वॉल्यूमेट्रिक डाइट के लिए कुकबुक कैसे चुनें

यदि आप कुछ व्यंजनों के लिए cookbooks की तलाश कर रहे हैं जो बड़ा आहार का पालन करते हैं, तो आपको ग्रंथों के माध्यम से फ्लिप करना होगा, यह सुनिश्चित करने के लिए कि इस आहार के सिद्धांतों का सम्मान किया जाता है। कम कैलोरी घनत्व व्यंजनों की खोज करें और सुनिश्चित करें कि बहुत से स्थान फलों, सब्जियों, दुबले प्रोटीन और फाइबर को दिया जाता है।

कदम

शीर्षक वाली छवि वॉल्यूमट्रिक्स कुकबुक चुनें चरण 1
1
रसोई की किताब में बहुत सारे फलों और सब्जियों के साथ व्यंजन शामिल होना चाहिए जांच लें कि कम से कम एक अध्याय फलों और सब्ज़ी तैयार करने वाली तकनीकों से संबंधित है, जिन्हें शर्करा और वसा के भारी उपयोग की आवश्यकता नहीं है। अधिकांश शाकाहारी किताबें बड़ा आहार के लिए एक उत्कृष्ट समाधान है।
  • शीर्षक वाली छवि वॉल्यूमट्रिक्स कुकबुक चुनें चरण 2
    2
    व्यंजनों के लिए खोज करें जो पानी में अमीर खाद्य पदार्थ का उपयोग करते हैं। शोरबा के साथ सूप और सलाद, तरबूज, ब्रोकोली और अंगूर जैसे पानी के खाद्य पदार्थ आवश्यक हैं।
  • शीर्षक वाली छवि वॉल्यूमट्रिक्स कुकबुक चुनें चरण 3
    3
    इसके अलावा, व्यंजनों को फाइबर का व्यापक उपयोग करना चाहिए फलों और सब्जियों के अलावा चावल, जौ, क्विनो, कुसुआ और वर्तनी जैसे पूरे अनाज फाइबर में बहुत समृद्ध हैं। फाइबर तृप्ति की भावना में योगदान करते हैं और आप उन खाद्य पदार्थों का उपभोग कर सकते हैं जो उन्हें बड़ी मात्रा में रखते हैं।
  • शीर्षक वाली छवि वॉल्यूमट्रिक्स कुकबुक चुनें चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि आप दुबला प्रोटीन खाना खा रहे हैं। दुबला मीट (मुर्गी और मछली) के अतिरिक्त, एक अच्छी किताब जो बड़ा आहार का सम्मान करता है, उसे पौष्टिक वनस्पतियों के प्रोटीन, टोफू और टेम्पे को ध्यान में रखना चाहिए। एशियाई cookbooks शाकाहारी व्यंजन से भरे हुए हैं जिनमें दुबला प्रोटीन का एक छोटा सा हिस्सा होता है
  • शीर्षक वाली छवि वॉल्यूमेट्रिक्स कुकबुक चुनें चरण 5
    5
    उन खाद्य पदार्थों का चयन करें जो वसा का मध्यम उपयोग करते हैं हृदय रोगियों और मधुमेह रोगियों के लिए डिज़ाइन किए गए कुकबुक्स आपको सिखाएंगे कि कैसे बिना वसायुक्त वसा वाले कई स्वादिष्ट और पौष्टिक व्यंजनों को तैयार किया जाए इसके अलावा, व्यंजनों पर विचार करें जिसमें सूखे फल, बीज, जैतून का तेल और कैनोला तेल जैसे स्वस्थ वसा की थोड़ी मात्रा शामिल है।
  • शीर्षक वाली छवि वॉल्यूमेट्रिक्स कुकबुक चुनें चरण 6



    6
    ग्रंथों से बचें जहां व्यंजनों को बहुत अधिक चीनी का उपयोग करने की आवश्यकता होती है फल के आधार पर डेसर्ट, या अंतिम उत्पाद की नमी को सुनिश्चित करने के लिए सब्जी शुद्ध शामिल हैं, वैध विकल्प हैं वहाँ भी किताबें हैं जो आपको सिखाती हैं कि कैसे स्वस्थ चीनी के विकल्प के साथ पकाना है।
  • शीर्षक वाली छवि वॉल्यूमेट्रिक्स कुकबुक चुनें चरण 7
    7
    प्रतिस्थापन बनाने के लिए हर अवसर का लाभ उठाएं। उदाहरण के लिए, आप दुबला डेयरी उत्पादों या मक्खन या मार्जरीन को बदलने के लिए स्वस्थ वसा चुन सकते हैं, उस बिंदु पर आप रसोई की किताब खरीद सकते हैं और परिवर्तन कर सकते हैं।
  • शीर्षक वाली छवि वॉल्यूमेट्रिक्स कुकबुक चुनें चरण 8
    8
    एक कंप्यूटर प्रोग्राम का उपयोग करें जो आपको प्रति भाग कैलोरी की गणना करने के लिए नुस्खा डेटा दर्ज करके देता है। पैमाने के बिना, भोजन के कैलोरी घनत्व की गणना करना मुश्किल है, लेकिन एक सॉफ़्टवेयर का उपयोग करके आप इस कार्य में सहायता कर सकते हैं और आपको "गले रियायतें" स्वस्थ।
  • शीर्षक वाली छवि वॉल्यूमेट्रिक्स कुकबुक चुनें चरण 9
    9
    सुनिश्चित करें कि व्यंजनों आपके स्वाद को पूरा करते हैं यदि किताब उन व्यंजनों की पेशकश करती है जिन्हें आपको पसंद नहीं है, तो इसे खरीदना न करें। यह बहुत संभावना है कि आप उसे पकाने का पालन नहीं करेंगे, अगर सामग्री आपके तालू को संतुष्ट नहीं करती है।
  • शीर्षक वाली छवि वॉल्यूमट्रिक्स कुकबुक चुनें चरण 10
    10
    जांच लें कि व्यंजनों को स्पष्ट और समझा जा सकता है। एक पाठ न लेना चाहिए, जिसमें पाक कौशल की आवश्यकता होती है, जो आपके स्वामित्व से बेहतर होती है या जिनके निर्देश बहुत जटिल हैं
  • टिप्स

    • आप कई व्यंजनों पा सकते हैं जो बड़ा आहार मुफ्त ऑनलाइन का सम्मान करते हैं। आप अनुभाग से भी परामर्श कर सकते हैं "खाना पकाने" खरीद करने से पहले कुछ व्यंजनों के साथ प्रयोग करने के लिए अपनी नगरपालिका की लाइब्रेरी का
    • पत्रिकाओं की जांच करें, प्रायः उन स्रोतों की रिपोर्ट कर रहे हैं जिनसे उन्होंने प्रकाशित किए गए बड़े आहार के व्यंजनों को खींचा है। लेकिन प्रसिद्ध और सम्मानजनक लोगों पर भरोसा, यह सुनिश्चित करने के लिए कि व्यंजनों उत्कृष्ट गुणवत्ता के हैं, बस cookbooks में पसंद है
    • बार्बरा रोल्स द्वारा लिखी गयी बड़ी आहार की सभी पुस्तकें व्यंजनों में शामिल हैं जो इस आहार का सम्मान करते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • cookbooks
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com