कैसे कैलिफोर्निया Burrito तैयार करने के लिए

कैलिफोर्निया बिरिटो

यह संयुक्त राज्य अमेरिका के पश्चिमी तट से एक क्लासिक पकवान है। वहाँ कई बदलाव होते रहते हैं, लेकिन बुनियादी नुस्खा एक ही है: मांस, पनीर, चिप्स और guacamole, सभी एक गर्म टॉर्टिला में लिपटे। यह अक्सर बीफ या चिकन के साथ परोसा जाता है, लेकिन आप इन अवयवों को एक शाकाहारी पकवान तैयार करने के लिए बदल सकते हैं। इस आलेख में बताई गई खुराक 6 भागों प्राप्त करने की अनुमति देता है।

सामग्री

  • 700 ग्राम बैव्टा या चिकन, मसालेदार, पका हुआ और कटा हुआ
  • खट्टा क्रीम (स्वाद)
  • गुआकामोले (घर का बना या खरीदा गया)
  • फ्रेंच फ्राइज़ की एक प्लेट, बरिटो के लिए 5-15 (वे बड़ी और नरम होनी चाहिए, कुरकुरे और पतले नहीं)
  • चारे के 250 ग्राम या स्वाद के लिए
  • बुरिटो के लिए 1 टोटला

कदम

विधि 1

सामग्री तैयार करें
मेक ए कैलिफोर्निया बुरिटो स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
मरीना मांस शुरू करने के लिए, एक बड़े कटोरे में मसाले मिलाकर 6 कटा हुआ लहसुन लौंग, आधा कप कटी हुई धनिया पत्तियों, 3 नीबू और एक नींबू, 1 चम्मच जीरा का रस, नमक और काली मिर्च की एक चुटकी के साथ कवर । अच्छा मिक्स कटोरे में बावेटा लगाइए और इसे मसालों से ढक लें। कंटेनर को कवर करें और इसे फ्रिज में रखें इसे कम से कम एक घंटे के लिए खारिज करना छोड़ो, लेकिन पूरी रात के लिए नहीं।
  • मेक ए कैलिफोर्निया बुरिटो स्टेप 2 नामक छवि
    2
    मांस कुक हल्के ढंग से एक बाहरी ग्रिल के grates तेल। इसे मध्यम-उच्च गर्मी पर गर्मी। नमकीन और काली मिर्च के साथ दोनों किनारों पर नारियल और मौसम (थोड़ा) से मांस निकालें। इसे ग्रिल (इसे एक बार बदलना) पर पकाना जब तक यह वांछित खाना पकाने के बिंदु तक नहीं पहुंच जाता। जब पकाया जाता है, तो उसे ग्रिल से हटा दें और उसे 5 मिनट तक आराम दें। तंतुओं की दिशा में एक कट सीधा करके इसे ठीक से टुकड़ा।
  • मेक ए कैलिफोर्निया बुरिटो स्टेप 3 नामक छवि
    3
    Guacamole तैयार करें आप 3 परिपक्व avocados 1 नींबू, 1 चम्मच नमक, के रस की जरूरत (खुली और खड़ा) होगा, आधा कप प्याज ताजा धनिया 3 बड़े चम्मच कटा, कटा हुआ 1 चम्मच ताजा कटा हुआ लहसुन और लाल मिर्च की एक चुटकी। शुरू करने के लिए, एक मध्यम कटोरे में एवोकाडो को एक लुगदी में कम करें। नमक के साथ चूने का रस और मौसम निचोड़ लें प्याज, धनिया, लहसुन और लाल मिर्च का काली मिर्च जोड़ें तैयार होने के बाद, ग्वाकामोले को कवर करें और इसे फ्रिज में रखें जब तक कि आपको ब्रीटो तैयार न करें।
  • यदि आप ग्वाकामोले को खरोंच से तैयार नहीं करना चाहते हैं, तो आप एक तैयार का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आप बस एवोकैडो को टुकड़ा कर सकते हैं और बरिटो भरने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं। कैलिफोर्निया के बिरिटो तैयार करने के लिए यह फल (किसी भी रूप में) आवश्यक है
  • मेक ए कॅलिफोर्निया बुरिटो स्टेप 4 नामक छवि
    4
    फ्रेंच फ्राइज़ तैयार करें. आप उन जमी से खरीद सकते हैं और पहले से कट कर या उन्हें खरोंच से तैयार कर सकते हैं। उन्हें एक बड़े बेकिंग पैन में एक परत और सेंकना बनाने में वितरित करें। आप उन्हें तलना भी कर सकते हैं। अपनी वरीयताओं के अनुसार खाना पकाने की विधि और पैकेज पर दिए निर्देशों का चयन करें (यदि आप जमे हुए लोगों का उपयोग करते हैं)
  • विधि 2

    स्ट्रिट द बुरिटो


    मेक ए कॅलिफोर्निया बुरिटो चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    इसे नरम करने के लिए टोटलाला गरम करें। इसे 5-10 सेकंड के लिए गैस कुकर पर रखें या पैन में हल्के से गर्मी। यदि आप जल्दी में हैं, तो इसे 30 सेकंड के लिए माइक्रोवेव में डालें, या उसे 4 भागों में बांट कर रखें और एक टोस्टर में हल्के भूरे रंग के पत्ते दें।
    • यदि आप सीधे एक गैस स्टोव पर टोटलेट लगाते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए सावधान रहें कि यह फ़ोकस में नहीं आता है। इसे न भूलें और जब तक आप इसे गर्म नहीं कर लेते तब तक रसोई छोड़कर न जाएं।
  • मेक ए कॅलिफोर्निया बुरिटो चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    सामग्री burrito एक सपाट सतह पर टोटलाल को बाहर रोल करें। टोटलाल के एक छोर से एक भरने वाली परत रखो, इसे लगभग 2/3 के साथ कवर करें गर्म refried सेम, मांस कटा हुआ गर्म, पनीर, गर्म चावल, एवोकैडो, साल्सा, कसा हुआ पनीर, एक छोटे से `मलाई के साथ एक पतली परत बनाएँ। भरने की अधिकतम चौड़ाई 3-5 सेमी और अधिकतम ऊंचाई 3 सेमी होनी चाहिए। अगर बरिटो बहुत भरवां है, तो आप इसे बंद नहीं कर पाएंगे।
  • मेक ए कॅलिफोर्निया बुरिटो चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    Burrito रोल अप कोनों को केंद्र की ओर मोड़ो, फिर इसे नीचे ले लो और इसे ऊपर रोल करें। इसे अच्छी तरह से बंद करने के लिए, गुना में किनारों को सम्मिलित और ठीक करने का प्रयास करें। ऐसा करने से पहले, यह पानी के साथ एक उंगली गीली हो सकती है और इसे किनारे पर चला सकता है
  • सभी बरिटोस के साथ दोहराएं इस बिंदु पर आप उन्हें तुरंत सेवा कर सकते हैं या उन्हें पैन में टोस्ट कर सकते हैं।
  • मेक ए कैलिफोर्निया बुरिटो चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    4
    बर्टिटो को भूरे रंग से थोड़ा सा किनारों पर पकाने की कोशिश करें, गुच्छे को ठीक करें और टोटला को अधिक खस्ता बना दें। शुरू करने के लिए, खाना पकाने के स्प्रे के साथ एक बड़े पैन को उबालें और लौ से मध्यम से उच्च तक सेट करें। खाना पकाने की सतह पर गुना के हिस्से को आराम से पैन पर बिरिटोस रखें। जब तक वे तल पर स्वर्ण और कुरकुरा न हो जाए, उन्हें कुक कर दें। फिर, उन्हें बारी और उन्हें पकाना जब तक वे दूसरी तरफ भी बन गए हैं प्रक्रिया को प्रति मिनट 2-3 मिनट लगाना चाहिए।
  • मेक ए कॅलिफोर्निया बुरिटो फाइनल शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने भोजन का आनंद लें!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com