कैसे रक्त से छुटकारा पाने के लिए

खूनी के खिलाफ सबसे अच्छा रोकथाम एक प्राकृतिक तरीके से निष्कासित होने के लिए मैदान के बढ़ते विकास का समर्थन करना है।

कदम

क्रेब ग्रास चरण 1 के बारे में जानें
1
जड़ी-बूटियों का उपयोग करते समय हमेशा लेबल को पढ़ना सुनिश्चित करें इसके अलावा छोटे लेबल पर आपको आवेदन और सुरक्षा सावधानी के बारे में वैध और उपयोगी जानकारी मिलेगी।
  • क्रेब ग्रास चरण 2 के छुटकारा पाने वाला इमेज
    2
    आमतौर पर सबसे पहले रक्तस्राव का इलाज पूर्व-आकस्मिक जड़ी-बूटियों के साथ करना है। पूर्व उभरने वाले जड़ी बूटी बीज अंकुरण को रोकते हैं। सर्दियों के अंत में पूर्व उभरने वाले जड़ी बूटियों को लागू करें, और वसंत की शुरुआत में, जब मिट्टी का तापमान 10 सेंटीमीटर की गहराई पर लगभग 13 डिग्री सेल्सियस पर स्थिर होता है। यह क्षण फोर्सेथा के खिलने के साथ मेल खाना चाहिए।
  • क्रैब्रिज चरण 3 के बारे में जानें
    3
    यदि गर्मियों के दौरान आप रक्त वाहक देखते हैं, तो बाद के उभरते जड़ी-बूटियों को लागू करें केवल इस प्रकार के जड़ी-बूटियों के साथ bloodweed से पीड़ित बड़े क्षेत्रों की उपस्थिति में उपयोग करें अपने turf मार देगा



  • क्रेब ग्रास चरण 4 के छुटकारा पाने वाला इमेज
    4
    गर्मियों के दौरान रक्त वाहक काटने से फूलों और बीज के फलस्वरूप गिरावट को रोकना होगा, जिससे आप अगले वर्ष के दौरान उनकी उपस्थिति कम कर सकते हैं। पतन में, फिर से बीज या एक नई टर्फ के साथ अपने लॉन पैच
  • क्रेब ग्रास चरण 5 के बारे में जानें
    5
    कम खून-खराबी के शिकार को मैन्युअल रूप से समाप्त किया जा सकता है। अच्छे तूफान के बाद, अच्छी संख्या में पत्तियों को पकड़ो और जड़ों को जमीन से सावधानीपूर्वक खींचकर निकालें।
  • टिप्स

    • याद रखें, सर्वोत्तम रोकथाम एक पूर्ण और मोटी लॉन है
    • उस क्षेत्र में जहां आप रहते हैं, कृषि सहयोग के लिए विशिष्ट सलाह मांगें।
    • रासायनिक कीटनाशकों में रसायनों होते हैं जो कि लोगों के लिए हानिकारक होते हैं, जानवरों के लिए, अपने लॉन (जैसे कि गांडुवाओं) और पूरे पारिस्थितिकी तंत्र के लिए फायदेमंद कीड़ों के लिए, और इसलिए शायद ही इस्तेमाल किया जाये।
    • सोंग्यूनेला की उपस्थिति में, अक्सर अपने लॉन को काटते हैं और अधिकतम ऊंचाई इसकी विशिष्ट प्रजातियों के लिए सिफारिश की लगातार कटाई खूनी के फूल और अंकुरण को रोकेगी और प्राकृतिक रूप से मातम को खत्म करने के लिए आपके लॉन का समय देगा।
    • यदि एक पूर्व उभरने वाले जड़ी-बूटियों के रक्त स्प्राउट्स के उपयोग के बावजूद, किसी भी बीजों को सरौता का उपयोग करके हटा दें। घास एक केंद्रीय स्टेम से बढ़ता है और फिर प्रत्येक तरफ फैलता है। अपने हाथों से इस प्रक्रिया को करने के बाद से बहुत मुश्किल है, पिलरों की आवश्यकता होगी, बशर्ते अंकुरित पौधों की संख्या बहुत अधिक नहीं है। बहुत लंबे समय तक इंतजार न करें क्योंकि खूनी बहुत तेजी से बढ़ता है और जल्द ही जल्द ही अनियंत्रित हो जाएगा, कम से कम जब तक कि यह पहली कुंवारे को मारते हैं, जो इसे मारते हैं।
    • मकई लस पूर्व उभरने वाले रासायनिक जड़ी बूटियों के लिए एक सुरक्षित और प्रभावी विकल्प है।

    चेतावनी

    • पूर्व-उभरने वाले जड़ी बूटियों को लागू करने के लिए लंबे समय तक इंतजार न करें, उन्हें पहले से भेजे गए वसंत में उपयोग करें, उन्हें अप्रभावी बना देगा। आम तौर पर, सोंगुइनेला की उपस्थिति कुत्ते के फूलों के फूल के साथ होती है, और एक पूर्व-आकस्मिक जड़ी-बूटियों को अंकुरित और बढ़ते रक्त पर प्रभावी नहीं होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com