जुनून का फल कैसे खाया जाए

जुनून फल ग्रह के चेहरे पर सबसे स्वादिष्ट में से एक है। बड़ी बात यह है कि वह अपने फली में है और फिर आप एक वृद्धि पर उसे अपने साथ ले सकते हैं, काम पर या घर के आसपास जब तक यह आप एक नाश्ते की तरह लग रहा है (बस सुनिश्चित करें कि आप एक आसान चाकू हैं) है । जुनून फल का चयन, तैयार और स्वाद कैसे सीखें यह जानने के लिए इन युक्तियों का पालन करें।

कदम

भाग 1

सही जुनून फलों को चुनें
ईट पैशनफ्रेट चरण 1 नामक छवि
1
छील की स्थिरता का मूल्यांकन करें यह एक छोटे से झुर्रीदार और तीव्र बैंगनी रंग का होना चाहिए, इस तरह फल परिपक्व और बहुत प्यारी है। कुछ साफ फल खरीदने के लिए याद रखें, भले ही आप केवल आंतरिक लुगदी खाते हैं। छील नरम है और फल अधिक परिपक्व है।
  • ईट पैशनफ्रेट चरण 2 नामक छवि
    2
    यह हिलाएँ। एक को पकड़ो और तरल और बीज की मात्रा का मूल्यांकन करने के लिए इसे हिलाएं (वह है, खाने के लिए बहुत मिठास) उन लोगों को ढूंढने के लिए कुछ तुलना करें जिनके पास सबसे लुगदी है
  • ईट पैशनफ्रेट चरण 3 नामक छवि
    3
    यह गंध आती है। आप इत्र से स्वाद का निर्धारण कर सकते हैं, अगर इसकी "उष्णकटिबंधीय" सुगंध है तो यह निश्चित रूप से उत्कृष्ट होगा यदि आप किसी गंध का अनुभव नहीं करते हैं तो यह शायद खराब और बेस्वाद होगा।
  • भाग 2

    जुनून फलों को धोएं और काटें
    ईट पैशनफ्रेट चरण 4 नामक छवि
    1
    फलों को धो लें जब आप सही खरीदा है, तो इसे साफ करें भले ही आप छील नहीं खा रहे हों: यह रासायनिक एजेंटों, बैक्टीरिया या कीड़ों के बाहर अवशेषों को खत्म करने का एक महत्वपूर्ण कदम है जो बाहर रह गए हैं। यदि आप इसे धोने के बिना फल काटते हैं, तो आप इस गंदगी को पल्प में स्थानांतरित कर देंगे।
  • ईट पैशनफ्रेट चरण 5 नामक छवि
    2
    यह काटें। एक बार धोया, इसे एक काटने के बोर्ड पर डाल दिया। इसे चाकू से आधा भाग में विभाजित करें एक सटीक और सरल कटौती के लिए दाँतेदार एक का प्रयोग करें और बहुत रस (यह स्वादिष्ट है) को बाहर करने की कोशिश न करें।
  • ईट पैशनफ्रेट चरण 6 नामक छवि
    3
    जानें कि क्या खाएं और क्या बचें। आपको कुछ नारंगी मांस सफेद छील से अलग दिखना चाहिए। इसे एक चम्मच या कांटा के साथ निकाल दें छील को बहुत मुश्किल से खरोंच करने की कोशिश न करें क्योंकि यह कड़वा होता है, और इसे नहीं खाएं



  • ईट पैशनफ्रेट चरण 7 नाम वाली छवि
    4
    छील फेंको और लुगदी रखो। आप खाद बनाने के लिए स्क्रैप का उपयोग कर सकते हैं यदि आप सभी फल नहीं खाते हैं, तो एक छोटी कटोरी में बचे हुए (या छील के बीच में छोड़ दें) और एक पारदर्शी फिल्म के साथ मुहर लगाओ। उन्हें फ्रिज में रखें
  • भाग 3

    जुनून फलों के साथ क्या करना है
    ईट पैशनफ्रेट चरण 8 नाम वाली छवि
    1
    एक रस तैयार करें. यह सोचा गया है कि जुनून के फल का रस है जो पूर्वजों को `देवताओं का अमृत` कहा जाता है।
  • ईट पैशनफ्रूट चरण 9 नाम वाली छवि
    2
    जुनून फल के साथ एक मार्जरीटा या मार्टिनी बनाएं अकेले फल क्यों रोकते हैं, यदि आप शानदार और स्वादिष्ट कॉकटेल बना सकते हैं? जिम्मेदारी से पियो.
  • ईट पैशनफ्रेट चरण 10 नाम वाली छवि
    3
    एक जाम बनाओ सुबह उठने और टोस्ट पर थोड़ा जुनून फलों के जाम को फैलाने का एक निश्चित तरीका आपका दिन शुरू होता है इस प्रकार का नाश्ता केवल दिन के दौरान अच्छी चीजें ला सकता है।
  • इट पैशनफ्रेट स्टेप 11 नाम वाली छवि
    4
    एक दोस्ताना तैयार करें पुरानी रास्पबेरी के सुगंध के साथ! कुछ ऐसा प्रयास करें जो आपको लगता है कि आप एक गर्म उष्णकटिबंधीय समुद्र तट पर हैं, भले ही यह पूरी सर्दी हो!
  • 5
    जुनून फल दही में जोड़ें क्यों नहीं बहादुर और ग्रीक दही के साथ कोशिश करो? न केवल यह मिठाई कर देगा, यह आपको खुशी के साथ नृत्य कर देगा।
  • टिप्स

    • जितना अधिक छिलका होता है उतना ही जुनून का फल मीठा होता है। बस सुनिश्चित करें कि यह भूरा नहीं गया है (इसका मतलब है कि यह सड़ रहा है)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com