एक पग की देखभाल कैसे करें

पग कुत्ते की एक मैत्रीपूर्ण और प्यारी नस्ल है जो लगभग उतना ही प्यार करता है जितना लोग अपने म्यूज़ो की गिनती से प्यार करते हैं - हालांकि, इस जानवर को स्वस्थ और खुश रहने के लिए विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है। भोजन का एक नियमित दिनचर्या, खेल और शांति के क्षण सेट करें - नियमित रूप से सफाई, नाखून काटने और स्नान का ख्याल रखना। यह काफी मांग की जा सकती है, लेकिन कुछ विशेषताओं के साथ आप अपनी सभी विशिष्ट आवश्यकताओं का ध्यान रख सकते हैं।

कदम

विधि 1

अपने शौचालय की देखभाल करें
चित्र शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक पग चरण 8
1
हर हफ्ते की थैली की परतें साफ करें खाद्य, लार, गंदगी और अन्य मलबे इन दरारों में फंस सकते हैं, एक बुरी गंध को दे सकते हैं और त्वचा को परेशान कर सकते हैं। एक कपास पट्टी नाक के आसपास के सभी परतों और कुत्ते की आँखों के साथ pulirle- रगड़ लिए गर्म पानी में भिगो का प्रयोग करें, लेकिन सावधानी के साथ ले जाने के कपास पट्टी आंखों, नाक या मुंह के साथ संपर्क में आ सकते हैं रोकने के लिए।
  • ढीले नमी को मत छोड़ें, क्योंकि वे सफाई के अंत में- एक कपड़ा या कपास झाड़ू के साथ शुष्क हो सकते हैं।
  • यद्यपि यह साप्ताहिक आधार पर इस रूटीन के साथ आगे बढ़ने के लिए अनुशंसित है, तो आप इसे और भी अधिक कर सकते हैं यदि आप देखते हैं कि जानवर बदबू आना शुरू कर देता है।
  • चित्र शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक पग चरण 9
    2
    एक या दो बार एक सप्ताह में बाल ब्रश करें। पग उसके बालों को खो देता है और आप इसे से बचने के लिए कुछ भी नहीं कर सकते। आप अपने फर स्वस्थ रख सकते हैं इसे एक बार या दो बार एक कार्डर या विशिष्ट ब्रश के साथ सफाई करके।
  • ऐसा करने से, पूरे घर में बाल गिरने से बचें।
  • चित्र शीर्षक के लिए एक पग चरण 10 के लिए देखभाल
    3
    स्पष्ट सप्ताह में एक बार एक विशेष समाधान के साथ कान। इसके छोटे और नरम कानों में गंदगी और मलबे को पकड़ने के लिए सही आकार होता है - इस कारण से, उन्हें इस उद्देश्य के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए उत्पाद के साथ नियमित रूप से साफ होना चाहिए। फिर कान में समाधान छिड़कें और फिर इसे कपास झाड़ू के साथ रगड़ें।
  • कण को ​​कान नहर में धकेलने के लिए सावधान रहें, अन्यथा इसका नुकसान हो सकता है।
  • यदि आप ध्यान दिलाते हैं कि गहराई में ईयरवाक्स का एक ब्लॉक है, तो अपने पशु चिकित्सक से संपर्क करें।
  • चित्र शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक पग चरण 11
    4
    यह धोने हर महीने भले ही यह गंदा या बदबू है, यह एक महीने में एक बार कुत्ते को धोने की सिफारिश की जाती है - सुनिश्चित करें कि पानी उथले है ताकि जानवर को सुरक्षित रूप से खड़े रहने दें। एक कुत्ते शैम्पू का प्रयोग करें जिसे आप पालतू पशुओं के स्टोर में पा सकते हैं।
  • डिटर्जेंट के साथ धोने के बाद, बालों को ध्यान से कुल्ला - त्वचा की परतें साबुन को पकड़ सकती हैं, इसलिए आपको यह सुनिश्चित करने के लिए विशेष ध्यान देना होगा कि यह पूरी तरह समाप्त हो गया है। सावधानी के साथ आगे बढ़ें और अपने संवेदनशील आँखों को कवर करें ताकि शैम्पू को प्रवेश करने से रोक सकें।
  • केयर के लिए एक पग कदम 12 शीर्षक छवि
    5
    जरूरत के मुताबिक अपने नाखूनों को काट लें कुत्ते की यह नस्ल अन्य सबसे सक्रिय नमूनों की तरह नाखूनों को नहीं पहनती, इसलिए उन्हें नियमित रूप से रखने के लिए महत्वपूर्ण है आप अपने वफादार दोस्त को एक दुल्हन या पशु चिकित्सक को अपने लिए कर सकते हैं। यदि आप इसके बजाय तय करते हैं इसे स्वयं करो घर पर, नाखूनों को तोड़ने या फाड़ने से बचने के लिए कुत्ते की कतरनी का उपयोग करें हमेशा उन्हें केंद्रीय नरम भाग के नीचे काटते रहना सुनिश्चित करें, जिसे लाइव डेर्मिस कहा जाता है, जहां कई रक्त वाहिकाओं और तंत्रिकाएं पास होती हैं।
  • नुकसान नाखून के इस हिस्से बहुत all`animale- दर्द होता है, यदि आप इसे पता नहीं लगा सकते क्योंकि काले नाखूनों या अपारदर्शी साथ बन्दर, आप एक पेशेवर से बात करनी चाहिए और यह इस कार्य की देखभाल करते हैं।
  • विधि 2

    उसे खिलाने
    केयर फॉर ए पग स्टेप 4 नामक छवि
    1
    उचित भोजन के भाग से पग बहुत खा लेता है, इसलिए उसके लिए अधिक वसा होने के लिए उसे आसान करना चाहिए - आपको अपने भोजन की सावधानीपूर्वक निगरानी रखना पड़ेगा ताकि सुनिश्चित हो सके कि वह पर्याप्त मात्रा में हो। भागों के बारे में उत्पाद पैकेजिंग के निर्देशों का पालन करते हुए, तुरंत एक या दो भोजन एक दिन प्रदान करें।
    • याद रखें कि लेबल रोजाना अधिकतम मात्रा में भोजन की अनुमति देता है - यदि आप दिन के दो अलग-अलग समय में कुत्ते को खिलाने का फैसला करते हैं, तो आपको अनुशंसित भाग को आधे हिस्से में विभाजित करना होगा, ताकि भोजन सही आकार के हो।
    • अपनी पसलियों को महसूस करने के लिए जानें सामान्य वजन से एक बन्दर में उंगलियों की एक न्यूनतम दबाव के साथ इन हड्डियों को सुनने के लिए सक्षम होना चाहिए, लेकिन आप नहीं करता है, तो आप इसके बजाय टटोलना करने के लिए मुश्किल vederle-, पशु शायद अधिक वजन है चाहिए।
  • चित्र शीर्षक के लिए एक पग चरण 7 के लिए देखभाल
    2
    उसे एक आहार दें जो उसकी उम्र के लिए उपयुक्त है। कुत्ते की उम्र के लिए उपयुक्त गुणवत्ता और छोटे crisps चुनें। आप अभी भी जवान हैं, तो आप उसे भोजन करता है, तो वयस्क सिर पिल्लों को उगाने के लिए, की पेशकश उन्हें, अपनी उम्र के लिए उपयुक्त भोजन देने के रूप में यह अब बुजुर्ग है, उसके लिए विशिष्ट उत्पादों के साथ अपनी जरूरतों को पूरा करना चाहिए करना चाहिए।
  • कुछ स्वास्थ्य समस्याओं के लिए विशिष्ट बाजार की समस्याएं भी हैं जो कुत्ते को पीड़ित कर सकती हैं, उदाहरण के लिए किडनी के विकार वाले व्यक्तियों के लिए निम्न प्रोटीन और फॉस्फोरस - यह जानने के लिए पशु चिकित्सक की ओर जाएं कि क्या आपके दोस्त के लिए एक विशिष्ट आहार उपयुक्त है या नहीं बालों।
  • चित्र शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक पग चरण 8
    3
    समय के साथ अपनी शक्ति बदलें यदि आप सही हिस्से के बारे में पैकेज के निर्देशों का पालन करते हैं और आप महसूस करते हैं कि पग वसा भी होता है, तो आपको पशुचिकित्सा से बात करनी है, जो आपकी खुराक को बदलने या उत्पाद को बदलने के लिए आपकी जरुरत के लिए जानवरों को अधिक उपयुक्त प्रदान कर सकते हैं। ।
  • भोजन की सही मात्रा अपनी शारीरिक संरचना पर काफी हद तक निर्भर करती है और यह कितनी शारीरिक गतिविधि करता है।
  • केयर फॉर ए पग चरण 5
    4
    व्यवहार को सीमित करें ये प्रशिक्षण का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और अच्छे व्यवहार के लिए एक उत्कृष्ट पुरस्कार हैं - हालांकि, जानवरों की दैनिक कैलोरी मात्रा की गणना करते समय आपको उन्हें ध्यान में रखना चाहिए। यदि आप अतिरंजित हो जाते हैं, तो आप अस्वास्थ्यकर वजन का कारण बन सकते हैं, जो बदले में श्वास कठिनाइयों और संयुक्त समस्याएं पैदा कर सकता है।
  • उन्हें बताएं कि उन्हें केवल छोटे नबल्स देने के लिए, उदाहरण के लिए प्रशिक्षण के लिए - यदि आपके पास मिठाई बड़ा हो, तो आपको उन्हें तोड़ना चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि उन्हें एक या दो अच्छे व्यवहारों के लिए लगातार प्रदान करें, जैसे कि जब आप इसे सही ढंग से उपयोग करते हैं "बाथरूम" या पैदल के बाद - इनके बाहर अन्य अवसरों पर उन्हें न दें, ताकि कैलोरी सेवन को सीमित करें।
  • विधि 3

    इसे सक्रिय रखें
    चित्र शीर्षक के लिए एक पग चरण 6 के लिए देखभाल



    1
    इसे पूरे दिन तीव्र शारीरिक गतिविधि के संक्षिप्त सत्र के लिए सबमिट करें पग एक सक्रिय कुत्ता है, लेकिन अक्सर केवल गहन अभ्यास के क्षणों के लिए होता है, क्योंकि इसकी विशेषता सपाट नाक शरीर चलाने के दौरान आसानी से ठंडा होने से रोकता है या खेलता है। आप सक्रिय रखने के लिए, आप इसे इस तरह कैरी के रूप में दिन के दौरान एक या दो मध्यम क्षेत्रों, के साथ साथ खेल के कुछ क्षणों,, रस्साकशी या घर या यार्ड में पीछा कर बना सकते हैं।
    • सिद्धांत रूप में, एक स्वस्थ नमूना को पूरे दिन में विभाजित होने के लिए खेलने के छोटे क्षण खेलने के अलावा, एक दिन में 15-20 मिनट चलना चाहिए - यदि आपके दोस्त की चोट में स्वास्थ्य समस्याएं हैं, तो चलना कम होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक के लिए देखभाल के लिए एक पग चरण 11
    2
    यह अतिरंजित रोकता है मौसम की स्थिति अच्छी है और तापमान सामान्य होने पर पग बेहतर है। क्षेत्रों में या विशेष रूप से गर्म मौसम में, आपको चलने को संशोधित करना होगा, ताकि जानवर को दिन के केंद्रीय घंटों की अधिक गर्मी न पड़ेगी - जब मौसम ठंडा हो या सर्दी में, आपको उसे कुत्ता कोट पहनना चाहिए सड़क पर लाना
  • हवा या बारिश के दिनों में चलने से बचें, क्योंकि वे आंख की समस्याएं पैदा करते हैं
  • बन्दर स्ट्रोक गर्मी के अधीन है जब मौसम torrido- सुनिश्चित करें कि आप अत्यधिक तापमान के संपर्क में कभी नहीं रखने के लिए, विशेष रूप से धूप के दिनों पर, और जब शारीरिक रूप से सक्रिय पर्याप्त पीने के लिए सुनिश्चित करें कि है।
  • केयर के लिए एक पग कदम 12 शीर्षक छवि
    3
    एक दोहन का उपयोग करें चूंकि इसकी एक छोटी, सपाट थूथन है, कभी-कभी पग को साँस लेने में कठिनाई होती है - आप को कॉलर को उस वक्त नहीं लेना चाहिए जब आप इसे अपनी सांस लेने की क्षमता को कम करने के लिए पैदल चलने के लिए ले जाएं। बजाय एक दोहन प्राप्त करें और इसे पट्टा पर संलग्न करें
  • कुत्ते के संरक्षण सभी पालतू जानवरों के स्टोर में उपलब्ध हैं और आप उन्हें ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं।
  • केयर फॉर अ पग चरण 13
    4
    ट्रेन। पग एक बुद्धिमान छोटा कुत्ता है जो बुनियादी प्रशिक्षण के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करता है। वह अपने स्वामी को खुश करना चाहता है - इसलिए, मिठाई और सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करके बुनियादी आज्ञाओं को पढ़ाना एक ऐसा तरीका है जो अच्छी तरह से काम करता है। अपने साथ काम करने के लिए रोजाना नियमित और नियमित प्रशिक्षण सत्र करें। इस तकनीक से आप समय के साथ एहटेंशन को आसान बना सकते हैं और आपके बीच के बंधन को मजबूत कर सकते हैं।
  • उसे कुत्ते के साथ हर रोज़ बातचीत में बैठने, खड़े, झूठ बोलना और दृष्टिकोण बहुत उपयोगी होता है - जब आप कुछ नकारात्मक व्यवहार को हतोत्साहित करने की कोशिश कर रहे होते हैं, जैसे कि निगलने वाली चीजें या आक्रामक होने के कारण।
  • आप उसे भी सिख सकते हैं कि कैरववर जैसी कुछ गेम कैसे करें, यदि आप अपने आदेशों पर प्रतिक्रिया देने के लिए विशेष रूप से अच्छा साबित होते हैं, तो आप उसे एक छोटे से रुकावट के रास्ते पर काबू पाने के लिए भी पढ़ा सकते हैं।
  • केयर फॉर अ पग चरण 2
    5
    आज्ञाकारिता पाठ्यक्रम के लिए पंजीकरण करें भले ही आप किसी पशु आश्रय से पिल्ले या वयस्क को घर ले गए हों, प्रशिक्षण कक्षाओं में भाग लेना बांड का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है जिसे आप उसके साथ स्थापित करना चाहते हैं। यह एक ऐसी तकनीक है जो साझा कमांड की एक श्रृंखला सीखने और एक साथ खर्च करने के लिए साप्ताहिक समय की अनुसूची में मदद करता है।
  • पग, खासकर जब युवा, बहुत उत्साही और गुरु को खुश करने के लिए उत्सुक है। उसे प्रशिक्षण पाठ्यक्रम में शामिल करने से उसे ऊर्जा के रचनात्मक व्यवहार में उतारने के लिए सिखाया जाता है और साथ ही आप अपने विनाशकारी प्रवृत्तियों को सही तरीके से प्रबंधित करने की अनुमति देते हैं।
  • विधि 4

    इसे आसानी से महसूस करें
    चित्र शीर्षक के लिए एक पग चरण 3 के लिए देखभाल
    1
    अपने घर के अंदर जानवर के लिए एक विशिष्ट स्थान तैयार करें। इस कुत्ते को ध्यान देने की आवश्यकता है, लेकिन जब भी आप घर में नहीं होते या व्यस्त नहीं होते हैं, तो इसमें अपनी जगह भी होनी चाहिए। एक क्षेत्र को व्यवस्थित करें जिसमें कुत्ते, कुछ कंबल, कुछ खिलौने और जहां वे आसानी से भोजन और ताज़ा पानी तक पहुंच सकते हैं।
    • घर के एक कोने में इस स्थान को बनाने पर विचार करें, जहां बहुत सारे आंदोलन हैं - इस तरह, भले ही आप इसे किसी बिंदु पर ध्यान नहीं दे सकते, आप अकेले महसूस नहीं करते हैं
    • याद रखें कि यह अत्यधिक गर्मी और तापमान में अचानक परिवर्तन के प्रति संवेदनशील है - इसलिए उसके लिए लगातार धूप क्षेत्र चुनने से बचें, गर्मी या हवा का सेवन के स्रोतों के करीब।
  • चित्र शीर्षक के लिए एक पग चरण 7 के लिए देखभाल
    2
    दैनिक दिनचर्या में स्थिर रहें इस कुत्ते को घबराहट और चिंतित होना पड़ता है, लेकिन आप नियमित दैनिक शेड्यूल सुनिश्चित करके इसे शांत रख सकते हैं। इसका मतलब भोजन, चलना, खेलने के क्षणों और शांति के उन लोगों के लिए विशिष्ट समय को परिभाषित करना जितना संभव हो उतना सम्मान करना।
  • आपका दैनिक शेड्यूल बदल सकता है, लेकिन यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि यह हमेशा एक ही है। खाने के लिए आपकी मदद करने के लिए किसी मित्र या पड़ोसी से पूछो और शाम को चलने के लिए आपको देर से आने की जरूरत है
  • चित्र शीर्षक के लिए एक पग चरण 1 के लिए देखभाल
    3
    पशु चिकित्सक की यात्रा के लिए एक नया नमूना जमा करें इस नस्ल की विशिष्ट शारीरिक विशेषताओं को विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं जैसे श्वास संबंधी कठिनाइयों और संयुक्त विकारों के लिए अतिसंवेदनशील बनाते हैं - इसलिए जब भी आप एक नया घर ले आते हैं, तो जितनी जल्दी हो सके जांच के लिए चिकित्सक को लेना महत्वपूर्ण है।
  • पशु चिकित्सक मुख्य जटिलताओं को सत्यापित करने में सक्षम है जो आपके मित्र की देखभाल करने के लिए पैदा हो सकती है और सलाह दे सकती है, उदाहरण के लिए, आपको उसके लिए सबसे उपयुक्त भोजन दिखा सकता है।
  • केयर के लिए एक पग कदम 18 शीर्षक वाली छवि
    4
    यह जांच के लिए हर छह महीने में जमा करें यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने चिकित्सक से नियमित रूप से जाएं ताकि आप निवारक देखभाल कर सकें। छह महीने की परीक्षा में आप टीकों को आज तक बनाए रखने, दवाइयां लिखने और उन्हें जल्दी से निपटने के लिए तुरंत समस्याओं का पता लगा सकते हैं।
  • डॉक्टर से पूछें कि चेक-अप का उचित समय निर्धारित करें।
  • एक युवा नमूना का अधिक बार दौरा किया जाना चाहिए जब तक कि इसे निष्फल या खलनायित नहीं किया जाता है और पहले टीकाकरण के पहले पाठ्यक्रम को पूरा नहीं किया है।
  • अपने चिकित्सक को आपकी मित्र को एक स्वस्थ और सुखी जीवन सुनिश्चित करने के लिए, सभी महत्वपूर्ण पहलुओं, प्रतिवर्ष निवारक देखभाल, जैसे कि वार्षिक टीकाएं, कीटनाशक उपचार, एंटीपारैसिटिक्स, वैक्सीन कॉल, माइक्रोचिप सम्मिलन और दांत की सफाई, योजना में मदद कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • अकेले एक पिल्ला मत छोड़ो - पग एक जिज्ञासु प्राणी है और आप कभी भी यह नहीं कर सकते कि यह पता नहीं है।
    • एक खराब प्रबंधित खेत आसानी से जानवरों के लिए स्वास्थ्य समस्याओं को पैदा कर सकता है - इसलिए सुनिश्चित करें कि आप एक आश्रय में शोध और गलती को अपनाना या खराब प्रतिष्ठा वाले ब्रीडर का संदर्भ देने के बजाय एक संकर ले लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com