मीडोज से सफेद लार्वा को कैसे निकालें

सफेद लार्वा भृंग की विभिन्न प्रजातियों के "छोटे" हैं और हमारे घास की जड़ों में निहित तंतुओं पर फ़ीड करते हैं। उनकी सतत चबाने से घास सूख जाता है और अंधेरा होता है। ये लार्वा रीढ़ की हड्डी में सबसे दृढ़ कांटा हैं जिसके साथ एक माली सौदा कर सकती है।

कदम

व्हाइट ग्रेब को लॉन से हटाए जाने वाले चित्र चरण 1
1
अपने लॉन स्वस्थ रखें यह सफेद लार्वा के खिलाफ सबसे अच्छा निवारक है प्रसार उर्वरक नियमित रूप से गीली घास पर कब्जा कर लिया (पुआल जमीन, सूखे पत्ते या खाद यह सूर्य या ठंढ से बचाने और यह खाद अभिषेक), लॉन घास काटना नहीं बहुत छोटा और घास प्रजातियों कि सूखे के लिए प्रतिरोधी रहे हैं चुनें सावधान रहना यदि आप एक शुष्क वातावरण में रहते हैं
  • व्हाइट ग्राब्स लॉन स्टेप 2 से निकालें शीर्षक वाली छवि
    2
    जमीन को साँस लेने की अनुमति दें बीटल्स अपने अंडे को कॉम्पैक्ट मिट्टी में रखना पसंद करते हैं - इसलिए थोड़ा ढीली मिट्टी खतरा लार्वा से सुरक्षित होगा।
  • व्हाइट ग्राउंस लॉन स्टेप 3 निकालें शीर्षक वाली छवि
    3
    एक सप्ताह में एक बार पानी अच्छी तरह से। पहले 2.5 सेमी मिट्टी तक पानी से संतृप्त होने तक लॉन को सिंचाई करना। यह एक स्वस्थ और प्रतिरोधी लॉन को सुनिश्चित करेगा!
  • व्हाइट ग्राब्स लॉन स्टेप 4 निकालें शीर्षक वाली छवि
    4
    सफेद लार्वा से एक उपद्रव के लक्षणों की निगरानी करें। जब लार्वा घास की जड़ों को खाती है, तो यह फीका पड़ता है और भूरे रंग का होता है। प्रेतवाधित क्षेत्रों को नरम और सुगंधित किया जाता है, जिससे कि घास के ढीले आसानी से बढ़े। इन संकेतों पर ध्यान देने से आपको लार्वा की उपस्थिति की जांच करने की सुविधा मिलेगी। इसके अतिरिक्त, स्कन्क्स और पक्षियों जैसे जानवरों को भोजन की तलाश में अपने लॉन से आकर्षित किया जाएगा और लार्वा को निकालने के लिए clods बंद कर देगा। लार्वा की सटीक प्रजातियां निर्धारित करना महत्वपूर्ण है जो आपके बगीचे से पीड़ित हैं: प्रत्येक लार्वा का विशिष्ट उपचार होता है और केवल सही उपायों के उपयोग से प्रभावी विसर्जन सुनिश्चित होगा।
  • व्हाइट ग्राब्स लॉन से चरण 4
    5
    पैनीबासीलस पॉपिलिया के स्पार्स का प्रयोग करें यह दानेदार रूप में एक प्राकृतिक समाधान है। सभी लॉन में ग्रेन्युल फैलाएं हालांकि, यह विधि जापानी बीटल लार्वा (पॉपिलिया जापानोिका) के खिलाफ ही प्रभावी है, जबकि अन्य प्रजातियों के खिलाफ कुछ भी नहीं हो सकता है।
  • व्हाइट ग्राब्स लॉन से पायदान 6



    6
    नेमाटोड का उपयोग करें पैनिबिलासस पॉपिलिया के बीजाणुओं की तरह नीमेटोड केवल लार्वा की कुछ प्रजातियों के दुश्मन हैं। उन्हें प्रयोग करते समय लेबल पर दिए गए निर्देशों का पालन करें। नेमेटोड्स बहुत नाज़ुक हैं, सावधानी से संभाला जाना चाहिए और जल्द इस्तेमाल किया जाएगा: याद रखें कि वे जीवित प्राणी हैं। 12 हजार प्रजातियां हैं, कुछ अन्य की तुलना में अधिक प्रभावी: अच्छी तरह से खरीद के साथ आगे बढ़ने से पहले प्रलेखित।
  • व्हाइट ग्राब्स लॉन से चरण 7 को हटा दें
    7
    "मौत के डंक" का प्रयोग करें यह मेरे पसंदीदा तरीकों में से एक है क्योंकि यह पर्यावरण को लागू करना और सम्मान करना आसान है। आपको जो करना है उसे लॉन जूतों की एक जोड़ी पर नाखूनों के साथ डाल दिया जाता है (उन्हें जमीन को हवा देने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए, लेकिन वे वास्तव में इस तरह से काम नहीं करते हैं) और चौदह या पांच बार अपने बगीचे के लिए बहुत दूर चलें इस तरह के जूते के व्यास में 1 सेंटीमीटर लंबा से 5 सेंटीमीटर लंबा डिंग होता है। चूंकि कई लार्वा एक से छह सेंटीमीटर की गहराई पर आपके लॉन की जड़ों से चराई कर रहे हैं, इसलिए यह विधि स्कूवर बनाने और उनकी आबादी को नियंत्रित करने का एक अच्छा तरीका है। नाखून के साथ बगीचे जूते अगर वहाँ जानवरों के आसपास रहे हैं उपयोग करने के लिए, विशेष रूप से, क्योंकि आप लार्वा को खत्म करने के लिए खतरनाक कीटनाशकों का प्रयोग नहीं करते सुरक्षित हैं।
  • चित्रा 8 से हटाए गए व्हाइट ग्राउस को लॉन से निकालें छवि
    8
    जीवाश्म आटा और साबुन के पाउडर का मिश्रण करें, जो कि प्रति 100 वर्ग मीटर में 6/9 किलोग्राम का अनुपात है। वैकल्पिक रूप से, 4 लीटर पानी में पतला पाइरथ्रम के एक चम्मच का उपयोग करें। फिर उस मिश्रण को छिड़क दें जिसे आपने लार्वा से पीड़ित लॉन क्षेत्र पर तैयार किया है।
  • व्हाइट ग्राब्स लॉन से चरण 9 को हटा दें
    9
    गर्म रहने के लिए लॉन की सहायता करें शरद ऋतु और सर्दियों के दौरान अपने लॉन में एक पोटेशियम युक्त उर्वरक (उदाहरण के लिए, समुद्री शैवाल पर आधारित) पर लागू करें। यह आपके लॉन गर्म मौसम तक स्वस्थ और मजबूत रहने में मदद करेगा।
  • व्हाइट ग्राब्स लॉन से निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    रसायनों का उपयोग करें अपने भरोसेमंद माली को बाजार पर सर्वश्रेष्ठ उत्पादों की सलाह के लिए पूछें। हालांकि, मैं इस समीक्षक को स्वीकृति नहीं देता, क्योंकि रसायनों के इस्तेमाल से आपके लॉन के पारिस्थितिकी तंत्र, उसके परिवेश, यहां तक ​​कि आपके बच्चों, अपने परिवार और आपके पालतू जानवरों के स्वास्थ्य पर एक मजबूत प्रभाव पड़ता है।
  • टिप्स

    • यदि आप गाजर और आलू बढ़ते हैं, तो सावधान रहें: सफेद लार्वा लालची हैं और आपको उपद्रव का खतरा होता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • सफेद लार्वा और उनकी प्रजातियों से सम्बंधों पर ज्ञान
    • प्रभावी उपाय, जैसे लेख में उल्लिखित
    • एक स्वस्थ लॉन के लिए उर्वरक और उर्वरक
    और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com