सॉलन नेगीरी सुशी तैयार करने के लिए कैसे करें

यदि आप का प्रेमी हैं सुशी

और आप इसे घर पर तैयार करने की कोशिश करना चाहते हैं, सीखने के लिए कैसे एक निगिरि बनाना शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है। यह लेख विशेष रूप से सैमोन निगिरि सुशी की तैयारी पर ध्यान केंद्रित करेगा, जिसमें चावल के एक छोटे से रोल के अंदर रखा गया कच्चा सैल्मन के एक टुकड़े के साथ एक प्रकार का रौलादे बनाया गया है।

सामग्री

कदम

1
ताज़ा और उत्कृष्ट गुणवत्ता वाले सैल्मन प्राप्त करें चूंकि सैल्मन ताजा पानी में अपने जीवन का हिस्सा खर्च करते हैं, वे टैपवर्म के वाहक हो सकते हैं। टैपवार्म लार्वा को मारने के लिए, मछली को पकाया जाना चाहिए या 15 घंटे के लिए -20 डिग्री सेल्सियस या उससे कम के तापमान पर जमे हुए होना चाहिए। "सुशी के लिए तापमान" यह एक अभिव्यक्ति है जो विपणन की दुनिया में गढ़ी गई है, संयुक्त राज्य अमेरिका में एक वास्तविक एफडीए लागू नहीं है, (हालांकि एफडीए अभी भी कच्ची खाने से पहले मछली ठंड की सिफारिश करता है)। इसलिए सुनिश्चित करें कि चुने गए सैल्मन को सही और हाल ही में जमे हुए किया गया है - जब मछली खरीदते समय यह निर्दिष्ट करना महत्वपूर्ण है कि आप इसे कच्चे खाने के लिए जा रहे हैं यदि आपके क्षेत्र में एक जापानी बाज़ार है, तो बहुत कमाया जाए, निश्चित रूप से आप जो मिल रहे हैं वह आपको मिलेगा। उसी दिन मछली खरीदने के लिए याद रखें, जब आप निगिरि तैयार करने की योजना बनाते हैं।
  • 2
    सुशी चावल तैयार करें. इस जापानी पकवान की तैयारी के लिए आप आम चावल का उपयोग नहीं कर सकते हैं - चावल को कॉम्पैक्ट होने की आवश्यकता है, इसलिए आप इसे चीनी काँटा के साथ आसानी से खा सकते हैं। इसके अलावा, सुशी चावल सिरका के साथ अनुभवी है, (द "पर" में "सुशी" सिरका का मतलब है), चीनी और नमक
  • 3



    स्लाइस में सामन को काटें। ये लगभग 5 सेमी लंबा, 3 सेमी चौड़ा और 1/2 या 1 सेमी मोटी होना चाहिए। यदि खरीदा सैल्मन पट्टिका वांछित चौड़ाई पाने के लिए काफी मोटी नहीं है, तो स्लाइस कटाई करने का प्रयास करें। इस ऑपरेशन के लिए एक बहुत तेज चाकू की सिफारिश की है।
  • 4
    पानी में अपनी उंगलियों डुबकी और फिर चावल की एक छोटी राशि इकट्ठा चावल की एक छोटी राशि लें, (अपने हाथ की हथेली के आकार के लगभग तीन चौथाई)। रोल करें और एक ही समय में अपने हाथों में चावल की गेंद दबाएं, जब तक कि कॉम्पैक्ट नहीं हो जाए, एक प्रकार की लम्बी अंडाकार बना।
  • 5
    मछली के टुकड़े के एक तरफ एक बहुत छोटी मात्रा में वसीबी फैलाएं। वसाबी के अलावा वैकल्पिक है, लेकिन यह जापानी मसालेदार क्रीम सैलमन को चावल के बिस्तर पर बेहतर ढंग से पालन करने में मदद करता है और अतिरिक्त स्वाद का स्पर्श भी जोड़ता है। चावल पर सैलोन रखें, जो वसाबी का सामना करना पड़ रहा है।
  • 6
    धीरे से चावल और सैल्मन का मॉडल उन्हें छड़ी करने की कोशिश कर रहा है निगिरि अब सेवा करने के लिए तैयार हैं।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक चाकू
    • पानी के साथ एक कटोरा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com