कैसे सामान को सामान बनाने के लिए

क्या आप एक कदम या यात्रा के लिए अपनी बैग पैक कर रहे हैं? किसी भी मामले में, हम इसे कुशलतापूर्वक करने का एक तरीका ढूंढने में आपकी सहायता करेंगे, ताकि आप इस अनुभव का आनंद ले सकें। किसी भी स्थिति में बक्से और सूटकेस भरना, तनावपूर्ण हो सकता है, लेकिन बस थोड़ा सा प्रेरणा और कुछ सुझाव और तुरंत मजेदार (या लगभग) हो जाएगा।

कदम

विधि 1

एक चाल के लिए सूटकेस और बक्से भरें
पैक की तरह एक प्रो चरण 1 शीर्षक छवि
1
सबसे पहले, अपने सभी चीजों की समीक्षा करें उन वस्तुओं से छुटकारा पाने की तैयारी शुरू करें जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है। यह उन चीज़ों को व्यवस्थित और रखे बिना बेकार है जिन्हें आप अभी भी फेंकना चाहते हैं, फिर सावधानीपूर्वक घर पर आपके पास जितनी भी चीज की समीक्षा करें और जितनी संभव हो उतनी वस्तुओं से छुटकारा पाएं। उन कमरों की खोज में कमरे से कमरे में जाओ जो आपने एक साल तक बिल्कुल नहीं इस्तेमाल किया है। आम तौर पर, यदि एक वर्ष से अधिक समय के लिए कुछ का उपयोग नहीं किया गया है, तो शायद यह संभवतः मदद नहीं करता है
  • सभी के पास प्रतीकात्मक मूल्य की ट्रिंकेट्स और पुरानी चादरें हैं, और वे उनसे छुटकारा पाने के लिए संघर्ष करते हैं। यह एक समस्या नहीं है हालांकि, इन मदों के लिए समर्पित एक छोटे या मध्यम आकार के बॉक्स को व्यवस्थित करना अच्छा है। केवल इस कंटेनर में प्रवेश करने वालों को रखें यदि आप नई वस्तुओं को रखना चाहते हैं, तो आपको स्थान खाली करना होगा और उन चीजों से छुटकारा पाना होगा जिन्हें आपको अब और नहीं चाहिए। यह जमते और जमा करने से बचने के लिए एक स्वस्थ रणनीति है।
  • पैक की तरह एक प्रो चरण 2 शीर्षक छवि
    2
    कुछ बक्से प्राप्त करें बाद में, आप अपने सामान डाल करने के लिए बॉक्स में देखना चाहिए। कुछ वस्तुओं के लिए, प्लास्टिक कंटेनर का उपयोग करना बेहतर होता है उदाहरण दस्तावेजों और कपड़े हैं, जिन्हें पानी या दाग से बर्बाद किया जा सकता है। इससे उन्हें क्षतिग्रस्त होने से रोक दिया जाएगा। हालांकि, जहां तक ​​अधिकांश वस्तुओं का संबंध है, कार्डबोर्ड बक्से पर्याप्त हैं। यह मुख्य रूप से छोटे या मध्यम आकार वाले लोगों का उपयोग करता है: उन्हें 20 किलो से अधिक वजन नहीं करना चाहिए।
  • आम तौर पर, आप हाइपरमार्केट और घर सुधार स्टोर में सस्ते कार्डबोर्ड बक्से खरीद सकते हैं। चलती कंपनियों द्वारा बेचे जाने से बचें, क्योंकि वे अक्सर अधिक महंगे हैं
  • आप उन्हें मुफ्त में भी प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित नहीं है कि वे अच्छी स्थिति में हैं सुपरमार्केट, हाइपरमार्केट, बार, रेस्तरां और शराब के स्टोर के माध्यम से ब्राउज़ करें और पूछें कि क्या वे आपको बक्से चलाना दे सकते हैं। चूंकि उन्हें अभी भी उन्हें अलग रखना पड़ता है और उन्हें पुनरावृत्ति करना पड़ता है, इसलिए उन्हें आमतौर पर उन्हें दूर करने में कोई समस्या नहीं होती। शराब के बक्से स्थानान्तरण के लिए आदर्श हैं क्योंकि वे विशेष रूप से कांच की बोतलों को बिना तोड़ने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
  • पैक की तरह एक छवि चरण 3
    3
    हस्तांतरण को हल्का करने के लिए कुछ आवश्यक उपकरण प्राप्त करें आपको इन वस्तुओं को किसी चलती कंपनी में रखना चाहिए ताकि प्रक्रिया आसान हो और कम थका हो। इस तरह, आप चोट से बचने से बचेंगे सिद्धांत रूप में, आपको एक सामान रैक और एक लोहे के प्लेटफार्म के साथ की आवश्यकता है। वे समस्याओं के बिना विशेष रूप से भारी ऑब्जेक्टों के परिवहन के लिए आपकी मदद करेंगे और उन्हें एक बार में ले जाएंगे, प्रक्रिया को गति दे रहे हैं और इसे भौतिक दृष्टिकोण से कम थका हुआ बनाते हैं।
  • जाहिर है, आपको अन्य तत्वों की भी ज़रूरत होगी: चिपकने वाली टेप, पारदर्शी फिल्म, पेन, कैंची, कटर, स्ट्रिंग्स और स्ट्रिंग्स महसूस करते हैं। वे तैयारी के दौरान और वास्तविक चाल के दौरान दोनों बहुत उपयोगी हैं।
  • पैकेज़ लाइक ए प्रो चरण 4 नामक छवि
    4
    उन चीजों को एक साथ रख दें जिन्हें आपको तुरंत आवश्यकता होगी। सभी वस्तुओं के साथ एक बॉक्स या अलग डफल बैग तैयार करें जो आप अपने नए घर में पहले दिन का उपयोग करेंगे। आपको अतिरिक्त कपड़े, व्यक्तिगत स्वच्छता उत्पाद, शौचालय पेपर का एक रोल, कुछ व्यंजन और बर्तन, और शायद कुछ बर्तन या धूपदान जोड़ना चाहिए। इस तरह, आपको अपरिहार्य चीज़ों को खोजने के लिए दर्जनों बक्से में खोदने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा।
  • अच्छी तरह से तरल पदार्थ युक्त बोतलों को बंद करने के लिए याद रखें चिपकने वाली टेप के साथ स्टपरों को सुरक्षित करें और उन्हें अलग-अलग थैलों (संभवत: वायुरोधक) में रखें, अन्यथा आपकी ज़रूरत की चीजें लथपथ हो सकती हैं।
  • पैक की तरह एक पैक चरण 5
    5
    उन वस्तुओं को रखें जो वास्तव में महत्वपूर्ण हैं या अलग से मूल्यवान हैं। बुनियादी चीजों के लिए, जैसे स्थानांतरण या जन्म प्रमाणपत्र से संबंधित दस्तावेज़, एक अलग बॉक्स या बैग का उपयोग करें। आपको अपनी दादी की एमपी 3 प्लेयर और गहने जैसे बहुत महंगे आइटम भी शामिल करना चाहिए। इस कंटेनर को कार में ले जाया जाना चाहिए (या आप इन मदों को बैग या बैकपैक में रख सकते हैं जो आपके पास है) और हमेशा एक नजर रखें
  • क्या आप विशेष रूप से दूर के स्थान पर जाएंगे? आपको आगे बढ़ने से पहले इस बॉक्स को जहाज करना चाहिए। इसे नए घर पर भेजें अगर कोई इसे प्राप्त करने के लिए तैयार है, अन्यथा इसे किसी विश्वसनीय व्यक्ति को भेजें
  • पैक की तरह एक प्रो चरण 6 पैक छवि
    6
    व्यवस्थित करना प्रारंभ करें अब जब आप इन सभी चरणों को लागू कर चुके हैं, तो आप सभी की समीक्षा कर सकते हैं। कमरे से कमरे में जाओ और अपनी सदस्यता श्रेणियों के अनुसार समूह वस्तुओं की कोशिश करें। बक्से के नीचे भारी चीजों को रखें और कंटेनरों के बीच बराबर वजन वितरित करने का प्रयास करें। सुनिश्चित करें कि बक्से पूर्ण हैं - यदि नहीं, तो crumpled पेपर के साथ खाली भागों को भरें। अगर बॉक्स के ढक्कन को नीचे किसी भी चीज़ का समर्थन नहीं किया जाता है, तो इसे गिरने की संभावना अधिक होगी, और यह सामग्री को तोड़ने के कारण हो सकता है बक्से की तैयारी करते समय सबकुछ स्पष्ट रूप से लेबल करना सुनिश्चित करें
  • जैसा कि आप जाते हैं, एक सूची बनाएं, बक्सों की संख्या, उनमें से प्रत्येक (खासकर महत्वपूर्ण लोगों) में शामिल वस्तुओं और कंटेनरों की कुल राशि का संकेत। आप रंगीन चिपकने वाली टेपों का उपयोग करके याद कर सकते हैं कि प्रत्येक बॉक्स किस कमरे में ले जाना है - उदाहरण के लिए, उन सभी लोग जो हरे रंग के कमरे के लिए तैयार थे, हरे रंग की हो सकती है, जबकि रसोई में समाप्त होने वाले लोग पीले होते हैं।
  • पैक की तरह एक पैक चरण 7
    7
    उन्हें तोड़ने से रोकने के लिए सावधानी से नाजुक वस्तुओं को पैक करें आप शायद जानते हैं कि इन मदों को अखबारों या वायु बुलबुले के प्लास्टिक शीट्स के साथ लपेटा जाना चाहिए। इन दोनों विधियां बहुत व्यावहारिक हैं, और आपको निश्चित रूप से नाजुक वस्तुओं को पैक करना चाहिए। हालांकि, गैर-परंपरागत तरीकों पर भी विचार करें, क्योंकि ऐसी वस्तुएं हैं जो आपको अंतरिक्ष को बचाने के लिए बहुउद्देशीय कार्य कर सकती हैं।
  • उदाहरण के लिए, साफ मोज़े का उपयोग कर चश्मा लपेटें, जबकि फ़्रेम को तौलिये से संरक्षित किया जा सकता है
  • आपको उन्हें समर्थन देने के लिए आइटम पैक करना भी याद रखना चाहिए। उन मदों के लिए जो केंद्रीय छेद या लंबे हथियार रखते हैं उन्हें समर्थन करने के लिए पैक किया जाना चाहिए और उनके आकार को सही ढंग से ले जाने के लिए दिखाया जाना चाहिए यह उन्हें तोड़ने से रोक देगा
  • याद रखें कि आपको नाजुक वस्तुओं वाले बक्से पर "नाजुक" लिखना चाहिए। इससे आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि उन्हें वैन में कैसे व्यवस्थित करें और दुर्घटना से कुछ तोड़ने से बचें।
  • पैक की तरह एक छवि चरण 8
    8
    अंतरिक्ष का अच्छा उपयोग करें खाली सीटों के लिए खोज करें और हमें कुछ बचाने के लिए इसका इस्तेमाल करें। यह आपको समय और मेहनत से बचा सकता है, कम पर बल देता है वास्तव में, कम यात्रा और कंटेनर की आवश्यकता होगी। बड़े फर्नीचर आमतौर पर बहुउद्देश्यीय रिक्त स्थान का सबसे अच्छा उदाहरण है।
  • उदाहरण के लिए, आप फ्रिज में बेड लिनन डाल सकते हैं एक ड्रेसर को कपड़े के साथ भरकर और पारदर्शी फिल्म के साथ पैक किया जा सकता है। चूंकि, दहेज को नए घर में व्यक्तिगत रूप से परिवहन करना बेहतर है, इसलिए आप अपनी जगह का उपयोग कर सकते हैं, इसलिए आप वान में फर्नीचर डालने के बाद इसे बर्बाद नहीं किया जाएगा।
  • पैक की तरह एक पैक चरण 9
    9
    ध्यान रखें और प्रेरणा खोना न करें। वास्तव में, विकर्षण या निराशा से बचने के लिए आवश्यक है यहां तक ​​कि मूवर्स के सबसे उधम मचाते हुए घोंसले की गति पर आगे बढ़ सकते हैं, उन्हें ऊब हो या किसी और चीज़ के बारे में सोचना चाहिए। अन्य लोगों के साथ पैकेज तैयार करें, यह सुनिश्चित करें कि यह मिलने और चैट करने का अवसर बन जाए। अगर आप अपने सामान को पैक कर सकते हैं, तो कम से कम पृष्ठभूमि में अपनी पसंदीदा फिल्म या साउंडट्रैक डाल सकते हैं। यह आपको फिनिश लाइन की दृष्टि खोने में मदद नहीं करेगा
  • उन चीजों को पैक करना शुरू करें, जो आपको सबसे अधिक परेशानी का कारण बनता है। इसका मतलब है कि अंत में, जब आप थके हुए होते हैं, तो आप अन्य वस्तुओं को पैक कर सकते हैं जैसे कि कुछ नहीं हुआ है।
  • पैक की तरह एक प्रो चरण 10 शीर्षक छवि
    10
    बक्से लोड करें पैकिंग और पैकिंग समाप्त करने के बाद, वैन या किसी अन्य वाहन में बक्से और फर्नीचर लोड करें, ताकि आप उन्हें दूसरे घर में ले जा सकें। चलने के लिए उपयोगी उपकरण जोड़ें, जैसे गाड़ियां, और सब कुछ सावधानी से बाँधना सुनिश्चित करें आपको बड़े टुकड़ों की रक्षा करना चाहिए, जैसे कि हेडबोर्ड और खजाने, कंबल के साथ, इस तरह से आप बक्से से खरोंच होने से बचेंगे।
  • विधि 2

    यात्रा के लिए सूटकेस बनाएं
    पैक की तरह एक पैक चरण 11
    1
    ध्यान से अपने आप को उस स्थान के बारे में सूचित करें जहां आप यात्रा करेंगे। आपको पता होना चाहिए कि आप अपने गंतव्य पर पहुंचने के बाद क्या उम्मीद करेंगे। सबसे पहले, यदि आप किसी दोस्त या रिश्तेदार के घर पर रुकते हैं, तो उससे पूछें कि वह आपको उधार दे सकता है (जैसे तौलिए और शैम्पू)। आपको मौसम का पूर्वानुमान भी पढ़ना चाहिए ताकि आप इस यात्रा के लिए सही कपड़े चुन सकें।
    • यह भी ध्यान रखना सुनिश्चित करें कि सुबह और शाम को यह कैसे होगा, न सिर्फ इस बारे में सोचें कि आप दिन के दौरान क्या पहनेंगे। कुछ स्थान दिन के दौरान काफी गर्म होते हैं और सूर्यास्त के बाद ठंडा होते हैं।
  • पैकेज़ की तरह एक प्रो कदम 12 शीर्षक छवि
    2



    अपने साथ केवल हाथ सामान ले जाने की कोशिश करें आपको यथासंभव हल्के से यात्रा करना चाहिए: बेकार चीज़ों से भरा सूटकेस के चारों ओर घूमने से आपको यात्रा पर सिरदर्द का अधिक लाभ मिलेगा। केवल हाथ से सामान का उपयोग करना, हालांकि, आप अतिरिक्त किलों पर अपने करों को बचा सकते हैं, हवाई अड्डे से अधिक आसानी से पहुंच सकते हैं और होटल में बिना समस्याओं के चल सकते हैं
  • आप प्रकाश की यात्रा कर सकते हैं, भले ही यह एक लंबे समय तक शिफ्ट हो। बस एक सिक्का संचालित वॉशिंग मशीन या कपड़े धोने के लिए एक अन्य विधि (उदाहरण के लिए, आप होटल के बाथटब में हाथ धो सकते हैं) ढूंढ सकते हैं। आप अपने मेजबान मित्र से कपड़े भी उधार ले सकते हैं
  • यदि आप केवल हाथ सामान के साथ यात्रा करने का निर्णय लेते हैं, तो ध्यान रखें कि आपके पास अलग-अलग सीमाएं हैं और आप अपने साथ तरल पदार्थ या तेज वस्तुओं को नहीं ले पाएंगे। हालांकि, आमतौर पर इन मदों को आगमन पर खरीदा जा सकता है।
  • पैक की तरह एक प्रो चरण 13 शीर्षक छवि
    3
    केवल तुम्हारे साथ क्या चाहिए आइटम चुनने में अपना सर्वश्रेष्ठ करने का प्रयास करें बहु प्रयोजन वाले विशेष रूप से उपयोगी होंगे कपड़ों के लिए, अच्छी तरह से परिभाषित रंग पैलेट पर चिपकाएं और पतलून के प्रत्येक जोड़ी के लिए तीन स्वेटर चुनें। कोई भी ध्यान नहीं देगा कि आप एक पंक्ति में तीन दिनों के लिए एक ही जींस पहनते हैं, और आप कपड़ों के संयोजन को रचनात्मक रूप से अलग दिख सकते हैं
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक सप्ताह के लिए बाहर हो जाएगा, तो आप पैंट की एक जोड़ी पैक कर सकते हैं, तीन टी शर्ट, दो शीर्ष दो स्टाइलिश शर्ट, एक खुला कार्डिगन और पायजामा पैंट की एक जोड़ी। कार्डिगन न केवल शर्ट (एक संगठन के लिए शैली का एक स्पर्श देने के लिए) और टी-शर्ट से मिलान किया जाएगा (गर्म रखने के लिए), आप भी आकस्मिक अवसरों के लिए शीर्ष पर पहन सकते हैं। स्वेटर का उपयोग केवल एक दिन के लिए पहना जाने के बाद पजामा पैंट के साथ किया जा सकता है। पैंट के लिए धन्यवाद जिसे आप उड़ान में डालते हैं और जो आप अपने सूटकेस में रखते हैं, आपके पास पूरी यात्रा के लिए पर्याप्त कपड़े होंगे
  • पैक की तरह एक छवि चरण 14
    4
    स्तरित और हल्के कपड़े चुनें जब आपको पैक करने के लिए कपड़े चुनना पड़ता है, तो आप उन लोगों को पसंद करते हैं जिन्हें स्तरित किया जा सकता है। यह आपके रहने के दौरान उत्पन्न होने वाली किसी भी मौसम की स्थिति को ध्यान में रखते हुए तैयार रहने में सहायता करेगा। इसके अलावा, हल्के कपड़े चुनिए, क्योंकि वे आपको प्याज तैयार करने में मदद करेंगे, और सामान्य तौर पर, आप बहुत अधिक सामान को तौलना नहीं देंगे।
  • उदाहरण के लिए, विमान पर आप एक कार्डिगन पहन सकते हैं, जबकि अपने सूटकेस में आपको बहुत हल्के स्वेटर रखना चाहिए, जो कि आप आवश्यक होने पर स्वेटर के साथ जोड़ सकते हैं।
  • पैक की तरह एक छवि चरण 15
    5
    अपने कपड़े रोल करने की कोशिश करो पैक के सर्वोत्तम तरीके के बारे में सोचने के कई स्कूल हैं सच्चाई यह है कि चुनाव उन वस्तुओं पर निर्भर करता है, जिन्हें आप अपने साथ लेना चाहते हैं, मात्रा और आपके अनुभव पर। रोलिंग कपड़े एक वैध समाधान है और कम जगह ले जाती है - वास्तव में, अपने कपड़े को एक मुड़ा हुआ सूटकेस में रखते हुए जैसे आप आमतौर पर व्यावहारिक नहीं होते हैं यह विधि प्रभावी रूप से क्रीज की उपस्थिति को रोका जा सकता है, बशर्ते आप उन्हें सटीक ढंग से रोल कर दें, उन्हें खुद पर थोड़ा कस कर। हालांकि, यह रणनीति केवल तभी प्रभावी है यदि आप एक पूर्ण सामान के साथ यात्रा करने की योजना बना रहे हैं।
  • रोलिंग कपड़े करते समय, सुनिश्चित करें कि आप जितना संभव हो उतना उन्हें कसने और झुर्रियों को चिकना करें। यह बदसूरत क्रीज के गठन को रोक देगा।
  • पैक की तरह एक पैक चरण 16
    6
    की विधि का प्रयास करें "पैकेज" उन सभी कपड़े का उपयोग करके जिन्हें आप सोने के लिए जाते हैं आप इन वस्तुओं को रोल करके कुशलतापूर्वक ऐसा कर सकते हैं बिस्तर पर एक टी शर्ट बाहर खींचो पजामा और पैंट को 25x25 सेमी का एक वर्ग बनाने के लिए-शर्ट की कॉलर का समर्थन करें। टी-शर्ट की बाईं ओर और फिर सही एक मोड़ो, ताकि एक लंबा आयताकार हो। इस बिंदु पर, शर्ट (जहां जाँघिया स्थित हैं) के केंद्र से क्षैतिज रूप से मोजे रखें। मोजे के खुले अंत को बाहर की ओर और कुछ सेंटीमीटर की शर्ट के किनारे पर ध्यान दिया जाना चाहिए। अब, टी-शर्ट को रोल करें एक रोल प्राप्त करने के बाद, आप एक टूथब्रश और अन्य व्यक्तिगत स्वच्छता उत्पादों को अंदर डाल सकते हैं। एक बनाने के लिए रोल के किनारे पर सॉक्स के छोर को मोड़ो "पैकेज" साफ और कॉम्पैक्ट
  • यदि आप एक लंबी यात्रा के लिए एक सूटकेस तैयार कर रहे हैं, तो आप कई पैकेज बना सकते हैं। इस पद्धति का उपयोग उन वस्तुओं को समूहित करने के लिए करें जिन्हें आपको एक निश्चित दिन की आवश्यकता होती है और उन्हें दूसरों से अलग करते हैं, इसलिए आपको मोजे की एक जोड़ी खोजने के लिए अपने बैग खाली करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • पैकेक्स की तरह एक छवि कदम शीर्षक 17
    7
    जैसा कि आप समझ पाएंगे, पैकेज विधि आदर्श है यदि आप अधिक आइटम पैक करना चाहते हैं और यह सुनिश्चित कर लें कि उन्हें धीमा नहीं किया जाए। इस मार्ग में, हालांकि, हम एक बड़ा पैकेज बनाने की व्याख्या करेंगे। शुरू करने के लिए, एक दूसरे के ऊपर जैकेट और शर्ट को फैलाना, 180 डिग्री कोण बनाते हैं। किसी परिधान के कंधे के ऊन को दूसरे की आस्तीन के नीचे से संरेखित करें। इस तरह, आस्तीन बड़े करीने से एक दूसरे के ऊपर एक स्तरित है वैकल्पिक परतें, टी शर्ट के लिए पोशाक शर्ट से गुजर रहा है, और फिर पतलून, जो कपड़े, भी के बाकी करने के लिए खड़ा तैनात किया जाना चाहिए के साथ खत्म हो, वे आस्तीन के समानांतर होना चाहिए। यह विचार बाहर कपड़े छोड़ना है जो अधिक क्रीज करते हैं, जबकि अधिक प्रतिरोधी लोगों को अंदर रखा जाता है। अंत में, पजामा को एक वर्ग बनाते हैं और बीच में उन्हें व्यवस्थित करते हैं। अब, प्रत्येक टुकड़े को व्यक्तिगत रूप से इस मध्य भाग के आसपास लपेटो, बाएं आस्तीन झुका, दायां आस्तीन, ऊपरी और निचले भाग में। लपेटकर, जब तक आप एक कॉम्पैक्ट पैकेज प्राप्त नहीं किया है जब तक कपड़े चिकनी। बस इसे अपने सूटकेस में रखिए, उसे पट्टियों के साथ जकड़ें और सामान को बंद करें
  • हालांकि, ध्यान रखें कि हवाई अड्डे के चेक के लिए इस विधि का अनुशंसित नहीं है। इसका उपयोग न करें यदि आप जानते हैं कि आप हवाई अड्डे पर बहुत लंबा नहीं रह सकते, क्योंकि आप पैकेज को गुना करने के लिए समय बर्बाद करने के लिए मजबूर हो जाएगा।
  • पैक की तरह एक पैक चरण 18
    8
    आपके पास मौजूद सभी जगह का उपयोग करें सूटकेस के अंदर खाली छोड़े गए बिन्दुओं को देखें। और अधिक स्थान बचाने के लिए आप इन हिस्सों का लाभ उठा सकते हैं उदाहरण के लिए, आप मोजे और अंडरवियर स्टोर करने के लिए जूते के अंदर का उपयोग कर सकते हैं। किसी भी मामले में, आपको डिब्बों, जेब और ज़िप्पर से भरा सामान से बचना चाहिए: वे केवल इसे भारी बनाते हैं बड़े, खुले स्थान का चयन करने के लिए बेहतर और अलग-अलग आइटम रखने के लिए पैकेज या बैग की विधि का उपयोग करें।
  • पैक की तरह एक पैक चरण 1 की तरह कदम
    9
    यदि आप कर सकते हैं, कपड़े खरीदना यदि क्रीज चिंता न करें (उदाहरण के लिए, आप अपने माता-पिता से बस जाते हैं), तो आप कपड़ों को दबाकर अधिक स्थान बचा सकते हैं। पिछले चरणों में तैयार किए गए पैकेजों को संक्षिप्त करने के लिए एक वैक्यूम बैग, एक वायुरोधी लिफ़ाफ़ा या अतिरिक्त वजन के लिए रोकथाम बैंड का उपयोग करें
  • इस उद्देश्य के लिए शरीर के बैण्ड और अन्य टुकड़े बहुत उपयोगी होते हैं। इस आर्थिक प्रकार का वस्त्र खरीदें - उन लोगों का चयन करें जिनके पास पैकेज के आकार के लिए उपयुक्त जीवन बिंदु है। बाद में, उन्हें संक्षिप्त करने के लिए इसका इस्तेमाल करें: आप पहले की तुलना में अधिक स्थान प्राप्त करेंगे।
  • पैक की तरह एक प्रो कदम 20 शीर्षक छवि
    10
    स्मृति चिन्ह को मत भूलना नए आइटम के लिए सूटकेस में अतिरिक्त जगह छोड़ें, जब आप वापस लौट आएंगे तो आपके साथ आएंगे। यह कदम बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आप अतिरिक्त पाउंड के लिए भुगतान नहीं करना चाहते या किसी अन्य सूटकेस को खरीदना नहीं चाहते हैं।
  • जब आप विदेश यात्रा करते हैं या छुट्टी पर जाते हैं, तो आपके ठहरने के दौरान नए कपड़े खरीदने के लिए सामान्य है, इसलिए इसे ध्यान में रखना याद रखें। इसके अलावा, ऐसा करने से, आपको हर एक दिन के लिए एक संगठन तैयार नहीं करना पड़ेगा जो आप बाहर हो जाएगा।
  • पैकेज़ की तरह एक प्रो कदम 21 शीर्षक छवि
    11
    व्यवस्थित करें और पूर्णता के लिए सभी महत्वपूर्ण लेख तैयार करें। सुनिश्चित करें कि आप उन सभी वस्तुओं की एक सटीक सूची बनाते हैं जिन्हें आप पैक करेंगे। इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों पर चार्ज करें और घर पर चार्जर्स मत भूलें (और अगर आप विदेश में जाते हैं तो एडेप्टर) यदि आपको उन्हें नियमित रूप से लेने की आवश्यकता है तो आप के साथ अतिरिक्त दवाएं लीजिए नकदी की जरुरत करें जैसे ही आप उतरा हो, आपको बस टिकट खरीदना होगा या टैक्सी लेनी होगी। इसके अलावा, अपने संपर्क विवरण, आप जिस पते का निर्देशन कर रहे हैं और घर पर मौजूद पते के साथ एक पुस्तिका रखें। सूटकेस के बाहरी लेबल पर भी यह जानकारी लिखें: वे खो जाने पर आप का पता लगाने में सक्षम होंगे।
  • पैक की तरह एक पैक चरण 22
    12
    एक अलग शिशु वाहक तैयार करें, जिसे आप विमान में होते समय की आवश्यकता होगी। आप एक वायुरोधी लिफाफे का भी उपयोग कर सकते हैं। इसे सूटकेस, बैग या बैकपैक की अगली जेब में रखिए, ताकि यह एक्सेस करना आसान हो। आप अपने हाथ सामान में खुदाई, गलियारे पर कब्जा कर रहे हैं और परेशान अन्य यात्रियों से बच सकते हैं।
  • इस बैग में, एक एमपी 3 प्लेयर, हेडफ़ोन, दवाइयां, स्नैक्स और एक पुस्तक जैसे आइटम शामिल करें
  • टिप्स

    • नाजुक वस्तुओं के साथ काम करते समय यह समझना आसान होना चाहिए। नाजुक वस्तुओं वाला बक्से स्पष्ट रूप से यह दर्शाते हैं कि नुकसान को रोकने के लिए। "नाजुक" पर हमें लिखें या तीरों को आकर्षित करें जिससे कि स्थिति जिसकी व्यवस्था की जाती है वह स्पष्ट है।
    • नए बॉक्स प्राप्त करें बिना बक्से के भारी वस्तुओं को इस्तेमाल करने के लिए इस्तेमाल किए गए बॉक्स हमेशा पर्याप्त नहीं होते हैं यदि आप उनका उपयोग करना चाहते हैं, तो यह सुनिश्चित करें कि वे किसी चाल के लिए उपयुक्त हैं, अच्छी स्थिति में और हाल ही में सभी में। क्या आप निश्चित नहीं हैं? उन चीजों के लिए पुराने कंटेनर का प्रयोग करें जो आसानी से नहीं टूटते हैं, जैसे कि भरवां जानवर, कपड़े आदि।
    • विभिन्न वस्तुओं को पैक करने के लिए हवा के बुलबुले और कागज के प्लास्टिक शीट का उपयोग करें। सावधान: समाचार पत्रों का काली स्याही चीजों को दाग सकती थी। पैकेजिंग पेपर के लिए विकल्प चुनना बेहतर है, जो कि सरल और हल्का रंग है, जैसा कसाई द्वारा इस्तेमाल किया गया है।
    • उन कमरों को इंगित करें जहां उन वस्तुओं को रखा जाना चाहिए जहां उन वस्तुओं को रखा जाना चाहिए। इस तरह आप कम समय खो देंगे जब उन्हें खाली करना होगा।
    • छोटे और हल्के बक्से में भारी वस्तुओं को बड़े बक्से में डालें, इसलिए उन्हें ले जाने के लिए एक हवा होगी।
    • प्लास्टिक की बुलबुला शीट के साथ नाजुक वस्तुओं को लपेटें और पॉलीस्टाइरेन बॉल्स जोड़ें। कभी-कभी, कपड़े भी पैक करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन इसे अपने पसंदीदा स्वेटर के साथ मत करो
    • टूटने को रोकने के लिए, बक्से के किनारों पर व्यंजनें रखें, उन्हें क्षैतिज रूप से स्टैकिंग के बजाय बग़ल में जोड़ दिया गया।
    • बच्चों से अपने सामान पैक करके उन्हें सहायता करने के लिए कहें। नाजुक वस्तुओं को छोड़कर, वे खिलौने, किताबें और कपड़े पैक करने में सक्षम होना चाहिए, तो तैयारी और चलती अधिक कुशल हो जाएगा।
    • जैसा कि पहले कहा गया है, यह भारी वस्तुओं को अलग से पैक करता है। अगर आप अपनी पीठ को तोड़ते हैं या आपको वैरिकाज़ की नसों में एक बार में कई भारी चीजों को उठाने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप पुरस्कार जीत नहीं पा रहे हैं।
    • भारी वस्तुओं के साथ सहायता प्राप्त करें यदि आप भारी या अजीब रूप से आकार वाले आइटम नहीं ले सकते हैं, पड़ोसियों, दोस्तों, परिवार या चलती कंपनी से सहायता मांग सकते हैं। स्वास्थ्य हमेशा सबसे पहले आता है - इसके अलावा, जो धन आप स्थानांतरण के लिए बचाते हैं, आपको अभी भी दवाएं खरीदने के लिए खर्च करना होगा और विशेषज्ञ को जाना होगा।

    चेतावनी

    • आगे की योजना बनाएं आखिरी क्षण में सब कुछ देरी मत करो, अन्यथा आप बहुत अधिक तनाव करेंगे।
    • अपनी पीठ को तोड़ मत करो झुकने से पहले हमेशा अपने घुटनों को मोड़ लें इस स्थिति से बक्से लिफ्ट करें, अपनी पीठ को कर्लिंग करके और पैकेज उठाने से ऐसा मत करो।
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com