माल्टीज़ की देखभाल कैसे करें

माल्टीज़ कुत्ते उत्कृष्ट पालतू जानवर हैं और उनकी तरह की प्रतिष्ठा है क्योंकि वे साहसी हैं। वे कुत्ते हैं खिलौना

, जो मालिक के पास कर्ल को प्यार करता है, जबकि टीवी देख रहा है या किताब पढ़ रहा है। माल्टीज़ दस साल से ज्यादा अच्छी तरह से जीते हैं, बुढ़ापे में भी जीवंत चंचल रहते हैं। हालांकि वे पालतू कुत्ते हैं, वे सभी स्वामी के लिए उपयुक्त नहीं हैं - एक को खरीदने से पहले अच्छा लगता है और इन कुत्तों की विशेष जरूरतों के बारे में जागरूक रहें, खासकर सौंदर्य के बारे में।

कदम

भाग 1

समझना है कि माल्टीज़ आपके लिए सही कुत्ता है
एक मल्टीमीड कुत्ता चरण 1 के लिए देखभाल शीर्षक छवि
1
विचार करें कि माल्टीज़ का व्यक्तित्व आपकी जीवनशैली के अनुकूल हो सकता है। मालटिस् प्रेम कंपनी है और अगर वे लंबे समय तक अकेले रह गए हैं तो वे छाल सकते हैं या चिंता का शिकार कर सकते हैं। विचार करें कि आप अपने दिनों को व्यवस्थित कर सकते हैं ताकि एक ही समय में चार घंटे से अधिक समय तक कुत्ते को अकेला न छोड़े।
  • चूंकि माल्टीज़ लोगों की कंपनी से प्यार करती है, इसलिए वे आसानी से उनके आदी हो सकते हैं और तनाव या तनाव से पीड़ित हो सकते हैं जुदाई चिंता जब उनके पास कोई बंद नहीं होता है, जब तक कि उन्हें अकेले ही पिल्ले के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाता है ऐसा करने के लिए, बस हर समय और फिर लंबे समय तक पिल्ला अकेले छोड़ दें। अपने माल्टीज को बहुत ज्यादा गर्व करने के लिए सावधान रहना, अन्यथा यह आपके लिए अगले नहीं होने के लिए आपके और अधिक कठिन हो जाएगा।
  • विचार करें कि सभी माल्टीज़ बच्चों और अन्य जानवरों के साथ नहीं मिलते हैं वे छोटे कुत्ते हैं और इसलिए उन्हें आसानी से किसी की तुलना में बड़ा किसी के द्वारा धमकाया जा सकता है (उदाहरण के लिए एक प्रसन्न बच्चा हो सकता है)। यदि आपके पास एक छोटा बच्चा है, तो माल्टीज़ उसे गुर्राने या उसे काट सकती है - इसलिए दुर्घटनाओं से बचने के लिए, आपको बच्चा और कुत्ते के साथ हर समय देखने की आवश्यकता हो सकती है जब वे एक साथ होते हैं
  • एक मल्टीमीड कुत्ता चरण 2 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    2
    अगर आप उचित तरीके से एक माल्टीज़ से निपट सकते हैं तो विचार करें माल्टीज़ ठंड से ग्रस्त हैं यदि आप एक अप्रकाशित घर या ठंडे जलवायु क्षेत्र में रहते हैं, तो अपनी पसंद पर पुनर्विचार करें। इसके अलावा, वे लंबे और रेशमी फर हैं, इसलिए उन्हें दैनिक तैयार करने की आवश्यकता होती है और कोट एक निश्चित फ़्रीक्वेंसी के साथ छोटा हो जाता है। यदि आपके पास सुंदर काले सोफे हैं, तो उन्हें सफेद बाल से भरा हुआ देखने के लिए तैयार हों या किसी पालतू कुत्ते को एक पालतू जानवर के रूप में लेने पर विचार करें।
  • एक मल्टीमीड कुत्ता चरण 3 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    3
    दस साल बाद जीवित रहने वाले कुत्ते को तैयार करें। यदि आपको लगता है कि आप उस जानवर की देखभाल नहीं कर सकते हैं जो इतने लंबे समय के लिए इतनी विपुल है या भविष्य में ऐसा नहीं कर पाएगा, तो कुत्ते को लेने के अपने विचार पर पुनर्विचार करें। माल्टीज़ 14-15 साल तक जीवित रह सकती है और कुत्ते को ऊपर उठाने में बड़ी जिम्मेदारी है, इसे हल्के ढंग से नहीं लिया जा सकता है
  • एक मल्टीमीड कुत्ता चरण 4 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    4
    अपनी माल्टीज को सावधानीपूर्वक चुनें ब्रीडर्स बहुत हैं, लेकिन कई नस्ल कुत्ते को केनल्स में रखा जाता है। यदि आप माल्टीज़ के मालिक को जानते हैं, तो उसे पूछिए कि वह कहां मिल गया है और पिल्ला घर लाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके सहवासियों, बच्चों या जानवरों के साथ रहें।
  • पिल्ला को अपनी मां के साथ दिखाएं। यदि किसी कारण से मां मौजूद नहीं है, तो किसी अन्य व्यक्ति को बारी करें: यह एक स्पष्ट संकेत है कि पिल्ला एक गहन प्रजनन से आता है और ऐसे प्रजनन कार्यक्रमों को किसी भी तरह से समर्थित नहीं होना चाहिए।
  • सुनिश्चित करें कि आपकी माल्टीज़ को एक पिल्ला के रूप में सामाजिककृत किया गया है (जो उसे एक आत्मविश्वास और मिलनसार वयस्क बनाता है)।
  • भाग 2

    एक माल्टीज़ को तिलिलाई करना
    एक मल्टीमीड कुत्ता चरण 5 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    1
    इसे ब्रश करें दैनिक माल्टीज लंबे बालों वाले कुत्ते हैं: वे एक पेशेवर (के बारे में एक बार एक महीने) द्वारा अक्सर तैयार किया जाना चाहिए - अतिरिक्त बाल हटाने और समुद्री मील सुलझाना करने के लिए एक नरम ब्रश के साथ दैनिक धकेल दिया जाना चाहिए।
    • फाट के समुद्री मील और टंगल्स को खोलने के लिए, आपको रूट पर बाल तक पहुंचने के लिए उपयोगी कंघी का उपयोग करना पड़ सकता है। धीरे से बालों को सुलझाना और बहुत सावधान रहना, क्योंकि इस प्रक्रिया में त्वचा को नुकसान पहुँचाए जाने के लिए काफी आसान है।
  • एक मल्टीमीड कुत्ता चरण 6 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    2
    एक हल्के शैम्पू और एक कुत्ता बाम का उपयोग करके उसे स्नान दें यदि आपके पास एक पिल्ला है, तो आपको सप्ताह में एक बार स्नान करना पड़ सकता है - यदि आपके पास वयस्क कुत्ते हैं, तो एक महीने में एक बार इसे धो लें। कुत्ते के बाल धो लें जैसे कि यह आपके बाल थे, धीरे से चेहरा चेहरे के लिए एक तौलिया के साथ चेहरे को साफ करने के लिए मत भूलना
  • एक मल्टीमीड कुत्ता चरण 7 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी आँखें नियमित रूप से साफ़ करें आंसू तरल पदार्थ की वजह से माल्टीज़ की आंखों के नीचे का फर दाग पड़ता है। धब्बे धराशायी, भूरे रंग के, कुत्ते के सफेद चेहरे पर आसानी से पहचाने जाने वाले हैं - अगर वे आँसू गाल पर गिरते हैं और कुछ घंटों तक वहां रहते हैं। आंसू द्रव में मौजूद पदार्थ भूरे रंग के जंग से ऑक्सीडिड होते हैं और बाल दाग रहता है।
  • समस्या से बचने के लिए, कुत्ते की आँखों को नियमित रूप से साफ़ करें आँसू की राशि कुत्ते पर निर्भर करता है, तो पशु हमेशा गीला गाल या निचले पलकों के पास, asciugagli हर hour- आँसू कुत्तों कम पानी के लिए है, तरल दिन में दो बार, या सिर्फ एक नोट सूख जाता है आँख के कोने में बड़ा आंसू
  • कुत्ते की आँखों को साफ करने के लिए डिज़ाइन किए गए कई उत्पाद हैं, लेकिन एक कपास की गेंद को पानी में भिगोकर (पहले उबला हुआ) पर्याप्त से अधिक है कपास को पानी से ठंडा करना (इसे ठंडा करने के बाद) और आँखों से लीक तरल को दूर करने के लिए इसका इस्तेमाल करें। फिर एक कपास झाड़ू के साथ क्षेत्र सूखा
  • एक मल्टीमीड कुत्ता चरण 8 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने दाँत ब्रश करें बहुत से मालिक नहीं करते हैं, लेकिन यह बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर यदि कुत्ता बूढ़ा हो। अपने दांतों को ब्रश करके, आप कुत्ते की दंत स्वच्छता की रक्षा करेंगे और टैटार के गठन को धीमा कर देंगे। यह तब शुरू होता है जब कुत्ता अभी भी एक पिल्ला है, इसलिए यह प्रक्रिया के लिए इस्तेमाल किया जाएगा एक नरम टूथब्रश और कुत्ते टूथपेस्ट का प्रयोग करें, जिसे आप किसी भी पालतू जानवर के स्टोर में पा सकते हैं।
  • विचार करें कि माल्टीज विशेष रूप से जो सूजन के कारण जानवर के मसूड़ों में जलन पैदा करने के लिए और अधिक उन्नत चरणों infezioni- टैटार और पट्टिका का निर्माण हुआ से संबंधित समस्याओं, होने का खतरा है, वहाँ एक मसूड़ों मंदी है, जो दांत कमजोर की ओर जाता है, हो सकता है कि बदले में यह संक्रमित हो सकता है और गिर सकता है
  • कम से कम शुरू में, दांतों और मसूड़ों को अपनी उंगली से रगड़ें। कुत्तों को कुछ नरम भोजन जोड़ना जानवरों के लिए अनुभव अधिक मनोरंजक बना सकता है। इससे पहले कि वह सो जाता है, उसके पहले कुत्ते के दांत धो लें
  • चखने के दौरान कुत्ते के दाँत को साफ करने वाले खाद्य छर्रियां हैं। पता है कि डिब्बाबंद भोजन सूखा भोजन से टैटर गठन के लिए अधिक अनुकूल है।
  • एक मल्टीमीड कुत्ता चरण 9 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने कुत्ते के नाखूनों को काट लें माल्टीज़ नाखूनों को महीने में एक बार कम किया जाना चाहिए ताकि वे अत्यधिक बढ़ न जाए और संक्रमित हो जाएं। एक नियमित नाखून क्लिपर का प्रयोग करें, टिप से काटने के लिए जीवित मांस के पास बंद करने के लिए शुरू यदि आप सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो एक विशेषज्ञ मेंढक या आपका पशु चिकित्सक से संपर्क करें ताकि आप यह कैसे दिखा सकें
  • नाखून के अंदरूनी हिस्से, जीवित मांस, नसों और रक्त वाहिकाओं से भरा है बहुत गहरा कटौती करके, आप मांस को नुकसान पहुंचाते हैं, जो दर्दनाक है और रक्तस्राव का कारण बनता है। अगर आपको पता नहीं कि व्यवहार कैसे करना है, तो जितना संभव हो उतना छोटा करें।
  • कुत्ते भयभीत हो सकते हैं और उत्तेजित हो सकते हैं - यदि ऐसा होता है, तो अपने नाखूनों को कटने के बाद तुरंत भोजन करें, इस तरह से अनुभव को कुछ सकारात्मक के साथ जोड़ लेंगे
  • कई मास्टर्स जब सोते हैं तो उनके माल्टीज़ नाखों में कटौती करते हैं - ऐसा करने में सावधान रहना चाहिए क्योंकि इन मामलों में पशु जागने में काफी आसान है।
  • एक मल्टीमीड कुत्ता चरण 10 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने कानों की दैनिक जांच करें आप इसे एक पेशेवर द्वारा किया जा सकता है या आप इसे घर पर कर सकते हैं कपास झाड़ू के साथ कान को साफ करें, लेकिन इसे कान नहर में डालें। कान के दृश्य भाग को केवल साफ करें - अगर आप कुछ मोम देखते हैं, तो इसे हटा दें।
  • कुत्ते के कानों को कभी गीला न करें: पानी त्वचा को नरम बनाता है और संक्रमण के लिए इसे और अधिक संवेदनापूर्ण बनाता है। इस प्रयोजन के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए सफाई समाधान का उपयोग करें - इन उत्पादों ने कान मोम को भंग कर दिया और कान नहर गीला छोड़ने के तुरंत बाद वाष्पन किया।
  • भाग 3

    माल्टीज़ को दूध पिलाने


    छवि के लिए देखभाल एक माल्टीज़ डॉग के लिए चरण 11
    1
    कुत्ते को कुछ अच्छी गुणवत्ता वाले भोजन दें माल्टीज़ के पास एक छोटा पेट है, इसलिए इसे उच्च गुणवत्ता वाले भोजन के साथ खिलाना महत्वपूर्ण है सलाह के लिए अपने पशु चिकित्सक से पूछो और ऐसे उत्पादों का चयन करें जिनके पास विभिन्न प्रकार के मांस होते हैं जैसे कि उनका मुख्य घटक।
    • वहाँ कुत्ते के भोजन के लाखों ब्रांड हैं, लेकिन केवल कुछ उत्पादों विशेष रूप से माल्टीज़ खिला के लिए तैयार किए गए हैं। कुछ कोशिश करें और, यदि कुत्ते एक विशेष रूप से सराहना करते हैं, तो इसके साथ फ़ीड करें
  • एक मल्टीमीड कुत्ता चरण 12 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    2
    कुत्ते को नियमित रूप से फ़ीड करें ताकि इसे सिकुमिश न करें। उसे अपने सामान्य स्थान पर फ़ीड करें मालटिस काफी उधमदार हो सकता है - इससे बचने के लिए, यह निर्धारित करें कि हर दिन इसे खाने के लिए क्या समय होता है, भोजन की मात्रा कम हो जाती है और एक ही स्थान पर इसे खिलाती है। कमरे को छोड़ दें, क्योंकि आपकी उपस्थिति के बिना कुत्ते को खाने के लिए अधिक इच्छुक होंगे
  • 10-15 मिनट के बाद कमरे में लौटें यदि वह सबकुछ खाया है तो कुत्ते की प्रशंसा करें - अगर उसने कुछ उन्नत किया है, तो इसे अनदेखा करें (इस तरह आप उसे इनाम से वंचित कर देंगे), उन्नत भोजन इकट्ठा करें और उसे फेंक दें। सुनिश्चित करें कि जानवर भोजन के बीच नहीं खाए, ताकि यह हमेशा भूख लगी हो।
  • एक मल्टीमीड कुत्ता चरण 13 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि कुत्ते बहुत ज्यादा नहीं खाती आप भोजन के समय इसे बहुत अधिक भोजन देने के लिए परीक्षा दे सकते हैं या इसे निबब्ले से भरने के लिए परीक्षा दे सकते हैं अगर आपका कुत्ता अधिक वजन वाला है, तो अपने पशु चिकित्सक से पूछें, उसे आपको वजन कम करने के लिए बहुमूल्य युक्तियां मिलेंगी।
  • भाग 4

    प्रशिक्षण में एक मल्टीटाइजिंग, प्रशिक्षण और होल्डिंग करना
    एक मल्टीमीड डॉग चरण 14 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    1
    जितनी जल्दी हो सके अपने कुत्ते को सामाजिक बनाना माल्टीज़, अन्य कुत्तों की तरह, एक अच्छा पालतू बनने के लिए सामाजिक होना चाहिए। यह निश्चित रूप से महत्वपूर्ण है कि पिल्ला आपके साथ बांधता है, लेकिन यह उतना ही महत्वपूर्ण है कि वह अन्य लोगों और जानवरों को जानता है। जब वह छोटा होता है, तो उसे कई अलग-अलग लोगों और जानवरों से मिलना चाहिए, ताकि उन्हें समझ सकें कि दूसरों से घिरा होना एक पूरी तरह से सामान्य और सुखद सुखद अनुभव है।
    • गैर-सामाजिककृत मालटिक अजनबियों के प्रति भयग्रस्त या आक्रामक हो सकते हैं।
  • एक मल्टीमीड डॉग चरण 15 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    2
    इसे चलने से करो माल्टीज़ को बहुत अधिक घूमने की आवश्यकता है, इसलिए आप अपना कुत्ते दिन में कम से कम 15 मिनट चल सकते हैं। इन जानवरों को व्यायाम करना है - यदि आप किसी मकान में रहते हैं, तो अपने माल्टीज़ के साथ अक्सर पार्क पर जाएं।
  • जब यह व्यायाम करने की बात आती है, तो माल्टीज़ बहुत बहुमुखी हैं वे चलना पसंद करते हैं, लेकिन वे एक सीमित स्थान (उदाहरण के लिए मालिक द्वारा शुरू की गई वस्तु वापस लाने में) में भी अपनी ऊर्जा को जला सकते हैं।
  • मज़ेदार माल्टीज़ मस्ती के लिए बस भौंकने शुरू कर सकता है।
  • एक मल्टीमीड कुत्ता चरण 16 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    3
    गाड़ी आपकी माल्टीज़ माल्टीज़ एक बुद्धिमान कुत्ता है और मानसिक रूप से उत्तेजित होना पसंद करती है। अन्य कुत्तों के साथ, इसे बैठने, फिर भी खड़े होने और स्वामी के कॉल का जवाब देने के लिए प्रशिक्षण दिया जाना चाहिए- इसके अलावा, उन्हें सिखाया जाना चाहिए कि घर पर गंदा न होना। प्रशिक्षण के दौरान, यह खराब तरीके से व्यवहार करते समय इसे दंडित करने के बजाय सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करें। इन कुत्तों को जब वे प्यार और पुरस्कार प्राप्त करते हैं, तो उन्हें सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है
  • उनके छोटे आकार से मूर्ख मत बनो, माल्टीज़ चुनौती को प्यार करती हैं और प्रशिक्षित होने के लिए खुश हैं। कुछ माल्टीज़ आंकड़े अच्छी तरह से चपलता (उनके वर्ग में, निश्चित रूप से) में हैं, इसलिए प्रशिक्षण में अपने कुत्ते को रखने के लिए ऐसी गतिविधि पर विचार करें।
  • एक मल्टीमीड कुत्ता चरण 17 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    4
    प्यार और ध्यान से माल्टीज़ सुंदर जानवर हैं और प्यार और देखभाल के साथ इलाज किया जाना चाहिए। जब भी आप अपने कुत्ते को लुभा सकते हैं और अपना प्यार दिखा सकते हैं
  • भाग 5

    एक माल्टीज़ स्वास्थ्य की देखभाल करना
    एक मल्टीमीड कुत्ता चरण 18 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    1
    सालाना टीकाकरण करें आपका पशु चिकित्सक आपको बता सकता है कि आपके क्षेत्र में सबसे आम कुत्ते रोग क्या हैं और जो आपके कुत्ते को सुरक्षित करने के लिए आवश्यक हैं। कुछ देशों में यह भी रेबीज के खिलाफ पालतू जानवर टीकाकरण अनिवार्य है।
    • अपने डॉक्टर की सलाह का पालन करके कुछ बीमारियों को रोकें नियमित रूप से अपने कुत्ते को कीड़े के खिलाफ निवारक उपचार के लिए जमा करें
  • एक मल्टीमीड कुत्ता चरण 1 9 के लिए शीर्षक वाली छवि
    2
    बाँझ बनाना यदि आप अपने कुत्ते को पुन: प्रस्तुत करने का इरादा नहीं चाहते हैं, तो अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें ताकि इसे निष्फल हो सके। इस तरह, आप जानवर के असामाजिक व्यवहार को सीमित कर देंगे (पुरुष द्वारा क्षेत्र को चिह्नित करने की प्रवृत्ति के रूप में) - आप जोखिम को कम कर देंगे कि कुत्ते, अगर महिला, कुछ रोगों को संक्रमित करे, जैसे स्तन कैंसर (इस मामले में, शल्यक्रिया नियत समय में किया जाना चाहिए) और पीयोमेट्रा (गर्भाशय का संक्रमण)।
  • एक मल्टीमीड कुत्ता चरण 20 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    3
    माइक्रोचिप कुत्ता दें यह आपको इसे आपकी, हमेशा के लिए पहचानने देगा। यदि आपका कुत्ते भाग जाता है या चोरी हो जाता है, माइक्रोचिप आपको यह साबित करने की अनुमति देगा कि आप उसका स्वामी हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com