यूनाइटेड किंगडम में कैसे ड्राइव करें

यह लेख उन लोगों के सवालों के जवाब देगा जो कार द्वारा यूनाइटेड किंगडम की यात्रा करना चाहते हैं।

कदम

यूके चरण 1 में ड्राइव नाम की छवि
1
पहली स्पष्टता याद रखें बाईं तरफ गाइड सड़क का यदि आप दाईं ओर ड्राइव करने की कोशिश करते हैं तो संभवतया आपको मार दिया जाएगा। बहुत सावधान रहें और याद रखें जब आप थके हुए हो या आपको नशे में कुछ मिलेगा। (ऐतिहासिक रूप से यूरोप में हर कोई नेपोलियन को जीतने तक छोड़ दिया, जिसने दाहिने हाथ की चाल को लगाया)। यद्यपि आप शायद पहले कुछ रिलीज के दौरान इसे नहीं भूलेंगे, लगभग एक सप्ताह के बाद त्रुटि पैदा करना बहुत आसान है
  • यूके चरण 2 में ड्राइव नाम की छवि
    2
    भाषा सीखिए बोनट, बूट, विंडस्क्रीन, टायर, बम्पर, गियरस्टिक, मोबाइल, कार किराया, राउंडअबाउट, मोटरवे, ए-रोड, बी-रोड, आरटीए ... सुनिश्चित करें कि आप इन शर्तों को जानते हैं यदि आप किसी दूसरे देश से हैं।
  • यूके चरण 3 में ड्राइव नाम की छवि
    3
    बायीं ओर चलने का मतलब है कि चालक की सीट कार के दायरे पर होगी, और गियर लीवर को बाईं तरफ जाएगा यह एक किराये की कार लेने के लिए दृढ़ता से सिफारिश की गई है।
  • यूके चरण 4 में ड्राइव नाम की छवि
    4
    दाईं ओर अग्रता दें, बाएं नहीं।
  • यूके चरण 5 में ड्राइव नाम की छवि
    5
    यदि आप उस देश से एक कार का उपयोग करते हैं जहां आप सही रखते हैं, तो अपने हेडलाइट्स में आवश्यक परिवर्तन करें ताकि प्रकाश की किरण को समायोजित कर सकें, जो विपरीत दिशा से आने वाले लोगों को अंधा करते हैं। हेडलाइट्स पर लागू होने वाले चिपकने वाला या स्थिर सुरक्षा भी हैं। कुछ कारों में हुड के नीचे एक सरल तंत्र है जो समायोजन की अनुमति देता है।
  • यूके चरण 6 में ड्राइव नाम की छवि
    6
    शांत ड्राइविंग यद्यपि यूनाइटेड किंगडम में रक्त शराब के स्तर की सीमा 0.35 है, किसी भी मात्रा में अल्कोहल और किसी भी प्रकार के मादक पदार्थ के प्रभाव के तहत ड्राइविंग से बचने के लिए, चाहे गैरकानूनी या निर्धारित किया गया हो, इस बात की सिफारिश की जाती है। पुलिस और अदालत के मुताबिक, दुर्घटना के मामले में शराब के कारण आपको दोषी बना देता है, भले ही गलती जाहिर नहीं हो। गुब्बारा परीक्षण लेने से इनकार करने में तत्काल गिरफ्तारी शामिल है।
  • यूके चरण 7 में ड्राइव नाम की छवि
    7
    यदि आपको पुलिस द्वारा रोक दिया गया है, तो हालात में वृद्धि से बचने के लिए कुछ भी करने से पहले निर्देशों का इंतजार करें। हमेशा आप के साथ क्या कहा जाता है, अगर आप बिना किसी तरह के प्रेमपूर्ण और दयालु हो जाते हैं, तो आप के साथ "धीरे धीरे चलने की" अधिक संभावना होगी। हमेशा पूछे जाने पर पहचान पत्र दिखाएं - इसे मत करो (या गलत डेटा प्रदान करें) एक आपराधिक अपमान है जिसके परिणामस्वरूप गिरफ्तारी होगी। संयुक्त राज्य अमेरिका और कई अन्य देशों के विपरीत, यूके पुलिस को आपको रोकने, नियंत्रित करने और नियंत्रित करने के लिए परमिट, मकसद या जनादेश की ज़रूरत नहीं है, आपके सामान (बैग, बैकपैक या जेब) या आपका वाहन - उन्हें रोकने की कोशिश न करें क्योंकि आपको गिरफ्तार किया जा सकता है या जेल भेज दिया जा सकता है
  • यूके चरण 8 में ड्राइव नाम की छवि
    8



    पता है कि बायीं तरफ से आगे निकलना गैरकानूनी नहीं है, लेकिन यह अनुशंसित नहीं है। इसका कारण यह है कि यूके में बाएं लेन को धीमी गति से लेन माना जाता है, और कुछ ड्राइवर सावधान रहने के बिना घूम सकते हैं, जिससे दुर्घटनाएं हो सकती हैं।
  • यूके चरण 9 में ड्राइव नाम की छवि
    9
    यूनाइटेड किंगडम की सड़कों स्वचालित लाइसेंस प्लेट मान्यता के साथ गति कैमरों से भरे हुए हैं गति डिटेक्टरों के साथ तय किए गए मोबाइल कैमरा और यहां तक ​​कि पुलिस कार भी हैं।
  • यूके चरण 10 में ड्राइव नाम की छवि
    10
    किसी कार या ट्रक को चलाने के लिए किसी भी कानूनी आवश्यकताओं के लिए स्थानीय कार डीलर या पुलिस से पूछें, क्योंकि नियम वाहन द्वारा बदलते हैं। हमेशा सुनिश्चित करें कि आपके पास सही बीमा पॉलिसी है, अन्यथा वाहन एक आवश्यकता होगी और आप को रोकना जोखिम होगा। जांच लें कि वाहन यूके ट्रैफिक नियमों का अनुपालन करता है, अन्यथा आप किसी भी पॉलिसी के हकदार नहीं होंगे और वाहन को एक आवश्यकता होगी। यदि आप किसी दोस्त की कार को चलाते हैं, तो हमेशा अनुमति के लिए पूछें और अपने स्वयं के बीमा की जांच करें ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आप अन्य वाहनों को चला सकते हैं।
  • यूके चरण 11 में ड्राइव नाम की छवि
    11
    भागो मत मोटरवे पर 3.5 टन से अधिक वाहनों की गति सीमा 96 किमी / घंटा है, और बसों, बसों और कारों के लिए 112 किमी / घंटा
  • यूके चरण 12 में ड्राइव नाम की छवि
    12
    याद रखें, हालांकि, यूनाइटेड किंगडम ड्राइव करने के लिए यूरोप में सबसे सुरक्षित देशों में से एक है।
  • यूके चरण 13 में ड्राइव नाम की छवि
    13
    तस्करी न करें- उसके महामहिम के रिवाज इस बारे में बेहद सख्त हैं और बियर की पूरी तरह से आपके टैंक को प्रत्यर्पित, जुर्माना या कैद किया जा सकता है। यह यूरोपीय संघ के नागरिकों पर लागू नहीं होता है जिन्हें व्यक्तिगत उपयोग के लिए किसी भी राशि को ले जाने की इजाजत है, भले ही वे आपको कुछ सवाल पूछने शुरू कर सकें, यदि आपके पास 110 लीटर बीयर से अधिक है!
  • यूके चरण 14 में ड्राइव नाम की छवि
    14
    ध्यान रखें कि यूनाइटेड किंगडम में गैसोलीन की कीमत विशेष रूप से उच्च है (संयुक्त राज्य अमेरिका का तीन गुना) और यह भी कार किराए पर करने के लिए बहुत खर्च करता है सौभाग्य से, यूनाइटेड किंगडम काफी कॉम्पैक्ट क्षेत्र है और आपको कई लंबी यात्राएं करने की आवश्यकता नहीं होगी। ।
  • 15
    पता करने के लिए एक और बात यह है कि कुछ शहरों में बसें बसों के लिए आरक्षित हैं (सड़क के संकेतों से संकेत, सड़क पर बड़े अक्षरों में लिखी हुई बस लेन, और कभी-कभी लाल रंग का डामर)। इस लेन में केवल सार्वजनिक बसों, टैक्सियों, मोटरसाइकिल, साइकिल और आपातकालीन सेवाएं वाहनों को प्रसारित करने की अनुमति है। किसी और को स्वचालित कैमरे से फोटो लिया जाएगा और लगभग 100 € का जुर्माना लगाया जाएगा
  • टिप्स

    • विनम्र रहें: आप जिस सड़क पर ले जा रहे हैं, उस पर यातायात के प्रवाह में अपनी प्रविष्टि को मजबूर करना अच्छे नैतिकता के विपरीत है!
    • पैदल यात्री क्रॉसिंग यूनाइटेड किंगडम में काफी सामान्य हैं, इसलिए सावधान रहें उनके बीच विनम्र और स्लोलोम नहीं होना संभवतः खतरनाक है, क्योंकि आप विपरीत दिशा से आने वाली कारों पर उचित ध्यान नहीं दे पाएंगे और आपके पीछे चालकों पैदल चलने वालों की वजह से आपके नाखून की उम्मीद नहीं कर सकते हैं।
    • हाईवे कोड हाइवे कोड के इतालवी के बराबर है
    • https://direct.gov.uk/en/TravelAndTransport/Highwaycode/DG_070236
    • यदि, जब आप एक मोड़ बनाने के बारे में हैं, तो किसी ने हेडलाइट्स को आपको पास करने के लिए कहा है, धन्यवाद का भाव के रूप में अपना हाथ उठाया है यह एक सार्वभौमिक अभ्यास है, यह कोड का हिस्सा नहीं है लेकिन यह वैसे भी करना बेहतर है। यदि आप उस व्यक्ति का आभारी नहीं देते हैं जो आपको पास कर लेता है, तो यह परेशान हो सकता है और आक्रामक व्यवहार को ले सकता है।
    • सींग का उपयोग न करें जब तक कि वास्तव में जरूरी नहीं हो, ब्रिटेन में एक शांतिपूर्ण मार्गदर्शन आवश्यक है, खासकर जनसंख्या केंद्रों में
    • यह समझ में आता है कि बाएं पर ड्राइविंग करने में कुछ कठिनाई हो रही है सब के बाद, ¾ विश्व सही है, इसलिए इस मामले में यूनाइटेड किंगडम अल्पसंख्यक प्रतिनिधित्व करता है

    चेतावनी

    • पर्याप्त घंटों तक सोए बिना ड्राइव करने के लिए मत सोचो (इस चिंताओं को विशेष रूप से अमेरिकी नागरिकों, जो यात्रा के कई घंटे का सामना करते हैं)। ड्राइविंग छोड़ना बहुत जटिल हो सकता है और आप खुद के लिए एक खतरा होगा - और भी ज्यादा महत्वपूर्ण - दूसरों के लिए ज़िम्मेदार रहें और केवल तब ही ड्राइव करें जब आप जागते रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com