बहुत ज्यादा खर्च किए बिना जापान की यात्रा कैसे करें

जापान एक सुंदर देश है, जो इतिहास में समृद्ध और आधुनिक चमत्कार है। यह यात्रा करने के लिए काफी महंगा हो सकता है, लेकिन अच्छी योजना के साथ, आप बहुत अधिक खर्च करने से बच सकते हैं और अभी भी एक शानदार अनुभव अनुभव कर सकते हैं।

कदम

विधि 1
वहाँ हो रही है

छवि का शीर्षक बजट पर जापान जाएँ चरण 1
1
समय के साथ अपनी यात्रा की योजना बनाएं और विमान किराया के संबंध में लचीला होना। इस प्रकार की एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान महंगा है, लेकिन यदि आप कुछ शोध करते हैं और ठीक से यात्रा करने का सही समय चुनते हैं, तो आप काफी कम खर्च कर सकते हैं। अगर आप अप्रैल या मई में वहां जाने का फैसला करते हैं, तो ट्रैवल एजेंसी में ख़रीदकर आपको € 1,500 का खर्च आएगा यदि आप इंटरनेट का उपयोग कर रहे हैं और आप मार्च की शुरुआत में या बरसात के मौसम (जून) के दौरान यात्रा करने की सोच रहे हैं तो कीमतें 600 यूरो से शुरू होती हैं। आगमन हवाई अड्डे पर विचार करके लागतों की तुलना करें - कभी-कभी नरीता हवाई अड्डे और कांसाई हवाई अड्डे के बीच का अंतर काफी महत्वपूर्ण है।

विधि 2
जापान चालू करें

छवि का शीर्षक बजट पर जापान जाएँ चरण 2
1
जापान रेल पास खरीदें यह विशेष पास केवल उन लोगों के लिए उपलब्ध है जिनके पास पर्यटक निवास परमिट है और जापान जाने से पहले उन्हें खरीदा जाना चाहिए। एक, दो या तीन सप्ताह के लिए जापान रेलवे पर असीमित यात्रा प्रदान करता है साप्ताहिक ट्रेन पास की कीमतें लगभग 28,300 येन, 205 यूरो, क्लासिक गाड़ी के लिए और 37,800 येन, 275 यूरो, ग्रीन गाड़ी के लिए होती हैं, जो जापानी ट्रेनों पर लक्जरी कार हैं। अंतर बहुत छोटा है और आप पाएंगे कि सभी शिंकानसेन सीटें काफी आरामदायक और विशाल हैं।
  • छवि शीर्षक वाला बजट जापान में चरण 3 पर जाएं
    2
    एक साइकिल किराए पर लगभग सबसे अधिक ट्रेन स्टेशनों आपको प्रति दिन 10 यूरो से कम के लिए किराए पर लेने की अनुमति मिलती है। यदि आप पूरे शहर की यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, तो आप पाएंगे कि यह बस सस्ता, सस्ता और अधिक मज़ेदार या बसों से है। किसी भी मामले में, यदि आप हवाई यात्रा पर बचाने के लिए बरसात के मौसम में जापान जाते हैं, तो इन अंतिम वाहनों को पसंद करना बेहतर होगा। क्या आप बिल्कुल बाइक की सवारी करना चाहते हैं? आप खेल के सामान की दुकान में जलरोधी उपकरण खरीद सकते हैं।
  • एक बजट पर जाएँ जापान शीर्षक छवि 4 चरण
    3
    लिफ्ट करें। यह बुरे सलाह की तरह प्रतीत होगा, लेकिन जापान में उतरना अन्य देशों के रूप में लगभग ख़तरनाक नहीं है, खासकर पुरुषों के लिए। कई जापानी आप अपने गंतव्य के साथ साथ करने के लिए तैयार हो जाएगा, और उनके लिए यह चैट करने का अवसर होगा, शायद अंग्रेजी में यह सलाह नहीं दी जाती है, हालांकि, महिलाओं को अकेले यात्रा करने के लिए, बेहतर कम से कम दो अधिक विवरण के लिए, विल फर्ग्यूसन द्वारा "हिचकक की गाइड टू जापान" पढ़ें।
  • विधि 3
    आवास

    एक बजट पर जाएँ जापान का शीर्षक चित्र 5
    1
    जापान को समर्पित एक अच्छी यात्रा गाइड खरीदें यह समझाता है कि आप किसी भी शहर में जहां आप देश में यात्रा करेंगे, वहां व्यवस्थित कर सकते हैं, और यह सभी आसानी से लागत से विभाजित है, जिससे आप विभिन्न बजट विकल्पों की जल्दी पहचान कर सकते हैं। इसके अलावा, यह आपको रेस्तरां, आकर्षण और रुचि के अन्य सबसे लोकप्रिय बिंदु दिखाएगा।
    • आपको पता होना चाहिए कि जापान में आवास की दो श्रेणियां हैं: पश्चिमी शैली में और परंपरागत लोगों में। पारंपरिक होटल में कम से कम एक रात की योजना करना अच्छा है (रयोकन), जो आपको स्थानीय संस्कृति में और अधिक प्राप्त करने की अनुमति देगा, भले ही यह विकल्प दूसरों की तुलना में अधिक महंगा हो सकता है एक की दर रयोकन वे आमतौर पर नाश्ते और रात का भोजन शामिल करते हैं यदि आप एक पारंपरिक होटल में रहने का फैसला करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप स्थानीय रीति-रिवाजों का सम्मान करते हैं, अन्यथा आप जापानी को अपमानित कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक बजट पर जापान जाएँ चरण 6
    2
    कैप्सूल होटल और इंटरनेट कैफे पर विचार करें यदि आप अकेले या एक छोटे समूह की कंपनी में यात्रा करते हैं जो मितव्ययी अनुभव की तलाश में है, तो आप अक्सर कैप्सूल होटल या इंटरनेट कैफे में रहकर पैसा बचा सकते हैं:
  • कैप्सूल होटल का आविष्कार जापानी व्यापारियों को देने के लिए किया गया था, जो पिछली रात को याद करते हैं, जो पहली सुबह ट्रेन की पत्तियों तक सोते हैं। हालांकि, वे पर्यटकों को भी रहने के लिए एक किफायती जगह प्रदान करते हैं एक शानदार कमरे की अपेक्षा न करें: यह एक ट्यूब है जिसमें एक गद्दे है, लेकिन कीमत अपराजेय है कैप्सूल में प्रवेश करने के लिए और बाहर निकलना, आम तौर पर आपको पर्ची करना पड़ता है और बैठने या खड़े होने की कोई जगह नहीं होती है आम तौर पर आप उन्हें ट्रेन स्टेशन या उन इलाकों के समूहीकृत करेंगे जहां रात का जीवन विशेष रूप से सक्रिय है। सभी कैप्सूल होटल महिलाओं को स्वीकार नहीं करते हैं, इसलिए इसे ध्यान में रखें
  • इंटरनेट कैफे भी सस्ता होने के लिए सस्ते स्थान हो सकते हैं। यदि आप देर से आते हैं, तो आप अक्सर आधी रात से आठ तक सुबह लगभग 15 यूरो तक कमरे में आ सकते हैं। आप सोफे पर सो सकते हैं, लेकिन अगर आप पैसे बचाने के लिए चाहते हैं तो इसके लायक हो जाएगा। कई बार इन जगहों पर वर्षा होती है
  • एक बजट पर विज़िट जापान का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    3
    यदि आप शर्मीली नहीं हैं और थोड़ा जापानी बोलते हैं, तो आप लव होटल में रोक सकते हैं ये प्रति घंटे की रहने वाली जगह जापानी दंपतियों द्वारा प्रायः कुछ गोपनीयता की तलाश में होती है, जो कुछ उनके बहु-पीढ़ी वाले घरों में नहीं होती है हालांकि, 11 बजे के बाद वे रात के लिए आपको एक कमरा दे सकते हैं, आमतौर पर बहुत कम लागत पर। कमरा आमतौर पर भी एक निशुल्क कंडोम प्रदान करता है और आप सेक्स टूक वेंडिंग मशीन की अजीब उपस्थिति देख सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक वाला बजट जापान में चरण 8
    4
    एक पेंशन पर विचार करें ये पश्चिमी-शैली की आवास आमतौर पर जापानी पर्यटक क्षेत्रों के निकट या भीतर के विवाहित जोड़ों द्वारा चलाए जाते हैं। भोजन आमतौर पर कीमत में शामिल होता है
  • छवि शीर्षक वाला बजट जापान में कदम 9
    5
    ट्रेन स्टेशनों के निकट शहर के केंद्रों में व्यावसायिक होटल खोजें। वे एक व्यापार यात्रा पर लोगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले सस्ते होटल हैं, लेकिन वे पर्यटकों के लिए भी खुले हैं। आमतौर पर, हालांकि, आपको थोड़ा जापानी चबा करना पड़ता है, क्योंकि उनके ग्राहक विदेशी आगंतुकों से बना नहीं होते हैं। कम दरों के अलावा, इस आवास का लाभ साफ कमरे से निर्धारित होता है, और आप शायद कम कीमत पर चलने वाले पैदल दूरी के भीतर हो सकते हैं ताकि वह कम कीमत पर खा सकें।
  • एक बजट पर जाएँ जापान शीर्षक पर छवि चरण 10
    6
    एक युवा छात्रावास का प्रयास करें जापान में इतने सारे लोग हैं, और वे ऐसे यात्रियों के लिए महान हैं जो बहुत खर्च नहीं करना चाहते हैं। इन ख़ेबों का नुकसान आम तौर पर उनके स्थान से आता है: वे अक्सर उपनगरों में या उन स्थानों पर स्थित होते हैं जो रास्ते से थोड़े से बाहर होते हैं। यह यात्रा की लागत में वृद्धि कर सकता है, लेकिन आप अभी भी अधिक महंगी केंद्रीय आवास की तुलना में पैसा बचा सकते हैं। कम भुगतान करने के लिए, आपको एक कार्ड की ज़रूरत होगी, लेकिन तय करें कि यात्रा की अवधि और आप जिन जगहों के लिए रहेंगे I
  • एक बजट पर यात्रा जापान को शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 11
    7
    शिविर जाओ जापान में कई कैम्पिंग विकल्प हैं यदि मौसम सही है, तो यह देश का अनुभव करने का एक मजेदार तरीका हो सकता है, भले ही कैम्पिंग की जगह अक्सर भीड़ हो। कभी-कभी आप तंबू किराए पर ले सकते हैं और कुछ जगहों पर आप पहले से बुकिंग करके एक केबिन या शेड किराए पर कर सकते हैं। हालांकि, जापानी नेशनल टूरिस्ट ऑफिस ने सिफारिश की है कि दुर्घटनाओं से बचने के लिए आप अपने खुद के उपकरण लाएंगे। इसके अलावा, आपको यह जानना चाहिए कि अगर आपके पास निजी परिवहन नहीं है तो यात्रा अधिक समस्याग्रस्त होगी। अधिक जानने के लिए, पर जाएं https://jnto.go.jp/eng/location/rtg/pdf/pg-804.pdf.
  • विधि 4
    भोजन और खरीदारी

    एक बजट पर जाएँ जापान का शीर्षक चित्र 12



    1
    जब आप बाहर खाना खाते हैं, तो सस्ते रेस्तरां और बार देखें जापान बहुत अधिक पैसा खर्च किए बिना अच्छी तरह खाने के लिए एक विस्तृत विकल्प प्रदान करता है, इसलिए दोपहर का भोजन या रात के खाने के बाहर रहने से बचने की आवश्यकता नहीं है। फर्नीचर अक्सर कीमत का एक अच्छा संकेतक है, इसलिए ध्यान से देखें। टिप छोड़ना अनिवार्य नहीं है, इसलिए आप और भी अधिक बचा सकते हैं। आपको अपने स्मार्टफ़ोन या आपके पर्यटक गाइड पर कुछ एप्लिकेशन का उपयोग करना चाहिए ताकि आप यह जान सकें कि आप क्या खा रहे हैं और कितना खर्च किया जा सकता है। यदि आप एक खाद्य प्रेमी हैं, तो ऑर्डर करने के लिए मत भूलना Meibutsu, या जगह की विशेषता है, इसलिए आप स्थानीय व्यंजनों की कोशिश कर सकते हैं।
    • नूडल (रामन) में विशेषज्ञता वाले नूडल बार और रात के समय की किस्सा अक्सर कम कीमत पर अच्छी तरह से खाने के लिए आदर्श होते हैं। आप समझेंगे कि आप एक रमेन रेस्तरां के सामने हैं, जब आप ग्राहकों को लंबे समय से काउंटर के सामने बैठे हुए देखते हैं, भूनने वाले कटोरे से खाते हैं उडोन और मैं सोबा आप को संतुष्ट करने के लिए दो अन्य सस्ते व्यंजन हैं, यह मानते हुए कि आप उन्हें एक सस्ती रेस्तरां में आदेश देते हैं
    • शब्द izakaya पब को इंगित करता है जहां आप भी खा सकते हैं इन स्थानों में, आप दोनों सामान्य जापानी और पश्चिमी खाद्य पदार्थों का स्वाद ले सकते हैं। व्यंजन बहुत विस्तृत नहीं हैं, इसलिए वे आम तौर पर काफी सस्ते होते हैं।
    • yakitori यह लकड़ी का कोयला पर सब्जियों और ग्रील्ड चिकन पर आधारित एक कटार है। यह आम तौर पर बियर या खातिर के साथ परोसा जाता है और जब काम छोड़कर खाया जाता है कुछ जगहों में यह डिश खुद को संतुष्ट करने के लिए पर्याप्त है। इस पकवान की तैयारी में विशेष रेस्तरां हैं (Yakitori-ya), अक्सर रेलवे स्टेशनों के पास स्थित है। याद रखें कि कीमतें आम तौर पर केवल एक ही इंगित करती हैं yakitori, तो आपको अधिक भुगतान करना होगा यदि आप कई ऑर्डर करते हैं
    • हालांकि सुशी को नाश्ते माना जाता है, लेकिन आप इसे दोपहर या रात के भोजन के लिए भी आदेश दे सकते हैं नामक परिसर के लिए खोजें Kaiten-सुशी, जहां आप कन्वेयर बेल्ट पर स्वचालित रूप से सेवा करेंगे। आपके द्वारा चुने जाने वाले बर्तन के रंग मूल्य का संकेत देते हैं और दीवार पर मूल्य सूची के समान होने चाहिए। देखभाल के साथ चुनें, और आप देखेंगे कि आप बिना खर्च किए बगैर खुद को संतुष्ट कर सकते हैं
    • जहां स्थानीय लोग खाते हैं, यहां तक ​​कि अगर आप इसे करने के लिए कुछ जापानी चबाने की ज़रूरत हैं, तो उन जगहों की तलाश करें, क्योंकि उन्हें शायद ही कभी मेनू दिया गया है और यदि उनके पास है, तो वे शायद ही अंग्रेजी में होंगे बुलाया जापानी रेस्तरां के लिए खोजें नोमिया और उर्फ-Chochin, जबकि सस्ता चीनी लोगों को कहा जाता है Chuka-ryori-ya.
  • छवि शीर्षक वाला बजट जापान पर जाएं चरण 13
    2
    सुपरमार्केट में दुकान बस सुविधा स्टोर की तरह, आपको कई तैयार-किए गए खाद्य पदार्थ मिलेंगे, लेकिन बहुत कम कीमत पर।
  • एक बजट पर यात्रा करें जापान शीर्षक छवि 14
    3
    खाना वेंडिंग मशीनों के लिए देखें वे जापान में लगभग हर जगह पाए जाते हैं और स्नैक्स, हरी चाय, कॉफी, बीयर और इतने पर विभिन्न प्रकार के भोजन और पेय के साथ आपूर्ति की जाती है।
  • एक बजट पर जापान जाएँ यात्रा चरण 15
    4
    आप क्लासिक फास्ट फूड चेन में भी खा सकते हैं। मैकडॉनल्ड्स और इस प्रकार के अन्य क्लब सभी जगह पर बिखरे हुए हैं एमओएस बर्गर एक जापानी श्रृंखला है।
  • एक बजट पर विज़िट जापान को शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 16
    5
    भोजन हॉल और बाजारों में खाएं वे बल्कि सस्ते स्थान हैं, और विविधता की कमी नहीं है। सुपरमार्केट के साथ, वे शाकाहारियों के लिए आदर्श होते हैं क्योंकि उन्हें फल, सब्जियां और चावल आधारित नाश्ते मिलते हैं।
  • बेकरी एक और अच्छा विकल्प है, यद्यपि अधिकांश खाद्य पदार्थ वे बेचते हैं बहुत प्यारे होते हैं, और शायद आप ऐसे खाद्य पदार्थ खाने के लिए उपयोग नहीं करते हैं
  • एक बजट पर विज़िट जापान को शीर्षक वाली छवि चरण 17
    6
    शराब और कपड़े मत खरीदो शायद आपने पहले ही सुना है कि ये आइटम जापान में बहुत महंगा हैं उन्हें बचना, हालांकि, आपको पता चल जाएगा कि अन्य सभी चीजें काफी उचित कीमतें हैं जाहिर है, आपको अपनी यात्रा के दौरान खालिखने की कोशिश करनी चाहिए, लेकिन हर रात बार के आसपास मत जाओ
  • एक बजट पर यात्रा करें जापान शीर्षक शीर्षक छवि 18
    7
    सुविधा स्टोर में सटीक खाद्य पदार्थ खरीदें ये आउटलेट स्वादिष्ट और सस्ती व्यंजन प्रदान करते हैं। आपको रामन से गोमांस व्यंजन के लिए सब कुछ मिलेगा कुछ लोगों में बेकरी भी ताजा उपज बेचते हैं उनमें से ज्यादातर माइक्रोवेव ओवन और चीनी काँटा और / या डिस्पोजेबल बर्तन प्रदान करते हैं। कई काउंटर हैं, इसलिए यदि आप चाहें तो आप स्टोर में खा सकते हैं
  • एक बजट पर विज़िट जापान को शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    8
    स्मृति चिन्ह खरीदने के बजाय बहुत सारे फ़ोटो लें वे बड़े पैमाने पर उत्पादित या तैयार की गई वस्तुओं की तुलना में बहुत सस्ता और अधिक व्यक्तिगत हैं। और फिर वे कई वर्षों के बाद भी अपनी यादों को जगाने का सबसे अच्छा तरीका बताते हैं।
  • विधि 5
    क्रियाएँ

    एक बजट पर विज़िट जापान को शीर्षक वाला छवि शीर्षक चरण 20
    1
    टिकटों के लिए एक दैनिक बजट की स्थापना करना, विभिन्न आकर्षण का उपयोग करना, रिश्तेदार लागत को जोड़ना इससे आपको अच्छा निर्णय लेने में मदद मिलेगी कि वह क्या देखने लायक है और बहुत महंगा है।
  • छवि का शीर्षक बजट पर जापान जाएँ चरण 21
    2
    निशुल्क या कम लागत वाला व्यवसाय खोजें जापान को तोड़ने के बिना प्रस्ताव देने के कई तरीके हैं। यहां कुछ संभावनाएं हैं:
  • टोक्यो में अकीहाबारा (जिसे अकिबा भी कहा जाता है) पर जाएं। यह नवीनतम रुझानों पर अद्यतन इलेक्ट्रॉनिक स्टोरों से भरा पड़ोस है otaku (गीक)। इसे देखकर यह एक मजेदार अनुभव है।
  • जापानी समुद्र तटों की खोज करें मुख्य भूमि जापान और ओकिनावा के द्वीपों में दोनों बहुत से हैं। अगर मौसम अच्छा है, यह एक सुखद दिन बाहर खर्च करने का एक शानदार तरीका है।
  • छोटे लोगों के लिए टोक्यो के शिबूया के वाणिज्यिक दिल की यात्रा करें। आप कई फैशनेबल जापानी नोटिस करेंगे, और यह वह जगह है जहां नए रुझान पैदा होते हैं। कैमरे के पीछे जाओ
  • स्थानीय वास्तुकला पर समय व्यतीत करें टोक्यो शानदार इमारतों की एक विस्तृत विविधता को प्रस्तुत करता है, जिसे सभी जाना जाने और फोटो खिंचवाने के लिए।
  • आपके यात्रा के दौरान आयोजित होने वाले उत्सवों के बारे में जानें जगह के उत्सवों से अभिभूत होने के कारण जापान में बिताए गए समय को याद रखने का एक शानदार तरीका हो सकता है।
  • मंदिरों और मंदिरों की यात्रा करें इतने सारे लोग हैं कि आप इन सुंदर, शांतिपूर्ण और आध्यात्मिक स्थानों पर अपनी पूरी यात्रा का आधार बना सकते हैं।
  • जापानी उद्यान की यात्रा के लिए कुछ समय ले लो। कुछ में आपको टिकट देना पड़ता है, जबकि अन्य मुफ्त होते हैं। आप को देखने और सराहना करने के लिए बहुत कुछ मिल जाएगा और आप व्यस्त शहर के जीवन से एक ब्रेक ले जाएगा
  • हाइकिंग जाओ यदि आप उन जगहों पर पहुंच सकते हैं जहां आप ऐसा कर सकते हैं, तो जापान को बेहतर तरीके से जानने के लिए यह एक बहुत सस्ता तरीका है। मार्गों पर झोपड़ियों को आम तौर पर उचित मूल्य मिलते हैं, और फिर क्यूशू (दक्षिण में) के द्वीप के ज्वालामुखी से जापानी आल्प्स की चोटियों तक, केंद्रीय होन्शु में, देखने के लिए बहुत सी बातें हैं।
  • एक ग्रुट पास प्राप्त करके टोक्यो संग्रहालयों की लागत को बचाने के लिए, जो आपको शहर में लगभग 75 संग्रहालयों के लिए निःशुल्क या छूट प्रदान करेगा।
  • चित्र शीर्षक वाला बजट जापान में चरण 22
    3
    दुकानों में स्मृति चिन्ह खरीदें जो कि सब कुछ को 100 (लगभग 70 सेंट), 300 (लगभग दो यूरो), 500 (लगभग चार यूरो) या 1000 येन (लगभग सात यूरो) बेचते हैं। जापान में आप इस प्रकार के कई स्टोर पाएंगे। कम महंगे एकल-कीमत वाली दुकानें भी हैं इन स्थानों में आप पाए जाने वाले कई आइटम बहुत अधिक महंगा लगते हैं, और आप अपने और दूसरों के लिए अच्छे उपहार खरीदने में सक्षम होंगे। दैसो, सेरीया और 3 सिक्के दुकानों की तलाश करें, लेकिन कई अन्य हैं
  • टिप्स

    • जब आप जापान में हों तो हमेशा आपके साथ नकद रखने की कोशिश करें क्रेडिट कार्ड का उपयोग कई महंगे स्थानों में किया जा सकता है, लेकिन ज्यादातर दुकानों और क्लबों द्वारा नकद अभी भी पसंद किया जाता है। और अन्य भुगतान विधियों पर विचार नहीं करें।
    • ओसाका में आप खरीदारी करते समय बातचीत कर सकते हैं: शहर इसके लिए जाना जाता है अगर आपको खरीदारी पसंद है तो आपको यात्रा करना चाहिए क्योंकि यह "व्यापारियों का शहर" है! क्योटो में उत्कृष्ट पिस्सू बाजार और कई फैशनेबल बुटीक हैं टोक्यो सब कुछ प्रदान करता है, ताकि आप इसे साकार करने के बिना हरे रंग की रह सकें, सावधान रहें
    • अपने सूटकेस को बहुत ज्यादा न भरें, न तो रास्ते पर और न ही वापस रास्ते पर। आप जितना कम लेते हैं उतना कम आपको तनाव महसूस होगा, और आप बहुत खर्च करने के लिए परीक्षा नहीं लेंगे।
    • अपनी यात्रा को अग्रिम में योजना बनाएं यदि आप ठीक से सब कुछ व्यवस्थित करते हैं, तो आप बहुत ज्यादा खर्च करने का खतरा कम करेंगे। अग्रिम में संभवतः जानने से आप हर एक व्यय की गणना कर सकते हैं, आर्थिक भंडार प्राप्त कर सकते हैं और थोड़ी देर में खुद को एक लहर दे सकते हैं, क्योंकि आपको पता चल जाएगा कि आप इसे खरीद सकते हैं।
    • यदि आपने 60-65 वर्ष की आयु पारित की है, वरिष्ठ नागरिकों के लिए आरक्षित छूट के बारे में सूचित करें। अलग-अलग स्थानों पर अपना पासपोर्ट दिखाए जाने से आपको कम भुगतान करना चाहिए। आप कुछ एयरलाइनों के साथ भी कोशिश कर सकते हैं।
    • यदि आप पहाड़ी में लंबी पैदल यात्रा कर रहे हैं, तो अग्रिम में पुस्तक, एक झोपड़ी में बंद करने का फैसला करते हैं आप इसमें भोजन के साथ एक आरक्षित कर सकते हैं, लेकिन अपने आप को खाना बनाने के लिए सस्ता है
    • किसी दोस्त के साथ यात्रा करें: आप कई लागतों को साझा कर सकते हैं और कभी-कभी आप साझा भोजन और इससे भी लाभान्वित होंगे।

    चेतावनी

    • यह अक्सर ऐसा होता है कि जापानी आप पर घूरेंगे, व्यक्तिगत तौर पर इसे न लें।
    • अगर आप टोक्यो में रोप्पोंगी की यात्रा का निर्णय लेते हैं, तो ध्यान दें। यह क्षेत्र Yakuza (जापानी माफिया) और अन्य अपराधियों द्वारा अक्सर दौरा किया जाता है। यदि आप ड्रिंक के लिए जाते हैं, तो हमेशा चारों ओर देखिए। कुछ पर्यटकों के पेय मिलावटी हैं और जागने पर, वे खुद को बिना क्रेडिट कार्ड पर पा सकते हैं
    • सावधान रहें यदि आप हिच करना चाहते हैं हमेशा ऐसा जोखिम होता है जो कुछ बुरा होता है।
    • उपहार युक्तियों का अधिक स्वीकार्य प्रशंसा दिखाने का एक तरीका है
    • पश्चिम में स्वीकार्य माना जाने वाला आदतों से जापानी को नाराज किया जा सकता है। ध्यान दें जाने से पहले स्थानीय व्यवहार पर कुछ शोध करना बेहतर होता है इंटरनेट पर कुछ लेख पढ़ें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • जापान के लिए विशिष्ट पर्यटक गाइड
    • जापानी वाक्यांशपुस्तिका
    • अगर आप डेरा डाले जाने की योजना बना रहे हैं, तो अपने उपकरणों को वापस लाएं
    • हल्के सूटकेस
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com