कैसे माइक्रोवेव में एक आलू पकाने के लिए

आप एक अच्छा वाष्पयुक्त आलू खा सकते हैं, लेकिन क्या आपको इसे ओवन में रखने और एक घंटे इंतजार करने का धैर्य नहीं है? माइक्रोवेव में इसे कुक! यह कैसे 15 मिनट या उससे कम समय में करना है

कदम

1
सही प्रकार का आलू चुनें रूसी आलू को माइक्रोवेव में पकाया जाना सबसे अच्छा है वास्तव में, उनकी उच्च स्टार्च सामग्री उन्हें बेहद नरम बनाती है। यदि आपको रास नहीं मिल रहा है, तो पीले आलू का चयन करें, जैसे बेंटे, जिसमें स्टार्च की एक सामान्य मात्रा होती है जो कि उन्हें क्रीमयुक्त और थोड़ी सी कॉम्पैक्ट बनाती है।
  • 2
    आलू को धोकर सूखा। माइक्रोवेव ओवन में खाना पकाने से पहले, आलू को सावधानीपूर्वक धोना आवश्यक है, खासकर यदि आप छील को खाने का इरादा रखते हैं। किसी भी अवशिष्ट पृथ्वी को दूर करना सुनिश्चित करें प्लास्टिक या लकड़ी ब्रश, यदि आप उन्हें उपलब्ध हैं, तो इस उद्देश्य के लिए उत्कृष्ट हैं। धोने के बाद, उन्हें साफ कागज तौलिये के साथ डब करने से सूखा।
  • 3
    आलू का मौसम अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल के साथ छील मालिश, फिर नमक और काली मिर्च के साथ छिड़के मसाला आलू को एक अतिरिक्त स्वाद जोड़ देगा और छील की कुचलने के पक्ष में होगा।
  • 4
    भाप को बाहर जाने के लिए आलू में एक कांटा, ड्रिल छेद का उपयोग करना। प्रत्येक क्षेत्र पर 3 या 4 छेद सेट करें: ऊपर, नीचे और दोनों तरफ। अन्यथा आप एक उत्कीर्ण कर सकते हैं "एक्स" एक चाकू का उपयोग करते हुए लंबे समय तक काफी गहराई से।
  • 5
    गीले कपड़े (या तौलिया) में आलू लपेटें और इसे प्लेट पर रखें। गीला कागज आलू में नमी रखने में मदद करता है और इसे अत्यधिक सुखाने से रोकता है।



  • 6
    पकवान को माइक्रोवेव में रखें और खाना पकाने का समय चुनें। खाना पकाने का समय आलू के आकार और आपके माइक्रोवेव ओवन की शक्ति के आधार पर भिन्न होता है। मध्यम-बड़े आलू को अधिकतम शक्ति पर लगभग 8-12 मिनट खाना पकाने की आवश्यकता होगी।
  • खाना पकाने के 5 मिनट की स्थापना करके शुरू करें, फिर आलू को ओवन से हटा दें और इसे उल्टा करें। एक समान परिणाम सुनिश्चित करने के लिए खाना पकाना जारी रखें यह खाना पकाने के पहले 5 मिनट के आलू की निरंतरता और उसके अनुसार कार्य करने के बाद, एक और 3 से 5 मिनट लगेंगे। यदि आवश्यक समय समाप्त नहीं हुआ है, तो खाना पकाने का समय 1 मिनट के अंतराल पर बढ़ाया गया है। एक अंतराल और दूसरे के बीच नरमता की डिग्री की जांच करें
  • यदि आप एक ही समय में और अधिक आलू खाना खाते हैं तो करीब दो तिहाई खाना पकाने का समय बढ़ाएं। उदाहरण के लिए, यदि एक बड़ा आलू को 10 मिनट खाना पकाने की आवश्यकता है, तो दो को 16-17 की आवश्यकता होगी
  • यदि आप एक कच्ची त्वचा के साथ आलू चाहते हैं, उन्हें 5-6 मिनट के लिए माइक्रोवेव में पकाना और फिर उन्हें पका रही चादर में स्थानांतरित करें। 200 डिग्री सेल्सियस पर पहले से गरम ओवन में पैन रखें और 20 मिनट तक पकाना। इस विधि के लिए धन्यवाद आप खस्ता आलू मिल जाएगा, सामान्य खाना पकाने के समय को कम करने।
  • 7
    आलू की खाना पकाने की डिग्री की जांच करें बीच में इसे एक कांटा के साथ थ्रेड करें - अगर आप प्रतिरोध को पूरा नहीं करते हैं, लेकिन कंद का केंद्र अभी भी फर्म है, आलू तैयार है। यदि संदेह है, तो याद रखें कि जला हुआ आलू की तुलना में थोड़ा कच्चा आलू होना बेहतर है या माइक्रोवेव में विस्फोट किया गया है।
  • 8
    इसे पांच मिनट तक आराम करने दें इससे आलू के भीतर अंदरूनी परतों के अवशिष्ट गर्मी का उपयोग करने के लिए खाना पकाने को समाप्त हो जाएगा: यह आलू नरम अंदर सतह को बहुत सूखने के बिना बना देगा। एल्यूमीनियम में आलू लपेटें के बाद (और बाद में केवल) ओवन से बाहर निकलकर यह प्रक्रिया तेजी से कर देगा आलू को संभालने में बहुत सावधान रहें, यह गर्म हो जाएगा!
  • यदि आप देर रात के डिनर के लिए आलू रखना चाहते हैं, तो इसे लंबे समय तक गर्म रखने के लिए एल्यूमीनियम पन्नी में लपेटो। जितना संभव हो उतना गर्मी बनाए रखने के लिए इसे माइक्रोवेव से हटाने के तुरंत बाद इसे लपेटने के लिए मत भूलना।
  • 9
    मेज परोसें आटे को काटें और इसे अपने पसंदीदा सॉस के साथ लें। मक्खन, नमक और grated पनीर, या खट्टा क्रीम, खस्ता बेकन और chives (या कटा हुआ वसंत प्याज) के साथ रचना के साथ अनुभवी एक साधारण नुस्खा, चुनें। अधिक पूर्ण भोजन के लिए, आलू को मांस या मांस के साथ पौंड की एक उदार खुराक के साथ नरम तले हुए अंडे.
  • टिप्स

    • आलू को खाना बनाने के लिए कुछ माइक्रोवेव के पास एक विशेष बटन है - यदि आप संदेह में हैं, तो आप इसका उपयोग कर सकते हैं।
    • कम शक्तिशाली माइक्रोवेव का उपयोग करते समय अधिक खाना पकाने के समय का उपयोग करें। एक 800 वाट माइक्रोवेव के लिए सामान्य खाना पकाने के समय से लगभग 50% अधिक आवश्यकता होती है।
    • सभी पक्षों पर एक समान रूप से पकाया हुआ आलू प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका एक माइक्रोवेव का उपयोग टर्नटेबल के साथ करना है यदि आपके पास यह नहीं है, तो खाना पकाने के दौरान दो बार माइक्रोवेव को रोकें और आलू 180 डिग्री प्रत्येक बार घुमाएं। इसे कब चालू करें, जानने के लिए मूल खाना पकाने के समय को 3 बराबर भागों में विभाजित करें।
    • यदि आप चल रहे हैं, तो आप माइक्रोवेव को बंद करने के तुरंत बाद आलू को काट सकते हैं, मसाला (या नहीं) जोड़ सकते हैं और फिर माइक्रोवेव में एक और 30 या 60 सेकंड के लिए खाना पकाने को खत्म कर सकते हैं।
    • आप कर सकते हैं "फोड़ा" आलू को कम से कम एक ही तरह से मसला हुआ। काफी मोटी त्वचा के साथ आलू का प्रयोग करें और सावधान रहें कि उन्हें सूखा न दें। फिल्म का उपयोग करना, या बस एक प्लास्टिक बैग में कई आलू पकाने से, मदद कर सकता है।
    • आलू को लपेटने के लिए, बेकिंग पेपर का उपयोग करने की कोशिश करें, जिसे अलग रखा जा सकता है और पुन: उपयोग किया जा सकता है।

    चेतावनी

    • एल्यूमीनियम में आलू को लपेटकर नहीं लें, जबकि वे माइक्रोवेव के अंदर हैं: यह स्पार्क्स का कारण होगा जिससे माइक्रोवेव ओवन की आंतरिक सतह को नुकसान होगा।
    • पकवान काफी गर्म होगा, इसलिए इसे ओवन से बाहर निकालने के लिए एक पॉट होल्डर या दस्ताने का उपयोग करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com