सशमी को कैसे तैयार किया जाए

यह जापानी विनम्रता, शानदार रूप से सरल है क्योंकि यह सुरुचिपूर्ण ताजा और कच्ची मछली का है। यह छोटे-छोटे टुकड़ों में 0.5 सेमी, और इसके अलावा सोया सॉस के साथ आयताकार कीमा बनाया हुआ daikon जड़ों की छोटी खुराक के रूप में कुछ संगत और एक shiso पत्ती (खुशबूदार टकसाल के समान जड़ी बूटी) की एक मोटाई के साथ परोसा जाता है।

सामग्री

साशिमी बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली मछली की ताजगी और गुणवत्ता सफलता की कुंजी है। रूपरेखा के लिए कुछ और के साथ, मछली का सार और बनावट स्पष्ट रूप से अधिक स्वाद के तत्व बन जाते हैं।

कदम

मेक सशीमी चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
मछली खरीदें जापानी बाजार में उच्च गुणवत्ता वाले मछली पहले से टुकड़ों में कटौती करते हैं और कटा हुआ करने के लिए तैयार होते हैं और सश्मी के रूप में काम करते हैं। हालांकि, आप उन्हें कई आम बाजारों और सुपरमार्केट में भी मिलेंगे। मछली की लगभग हर किस्म सशीमी, ताजा और नमक पानी के लिए उपयुक्त है। सबसे आम विकल्प कॉड, ट्यूना, हलिबूट, सामन, चेलिड्रा, समुद्री बास और स्कैलप्प्स हैं।
  • इस पकवान के लिए सबसे बड़ी मछली कटौती बेहतर काम करती है। सामन या ट्यूना की तरह बड़ी मछली आसानी से, आम तौर पर इस तैयारी में इस्तेमाल किया आयताकार आकार तक पहुँच सकते हैं छोटे मछली बस के रूप में अच्छी तरह से है, लेकिन अलग अलग प्रस्तुति शैली के साथ प्रयोग किया जा सकता है।
  • एक बाजार जो सशमी तैयार करने वालों को प्रदान करता है, मछली के विभिन्न हिस्सों के बीच भेद करेगा क्योंकि एक ही मछली के अलग-अलग कटौती में भिन्न बनावट और जायके हो सकते हैं उदाहरण के लिए, ट्यूना पेट के कुछ हिस्सों में उच्च वसायुक्त पदार्थ अन्य कटौती की तुलना में अधिक वांछनीय माना जाता है और इसलिए इसकी लागत अधिक होती है।
  • विश्वसनीय आपूर्तिकर्ता से मछली खरीदें: यह बहुत महत्वपूर्ण है अगर इसे कच्चा खाया जाए (देखें "स्वास्थ्य जोखिम")।
  • स्वास्थ्य जोखिम: स्वास्थ्य के दोनों कारणों के लिए सुशी और साशिमी मछली की गुणवत्ता और ताजगी बेहद ऊंची होनी चाहिए। दुर्भाग्यवश, "सुशी" या "साशिमी शैली" शब्द का प्रयोग ताजगी या गुणवत्ता की गारंटी से अधिक विपणन का प्रश्न है। एफडीए और स्वास्थ्य मंत्रालय की सिफारिशें तैयार-खाने वाले खाद्य पदार्थों के लिए आवश्यकताओं को लागू करती हैं, लेकिन मछलियों के लिए कोई विशिष्टता नहीं है "साशिमी से"। यह देखते हुए कि मछली को कच्चे खाने के लिए कोई विनियमन नहीं है, कई आपूर्तिकर्ताओं ने ताजगी बनाए रखने और गारंटी देने के लिए अपने पैरामीटर स्थापित किए हैं। उद्गम स्रोत के बारे में कुछ जानना उपयोगी हो सकता है कच्चे मछली में परजीवी के विनाश के बारे में नियम हैं, जो एफडीए निरीक्षकों द्वारा लागू होते हैं। वे जीवाणुओं को मारने के लिए समुचित तापमान और अवधि पर समुद्री भोजन के ठंड और संरक्षण की चिंता करते हैं। खतरे मुख्यतः सैल्मन से आते हैं और यही वजह है कि ज्यादातर जापानी संस्कृतियों ने कभी कुछ साल पहले कच्चे नहीं खाए हैं। अब यह ठंड से इसकी विनाश की अनुमति देता है, यहां तक ​​कि सैल्मन सुरक्षित माना जाता है, भले ही कुछ विशेषज्ञ मानते हैं कि यह प्रक्रिया अपने स्वाद को कम करती है
  • मेक सशमी चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2



    मछली तैयार करें यह सरल है एक तेज चाकू का उपयोग करें यदि मछली पहले से ही नहीं डाली गई है, तो आप इसे खुद कर सकते हैं, इसे 6 सेमी के टुकड़े को लगभग 2.5 में, या इसे उस हद तक इस्तेमाल कर सकते हैं जिसे आप पाते हैं। इसे 0.5 सेमी की मोटाई के साथ विपरीत दिशा में काटें।
  • सस्मि को पतले स्लाइस में काट दिया जा सकता है। एक पतली कागज की तरह एक (ककु ज़ुकुरी) अक्सर एक विशेष डिजाइन के अनुसार व्यवस्था की जाती है।
  • स्वाद और ताजगी के लिए, जितनी जल्दी तैयार हो जाती है, मछली को खाया जाना चाहिए।
  • मेक सश्मी चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    सर्वी। प्लेटों पर टुकड़े रखें और चीनी काटने और सोया सॉस के साथ उन्हें डुबकी करने के लिए काम करें। अलग से आप कटा हुआ डाइकन, मसालेदार अदरक, वसाबी और / या शिसो पत्ते का प्रबंध कर सकते हैं। हालांकि, समारोह केवल सौंदर्य होगा सभी मछली का आनंद लेने के लिए सोया की एक चुटकी सिर्फ एक ही चीज है।
  • सशमी को आमतौर पर एक मुख्य कोर्स के बजाय एपेटाइज़र के रूप में पेश किया जाता है। जब एक मुख्य कोर्स के रूप में सेवा की जाती है, यह चावल के कटोरे या मिसो सूप के साथ होता है
  • चेतावनी

    • कच्ची मछली, गर्भवती महिलाओं, बच्चों और प्रतिरक्षा प्रणाली की समस्या वाले लोगों को लेने में शामिल जोखिमों के कारण साशिमी का उपभोग नहीं करना चाहिए
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com