कैसे अपने लॉन moles से मुक्त करने के लिए

जैसे ही आप एक अद्भुत लॉन बोने के रूप में, आपको पता चलता है कि बाहर निकलने वाली सुरंगों का निर्माण होता है जो आपके काम को बर्बाद कर देता है और आपके बगीचे की उपस्थिति को खत्म करता है। हालांकि मिल्स मिट्टी के लिए फायदेमंद हो सकते हैं, क्योंकि वे मिट्टी को हवा देते हैं और हानिकारक कीड़ों के लार्वा खाते हैं, वे वास्तव में समान रूप से घास को मार सकते हैं। पता है कि आपको हर दिन घास को निरंतर पुन: असाइन करने के लिए खुद को सीमित करने की आवश्यकता नहीं है - यहां अनगिनत समाधान और उपाय हैं जो आप अपने लॉन को देने से पहले लागू कर सकते हैं।

कदम

विधि 1

मोल्स निकालें
आपका लॉन चरण 1 में गल रिल ऑफ मोल्स शीर्षक वाला इमेज
1
एक सक्रिय सुरंग खोजें यदि आप इन जानवरों से छुटकारा पाने के लिए चाहते हैं जो बगीचे से पीड़ित हैं, तो आपको उन गैलरी की पहचान करनी चाहिए जो वे उपयोग कर रहे हैं। मिट्टी के ढेर को आप के पास कवर करें और एक या दो दिन तक इंतजार करें। यदि आपको यह पता चला है, तो इसका मतलब है कि जुड़ा सुरंग सामान्यतः मोल्स द्वारा उपयोग किया जाता है।
  • आपका लॉन चरण 2 में गल रिड ऑफ मोल्स शीर्षक वाली छवि
    2
    एक विशिष्ट जाल का उपयोग करें इस समस्या से छुटकारा पाने का यह सबसे प्रभावी तरीका है आप एक ऑनलाइन या निकटतम बागवानी केंद्र में खरीद सकते हैं। सामान्यतया, ये एक वसंत द्वारा संचालित जाल हैं जो आपको एक सक्रिय सुरंग में माउंट और स्थान देना चाहिए। इन व्यापक मॉडल पर प्रलेखित:
  • चारा के साथ ट्रैप, जो सरल और आसान तैयार है। इसे एक गैलरी के बीच में डालकर सक्रिय करें, ध्यान रखें कि वह चाल नहीं सकता है। आपको कुछ भी खोदना नहीं है, बस अपने पैर से सुरंग में इसे कुचलने के लिए
  • कृन्तकों के लिए गोल जाल, जो एक सस्ता मॉडल है, यह भी चूहों और अन्य प्रकार के कृन्तकों के खिलाफ काम करता है। आम तौर पर, तिल के टंकी में खुदाई करने के बाद उसे रखा जाना चाहिए। बाद में, आप जाल को सम्मिलित कर सकते हैं और किसी भी खोलने को सील कर सकते हैं जिससे कि मिट्टी के साथ प्रकाश का मार्ग प्रशस्त हो सके।
  • यह जाल एक मॉडल है जिसमें अधिकतर काम की आवश्यकता होती है, लेकिन विशेषज्ञों का मानना ​​है कि यह बहुत प्रभावी है, एक बार इसे संभालना सीखा है। आपको एक सक्रिय सुरंग में दो स्लॉट खोना होगा। बाद में, आपको सुरंग में जाल डालना चाहिए ताकि फंदा फूटने के लिए तैयार हो जाए।
  • 3
    मोल्क्स के रूप में असंतुलित जहरीली गैस का इस्तेमाल करने का निर्णय लेते समय आपको बहुत सावधान रहना चाहिए। यदि आप मुख्य घोंसले में गैस डाल सकते हैं या कई बार गैस में प्रवेश कर सकते हैं, तो आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। आप अलग अलग sostanze- कुछ शोध करते हैं एक सबसे अच्छा अपनी स्थिति के लिए उपयुक्त खोजने के लिए ऑनलाइन का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन भूल नहीं है अपने नगर पालिका के कार्यालय में पर्यावरण सूचित करने के लिए है, क्योंकि वहाँ नियम है कि इस अभ्यास को प्रतिबंधित किया जा सकता है।
  • यदि आपके पास बच्चे हैं, तो आप जिन गैसों का उपयोग कर रहे हैं, उन्हें जहर देने से रोकने के लिए निवारक उपाय करें।
  • 4
    एक चारा के साथ मोल्स को आकर्षित करें अधिकांश जालों को एक प्रलोभन की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन यह उन्हें आकर्षित करने से पशुओं से छुटकारा पाने की संभावना में सुधार करता है। कुछ खाद्य पदार्थ महल के लिए जहरीले होते हैं, जबकि दूसरों को आसान लगता है, जैसे कि गश्ती कीटनाशक। आप केवल बगीचे के झुंड को उलटा कर या उन्हें ऑनलाइन खरीदकर कीड़े पा सकते हैं।
  • 5
    एक मूसुट्राप का प्रयोग करें मोल्स समान आकार के होते हैं, इसलिए इन जानवरों के खिलाफ मुसटेपैप्स प्रभावी भी होते हैं। जब आप इस तकनीक का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो एक चारा तैयार करें - फिर सुरंग में एक खोलने के पास जाल को रखें- कई घंटे बिताए, जाल को देखने के लिए वापस लौटें, यह देखने के लिए कि क्या आपने एक तिल पकड़ा है या नहीं।
  • यदि आपने कुछ भी नहीं लिया है, तो जाल अच्छी तरह से छुपा नहीं हो सकता है या मोल एक नई सुरंग में स्थानांतरित हो सकता है।
  • आपका लॉन चरण 6 में गल रिल ऑफ़ ऑफ़ रॉल ऑफ़ इमेज
    6
    एक विनाशक कॉल करें कभी-कभी, मॉल की समस्या को खत्म करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि एक पेशेवर को नौकरी करना चाहिए। वे कौन से विधि सबसे सुरक्षित के बारे में चिंता किए बिना अपने लॉन को मुक्त कर पाएंगे पीले पन्नों की जांच करें, निश्चित रूप से आपके क्षेत्र में इस प्रकार की कई कंपनियां हैं।
  • विधि 2

    गृह उपचार का उपयोग करें
    आपका लॉन चरण 7 में गॉथ रीड ऑफ मोल्स शीर्षक वाला इमेज
    1
    संयंत्र बाधाओं संयंत्र कुछ पौधे बाधाओं के रूप में कार्य कर सकते हैं और अपने बगीचे पर कब्जा करने से मोल्स को रोक सकते हैं। इस प्रयोजन के लिए, आप पीले नार्सीसस, मैरीगोल्ड, लहसुन और फ्रिटिलेरिया का मूल्यांकन कर सकते हैं। मस्तिष्क एक अन्य संयंत्र है जो मॉल को दूर करने के लिए जाना जाता है, लेकिन यह एक जहरीली पौधे भी है।
  • 2



    एक घर का बना विकर्षक तैयार करें आप डिस्ट्रजेंट डिटर्जेंट के साथ, सबसे सुपरमार्केट में उपलब्ध अरंडी ऑयल का मिश्रण करके एक बना सकते हैं। 60 मिलीलीटर डिश साबुन के साथ 180 मिलीलीटर तेल मिलाएं और 4 लीटर पानी में मिश्रण को भंग करें। इसे लागू करें "मनगढ़ंत कहानी" घास पर समय-समय पर, खासकर बारिश के बाद।
  • आपका लॉन 9 में गेट रइड ऑफ मॉल्स नाम वाला इमेज
    3
    मोल्स के शिकारी जानवरों को आकर्षित करती है यह एक सुविधाजनक और कारगर समाधान भी है। उल्लू मोल्स पर फ़ीड करते हैं और आप उन्हें अपनी संपत्ति में आमंत्रित कर सकते हैं या उनके लिए घोंसला बनाकर खरीद सकते हैं। घोंसले बड़े पक्षी घरों के समान हैं, जिन्हें एक लंबा पेड़ से लटका दिया जाना चाहिए, जमीन से दूर होना चाहिए। यह एक उल्लू के लिए इंतजार करने के बारे में है जो इसे कब्जा लेना चाहता है।
  • 4
    एक फावड़ा के साथ तिल ट्रैप करें इस तकनीक के लिए एक लंबी पीछा की आवश्यकता है सबसे पहले, उस पर चलते हुए एक सुरंग को नष्ट कर दें ऐसा करने से, आप समझ सकते हैं कि यह एक सक्रिय सुरंग है जब तक एक तिल चलती है तब तक प्रतीक्षा करें जैसे ही आप जमीन बढ़ते देखते हैं, दो ब्लेड के बीच एक सुरंग क्षेत्र को बंद करें - इस तरह, आप जानवर को जाल कर सकते हैं। तिल के ऊपर एक बड़ी बाल्टी या कचरा रखो और फिर बाल्टी के नीचे एक सपाट सामग्री रखकर जमीन से इसे इकट्ठा कर सकते हैं। इस बिंदु पर, आपको इसे अपने बगीचे से दूर ले जाना होगा
  • विधि 3

    एक तलेप आक्षेप को पहचानें और रोकें
    आपका लॉन 11 में गेट रइड ऑफ़ मोल्स शीर्षक वाला इमेज
    1
    उनकी उपस्थिति के संकेतों की पहचान करें कभी-कभी लोग तिल के लिए एक चूहे या माउस का आदान-प्रदान करते हैं। सबसे बड़ा अंतर यह है कि कृन्तक घास को नष्ट नहीं करते हैं
  • 2
    लॉन को सही स्थिति में रखें अगर आप घास को नियमित रूप से काटते हैं, तो आप बिना कठिनाई के मोल के निशान देखेंगे - इसके अलावा, यह मिट्टी को बहुत गीला होने से रोकती है। यह अभ्यास में डाल करने के लिए एक मुश्किल कदम हो सकता है, खासकर अगर मिट्टी का प्रकार भिगोने लग जाता है। हालांकि, याद रखें कि मॉल गीला वातावरण से आकर्षित हैं, इसलिए बगीचे को बहुत अधिक पानी से बचने से बचें
  • 3
    लॉन में कुछ सरल तत्व जोड़ें मोल्स की सुरंगों में सूखा बर्फ रखो: जारी एनहाइड्राइड उन्हें दम घुटना चाहिए। सुरंगों और सुरंगों के प्रवेश द्वार पर पिनवाइल्स का ढेर - इन खिलौने जमीन कंपन को बनाते हैं, जो मॉल के लिए अप्रिय है, और वे उन्हें मजबूर कर देंगे "स्थानांतरित करना" एक शांत जगह में
  • 4
    चट्टानों के साथ एक परित्यक्त गैलरी भरें मोल्स चट्टानों की उपस्थिति में खुदाई करना पसंद नहीं करते हैं, इसलिए इस पद्धति से उपद्रवों को रोकने के लिए एक आदर्श तकनीक साबित हो सकती है। अन्य मॉल छोड़ दिए गए सुरंगों पर कब्जा कर सकते हैं, लेकिन अगर पत्थरों में कोई पत्थर हैं तो उन्हें ऐसा करने की संभावना कम होगी
  • टिप्स

    • आम तौर पर, इस क्षेत्र को छुपाने के लिए एक से अधिक गैलरी बनाने के लिए, जिसमें वे वास्तव में खुदाई कर रहे हैं
    • ये जानवर देर से वसंत से शरद ऋतु के अंत तक घास पर भोजन करते हैं।
    • यदि आप ध्यान से बिना आवाज़ हिलते हैं, तो वे आपकी उपस्थिति को नहीं देखेंगे और गैलरी में वापस नहीं जाएंगे।
    • अपने बगीचे को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए, बुवाई के पहले जमीन में तार जाल को दफनाने के लिए। इस तरह से, आप बचते हैं कि मोल पौधों तक पहुंच सकते हैं, बिना जड़ों के भूमिगत विकास को रोकने के। हालांकि, रोपण से पहले यह विधि केवल व्यावहारिक है।

    चेतावनी

    • यदि मॉल अपनी गैलरी में वापस आ जाए, तो आप उन पर कब्जा नहीं कर पाएंगे।
    • यदि आप अपने आप को चोट नहीं करना चाहते हैं, तो अपने शरीर की विपरीत दिशा में त्वरित शॉट्स को बनाने के लिए उपकरण का उपयोग करते हुए मोल्स से छुटकारा पाएं।
    • यदि आप धीरे-धीरे और चुपचाप नहीं ले जाते, तो आप मॉल को डरेंगे।
    • कुछ देशों में मॉल संरक्षित प्रजातियां हैं, इसलिए स्थानीय नियमों के बारे में सूचित कार्रवाई करने से पहले।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com