आर्टिफिशियल पटाखे के दौरान घरेलू जानवरों की देखभाल कैसे करें

आतिशबाजी से 80% पालतू मालिकों को आतंकित किया गया है। क्या आप लगातार अपने प्यारे दोस्तों के बारे में चिंतित हैं जब आतिशबाज़ी बनाने की विद्या शो आपके घर के पास आयोजित किए जाते हैं? क्या आप घर जाने और पता लगाने से डरते हैं कि वे अच्छी तरह से नहीं हैं या इससे भी बदतर हैं, वे बेहोश आवाज़ के कारण मर गए? यदि आप आतिशबाजी से बच नहीं सकते हैं, तो आपको अपने पालतू जानवरों को सांत्वना देने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करने की आवश्यकता होगी। पैरोटेक्निक शो के दौरान इसे सुरक्षित रखने और संरक्षित करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं।

कदम

आतिशबाज़ी के दौरान पालतू जानवरों के पीछे देखो शीर्षक चित्र
1
अपेक्षित आतिशबाजी के बारे में जानें और आपके घर पर उनके प्रभाव का क्या होगा। अपने इलाके में एक आतिशबाज़ी बनाने की विद्या शो दिखाने की संभावना है जब पता लगाने के लिए नगर पालिका के संपर्क में जाओ। घटना का ट्रैक रखने के लिए एक कैलेंडर पर तारीखों को चिह्नित करें और सुनिश्चित करें कि आप अपने पालतू जानवरों की देखभाल कर सकते हैं यदि आप जानते हैं या संदेह है कि आतिशबाजी आपके घर से सुनाई दी जाएगी, तो अगले चरणों में सुझाई गई सावधानी बरतें।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके कैलेंडर को नवीनीकृत करने की आवश्यकता होती है और इसे याद रखना सुनिश्चित करने के लिए आपके पालतू के पहचान कॉलर और माइक्रोचिप की जांच करें। अगर आपका प्यारे दोस्त चमकदार घटनाओं के दौरान बच जाता है, तो यह पहचानना आसान है कि वह कहाँ से आ रहे हैं यदि वह कॉलर या माइक्रोचिप पहन रहा है।
  • आतिशबाजी, ध्वनि प्रभावों की वजह से पशुओं को हलचल देती है, रासायनिक तत्वों की गंध जो उन्हें और चमकती रोशनी बनाता है।
  • आतिशबाज़ी के दौरान पालतू जानवरों की देखभाल करें
    2
    ध्वनि विरंजना, डरावने शोर से डर को रोकने में मदद करता है, इसलिए आतिशबाजी के मौसम के शुरू होने या घटना के बाद होने से पहले डैरी की तरह सीडी का उपयोग करें।
  • आतिशबाजी के दौरान पालतू जानवरों की देखभाल करें
    3
    घर तैयार करें घर आपके पालतू जानवरों का सुरक्षित क्षेत्र बन जाता है, इसलिए इसे ध्यानपूर्वक तैयार करना महत्वपूर्ण है
  • रोशनी को रखें एक रोशनी को चालू करने से आपके बालों वाले दोस्त को शांत हो जाएगा और उसे एक अंधेरे कमरे में डरा दें।
  • शोर उड़ाना कमरे में पर्दे बंद करें, और अगर आपका जानवर पिंजरे में है, तो इसे एक भारी कंबल के साथ कवर करें, लेकिन सुनिश्चित करें कि यह सांस लेने की अनुमति देता है, जिससे कि यह गुस्सा नहीं पड़ता। यह उसे परेशान करने से चमक को भी रोकेगा।
  • आतिशबाजी ध्वनि को डूबने के लिए परिचित ध्वनियों का उपयोग करने की योजना बनाएं। संगीत जो एक स्टीरियो या टीवी द्वारा उत्सर्जित ध्वनियों से आता है वह जानवर को आश्वस्त करने में मदद कर सकता है। सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि आप मात्रा को बहुत ज्यादा नहीं बढ़ाते, क्योंकि यह भी कष्टप्रद हो सकता है
  • आतिशबाजी के दौरान पालतू जानवरों की देखभाल करें शीर्षक चरण 4
    4
    कमरे को तैयार करें एक उपयुक्त कमरा चुनें जहां आप आतिशबाजी की अवधि के लिए जानवरों को रखेंगे। शोर से कम प्रभाव प्राप्त करने वाला एक और आंतरिक कमरा आदर्श है। यह एक ऐसा कमरा होना चाहिए जिससे आप जानवरों को घर से चलाने, चोट पहुंचाना, फर्निचर तोड़ने से रोक सकें, और इतने पर। अगर आपके पास चार-पैर वाले दोस्त से अधिक है, तो सुनिश्चित करें कि उनके लिए एक ही कमरे में ही रहने की कोई समस्या नहीं है, या अलग-अलग जानवरों के लिए अलग-अलग रिक्तियों का चयन करें। उदाहरण के लिए, कुत्तों और बिल्लियों आमतौर पर अलग रखा जाना पसंद करते हैं।
  • कमरे को आरामदायक बनाएं उदाहरण के लिए एक मेज के नीचे, एक कुर्सी पर या उसके पीछे, एक सुखद स्थान पर एक स्वच्छ, पारिवारिक बिस्तर रखें। कुछ चबाना खिलौने जोड़ें जो जानवर आमतौर पर उपयोग करता है, एक खरोंच पोस्ट, कुछ गेंदों, आदि। इसे मनोरंजन और विचलित करने के लिए
  • कमरे के तापमान को सुखद होना चाहिए- यदि यह गर्म है तो ठंडा या ठंडा होता है।
  • लगता है कि आराम कर रहे हैं जोड़ने की संभावना पर विचार करें यदि आपके पालतू संगीत को संगीत के लिए उपयोग किया जाता है, तो एक सामान्य वॉल्यूम पर एक सीडी डाल दीजिए। इसके अलावा, यहां तक ​​कि बारिश की आवाज़ जानवरों को बहुत शांत करती है
  • लैवेंडर का उपयोग करें यह वैकल्पिक है, लेकिन पशु शांत होने में मदद करने के लिए लैवेंडर लेख का उपयोग करना एक अच्छा विचार हो सकता है। स्प्रे का प्रयोग करें या कुछ ताजा पौधों के पत्ते या फूलों को धीरे-धीरे फैलाएं। सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि वे आपके चार पैर वाला दोस्त की पहुंच से बाहर हैं गर्म सुगंधित तेलों या धूप का उपयोग करने की सिफारिश नहीं की जाती है, क्योंकि किसी न किसी तरह के पालतू उन्हें छोड़ सकते हैं और आग लगा सकते हैं या चोट लगी हो सकती है।
  • बिल्लियों के लिए एक लिटर जोड़ें
  • कमरे से किसी भी तेज वस्तु को निकालें: आपका पालतू कूदने या एक बिंदु से दूसरे स्थान पर चलने लग सकता है
  • आतिशबाजी के दौरान पालतू जानवरों के पीछे देखो शीर्षक चित्र
    5
    अपने आप को तैयार करें हमारे पालतू जानवर की पीड़ा को दूर करने की इच्छा के साथ, कभी-कभी हम हमारी चिंता का एक हिस्सा हस्तांतरित करते हैं और इसे हिला देते हैं। यदि आप ठीक से पहले से तैयार हो गए हैं, तो आपको परेशान महसूस करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि आप यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक हैं कि आपका चार-पैर वाले दोस्त की सुरक्षा है।
  • यह समझने की कोशिश करें कि आपके पालतू जानवरों की भयभीत और उत्तेजित प्रतिक्रिया अक्सर आपकी चिंता का मुख्य कारण है। ईवेंट के आपके उत्तर की तैयारी करने से आपको शांत हो सकता है
  • आतिशबाज़ी के दौरान पालतू जानवरों के पीछे देखो शीर्षक चित्र 6
    6



    अपने प्यारे दोस्त को सीमित करें आतिशबाजी के निर्धारित समय से आधे घंटे या एक घंटे पहले, अपने पालतू कमरे में अपने चुने हुए कमरे में ले आओ। यदि आप चिंतित हैं क्योंकि आप इसे नहीं ढूंढ सकते (उदाहरण के लिए, बिल्लियां हमेशा खोजने में आसान नहीं होती हैं), तो आप इसे कई घंटे पहले देख सकते हैं और इस पर नजर रख सकते हैं। आतिशबाजी शो की शुरूआत से पहले पशु को करीब लाने के लिए भोजन का समय अच्छा है, बशर्ते वह आतिशबाजी शो की शुरुआत से पहले गिर जाता है। यदि आपके कुत्ते को एक पैदल चलना पड़ता है, तो इसे सीमित करने से पहले इसे बाहर ले जाना सुनिश्चित करें
  • अगर आपका पालतू पिंजरे में है, तो इसे सुरक्षित और आरामदायक कमरे में पहले से रखें
  • यदि आपका प्यारे दोस्त घोड़ा या अन्य खेत जानवर है, तो सुनिश्चित करें कि उसके पास एक साफ बिस्तर है और वह खलिहान या खलिहान में रहता है।
  • आतिशबाजी के दौरान पालतू जानवरों की देखभाल करें शीर्षक 7
    7
    भोजन और पानी प्रदान करें आप को कारावास अंतरिक्ष के अंदर पशु के लिए पर्याप्त भोजन और पानी की आपूर्ति छोड़नी चाहिए। कई पालतू जानवर असुविधाजनक या उत्तेजित महसूस करेंगे आप पानी के लिए उपयोग किया है, यह शांत हो जाओ पीते हैं, और खाद्य अपने चार पैरों वाला दोस्त का नियमित रूप से भाग पर निर्माण होगा कार्य किया उसे एक सामान्य दिन की तरह महसूस कर देगा।
  • आतिशबाज़ी के दौरान पालतू जानवरों के बाद देखो शीर्षक चित्र 8
    8
    अपने पालतू जानवरों पर नजर रखें और यदि संभव हो तो उसके साथ रहें Tranquillizzalo और उससे बात करो। मैत्रीपूर्ण रहें, लेकिन इसे बहुत ज्यादा हिलाएं मत: यदि आप अपना अवशोषित करते हैं और आपकी भयभीत व्यवहार को प्रोत्साहित कर सकते हैं तो इससे आपकी चिंता बढ़ सकती है। तुम उसके साथ नहीं किया जा सकता है, तो हो सकता है क्योंकि आप बाहर हैं या लगे, (आप आतिशबाज़ी बनाने की विद्या के तमाशा हो सकता है) चिंता मत करो: इतना है कि अपने पालतू जानवरों को उचित रूप से सुरक्षित है सामने चरणों पर्याप्त होना चाहिए।
  • अपने पालतू कमरे में कहीं छिपाने की अनुमति दें यदि वह यह चाहता है यह डर से निपटने का उनका तरीका हो सकता है, इसलिए उसे अपने "छिपाने के स्थान" में छोड़ दें - उसे बाहर मत बन्द करें इसे एक बिंदु से बाहर खींचकर यह सुरक्षित महसूस करता है कि इसकी चिंता का स्तर बढ़ सकता है इसे बहुत ज्यादा हिला नहीं देते
  • आतिशबाजी के दौरान पालतू जानवरों की देखभाल करें शीर्षक 9
    9
    अपने प्यारे दोस्त की जाँच करें कि आतिशबाजी के बाद वह कैसी है। इसे पुन: सौंपें और सुरक्षा (कंबल, आदि) को हटा दें, बशर्ते आप शोर से होने वाली आग खत्म हो जाए। उसे घर में आसानी से चलाने के लिए यह देखने के लिए कि वह उसे बाहर निकालने की संभावना पर विचार करने से पहले कैसे व्यवहार करता है (यह संभव हो सकता है कि सुबह तक इंतजार करना बेहतर हो) ऐसे संकेतों की तलाश करें जो आपके पालतू जानवरों में तनाव दिखाती हैं:
  • बिल्लियों के लिए, तनाव के लक्षणों में भागना, घर को गंदे करना, छुपाने या खाने से इनकार करना शामिल है
  • कुत्तों के लिए, तनाव के लक्षण एक बहुत भौंकने शामिल दूर चला, घर कचरा, छुपा और वापस दूर, उनके आकाओं से चिपक शिकायत, कांप और उत्तेजित, पेसिंग और पुताई और खाने के लिए मना कर दिया।
  • यदि आपका चार-पैर वाले दोस्त पर बल दिया जाता है, तो उसे सारी रात घर पर रहने दें। आप एक बिल्ली है, तो घर में एक कमरे में एक कूड़े बॉक्स रख सकते हैं या यदि आप एक कुत्ता है, उसे आतिशबाजी के बाद टहलने के लिए ले, लेकिन एक कॉलर के बिना नहीं छोड़ते और उसके साथ हर समय रहना सुनिश्चित करें।
  • स्टेप ए डॉग डोजिंग स्टेप 10 नाम वाली छवि
    10
    आपके पालतू जानवर को फिर से बाहर जाने से पहले यार्ड को स्वीप करें किसी भी आतिशबाजी अवशेषों के साथ-साथ पार्टी के लिए इस्तेमाल किए गए आइटम (यदि आपने एक रखा है) और टूटी आइटमों को इकट्ठा किया है। इससे आपके प्यारे दोस्त को उन तत्वों के कारण चोट लगने से रोक दिया जाएगा, जिनके बारे में वे अपरिचित हैं।
  • टिप्स

    • अपने पालतू जानवरों के साथ आम तौर पर और शांत रहें तंत्रिका कंपन संचारित करने में मदद नहीं करेगा
    • इस लेख में सुझाव भी इस तरह के कार शो, तूफान (बिजली के साथ), अपने घर, आदि के पास लोगों की बड़ी भीड़ के रूप में अन्य शोर घटनाओं पर लागू किया जा सकता
    • यदि आपका पालतू घटना के बाद ठीक नहीं हुआ है तो पशु चिकित्सक से परामर्श करें।
    • यदि आपके पालतू जानवर को कूड़े की बक्से या चटाई का इस्तेमाल करने के लिए प्रशिक्षित किया गया है, तो इन सामानों को घर में रखें - यह हर जगह गंदे होने देने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है!
    • पशु चिकित्सक हल्के सैदाफेट या ट्रान्क्विलाइज़र लिख सकते हैं, लेकिन कुछ उम्मीद करते हैं कि प्रशासन कुछ हफ़्ते पहले ले जाएगा। घोड़े और कुत्तों की आवश्यकता हो सकती है। दवाइयों को केवल डॉक्टर की सलाह पर दी जानी चाहिए।
    • शोर संवेदनशीलता पालतू जानवरों की उम्र से बढ़ सकती है
    • विसुग्राहीकरण तकनीक में मदद कर सकता है जब वहाँ शोर कर रहे हैं fastidiosi- आप आतिशबाजी, ट्रेनों की दर्ज की ध्वनियों से युक्त सीडी का उपयोग कर सकते, और इतने पर-गड़गड़ाहट कम मात्रा के साथ शुरू होता है और यह धीरे-धीरे बढ़ाने के लिए अपने पालतू जानवर कम चिंतित महसूस करने के लिए। यह केवल पशु चिकित्सक की सलाह के बाद किया जाना चाहिए।
    • अपने कुत्ते के कानों में प्लग डालकर ध्वनि सुस्त बनाने में मदद मिल सकती है, लेकिन अपने प्यारे दोस्त को आपको यह करना चाहिए।

    चेतावनी

    • आतिशबाजी के प्रति अपनी प्रतिक्रिया के लिए एक पालतू जानवर को कभी सज़ा न दें - यह केवल ग़लत नहीं है, यह भय को सुदृढ़ करेगा
    • आतिशबाजी के करीब कुत्ते को कभी भी नहीं लाएं
    • अगर आप अकेले में अकेले पालतू छोड़ने की योजना बनाते हैं तो आप कमरे में जो भी डालते हैं उसे ध्यान दीजिए। फायरप्लेस में आग को बंद करने और तालिकाओं पर दीपक को बेहतर करने के लिए, क्योंकि दुर्घटनाएं हो सकती हैं इसके अलावा, सभी तीक्ष्ण वस्तुओं को हटा दें, जो आपके चार-पैर वाले दोस्त को चोट पहुंचा सकती हैं।
    • बाहर अपने प्यारे दोस्त मत छोड़ो, क्योंकि शोर बाहर असहनीय हो जाएगा और शायद अधिक आसानी से महसूस होगा। आतिशबाजी के दौरान इसे बाँधकर मत छोड़ो, इसमें कोई आश्रय नहीं होगा। आपके जानवर को शोर और बाधा के संयोजन को दर्दनाक मिलेगा।
    • अगर आप घर नहीं हैं तो दरवाजे और खिड़कियां बंद करें आतिशबाज़ी बनाने की विद्या के दौरान पालतू जानवरों को चोरी किया जा सकता है यदि उन्हें छोड़ दिया जाता है और यह किसी के लिए उन्हें दूर करने के लिए आसान है।
    • अपने पालतू जानवरों को आतिशबाज़ी बनाने की विद्या शो में नहीं लाएं।
    • सुनिश्चित करें कि कमरे में मूल्य के कुछ भी नहीं है, जब आपका डर डरा हुआ हो तो आपका पालतू अपने चारों ओर ऑब्जेक्ट को तोड़ सकता है या उसे नुकसान पहुंचा सकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आंतरिक कमरे
    • पानी और भोजन
    • बिस्तर
    • खिलौने
    • शटर, पर्दे, आदि शोर को ठंडा करने के लिए
    • टीवी, स्टीरियो ऑन (यदि उपयुक्त हो)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com