेस्ट क्रैनबेरी स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
पता करें कि कब तक क्रैनबेरी लेने का समय है शरद ऋतु में क्रैनबेरी परिपक्व होती है आप समझ सकते हैं कि जब क्षण शुरू होता है क्योंकि रंग हरे से लाल रंग में बदल जाएगा यह आमतौर पर सितंबर की शुरुआत में होता है और आमतौर पर नवंबर के मध्य में समाप्त होता है सूखी क्रैनबेरी कम क्षतिग्रस्त होने की संभावना है। जामुन बाजार में और दुकानों में ताजा बेचा जाता है।
  • हार्वेस्ट क्रैनबेरी स्टेप 2 नामक छवि
    2
    एक दिन चुनें। सूखी कटाई संभव नहीं है यदि पौधे गीला है। गीले के लिए इसका मतलब है कि एक ठंढ के बाद या भले ही कुछ ओस हो। यदि पौधों पर नमी का कोई संकेत है, तो कटाई से बचना
  • हार्वेस्ट क्रैनबेरी स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    पंक्तियों में एक यांत्रिक कलेक्टर का उपयोग करें कलेक्टर एक मोवर के समान होता है जो आंदोलन में धकेलता है। इसमें जंगम कंघी प्रकार के दांत हैं जो स्टेम से जामुन अलग करते हैं। फिर जामुन को एक कंटेनर में गिरा दिया जाता है जो कट घास एकत्र करता है। कंटेनर में जामियां तब एकत्र की जाती हैं और संसाधित करने के लिए भेजी जाती हैं। मैकेनिकल कलेक्टर का एकमात्र दोष यह है कि मशीन कुछ बुरा जामुन भी उठा सकती है। क्षतिग्रस्त उन जूस और सॉस के लिए बेहतर है
  • यदि आपके पास कई झुमके नहीं हैं, तो आप हाथ से फसल भी कर सकते हैं जितना ज्यादा कुछ समय लगता है, उतना कम महंगा होता है। हाथ से इकट्ठा करने की सिफारिश नहीं है अगर आपके पास सड़ा हुआ है एक यांत्रिक कलेक्टर ऑनलाइन या एक बगीचे उपकरण की दुकान पर खरीदें।
  • विधि दो: गीले संग्रह

    हार्वेस्ट क्रैनबेरी का शीर्षक चित्र 4
    1
    जानते हैं कि अमेरिकी ब्लूबेरी तथाकथित `मार्ससाइट` में बढ़ेगी इसका कारण यह है कि कटाई के दो तरीके (सूखे और गीला) हैं क्योंकि इन मिट्टी में ब्लूबेरी बढ़ती है। कितने लोगों को नहीं पता है कि चूहे हमेशा गीली नहीं होते हैं, इसलिए किसान सूखे फसल भी कर सकते हैं। दूसरा विकल्प पानी के साथ जमीन बाढ़ना है क्रैनबेरी उतनी ही बर्बाद होती है जब एक बार रोटियां बाढ़ आ जाती हैं, तो जामियां सतह पर उपजी और सतह से निकलती हैं जहां वे काटा जाएगा।
  • हार्वेस्ट क्रैनबेरी चरण 5 के शीर्षक वाला छवि
    2
    सड़ा हुआ सड़ फसल वास्तविकता से पहले दिन शुरू होती है जब किसान पानी में पंप करेगी जहां ब्लूबेरी बढ़ेगी। पानी की मात्रा 15 से 40 सेमी तक होती है यह सड़ियां जलरोधक हैं - विशेष रूप से विभिन्न मिट्टी की परतों के साथ बनाई गई हैं - इसलिए उन्हें बाढ़ना मुश्किल नहीं है।
  • हार्वेस्ट क्रैनबेरी का शीर्षक चित्र 6



    3
    पानी ले जाएँ पानी को हल करने के लिए, मशीनों को प्यार से इस्तेमाल किया जाता है "whisks"। यह प्रक्रिया ब्लूबेरी को झाड़ियों से अलग करती है। जैसे ही वे हवा के एक छोटे बुलबुले के साथ बढ़ते हैं, वे फ्लोट करते हैं। सभी जामुन जो आते हैं सतह पर आते हैं।
  • हार्वेस्ट क्रैनबेरी चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    जामुन का संग्रह एक नेटवर्क सड़ा हुआ दूसरे के एक छोर से फैली हुई है पूरे क्षेत्र के साथ चलते हुए, यह नेटवर्क जामुन इकट्ठा करेगा। नेटवर्क के बजाय, कभी-कभी एक जहाज के बूम के समान एक कार का उपयोग किया जाता है
  • हार्वेस्ट क्रैनबेरी स्टेप 8 शीर्षक वाली छवि
    5
    प्रभाग। लाल शिशुओं को ट्रकों में चूसा जाता है और उन्हें फैक्ट्री में ले जाया जाता है जहां उन्हें संसाधित किया जाता है। फिर उपभोक्ता के पास पहुंचें जो पहले से ही रस, सॉस या अन्य भोजन के रूप में करने की कोशिश की गई थी। गीली कटाई सूखे से जामुन को अधिक नुकसान पहुंचाता है, यही कारण है कि आप इस तरह से फसल की जामुन के साथ रस, सॉस और जेली बनाते हैं।
  • भाग 2

    क्रैनबेरी चुनें
    हार्वेस्ट क्रैनबेरी का शीर्षक चित्र 9
    1
    गुणवत्ता के आधार पर ब्लूबेरी चुनें ऐसा करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है रंग देखना वे कहाँ बढ़ने पर निर्भर करते हैं, यह रंग उज्ज्वल और उज्ज्वल लाल से एक गहरा लाल रंग में भिन्न होगा। स्पर्श पर, जामुन फर्म होना चाहिए। ये सुपरमार्केट में बिक्री के लिए होंगे उनका खाना पकाने या डेसर्ट बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा
  • हार्वेस्ट क्रैनबेरीज़ स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    2
    ब्लूबेरी बाउंस जैसे ही यह अजीब लगता है, यह पता लगाने का एक शानदार तरीका है कि कौन सा अच्छा है, जिसे छोड़ना है, उन्हें बाउंस करना है। गुणवत्ता क्रैनबेरी फर्म और लोचदार है - इसलिए वे फर्श पर धीरे से बाउंस करेंगे। यह आंतरिक हवाई बुलबुले के कारण है बेशक, उन्हें हिंसक न करें, लेकिन उन्हें सिर्फ एक सपाट सतह पर गिरने के लिए ये देखने दें कि क्या वे उछाल करते हैं या नहीं।
  • हार्वेस्ट क्रैनबेरी का शीर्षक चित्र 11
    3
    जो बाउंस और दूसरों को फेंक देते हैं उन्हें रखें आप किसी नुस्खा में ताजी लोगों का उपयोग कर सकते हैं या उन्हें भविष्य के लिए फ्रीज कर सकते हैं। आप भी कर सकते हैं कुछ करना स्वादिष्ट नाश्ते के रूप में खाने के लिए
  • और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com