नैनो पिंसचर की देखभाल कैसे करें

बौना पिंसर एक सक्रिय, उत्सुक और मांग वाला कुत्ता है। छोटे टन भार (मुरझाने में 25-30 सेमी ऊंचाई) होने के बावजूद यह ऊर्जा और दृढ़ संकल्प का सही ध्यान केंद्रित है। छोटे आकार का यह एक महान घर का काम करता है, लेकिन आगे बढ़ने और तलाशने की उसकी इच्छा का समर्थन करना बहुत महत्वपूर्ण है। यह जानने के लिए कुत्ते उपयुक्त है के लिए आप, बौना Pinscher के शारीरिक और चरित्र आवश्यकताओं के बारे में जानने के लिए और, एक बार आप समझते हैं कि यह दोस्त आप देख रहे हैं यह है कि, इस लेख को पता है कि यह कैसे स्वस्थ रखने और उसे खुश करने के लिए पढ़ें।

कदम

भाग 1

पिंसर नैनो के चरित्र का मूल्यांकन करें
एक छोटा पन्सर के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
कुत्ते की शिकारी प्रवृत्ति पर विचार करें बौना Pinscher नाजुक जानवरों लग सकता है, लेकिन चरित्र के संदर्भ में, बहुत tenaci- मूल रूप से काम कर कुत्तों के रूप में इस तरह के चूहों के रूप में छोटे कीड़े का शिकार करने के कार्य के साथ, चयन किया गया था रहे हैं।
  • इस पहलू को ध्यान में रखें, खासकर यदि आप खरगोश, गिनी सूअर, हैमस्टर्स या चूहों की तरह छोटे पालतू जानवर रखते हैं - पिंसर उन्हें शिकार और शिकार कर सकता है।
  • एक लघु पिसचर चरण 2 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    2
    निर्धारित करें कि आपका बौना पिनर एक स्वतंत्र चरित्र है। जानवरों को प्रशिक्षित करने के तरीके को स्थापित करना बहुत महत्वपूर्ण है। कार्य करने वाला कुत्ता होने के नाते, बौना पिंसर को अपने सिर के बारे में सोचना है और तदनुसार निर्णय लेना है - अगर आप एक अनुभवी प्रशिक्षक नहीं हैं या आपको यह नहीं पता कि व्यवहार कैसे किया जाए, तो आपको प्रशिक्षण प्रक्रिया के दौरान समस्याएं हो सकती हैं।
  • यदि यह पहली बार है कि आप एक कुत्ते लेते हैं और आप केवल अपने पालतू जानवरों को अपने प्रशिक्षण में समर्पित करने के लिए ज्यादा समय नहीं चाहते हैं तो पिंसर नैनो आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं है।
  • एक छोटी सी पिंसचेर के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    एक प्रकार की प्रतिक्रिया को देखते हुए एक बौना पिंसर अजनबियों की उपस्थिति में हो सकता है। सबसे बौना पिंसर की रक्षा के लिए एक निश्चित प्रवृत्ति है और यह प्राकृतिक वृत्ति उन्हें अजनबियों के बारे में संदेह कर सकती है - यह व्यवहार संबंधी समस्याएं पैदा कर सकता है, उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, कुत्ते घर के दरवाजे को लगातार देखता है। या अजनबियों के प्रति आक्रामक तरीके से अपनी क्षेत्रीयता को प्रकट करता है।
  • हिम्मत जो पिंसर हानिकारक जानवरों को खोजने में दिखाता है, वह अजनबियों के प्रति अपना रवैया दिखाती है - इसका मतलब यह है कि जब कुत्ते को धमकी दी जाती है, तो इससे बचने की तुलना में हमले की संभावना अधिक होती है।
  • एक छोटी सी पिंसचर के चरण 4 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    4
    विचार कैसे एक बौना pinscher हो सकता है उत्सुक यह कुत्तों की प्रकृति में चलने और अन्वेषण करने के लिए स्वतंत्र महसूस करने के लिए है, और यह इस कारण से है कि बौना पिंसर्स बचने के अनुभवी कलाकार हैं
  • जैसे ही मालिक दरवाजे खोलता है, ठेठ बौने पिंसर अपने पैरों के नीचे गुजरने के लिए तैयार है - यदि आप एक बौना पिंसर लेने का फैसला करते हैं, तो इस परिस्थिति के लिए तैयार करें।
  • यदि आपके पास एक यार्ड है, तो यह सुनिश्चित करें कि यह बच निकला-सबूत है, क्योंकि बौने पिंसर्स एक बाड़ में न्यूनतम मार्ग खोज सकते हैं और बचने में बच सकते हैं।
  • एक छोटी सी पिंसचेर के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    मूल्यांकन करें कि कुत्ते को बच्चों की कंपनी में होना तय है। यदि आपके पास बहुत छोटे बच्चे हैं, बौना पिंसर आपके लिए आदर्श कुत्ता नहीं है - इन जानवरों के पास बहुत ही नाजुक पंजे हैं और एक विशेष रूप से बेचैन बच्चा उन्हें अनैतिक रूप से घायल कर सकता है
  • ध्यान में रखने के लिए एक और पहलू यह है कि बौना पिंसर्स को हमला करने के लिए हमले की धमकी दी जाए। बच्चे हमेशा चेतावनी के संकेतों की व्याख्या करने में सक्षम नहीं होते हैं जो कुत्ते को असुविधाजनक महसूस करते हैं, जब वे संक्रमित होते हैं - अगर बच्चा इन चेतावनियों को नजरअंदाज कर देता है और भयभीत पिंसर के पास जाता है, तो यह संभावना है कि बाद में हमला होगा।
  • भाग 2

    एक पिंसर नैनो को संगम करना
    एक छोटा पन्सर के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 6
    1
    जितनी जल्दी हो सके कुत्ते को सामूहीकरण करना शुरू करें अजनबियों के उनके अविश्वास को देखते हुए, यह आवश्यक है कि बौना पिंसर पिल्ले के रूप में अच्छी तरह से सामाजिककृत हो, हर तरह के लोगों, जानवरों और अनुभवों का सामना करना। यदि आपने ब्रीडर से अपना बौना पिंसर लिया है, तो सुनिश्चित करें कि वह पुरुषों, महिलाओं और बच्चों से मिला है और विभिन्न प्रकार की आवाज़ें, बदबू आ रही है और छवियों के आदी हैं।
    • इसके अलावा, बाहर एक बॉक्स के बजाय घर के भीतर विकसित पिल्ला चुनना बेहतर होता है - यह सुनिश्चित करता है कि कुत्ते को घर की विशिष्ट ध्वनियों, जैसे फ्लशिंग, वाशिंग मशीन या टीवी के लिए उपयोग किया जाता है, और वे लोग जो आम तौर पर उत्पादन करते हैं
  • एक छोटा पेंसचर के चरण 7 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    2
    वह कुत्ते को अपनी किशोरावस्था के दौरान सामूहीकरण करना जारी रखता है। जब आप पिल्ला घर लाते हैं, तो समाजीकरण के काम को जारी रखें और उसे अपने दैनिक कार्यों में शामिल करें, जिससे कि उसे सबसे भिन्न स्थितियों से परिचित कराएं। अगर कुत्ते को अभी तक पूरी तरह से टीका नहीं दिया गया है और इसे जमीन पर नहीं लगाया जा सकता है, तो इसे अपने हाथों में ले जाएं या एक पालतू वाहक का उपयोग करें, ताकि आप अनुभव कर सकें कि आप व्यस्त सड़क पर कैसे हैं या स्कूल के पास जब बच्चे बाहर जाते हैं खेलते हैं।
  • समाजीकरण की कमी और कुछ अनुभव नहीं होने के तथ्य कुत्ते को चिंतित कर सकते हैं और बौना पिंसर के मामले में, यह आक्रामक व्यवहार को जन्म दे सकता है।
  • एक लघु पिसचर चरण 8 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    3
    द्वारा घूरना इन कुत्तों को साहचर्य की आवश्यकता होती है और उन्हें लंबे समय तक अकेले छोड़ने की सलाह नहीं दी जाती है। सुनिश्चित करें कि कुत्ते हमेशा प्रेरित किया जाता है और मानसिक रूप से, उसे व्यस्त उसके निपटान खिलौने, भोजन या एक भरवां काँग की पहेली से भरे कंटेनर में डाल रखने के लिए जब आप उसके साथ नहीं कर रहे हैं, सुनिश्चित करें।
  • एक छोटी सी पिंसचेर के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 9
    4
    बड़े बच्चों को कुत्ते के साथ बातचीत करने के लिए सिखाएं छोटे बच्चों के विपरीत, बड़े लोग कुत्ते की शरीर की भाषा की व्याख्या करना सीख सकते हैं जब पशु कठिन है, इसलिए वे इसके साथ अधिक सुरक्षित रूप से बातचीत कर सकते हैं। संकेत है कि जानवर असहज और हमला करने के बारे में शामिल हैं:
  • उस व्यक्ति पर सीधे देखो जो हमला करना चाहता है
  • यॉन्स ज़्यादातर
  • अक्सर होंठ
  • वह अपनी पीठ और सीढ़ियां खड़ा करता है, फिर सीधा करता है, उसके सिर को उठाता है और मुख्यालय पर अपने शरीर का वजन बढ़ता है।
  • सीधे पूंछ रखता है और धीरे-धीरे स्विंग करता है (बिना एक ठेठ वाग्गिंग के लिए जो मित्रवत व्यवहार को दर्शाता है)।
  • पीठ और शरीर पर बाल सीधे है
  • ग्रोल्स और आपके होंठ उठाते हैं
  • भाग 3

    नैनो पिंसचर को ट्रेन करें
    एक छोटी सी पिंसचर के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 10
    1
    दृढ़ रहें और नियमित रूप से कुत्ते को प्रशिक्षित करें। इसकी स्वतंत्र प्रकृति को देखते हुए बौने पिंसचर को दृढ़ संकल्प और स्थिरता के साथ प्रशिक्षित किया जाना चाहिए, अन्यथा यह उन लोगों को गंभीरता से नहीं ले सकता है जो इसे शिक्षित करते हैं। इनाम के आधार पर विधियां, जैसे कि एक का उपयोग करते हुए क्लिकर, वे विशेष रूप से संकेत दिए जाते हैं, क्योंकि वे कुत्ते को अच्छी तरह से व्यवहार करने के लिए इनाम देते हैं, जो प्रशिक्षण से निकलने वाले तनाव को कम करता है।
  • एक छोटी सी पिंसर के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 11
    2
    गाड़ी कुत्ते को नियमित रूप से उसे सिखाओ कैसे बुनियादी आज्ञाओं का जवाब देना, कैसे बैठना, खड़े हो जाओ और जमीन पर झूठ बोलें - उसे एकाग्रता के स्तर के आधार पर 10 या 20 मिनट के लिए दिन में दो बार प्रशिक्षित करें।
  • प्रत्येक प्रशिक्षण सत्र को सफलतापूर्वक पूरा करें यदि कुत्ते आपको विचलित हो जाते हैं, तो उसे एक साधारण आदेश दें, जैसे "बैठी" - जब वह आचरण करता है, उसे इनाम देता है, फिर एक और अवसर पर प्रशिक्षण फिर से शुरू करता है



  • एक छोटी सी पिंसचर के लिए सावधानी
    3
    उसे कम उम्र से अपने फोन पर जवाब देने के लिए सिखाएं के बाद से नैनो Pinscher दुनिया है कि यह चारों ओर से घेरे पता लगाने के लिए प्यार करता है, उसे सिखाने के लिए वापस आने के लिए जब मैं आज्ञा दी है, ताकि उसे स्वतंत्रता भागने के खतरे के बिना दूर स्थानांतरित करने देने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
  • सबसे महत्वपूर्ण नियम याद रखें: यदि कुत्ता वापस आने के लिए एक लंबा समय लगता, कुंठा का शिकार होने का नहीं है और न sgridarlo- सहयोगियों अगर एक सजा के संदर्भ में, आदेश के लिए अगली बार जब आप फोन का जवाब नहीं हो सकता है।
  • एक छोटी पिंसर के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 13
    4
    इसे एक कुत्ते के पिंजरे का इस्तेमाल करना. जब वह अकेला रहना चाहता है या आपके घर पर मेहमान हैं, तो कुत्ते को शरण लेने के लिए एक सुरक्षित स्थान होना चाहिए। के दौरान प्रशिक्षण ricompense- का उपयोग करता पिंजरे खुला रखने और जब हम अंदर रहने के कुत्ते को पुरस्कृत, या पिंजरे के अंदर यह फ़ीड, ताकि एक सकारात्मक अनुभव करने के लिए साधन एकत्रित करती है।
  • कभी भी पिंजरे का उपयोग किसी जेल या सजा के साधन के रूप में न करें, अन्यथा कुत्ते ने इसे एक सुरक्षित स्थान पर नहीं माना होगा और इसका सहारा लेने के लिए अब कोई मतलब नहीं होगा।
  • भाग 4

    नैनो पिंसचर को दूध पिलाने
    एक छोटी सी पिंसचर के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 14
    1
    अपने बौना pinscher के वजन की जाँच करें बौना पिंसर एक सक्रिय कुत्ता है लेकिन वजन हासिल करने की प्रवृत्ति होती है - जैसे कि कुत्ते की देखभाल करना, इसका अर्थ यह जिम्मेदारी से खिलाने के लिए होता है, ताकि यह न तो अधिक वजन और कम वजन वाला हो।
    • यह समझने के लिए कि आपका पिंसर आकार में है, तो आप उसे खोजने के लिए वसा को स्थानांतरित करने के बिना, स्पर्श करने के लिए अपनी पसलियों को पहचानने में सक्षम होना चाहिए - ऊपर से देखे जाने पर कुत्ते को उठाया हुआ कमर होना चाहिए, और इसके बाद के अंदर घुमावदार होना चाहिए।
  • एक लघु पिसचर चरण 15 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    2
    इसे अच्छी गुणवत्ता वाले कुत्ते को भोजन दें उत्पाद के पैकेजिंग पर पहले तीन सामग्रियों में से एक प्रकार का मांस होना चाहिए - पता लगाने के लिए कि आपके पिंसर के लिए कौन से ब्रांड भोजन सबसे अधिक उपयुक्त हैं, सलाह के लिए अपने डॉक्टर से पूछें
  • सुनिश्चित करें कि आपके बौना पिंसर के पास हमेशा पानी उपलब्ध है - सभी कुत्तों के लिए स्वच्छ पानी के स्रोत की पहुंच महत्वपूर्ण है
  • एक छोटी सी पिंसर के चरण 16 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    3
    उसे खिलाने के तुरंत बाद उसे व्यायाम न करें। बौना Pinscher कुत्ते एक स्पष्ट रूप से चिह्नित छाती है और जोखिम है कि पशु रोग भोजन और शारीरिक गतिविधि के बीच कम से कम 90 मिनट खर्च होने की सम्भावना अनुबंध करने के लिए कम करने के लिए फैलाव और stomaco- की मरोड़ के सिंड्रोम से पीड़ित हो सकता।
  • भाग 5

    एक पिंसर नैनो के स्वास्थ्य की देखभाल करना
    छवि शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक लघु पिनस्चर चरण 17
    1
    कुत्ते को नियमित रूप से ब्रश करें बौना Pinscher एक छोटे बालों वाली कुत्ता है और इसके कोट न्यूनतम फिर भी सौंदर्य की आवश्यकता है, यह नियमित रूप से ब्रश हमेशा की सिफारिश की है, क्योंकि यह रक्त परिसंचरण को उत्तेजित करता है और बालों invigorates।
    • यह ऑपरेशन कुत्ते और मालिक के बीच एक गहरा संबंध बनाने में भी मदद करता है।
  • एक छोटी पिंसर के चरण 18 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने पिंसचर को गर्म रखें छोटे बाल और शरीर में वसा की कमी को देखते हुए, इस कुत्ते को विशेष रूप से के प्रति संवेदनशील है ठंड में अगर आपके क्षेत्र में मौसम बहुत कठिन है, अपने Pinscher कुत्ते के लिए एक जैकेट खरीद सकते हैं और दौरान यकीन है कि यह सिकुड़कर का गर्मजोशी से kennel जिसमें है बनाना रात।
  • एक छोटी सी पिंसचेर के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    3
    नियमित रूप से अपने कुत्ते को जांचने के लिए लाएं। एक जिम्मेदार मालिक होने के नाते और अपने पिंसर नैनो का ख्याल रखना, उसे नियमित रूप से लेने का मतलब यह सुनिश्चित करने के लिए करना चाहिए कि वह अच्छे स्वास्थ्य में है - यहां तक ​​कि उसे सालाना टीकाकरण (रेबीज के खिलाफ, उदाहरण के लिए) सलाह दी जाती है।
  • आपका पशु चिकित्सक आपको बता सकता है कि आपके क्षेत्र में सबसे आम रोग क्या हैं और जो टीकाकरण आवश्यक हैं।
  • अपने डॉक्टर द्वारा अनुशंसित निवारक उपचार (जैसे कीट नियंत्रण और कीटनाशक) को कुत्ते को जमा करें।
  • एक छोटी पिंसर के चरण 20 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने कुत्ते को जीवाणुरहित करें यदि आपका एक पालतू कुत्ते है और पालतू नहीं है, तो इसे बाँझ बनाने के विचार पर विचार करें। 6 महीने की उम्र से पहले सर्जरी से गुजरना उचित है - यह महिलाओं के स्तन कैंसर जैसे कुछ बीमारियों के अनुबंध के खतरे को कम करेगा, और लिंग को ध्यान में रखते हुए जानवरों को अधिक विनम्र बना देगा।
  • एक छोटी पिंसर के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 21
    5
    एक कुत्ता स्वास्थ्य बीमा बनाने के विचार पर विचार करें बौना Pinscher शुद्ध नस्ल कुत्तों और mestizos की तुलना में, आनुवंशिक रूप से इस तरह के लेग्ग-बियाना-पेर्थेस रोग (एक हिप समस्या), patellar लूक्रसैटिन, हाइपोथायरायडिज्म, और एल `के रूप में कुछ बीमारियों से ग्रस्त संवेदनशील हैं मिर्गी।
  • इन समस्याओं का ध्यान रखा जा सकता है या नियंत्रण में रखा जा सकता है, लेकिन यह महंगा हो सकता है - सुनिश्चित करें कि आपके पास कुछ अप्रत्याशित घटनाओं से निपटने के लिए धन है या अपने कुत्ते के स्वास्थ्य पर बीमा पॉलिसी को निर्धारित करना है।
  • टिप्स

    • अपने कुत्ते को प्रशिक्षण आपके और उसके लिए महत्वपूर्ण है इन जानवरों को पैक का एक मजबूत अर्थ है और उम्मीद है कि स्वामी को उन्हें क्या करना है। पदानुक्रमित मुद्दों के लिए, बौना पिंसर्स अक्सर अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामक साबित होते हैं, उनके सामने आने वाले लोगों के आकार की परवाह किए बिना।
    • एक अच्छी गुणवत्ता, उच्च और मजबूत बाड़ खरीदें। कुत्ते को उस पर चढ़ने का मौका नहीं होना चाहिए, इसके नीचे खोदना या उसके माध्यम से गुजारें। ठेठ बौना पिंसर एक मजबूत हिंसक प्रवृत्ति है, और अगर वह एक बिजली के नेटवर्क पर एक पालतू देखता है, वह नियंत्रण खो देता है, झटका पाने के लिए जोखिम।
    • बौने पिंसर्स के पास एक जंगली चरित्र और एक मजबूत व्यक्तित्व है - वे ध्यान के बीच में प्यार करते हैं और लाड़ प्यार करते हैं - वे बेहद अजीब हैं और निश्चित रूप से आप अपने लगातार हरकतों के साथ हँसेंगे।
    • कुछ पिंसर बौने छाल पसंद करते हैं- अगर यह व्यवहार आपको परेशान कर लेता है, तो जितनी जल्दी हो सके इसे ठीक करें और एक निश्चित स्थिरता के साथ।
    • स्पष्ट रूप से चिह्नित छाती के कारण, आप अपने बौना पिंसर के लिए खरीद लेंगे अधिकांश कपड़े एक्सएस नहीं, छोटा होना चाहिए।
    • Pinscher बौने स्वामित्व के एक मजबूत भावना है और उनके संचित कर सकते हैं बातों-यदि आप एक से अधिक कुत्ता है, व्यवहार Pinscher और अपने खेल और बहुतायत में व्यवहार करता है में से प्रत्येक के लिए पशुओं को दूर करने के प्रयास करें।
    • जितनी जल्दी हो सके अपने पिंसर को सिखाना ठीक से चलना जब आप उसे सैर के लिए ले जाएंगे। उसे एक विरोधी शिकन दोहन खरीदें या एक शतरंज बंद करने के साथ एक कॉलर का उपयोग करके उन्हें शिक्षित करें - बौना पिंसर वास्तविक बचने वाले कलाकार हैं और आसानी से सबसे सामान्य कॉलर और दोहन से छुटकारा पा सकते हैं।
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com