एक बच्चे के साथ कार द्वारा यात्रा कैसे करें

एक बच्चे के साथ कार की यात्रा तनावपूर्ण हो सकती है, खासकर अगर मील की दूरी पर जाने के लिए बहुत सारे हैं सावधानीपूर्वक योजना आपको आम बाधाओं से बचने में मदद करेगी, ताकि यात्रा आसानी से हो सके। यह सुनिश्चित करने के लिए पढ़ने रखें कि आप अपने बच्चे के साथ शांत कार की सवारी करें।

कदम

भाग 1
बाल सीट का उपयोग करें

एक शिशु चरण 1 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
1
सही सीट चुनें सुरक्षा आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए आपके बच्चे की उम्र और वजन के लिए उपयुक्त सीट खरीदने के लिए बिल्कुल महत्वपूर्ण है बाजार पर तीन मूल मॉडल हैं: गियर को विपरीत दिशा में सीटों को केवल 16 किलो के तहत बच्चों के लिए डिज़ाइन किया गया है, नवजात शिशुओं के बच्चों के लिए संयुक्त सीटें (उन बच्चों के लिए विपरीत दिशा में रखी जा सकती हैं 20 किग्रा और फिर पहले चरण वाले लोगों के लिए बदल दिया गया) और चार और ऊपर की आयु वाले बच्चों के लिए बनाई गई सीट, जो पिछली सीट पर रखे जाने वाले रेसर्स हैं, इसलिए बच्चों को कार के बेल्ट से बंधा हुआ है।
  • यदि संभव हो, बच्चे का जन्म होने से पहले सीट खरीद लें। यदि आप कार में जाते हैं, तो आपको इसे अस्पताल या क्लिनिक से घर ले जाना होगा। सबसे पहले सीट से स्वयं को परिचित कराएं (और मैनुअल के साथ, जिसे ध्यान से पढ़ा जाना चाहिए), जब जरूरत पड़ती है तो इसका इस्तेमाल करना आसान होगा।
  • यदि आपके परिवार की दो कार हैं, तो आप एक कार सीट खरीद सकते हैं। अतिरिक्त खरीदारी इसके लायक हो सकती है वास्तव में, आप भविष्य में समय की बचत करेंगे और जल्दी से चलने की वजह से होने वाली त्रुटियों और एक वाहन से दूसरे में परिवर्तन को रोकेंगे।
  • एक शिशु चरण 2 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    2
    सीट को सही ढंग से स्थापित करें। इसे मशीन की पिछली सीट में रखा जाना चाहिए, संभवत: बीच में। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप एक अच्छा काम करते हैं मैन्युअल में दिए गए निर्देशों को दो बार पढ़ें। सुनिश्चित करें कि सभी पट्टियाँ और सुरक्षा उपकरण जगह में हैं यदि आपका बच्चा एक नवजात शिशु है, तो सीट को यात्रा की विपरीत दिशा में सामना करना चाहिए: यह स्थिति शिशुओं के लिए सर्वश्रेष्ठ है
  • कई जगहों पर, पुलिस स्टेशन या फ़ायरमैन (कभी-कभी अन्य जगहें भी इस सेवा की पेशकश करती हैं) को एक पेशेवर नियंत्रण के लिए सीट के अधीन करने के लिए संभव है। स्थानीय विकल्पों के बारे में अधिक जानने के लिए एक ऑनलाइन खोज करें यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं, उदाहरण के लिए, आप पर क्लिक कर सकते हैं https://safercar.gov/cpsApp/cps/index.htm, जहां ज़िप कोड दर्ज करके खोज करना आसान है।
  • एक शिशु चरण 3 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    3
    कानूनों के बारे में जानें इस संबंध में नियम अलग-अलग देशों में अलग-अलग हैं, इसलिए हमेशा सुनिश्चित करें कि आपके पास सुरक्षित और उचित आइटम हैं।
  • भाग 2
    वाहन तैयार करें

    एक शिशु चरण 4 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    1
    मशीन का निरीक्षण किया है यदि आप एक महत्वपूर्ण दूरी की यात्रा करने का इरादा रखते हैं, तो कार से डीलर या मैकेनिक से पहले यात्रा करें। यात्रा के बीच में एक अप्रत्याशित कठिनाई के पार आने की तुलना में छोड़ने से पहले समस्या ढूंढना बेहतर है। यदि आवश्यक हो, तो दोषपूर्ण भागों की मरम्मत या प्रतिस्थापित करें।
    • वातानुकूलन को अनदेखी न करें आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत होगी कि मशीन का तापमान बच्चे के लिए सुखद होता है।
  • एक शिशु चरण 5 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    2
    हटाये जाने योग्य धूप खरीदें बच्चे को सीधे सूर्य के प्रकाश का सामना नहीं करना चाहिए, इसलिए खिड़कियों के लिए यह आइटम खरीदें। जब आप गाड़ी चलाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे के चेहरे और आँखें सूरज से सुरक्षित हैं।
  • एक शिशु चरण 6 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    3
    खतरनाक वस्तुओं को निकालें सीट के पास आपको कोई तीक्ष्ण वस्तु नहीं छोड़नी चाहिए, जिससे कि बच्चा उस तक पहुंच सकता है या नहीं। आप अचानक ब्रेक चाहिए, अचानक चले जाएं या दुर्घटना हो, ये आइटम खतरनाक हो सकते हैं। बच्चे की पहुंच के भीतर धातु के सामान को कवर करें, क्योंकि वे धूप में गर्मी और जला सकते हैं।
  • एक शिशु चरण 7 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    4
    आईने खरीदें यह पोर्टेबल दर्पण खरीदने के लिए उपयोगी हो सकता है और इसे आपके सामने रख सकता है, ताकि आप बच्चे को कार की सामने की सीट से स्पष्ट रूप से देख सकें। आप इसे अधिक आसानी से देख सकते हैं और वह आपको भी देख सकते हैं।
  • एक शिशु चरण 8 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    5
    खिड़कियां सजाने कुछ हटाने योग्य उज्ज्वल रंग के स्टिकर यात्रा के दौरान बच्चे को व्यस्त रखेंगे। बस ऐसी छवियों को चुनने से बचें, जो इतनी बड़ी हैं कि वे आपकी दृष्टि में हस्तक्षेप करते हैं। सबसे पहले सुरक्षा
  • एक शिशु चरण 9 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    6
    सुनिश्चित करें कि बच्चे का प्रकाश स्रोत है यदि आप रात में यात्रा कर रहे हैं, तो आप एक बेहोश प्रकाश स्रोत ले सकते हैं, इसलिए बच्चे को डर नहीं है। एक चुनें जो आपके ड्राइविंग से हस्तक्षेप करने से रोकने के लिए बहुत उज्ज्वल नहीं है।
  • एक शिशु चरण 10 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    7
    भरें कार्गो टैंक के साथ यात्रा शुरू करने से आपको एक अतिरिक्त स्टॉप बचाएगा। इसके अलावा, बच्चे को ईंधन के वाष्पीकरण के कारण धुएं को कम किया जाएगा।
  • भाग 3
    यात्रा सूटकेस बनाएं

    एक शिशु चरण 11 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    1
    आपके साथ पर्याप्त लंगोट और पोंछे लें अधिक से अधिक जोड़ें, भले ही आपको नहीं लगता कि आपको उनकी आवश्यकता होगी। इस तरह, आप अपने आप को यात्रा के मध्य में डायपर के बिना नहीं मिलेगा।
    • गीले पोंछे डायपर बदलने के लिए ही उपयोगी नहीं हैं। आप अपने हाथों को साफ करने और अपने बच्चे के चेहरे को ताज़ा करने के लिए उनका इस्तेमाल भी कर सकते हैं।
  • एक शिशु चरण 12 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    2
    आवश्यक खाद्य आपूर्ति तैयार करें यदि बच्ची बोतल से दूध पीता है, तो आपूर्ति को वापस लाएं, एक्स्ट्रा से ज्यादा। यात्रा अपेक्षा से अधिक समय लग सकता है, और आपको उन्हें धोने में परेशानी हो सकती है। सुनिश्चित करें कि आपके पास पर्याप्त फार्मूला है यदि यह इस उत्पाद के साथ है जो बच्चे को खिलाया जाता है क्या आपने ठोस पदार्थ खाने शुरू किए? इन मदों की भी आवश्यकता होगी।
  • एक शिशु चरण 13 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    3
    आपके लिए पानी और स्नैक्स लाएं यदि आप स्तनपान कर रहे हैं, तो आपको नियमित रूप से खाने और भरपूर पानी पीने के लिए आपको हाइड्रेटेड और दुग्ध उत्पादन इष्टतम बनाने की आवश्यकता होगी। हालांकि, आपको अच्छी तरह से खाना चाहिए और पीना चाहिए, भले ही आप स्तनपान न करें। आप ड्राइविंग और बेहतर मूड में अधिक ध्यान दे सकते हैं।
  • एक शिशु चरण 14 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    4
    कंबल और तौलिए को मत भूलना एक कवर आपके लिए जाने पर उपयोगी हो सकता है आप इसका उपयोग सीट पर शिशु के सिर का समर्थन करने के लिए कर सकते हैं, सोते समय इसे कवर कर सकते हैं और एक अतिरिक्त परत के रूप में अगर यह ठंड है सतहों के लिए तौलिए आवश्यक हैं जिन पर आप डायपर बदल देंगे। इसे करने के लिए मशीन की सीट पर एक रोल करें (यहां तक ​​कि पनरोक और / या डिस्पोजेबल पैड इस संबंध में अच्छे हैं)। आप उन्हें गड़गड़ाहट सूखने या बच्चे को साफ करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं जब यह गंदा हो जाता है।
  • सीट पर कंबल मत छोड़ो यदि आप हमेशा देख नहीं सकते कि बच्चा क्या कर रहा है। यह सुनिश्चित करना ज़रूरी है कि वे उसे दबदबा न दें।
  • एक शिशु चरण 15 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने सूटकेस में आपके और आपके बच्चे के लिए अतिरिक्त कपड़े रखो बच्चा भोजन के साथ गंदे हो सकता है, थूक सकता है या अन्य गंदे बना सकता है, इसलिए आपके और उसके लिए अतिरिक्त कपड़ों के लिए बेहतर है।
  • एक शिशु चरण 16 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    6



    गाड़ी में कचरा बैग डालें। आप उन्हें डायपर, कचरा और भोजन के बचाए रखने की आवश्यकता होगी। एक जगह में व्यवस्थित करें जब तक आप उन्हें फेंकने के लिए जगह नहीं मिलते।
  • एक शिशु चरण 17 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक छवि
    7
    मनोरंजन के बारे में सोचो कुछ नरम खिलौना यात्रा के भाग के लिए बच्चे को व्यस्त रखेगा। सीट पर जुड़ी खेलों के साथ धनुष छोटे बच्चों के लिए एक उत्कृष्ट निवेश है। आप अपने बच्चे को कुछ संगीत भी जोड़ सकते हैं या उन्हें सोते रहने में मदद कर सकते हैं।
  • इसे कठिन खिलौने न दें: कार चल रही है, जबकि वे खतरनाक हो सकती हैं।
  • एक शिशु चरण 18 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    8
    महत्वपूर्ण फ़ोन नंबर को आसान रखें आपके पास बच्चों का चिकित्सक और आपातकालीन सेवाएं होनी चाहिए उन्हें अपने मोबाइल फोन पर और / या कागज के शीट पर लिखें शायद आपको इसकी ज़रूरत नहीं होगी, लेकिन आप कभी भी नहीं जानते: बच्चे बीमार हो सकता है या कोई दूसरी समस्या है।
  • एक शिशु चरण 1 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक छवि
    9
    कार में एक मानक प्राथमिक चिकित्सा किट और आवश्यक दवाएं रखें। आपकी कार इस दृष्टिकोण से तैयार होनी चाहिए। इसके अलावा, एक थर्मामीटर, बुखार को कम करने के लिए कुछ दवाएं, दुकानों के लिए क्रीम और अन्य सभी दवाएं जो बच्चे की आवश्यकता हो सकती हैं
  • भाग 4
    अपने बच्चे के साथ कार से यात्रा करें

    एक शिशु चरण 20 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    1
    बाल रोग विशेषज्ञ से सलाह लें अगर यह एक लंबी यात्रा होगी, तो बच्चे को अपने डॉक्टर से पहले ले लें। यह बच्चे के स्वास्थ्य का मूल्यांकन कर सकता है और आपको अनुभव के लिए कुछ सुझाव दे सकता है।
  • एक शिशु चरण 21 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    2
    बच्चे को कार की सीट पर इस्तेमाल करने दें। अगर आप गाड़ी से अक्सर यात्रा नहीं करते हैं, तो आपको इसे जोड़ने की जरूरत है छोड़ने से पहले कुछ समय के लिए इसे व्यवस्थित करें, आपको खेलना और / या झपकी लेना चाहिए। एक बार जब आप सड़क पर होते हैं तो इससे विरोध की संभावना कम हो जाएगी
  • एक शिशु चरण 22 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    3
    आप केवल तभी छोड़ दें जब आप ठीक हो। आपके बच्चे का स्वास्थ्य महत्वपूर्ण है, लेकिन आपका भी है आप स्वस्थ रहें और यात्रा करने से पहले आपको अच्छा लगे, खासकर अगर आप ड्राइव करने के लिए एकमात्र एक हैं
  • एक शिशु चरण 23 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    4
    देरी के बारे में सोचो याद रखें कि आपको बार-बार इसे खाने के लिए रोकना होगा, इसे बदलना और उसे ढंकना होगा। अगर इस तरह की यात्रा छह घंटे तक चली, तो कम से कम आठ या नौ बच्चों के साथ योजना बनाएं।
  • यदि देरी महत्वपूर्ण हो जाती है और यात्रा बहुत लंबी है, तो आप होटल में रात भर रह सकते हैं। यह आपको ड्राइविंग शुरू करने से पहले बैटरी को आराम और रिचार्ज करने का अवसर देगा।
  • एक शिशु चरण 24 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    5
    यदि संभव हो तो किसी के साथ रहें यदि आप कर सकते हैं, तो यात्रा के दौरान आपको एक वयस्क कंपनी रखना चाहिए। यह जानने के लिए कि आप किसी दूसरे व्यक्ति को चैट करने, बच्चे के मार्गदर्शन और मनोरंजन के लिए भरोसा कर सकते हैं, यात्रा को अधिक मनोरंजक और कम थकाऊ बना देगा।
  • एक शिशु चरण 25 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    6
    एक समय में छोड़ने की कोशिश करें जब बच्चा आमतौर पर सोता है। कुछ माता-पिता पाते हैं कि यात्राएं चुप हैं, रात में या निपटा समय से शुरू होती हैं। इस तरह, बच्चे यात्रा के एक महत्वपूर्ण हिस्से के लिए सोएंगे।
  • हर बच्चा अलग होता है, इसलिए आपको यह सोचना होगा कि आप सबसे अच्छा क्या सहन करेंगे। यदि आपको लगता है कि बच्चा जाग और जीवंत है, तो आप इसे शुरू करना बेहतर है, आप ऐसा भी कर सकते हैं।
  • 7
    बच्चे को परतों में पोशाक करें मौसम की स्थिति के आधार पर, आपको कपड़ों की कई परतों के साथ बच्चे को ड्रेस करना होगा ताकि यह गर्मी या ठंड से ग्रस्त न हो। एक जोड़ी और मोज़े की एक जोड़ी आधार परत बना सकते हैं। यदि आवश्यक हो, तो आप अधिक कपड़े जोड़ देंगे।
  • एक शिशु चरण 27 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    8
    बच्चे को खाना और उसे छोड़ने से पहले इसे बदल दें। अपने मूल आवश्यकताओं की देखभाल करने से पहले यात्रा करें यदि बच्चा गर्म, सूखी और पूर्ण पेट के साथ, सनक कम हो जाएगा इसके अलावा, आप समस्याओं के बिना शुरू कर सकते हैं और आवश्यक होने से पहले रोक नहीं सकते हैं।
  • एक शिशु चरण 28 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    9
    लगातार ब्रेक लें आप और आपके बेटे दोनों बेहतर होंगे यदि आप हर दो या तीन घंटे आराम करेंगे जब आप एक ब्रेक लेंगे तब स्थापित करें ताकि आप उसे खिल सकें और अपनी रूटीन में बाधित न करें।
  • जब आप इसे खिलाने के लिए एक छोटी सी स्टॉप करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह बोट्स यह आपको आश्वस्त करेगा क्योंकि आपको पता चल जाएगा कि यात्रा के दौरान बच्चे को पेट में दर्द नहीं होगा।
  • उतना जितना बच्चा अच्छा लगता है उतना ही, समय-समय पर रोकना और कार से उतरना आदर्श है। थोड़ी सी ताज़ी हवा में श्वास और पैदल चलना दोनों करना होगा। इसके अलावा, बच्चे को लंबे समय तक सोने के लिए मजबूर नहीं होना चाहिए, खासकर यदि यह नवजात शिशु है गौर करें, विशेष रूप से, जब आप एक पार्क या किसी सैर के लिए एकदम सही जगह देखते हैं तब अनियोजित रोकें रुकें।
  • एक शिशु चरण 29 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    10
    गायन की कोशिश करो यदि बच्चा नाराज करना शुरू कर देता है, गायन का प्रयास करें। आपको अच्छा होना नहीं है: बच्चे को कोई फर्क नहीं पड़ता आपकी आवाज़ सुखदायक होगी और आपको यह बताना होगा कि आप वहां हैं।
  • 11
    जब आप ड्राइव करते हैं तो इसे कभी भी फ़ीड न करें जब वह कार चल रही है, उसे बोतल या किसी भी भोजन न दें, जैसा कि बच्चा दम कर सकता है, बहुत अधिक हवा को निगल सकता है या उल्टी अगर उसे खाने की जरूरत है, कार को रोकें
  • एक शिशु चरण 31 के साथ कार द्वारा यात्रा शीर्षक वाली छवि
    12
    मशीन को चलते वक्त सीट से बच्चे को न निकालें। अगर आपको इसे नीचे जाना है तो रोकें असुरक्षित सीट बेल्ट जबकि कार चल रही है असुरक्षित (और अवैध)।
  • 13
    पार्किंग की ओर ध्यान दें पार्क करने के लिए सुनिश्चित करें ताकि आपके पीछे के दरवाजे खोलने के लिए पर्याप्त जगह हो। सीट के साथ कार का हिस्सा सड़क के किनारे पर नहीं होना चाहिए, जहां अन्य कार पास हो।
  • टिप्स

    • अपनी आवश्यकताओं पर ध्यान देने के लिए मत भूलना यदि आप भूखे, थका हुआ, विचलित या तनावग्रस्त हो, तो अस्थायी रूप से रोकें और ब्रेक लें।
    • यथासंभव आराम से रहने का प्रयास करें बच्चा बहुत नफरत कर सकता है यह बेहतर है कि आप एक आशावादी रवैया बनाए रखें, बच्चे को एक सुखी आवाज़ में बोलें और यात्रा के बारे में सोचें जैसे कि यह एक मजेदार रोमांच था। यह दोनों अच्छा कर देगा

    चेतावनी

    • जब बच्चा चल रहा है तो बच्चे को हमेशा सीट पर रहना चाहिए। जब आप ड्राइव करते हैं, तो यह असुरक्षित और अवैध है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com