नाशपाती कैसे पकाने के लिए

प्राचीन रोम के बाद से, नाशपाती बहुत स्वादिष्ट फल होते हैं, जिन्हें हम अपने तालिकाओं में ले जाना पसंद करते हैं। कई अन्य फलों की तरह, यहां तक ​​कि नाशपाती भी सही परिपक्वता पर खाए जाने चाहिए, ताकि उनके सभी रस और सभी सुगंध का आनंद उठा सकें। एक कच्चा नाशपाती खाने के अप्रिय अनुभव से बचने के लिए, लेख की सलाह का पालन करें और खरीदा नाशपाती को पकाना।

कदम

विधि 1

क्योंकि आम तौर पर हम अपर्याप्त नाशपाती खरीदते हैं
1
आमतौर पर नाशपाती काटा जाता है जब वे अभी भी कच्चे होते हैं इस पसंद के पीछे का कारण केवल एक ही है: पेड़ पर छोड़ दिए जाने की तुलना में नाशपाती बेहतर पिकते हैं अगर एक शांत जगह में संग्रहीत हो। वास्तव में, नाशपाती की परिपक्वता बहुत जल्दी हो सकती है और फल कुछ दिनों के भीतर पतले हो सकता है और फिर खराब हो सकता है।

  • सुशोभित नाशपाती को परिपक्वता के सही स्तर पर खरीदकर (या उन्हें खुद को इकट्ठा कर), आपको तुरंत उन्हें खाना पाना होगा।

विधि 2

नाशपाती का पनपने
1
निम्नलिखित तरीकों में नाशपाती के पकने को तेज करें:

  • नाशपाती को रेफ्रिजरेटर से निकालें और उन्हें कमरे के तापमान पर छोड़ दें (18 से 23 डिग्री सेल्सियस के बीच)। ठंड से दूर वे जल्दी से परिपक्व हो जाएंगे, लगभग 1-7 दिनों में। याद रखें कि अब ठंड में एक नाशपाती को संग्रहीत किया गया है, यह कमरे के तापमान पर रखे जाने के बाद तेज हो जाएगा।
  • एक परिपक्व केला या एक सेब के साथ एक पेपर बैग में रखो, इस तरह से इन फलों से जारी एथिलीन गैस से लाभ होगा। अक्सर अपने नाशपाती की जांच करने के लिए याद रखें, क्योंकि वे पके हुए थे और फिर बहुत जल्दी खराब हो सकते हैं (यदि ऐसा है तो, बहुत ही पका हुआ नाशपाती उपयोग के लिए समर्पित अनुभाग पढ़ें)। वैकल्पिक रूप से, केवल केले के एक गुच्छा के पास नाशपाती डालकर उन्हें जल्दी से खाने के लिए तैयार रहें
  • 2
    नाशपाती को जानना सीखें यदि आप अपने नाशपाती की गुणवत्ता को विस्तार से जानते हैं, तो आप तदनुसार व्यवहार कर सकते हैं, जिससे आप सही समय के लिए कमरे के तापमान पर परिपक्व हो सकते हैं।

  • पेरिस विलियम्स: 4 या 5 दिन
  • कैसर के नाशपाती: 5 - 7 दिन
  • नाशपाती कीटनाशक: 7 - 10 दिन
  • विधि 3

    जब एक नाशपाती परिपक्व होती है
    1
    पेटी के चारों ओर पल्प की जांच करें जैसा कि हमने कहा कि एक नाशपाती अपने आदर्श पकने की अवधि के बजाय जल्दी से चला जाता है। एक नाशपाती परिपक्व और तैयार हो जाने के लिए तैयार होती है जब पेटीली के आसपास के गूदे नरम होते हैं और जब छील को कोमल स्पर्श से हटाया जा सकता है

    विधि 4

    परिपक्वता नीचे धीमा


    1
    फ्रिज में नाशपाती पकड़े हुए पकने की प्रक्रिया को धीमा कर देगा।

    विधि 5

    नाशपाती भी परिपक्व या बिगड़ती हैं
    1
    कच्चे खाए जाने वाले नाशपाती भी पकाएं। पील और टुकड़ों में कटौती और फिर उन्हें एक केक में जोड़ें परिपक्व फल की मिठास आपको नुस्खा द्वारा आवश्यक चीनी की मात्रा को कम करने की अनुमति देगा।
  • 2
    स्टव नाशपाती भी परिपक्व खाना पकाने के दौरान वे आसानी से बाहर गिर जाएगी, जबकि उनकी मिठाई और स्वादिष्ट स्वाद बनाए रखेंगे। कुछ जामुन या सेब जोड़ें, आपके पके हुए नाशपाती एक शानदार मिठाई में बदल जाएगा। दही, आइसक्रीम या व्हीप्ड क्रीम के साथ पूरा करें और दालचीनी या थोड़ा जायफल के साथ छिड़के।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पेपर बैग (वैकल्पिक)
    • थर्मामीटर को संरक्षण के स्थान के परिवेश के तापमान को जानने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com