पटाखे के दौरान अपने कुत्ते को कैसे सुरक्षित रखें

आतिशबाजी बहुत मज़ेदार हो सकती है: आप किसी आइसक्रीम या बीयर के साथ पार्टी या परेड के दौरान उन्हें आनंद ले सकते हैं। दूसरी ओर, वे अपने कुत्ते के लिए इतना अच्छा नहीं हो सकता कि, आतंक की पकड़ में, यह चोट लगने या खराब हो सकता है, मारे गए वास्तव में, कुछ कुत्तों को इससे डर लगता है, अन्य लोग गलती से अपनी बीयर पी सकते हैं, वे बहुत सी भीड़ या अंतिम परेड से डरे हुए हो सकते हैं। छुट्टियों के दौरान, आतिशबाजी अपरिहार्य हैं आपका कुत्ते घर से या घर से दूर आश्रय की तलाश में भाग ले सकता है - उसकी प्रतिक्रियाओं पर ध्यान दें और पता है कि इन मामलों में, शायद इसे सुरक्षित रखने के लिए इसे सुरक्षित रखना बेहतर होगा।

जोखिम को कम करने और अपने कुत्ते को सुरक्षित महसूस करने का तरीका जानने के लिए, लेख पढ़ें!

कदम

विधि 1

निवारण
चौथे जुलाई के चरण 1 पर रखें कुत्तों को सुरक्षित रखें
1
सुनिश्चित करें कि पदक की जानकारी अद्यतित है। बहुत से कुत्ते भाग जाते हैं जब वे जोर से आवाज़ों से डरते हैं - अगर आपके पास आवश्यक जानकारी के साथ एक पदक या माइक्रोचिप के साथ कॉलर नहीं है, तो संभव है कि यह एक समय हो।
  • कॉलर तंग होना चाहिए, लेकिन आराम से - करीब पर्याप्त है, ताकि वह ऑब्जेक्ट्स में नहीं पकड़े, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं, ताकि आपके कुत्ते के लिए आरामदायक हो। सावधान रहें कि आप इसे साँस लेने दें- आपको कॉलर और कुत्ते की गर्दन के बीच दो उंगलियों को सम्मिलित करने में सक्षम होना चाहिए। हमेशा दो टैग डालना याद रखें: एक यह सुनिश्चित करता है कि आपके पास बीमारी नहीं है, जैसे रेबीज, दूसरा आपका पता और फ़ोन नंबर
  • माइक्रोचिप छोटा है और जब यह स्कैन किया जाता है तब जानकारी संचारित करने के लिए रेडियोफ्रीक्वेंसीएं का उपयोग करता है। यह पशु चिकित्सक या कुछ केनेल्स में, त्वचा के नीचे और पूरी तरह से पीड़ारहित तरीके से प्रत्यारोपित किया जाता है। एक बार जब आप माइक्रोचिप डालते हैं, तो आपको इसे उस कंपनी पर पंजीकृत करना होगा जिसने इसे बनाया था - इस तरह, यदि आपका कुत्ते खो गया और एक केनेल में समाप्त हो जाए तो माइक्रोचिप स्कैन कर दी जाएगी और आपसे संपर्क करने के लिए ऑपरेटरों के पास जानकारी होगी यह जानकारी हमेशा अपडेट की जानी चाहिए - अगर ऐसा नहीं है, तो सही पते और टेलीफोन नंबर पर संवाद करने के लिए बस कंपनी से संपर्क करें।
  • चित्रा का शीर्षक ट्रेन टू डॉग टू वाक या एिल बिना चोक चेन चरण 6
    2
    अपने कुत्ते के प्रशिक्षण की समीक्षा करें- उन्हें आपको पालन करना चाहिए या कम-से-कम बुनियादी आज्ञाओं का जवाब देना चाहिए। उदाहरण के लिए, "आओ" या "इसे अकेला छोड़ें" बहुत महत्वपूर्ण आज्ञाएं हैं, खासकर जब आप इसे पकड़ में रखते हैं या आपके मुंह में कुछ लेते हैं
  • यदि आपके पास एक पिल्ला है जिसे अभी तक पालन करने के लिए नहीं सीखा है और आप इसे एक परेड में लेने की योजना बना रहे हैं, तो इसे प्रशिक्षित करने का समय है। जानकारी के लिए, wikiHow पर एक विशिष्ट लेख की खोज करें
  • याद आदेश कठिन और निर्णायक होना चाहिए - यदि आपका कुत्ते आतिशबाजी की प्रतिक्रिया में भाग लेना था, या क्योंकि वह कुछ बदबू आ रही है, तो आपको उसे याद करना चाहिए। इस मामले में आपकी सेवा करने वाला एक अन्य आदेश "रोकना है!" - इस संबंध में, अधिक जानने के लिए विकीहेव पर लेख देखें।
  • पार्टियों और परेड के दौरान, आपका कुत्ता अस्वस्थ खाद्य पदार्थों में आ सकता है जो उन्हें चोट पहुंचा सकते हैं। उसे उसके सामने कुछ भी खाने से रोकने के लिए, उसे सिखाओ "इसे अकेला छोड़ दो!" एक अन्य कमांड जिसका इस्तेमाल आप कर सकते हैं "स्प्रिंग अप"! - अधिक जानकारी के लिए, एक गाइड पढ़ें।
  • एक पिंजरे इन घटनाओं के दौरान उपयोगी हो सकता है - यह आपके कुत्ते की रक्षा करेगा और इसे शांत करेगा। एक बनाने के लिए, wikiHow पर एक मार्गदर्शिका देखें
  • चौथे जुलाई के चरण 3 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें
    3
    पार्टी को सही ढंग से योजना बनाएं उन सजावटों का चयन करें जो आपके कुत्ते को जहरीले नहीं हैं और जो खिलौने के बारे में याद नहीं करते हैं (आप उसे खा सकते हैं) आप सामान्य रूप में बीयर या शराब की सेवा करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे रखने away- उसे घर में जाने अगर पार्टी बगीचे में है या नहीं। कुत्ते कंपनी में रहना चाहते हैं, तो, यह वैकल्पिक रूप से guinzaglio- रखने की कोशिश एक गेट के साथ एक कमरे में उसे छोड़ देते हैं, यह बाहर रखने के लिए करता है, तो पार्टी, अंदर या एक पेड़ assicuralo है अगर पार्टी बगीचे में है।
  • पार्टी से पहले, अधिक जानकारी के लिए कुत्तों के विषाक्त पदार्थों के बारे में जानें, किसी विशेष विकीहाउ लेख के लिए खोजें
  • चौथे जुलाई के चरण 4 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें
    4
    एक पशुचिकित्सा से संपर्क करें यदि आपके कुत्ते को आतिशबाजी या सामान्य रूप से शोर का अत्यधिक डर है, तो सबसे अच्छा काम करने के लिए मदद के लिए एक पेशेवर से पूछना होगा। एक पशु चिकित्सक समझा सकता है कि पुराने कुत्तों में तनाव को कम करने के लिए या उन दवाओं के साथ उन्हें कैसे शांत करना जो चोट नहीं करते।
  • चौथे जुलाई के चरण 5 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने कुत्ते को स्थानांतरित करने का प्रयास करें अगर आपके आतिशबाजी का अत्यधिक डर है, तो इन छुट्टियों या घटनाओं के दौरान इसे कहीं और लेना सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है कुत्ते होटल खोजें या पूछें कि क्या आप इसे किसी दोस्त या पड़ोसी के साथ छोड़ सकते हैं, जो उपनगरीय इलाके में काफी चुप है। हालांकि, छुट्टियों के दौरान अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने के इच्छुक व्यक्ति को ढूंढना मुश्किल हो सकता है।
  • चौथे जुलाई के चरण 6 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें शीर्षक वाला चित्र
    6
    उसे शांत कर सकते हैं कि कुछ के लिए देखो
  • कुछ व्यावसायिक "एंटी-स्ट्रेस" उत्पादों को बड़ी सफलता के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है अधिक जानकारी के लिए अपने डॉक्टर से पूछें
  • जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, एक पिंजरे बहुत उपयोगी हो सकता है वैसे ही भेड़ियों को अपने बिल में आश्रय मिलते हैं, आपका कुत्ता अपने पिंजरे के अंदर सुरक्षित महसूस कर सकता है। झुकाव को एक कंबल के साथ कवर करने के लिए और एक प्रकाश की चमक को छोड़कर उसे साँस लेने और लोगों को गुजरने का तरीका दिखाने के लिए
  • आप विशेष रूप से कुत्तों की चिंताओं को शांत करने के लिए डिज़ाइन किए गए सीडी खरीदने की कोशिश कर सकते हैं। सलाह के लिए अपने डॉक्टर से पूछिए
  • विधि 2

    छुट्टियों के दौरान
    चौथे जुलाई के चरण 7 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें
    1
    यदि आवश्यक हो, तो अपने कुत्ते को उपसर्ग जगह में छोड़ दें।
    • यदि आप इसे पिंजरे में डालते हैं, तो उसे घर के शांत इलाके में रखें और इसे अपने पसंदीदा खिलौने के साथ रखें ताकि इसे कब्ज़ा कर सकें। कुत्ते को जाने के बाद, एक अंधेरे वातावरण बनाने के लिए पिंजरे को एक कंबल के साथ कवर करें। उसे स्तुति करो, फिर बाहर जाने से पहले दरवाजे और खिड़कियां बंद करें - आप टीवी के रेडियो पर भी बदल सकते हैं या पार्टी के शोर को कवर करने के लिए कुछ आराम संगीत का उपयोग कर सकते हैं।
    • यदि आप कुत्ते को घर पर रख देते हैं, तो उसे एक कमरे में रखकर, जहां आप लोगों को देख सकते हैं, लेकिन जहां आप यकीन नहीं कर रहे हैं (उदाहरण के लिए स्टूडियो में)। उसे कुछ व्यस्त रखो और व्यस्त रखो और कुछ संगीत डालें, अगर आप चाहते हैं
  • चौथे जुलाई के चरण 8 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें
    2
    अगर कुत्ते तुम्हारे साथ रहता है, तो इसे खाने से दूर रखें इसे टेबल से दूर रखें, जिसमें से टुकड़े या बचा हुआ गिर सकता है। अगर किसी को अपने कुत्ते को भोजन देने की पेशकश होती है, तो उसे विनम्र तरीके से समझाएं कि इससे उसे नुकसान हो सकता है और वह पसंद करते हैं कि वह कुछ भी नहीं खाती आपके मेहमानों, विशेष रूप से बच्चों, पूछ सकते हैं कि क्या वे इसे पालतू कर सकते हैं या इसके साथ खेल सकते हैं - उन्हें बताएं कि उसे इसे खिलाने की अनुमति नहीं है नहीं कुत्ते को अप्राप्य छोड़ दें (विशेष रूप से बाहर, जहां आग के अवशेष गिर सकते हैं और वह भाग सकता है, अगर वह डर गए)।
  • चौथे जुलाई के चरण 9 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें
    3
    सतर्क रहें और शांत रहें यह सामान्य है कि आप अपने कुत्ते को किसी भी चीज़ से बचा सकते हैं जो उसे डरा सकते हैं, लेकिन याद रखें कि वह आपकी भावनाओं को समझने में सक्षम है और इसलिए उन्हें अनुकरण करने की कोशिश करेगा। उदाहरण के लिए: यदि आप घबराए हुए हैं, तो आपका कुत्ते परिणामस्वरूप आपके कुत्ते बन जाएगा। बेशक, आप अतिथि व्यवहार को नियंत्रित नहीं कर सकते, लेकिन आप सावधानी बरत सकते हैं:
  • पार्टी को अपने कुत्ते पर होने वाले प्रभाव की ओर ध्यान दें - यदि आप उत्सुक या बहुत मोटा लगना शुरू करते हैं, तो उसे किसी दूसरे कमरे या पिंजरे में ले जाने का प्रयास करें।
  • बच्चों से उससे दूर रहने के लिए कहें - पीछे और पीछे चलकर उसे डरा सकते हैं, इसलिए उसे दूर करने के लिए कहने के लिए सबसे अच्छा है।
  • चौथे जुलाई के चरण 10 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    आग लगने वाले अवशेषों पर ध्यान दें यह एक गंभीर खतरा है, खासकर यदि आग आपके घर के पास एक क्षेत्र में उत्पन्न होती है, क्योंकि ये अप्रत्याशित हैं और आपके कुत्ते को चोट पहुंचा सकती हैं।
  • विधि 3

    परेड के दौरान
    चौथे जुलाई के चरण 11 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें
    1



    यदि आप कर सकते हैं, तो घर पर कुत्ते को छोड़ दें। परेड यह तनाव कर सकते हैं और अक्सर सबसे अच्छा उपाय यह एक कमरे में या उसके पिंजरे में छोड़ना है, जैसा कि छुट्टियों के अध्याय में बताया गया है अगर आप इसे अकेला छोड़ना नहीं चाहते हैं, तो किसी रिश्तेदार से पूछें या किसी दोस्त को कंपनी रखने के लिए। यदि आप इसे अपने साथ लेने का निर्णय लेते हैं, तो इसे यथासंभव शांत और सुरक्षित रखने के लिए इन चरणों का पालन करें।
  • चौथे जुलाई के चरण 12 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें
    2
    आपको आवश्यक सामग्री खरीदें या खरीद लें, जिसमें शामिल हैं:
  • एक पिंजरे, इसे सुरक्षित रखने के लिए
  • एक कॉलर और एक पट्टा जो मोटी और प्रतिरोधी है, क्योंकि कुत्ता खींच सकता है।
  • एक थूथन यह कुत्ते की सुरक्षा के लिए एक आवश्यक वस्तु है, लेकिन दूसरों के लिए भी - बहुत जोर से आवाज़ें उसे डरा सकती हैं ताकि उसे काटने के लिए मजबूर किया जा सके।
  • एक पोर्टेबल कटोरा और पानी की एक छोटी बोतल आपको अपने कुत्ते को हाइड्रेटेड रखना चाहिए, जैसे आप।
  • लैविस्टन 656 में चौथी जुलाई जुलाई में रोडे क्वींस नाम का चित्र
    3
    परेड में कुत्ते का परिचय, धीरे-धीरे। उसे बदबू और शोर महसूस करते हैं, एक सुरक्षित दूरी रखते हुए, सब से पहले, उसके बाद परेड के करीब के रूप में यह कर देते हैं, हमेशा निम्नलिखित: यहां तक ​​कि अगर यह पूरी तरह संभव समय की कमी के कारण नहीं है,, यह धीरे धीरे समायोजित करने की कोशिश ये नियम
  • वॉक अ बिग डॉग चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    कुत्ते को नियंत्रण में रखें आपको उसे सिर्फ एक परेड में ले जाना चाहिए, अगर वह आपको पालन करने के लिए प्रशिक्षित किया गया है - किसी भी मामले में, हमेशा अपनी आँखें खुली रखो। सावधान रहें कि आप परेशान या परेशान महसूस न करें, इस मामले में घर ले जाएं या इसे पिंजरे में डाल दें और उसे एक सुरक्षित जगह पर छोड़ दें।
  • चौथे जुलाई चरण 15 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें शीर्षक वाला चित्र
    5
    इसे यथासंभव सुरक्षित रखें। इसे कार में छोड़ दें एक बुरा विचार है, क्योंकि गर्मी के कारण यह बुरा या मर सकता है। आपको हाइड्रेटेड रखने के लिए आपको हमेशा पानी छोड़ना चाहिए।
  • कैसे गर्मी स्ट्रोक को रोकने के बारे में जानकारी के लिए एक लेख पढ़ें
  • विधि 4

    आतिशबाजी के दौरान
    1
    यदि आप कर सकते हैं, तो घर पर कुत्ते को छोड़ दें। परेड के लिए, आतिशबाजी उन्हें परेशान कर सकती है या उन्हें चोट पहुंचा सकती है। अगर आपको डर लगता है, तो आप भाग सकते हैं और यहां तक ​​कि अगर आपके पास पदक या माइक्रोचिप है, तो आप इसकी गारंटी नहीं दे सकते कि उन्हें इसे मिलेगा या इसे वापस लाएगा। आप अपने कुत्ते को कैसे शांत करने के बारे में जानकारी के लिए पशु चिकित्सक से परामर्श कर सकते हैं, लेकिन इसे आपके साथ लेने की सलाह नहीं है - आप इसे केवल तभी कर सकते हैं यदि:
    • उन्होंने आतिशबाजी को पहले से ही देखा है और इसमें कोई नकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं हुई है;
    • एक अद्यतन नाम पटल या माइक्रोचिप है;
    • वह आपको पालन करता है - उन्हें निश्चित रूप से आपके "यहाँ आने के लिए सकारात्मक जवाब देना चाहिए";;
    • भीड़ में शांत रहो, बच्चों के सामने खेलना, अन्य कुत्तों और इतने पर।
  • 2
    आवश्यक सामग्री लाओ - समान रूप में परेड पर अनुभाग में वर्णित है।
  • चौथे जुलाई के चरण 18 पर कुत्तों को सुरक्षित रखें
    3
    अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें यदि आप चिंतित हैं, तो उसे आश्वस्त मत करो, अन्यथा आप उसे बुरा व्यवहार के लिए इनाम देंगे और आप उसे सिखाएंगे कि उत्साहित होने का अधिकार है। इसके बजाय, इसे ध्यान में रखें और जब यह शांत हो जाए, तो इसकी प्रशंसा करें, तो आप समझ जाएंगे कि यह सही व्यवहार है। उसे विचलित करने के लिए छोटे, बहुत सुगंधित काटने का प्रयोग करें
  • चौथे जुलाई के चरण 1 9 पर रखें कुत्तों को सुरक्षित रखें
    4
    अपने कुत्ते पर नजर रखें वह चिंतित है जब वह अपने होठों को झुकाता है, फुसफुसाता रहता है, एक दमदार स्थिति रखता है और उसकी आँखों का सफ़ेद दिखाता है - अगर वह ये करता है, उसे दूर ले जाएं इसे हाइड्रेटेड रखें - एक कटोरा पानी में ले आओ और समय-समय पर इसे पीएं। हालांकि, पीने के लिए बहुत जोर दिया जा सकता है - यदि ऐसा होता है, तो उसे दूर करने का प्रयास करें। अगर इसके बजाय यह शांत हो, तो इसे कुछ विक्रय या खिलौनों के साथ विचलित रखें।
  • चौथे जुलाई के चरण 20 में कुत्तों को सुरक्षित रखें
    5
    रवाना रहने के लिए तैयार रहें यदि कुत्ते को बहुत बल दिया जाता है, तो तुरंत घर ले जाएं - अगर आप अपने दोस्तों के साथ हैं, तो उन्हें पता है कि आपको पहले छोड़ना पड़ सकता है, अगर आपको डर लगता है घर में, आपके पास पिंजरे होना चाहिए, जैसा कि पार्टी अनुभाग में वर्णित है। याद रखें कि यह कार में छोड़ने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है (यह बुरा या मर सकता है) - इसे घर लाने और एक पिंजरे में डाल देना बेहतर है। एक बार बसे हुए, आप अपने दोस्तों के साथ आग देखने के लिए हमेशा वापस आ सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप एक पार्टी को संगठित करते हैं जहां आप शराब की सेवा करेंगे, तो कुत्ते को खाने और पीने से पहले, ताकि उसके पास एक पूर्ण पेट हो।
    • अपने कुत्ते को पथपाकर उसे शांत कर सकता है, लेकिन ऐसा तब ही होता है जब वह शांत हो जाता है या वह बुरी तरह प्रतिक्रिया कर सकता है अगर वह परेशान हो।
    • अपनी आँखें खुली रखें और पूरे दिन शांत रहें।
    • यदि आपको पिंजरे का इस्तेमाल करना है, तो धातु में एक चुनें - यदि यह बहुत मोटा है, तो यह प्लास्टिक वाले को तोड़ सकता है
    • कुत्तों और उन खाद्य पदार्थों के व्यवहार पर थोड़ा शोध करें जो उन्हें जहरीले हो सकते हैं।
    • , एक घटना के लिए अपने कुत्ते को ले आओ बहुत गर्म दिनों के दौरान, यह अनुशंसित नहीं है, खासकर अगर यह (एक बन्दर की तरह) एक छोटी थूथन है या (एक कर्कश की तरह) भारी फर है।

    चेतावनी

    • किसी न किसी कुत्ते को काट सकता है - इसलिए इन परिस्थितियों में यह सबसे अच्छा है अगर आप इसे घर पर रख देते हैं या इसे पिंजरे में डालते हैं।
    • आपका कुत्ता चाहिए अद्यतन डेटा के साथ एक पदक है - एक माइक्रोचिप है दिल से की सिफारिश की।
    • चूंकि कुत्तों के कान मानव कानों की तुलना में अधिक संवेदनशील होते हैं, इसलिए अपने पशुचिकित्सा से पूछें कि आतिशबाजी क्या हो सकती हैं। बहुत से कुत्तों को हिलाते हैं जैसे ही वे जोर से विस्फोट सुनते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक पिंजरे और एक कंबल या एक बच्चा गेट (एक कमरे में कुत्ते को रखने के लिए)
    • उसे शांत रखने के लिए छोटी मोटी और उसकी पसंदीदा गेम
    • एक सुरक्षित कॉलर और एक मजबूत पट्टा
    • एक माइक्रोचिप या एक पदक
    • एक बोतल पानी और एक कटोरा, यदि आप इसे एक घटना में लेते हैं
    • परामर्श करने वाले पशुचिकित्सा (वैकल्पिक)
    • एक थूथन (यदि आप इसे एक घटना में ले आते हैं)
    • कुत्तों के लिए एक केप (वैकल्पिक
    • संगीत - रेडियो, टीवी, आइपॉड आदि से (वैकल्पिक)
    • एक कमरे को छोड़कर, यदि आवश्यक हो
    • एक सुरक्षित वस्तु जहां कुत्ते को टाई करने के लिए, यदि पार्टी सड़क पर है
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com