कैसे पिटे हुए पौधों से चींटियों को खत्म करने के लिए

हालांकि चींटियों को परेशान करना पड़ता है, लेकिन वे वास्तव में बर्तन पौधों को किसी भी क्षति का कारण नहीं बनते हैं। इन प्राणियों स्वीट हनी स्वाद ऐसे aphids के रूप में मिट्टी में अन्य कीड़ों, द्वारा छोड़ा से स्राव से आकर्षित और संयंत्र बर्तन में घोंसला करने के लिए की तरह चींटियों आग और पत्ते में छिपाने के लिए cocciniglie- कर रहे हैं। आप इन कीटनाशकों या फँसाना चाहे का उपयोग कीड़ों से छुटकारा पाने के लिए, उन्हें पानी और डिटर्जेंट कीटनाशक का एक समाधान में डूब या अन्य आम सामग्री घरों में पाया के साथ उन्हें हटा सकते हैं। यदि आप उपद्रव का उन्मूलन नहीं कर सकते हैं, पौधों को एक नई मिट्टी में और एक स्टेरिलिड बर्तन में डाल दें।

कदम

विधि 1

कीटनाशक और बाइट्स का प्रयोग करें
चित्रित चींटियों को पिटेड प्लांट्स चरण 1 से निकालें
1
मिट्टी के लिए एक पेमेथ्रिन-आधारित कीटनाशक का प्रयोग करें जब चींटियों को permethrin के साथ संपर्क में आते हैं या खा जाते हैं, तो उनकी तंत्रिका तंत्र विघटित हो जाती है और मर जाती है। यह रासायनिक विभिन्न स्वरूपों में व्यावसायिक रूप से उपलब्ध है: केंद्रित तरल, पाउडर या स्प्रे इसे पौधों के पौधों को लागू करने से पहले, उपयोग के लिए निर्देशों को ध्यानपूर्वक पढ़ें। अगर यह गलत तरीके से किया जाता है, तो यह मनुष्यों के लिए हानिकारक हो सकता है
  • अपने पौधों पर केंद्रित तरल समाधान डालें। पेमेथ्रिन की क्रिया को प्रभावी बनाने के लिए पैकेज के निर्देशों का पालन करें और बताए अनुसार उत्पाद को लागू करें।
  • अगर आप, परिवार के किसी सदस्य या पालतू जानवर को रासायनिक और निगमित से छिड़क दिया जाता है, तो तुरंत अपने डॉक्टर या पशु चिकित्सक को फोन करें
  • पिट प्लांट्स चरण 2 से एंट्स निकालें शीर्षक चित्र
    2
    एक पूरे कॉलोनी को खत्म करने के लिए एक चारा का उपयोग करें चींटियों को फटकारों से आकर्षित किया जाता है जिनमें धीमी-क्रियाशील कीटनाशक होती हैं, जैसे कि चीनी, तेल और प्रोटीन वाले कार्यकर्ता चींटियों ने कॉलोनी में जहर लाया, इसे सीधे अन्य सदस्यों, लार्वा और यहां तक ​​कि रानी के मुंह में स्थानांतरित कर दिया। जब जहर चींटी से फार्मिका या चींटी से लार्वा तक जाता है, तो कॉलोनी धीरे-धीरे कम हो जाती है।
  • आप छड़ी प्रारूप में एक चारा खरीद सकते हैं और इसे सीधे पीड़ित पौधे में डालें।
  • आप एक पुन: प्रयोज्य चारा औषधि प्राप्त कर सकते हैं चूंकि यह कई बार इस जाल को भरना संभव है, इसलिए यह विधि एक महत्वपूर्ण infestation को समाप्त करने के लिए एकदम सही है। अपनी पसंद के कीटनाशक के साथ औषधि को भरें फिर कंटेनर बंद करें और इसे संयंत्र के आधार के पास रखें। इसे अक्सर जांचें, ताकि आप इसे खाली कर सकते हैं और / या इसे आवश्यकतानुसार भर सकते हैं।
  • फँसाना चाहे चींटियों का शिकार करने के लिए कीटनाशक का सबसे सुरक्षित रूप माना जाता है। हालांकि, उनका उपयोग करने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे बच्चों या पालतू जानवरों की उपस्थिति में उपयोग करने के लिए सुरक्षित हैं, लेबल हमेशा पढ़ते हैं। फँसाना चाहे खरीदें जो निम्न सक्रिय तत्वों में से एक होते हैं: हाइड्रमेटिलोन, फइप्रोनिल, बोरिक एसिड या एबमेक्टिन
  • उन उत्पादों का चयन न करें जिन में साइफ्लथ्रीन या ट्रांसथ्रीन होते हैं, क्योंकि वे जल्दी से कार्य करते हैं और कार्यकर्ता चींटियों को मारने से पहले कॉलोनी तक पहुंचते हैं।
  • चित्रा 3 चित्रा
    3
    डायटोमेसियस पृथ्वी के साथ मिट्टी को कवर करें यह खनिजों पर आधारित एक कार्बनिक कीटनाशक है इस आधार के आस-पास और ग़रीब पौधे की मिट्टी पर इस गम जैसी पदार्थ वितरित करें। गुलदस्ते में मौजूद चींटियों को इस तत्व के संपर्क में आने से आधे घंटे के भीतर मरना शुरू करना चाहिए।
  • ध्यान रखें कि डायटोमासियस पृथ्वी गीला होने पर कम प्रभावी है। इसे बारिश के बाद पुन: लागू करें, अगर आपने पौधे को पानी दिया था या बहुत ओस पड़ा था।
  • इस उत्पाद को श्वास न करें।
  • एक्सपोजर को कम करने के लिए सीलाबल बैग में शेष पदार्थ रखें।
  • चित्रा 4 चित्रा 4
    4
    500 मिलीलीटर पानी के साथ टकसाल साबुन का एक बड़ा चमचा मिलाएं। संयंत्र के पत्ते पर इस समाधान को छिड़कें।
  • एक बगीचे नली से पानी के साथ छिड़काव करके चींटियां निकालें
  • विधि 2

    पानी में फूलदान को विसर्जित करें
    चित्रित चींटियों को पिटे हुए पौधों से निकालें शीर्षक चरण 5
    1
    समाधान तैयार करें यदि पौधे पूरी तरह से इन छोटे कीड़े से पीड़ित है, तो आप पूरी तरह से पानी और कीटनाशक के समाधान में मिट्टी विसर्जित कर सकते हैं ताकि चींटियां अपने घोंसले से बच सकें। जो लोग मिश्रण के संपर्क में आते हैं, उन्हें मर जाना चाहिए या डूबना चाहिए। समाधान तैयार करने का तरीका यहां बताया गया है:
    • एक साफ बाल्टी प्राप्त करें
    • इसे 4 लीटर पानी से भरें (यदि बर्तन बड़ा होता है, तो डबल या ट्रिपल पानी की मात्रा)।
    • प्रत्येक 4 लीटर पानी के लिए 250 मिलीलीटर कीटनाशक डिटर्जेंट या डिशवॉशिंग तरल डालें। कुछ डिटर्जेंट और डिटर्जेंट कम आक्रामक, कम खर्चीले होते हैं, लेकिन इन उत्पादों में कीटनाशक होते हैं, लेकिन वे कम विश्वसनीय विकल्प होते हैं। अपने प्रयोजनों के लिए उपयुक्त डिटर्जेंट और डिटर्जेंट के सबसे आम ब्रांडों में से पामोलिव, कबूतर और अन्य पर विचार करें।
  • चित्रित चींटियों से पिटेड प्लांट्स चरण 6
    2
    मिश्रण को विभाजित करें सबसे पहले, समाधान के बारे में आधे से एक तरफ डालना, जिसमें फूलदान छोड़ा जा सकता है। एक बाल्टी या कंटेनर खोजें जो कि जार को पकड़ने के लिए और आपके द्वारा तैयार किए गए मिश्रण के आधा हिस्से में भरें। फिर, एक छोटे से स्प्रे बोतल में समाधान का एक हिस्सा डालें - यह आपको सीधे चींटियों पर उत्पाद स्प्रे करने की ज़रूरत है जो मिट्टी से बचने की कोशिश करते हैं। अंत में, पीड़ित पौधों की जमीन पर शेष समाधान डालें।
  • चित्रित चींटियों को पिटे हुए पौधों से निकालें शीर्षक 7
    3
    पौधे की जमीन में तैयार किए गए मिश्रण का लगभग आधे मिश्रण डालें। बगीचा में छायांकित स्थान पर फूलदान ले आओ। धीरे-धीरे, मिट्टी में आधे से कीटनाशक समाधान जोड़ें। इस बीच, जार से बचने वाली चींटियों पर उत्पाद स्प्रे करें। एक घंटे के लिए बिना अछूत संयंत्र छोड़ दें।
  • कीटनाशक साबुन कार्बनिक वनस्पति उद्यान पर उपयोग करने के लिए नाजुक और सुरक्षित है। ये साबुन पोटेशियम फैटी एसिड होता है विशेष रूप से संपर्क पर कीड़ों को मारने के लिए तैयार होते हैं, लेकिन मनुष्यों या पशुओं के लिए हानिकारक नहीं हैं। चूंकि वे एक कम स्तनधारी विषाक्तता है, वे का उपयोग करने के लिए जब वहाँ बच्चों और पालतू जानवरों के हैं सुरक्षित माना जाता है और जैविक खेतों पर उपयोग करने के लिए अनुमति दी है। सैद्धांतिक रूप से, वे यार्ड या बगीचे खराब नहीं करना चाहिए, लेकिन यह एक आंगन में या एक ठोस सड़क पर काम करने के लिए, क्षति के किसी भी जोखिम को कम करने में समान रूप से उपयुक्त है।
  • चित्रा शीर्षक से चित्रित चींटियों को पिटेड प्लांट्स से चरण 8
    4
    कीटनाशक समाधान में पूरे पॉट को विसर्जित करें मिश्रण के साथ मिट्टी गर्भवती होने के बाद, बर्तन ले लो, इस मिश्रण में पूरी तरह से विसर्जित कर दें और इसे 15 मिनट के लिए भिगो दें। इस मामले में, पॉट से बचने की कोशिश करने वाले सभी चींटियों पर उत्पाद स्प्रे करें। अंत में, समाधान से पौधे को हटा दें और इसे जमीन पर छोड़ दें।
  • चित्रा का चित्रण अंकुड़ा हुआ पौधों से चींटियों निकालें चरण 9



    5
    ताजे पानी के साथ संयंत्र और बर्तन कुल्ला पूरे बर्तन को नए साफ पानी से सोखने के लिए एक बगीचे नली का उपयोग करें। ऐसा करने में, कुल्ला और कीटनाशक समाधान के अवशेषों को खत्म कर दें। पॉट को धूप के स्थान पर लाने या इसे फिर से जलाने से पहले पौधे और मिट्टी को पूरी तरह से सूखने की प्रतीक्षा करें।
  • विधि 3

    पौधों को खारिज करें
    चित्रित चींटियों को पिटे हुए पौधों से निकालें शीर्षक 10
    1
    जड़ों को कुल्ला यदि आप चींटियों की कॉलोनी से छुटकारा चाहते हैं, तो आप को प्रभावित करने वाले मिट्टी को खत्म करना और प्रतिस्थापित करना होगा एक बागवानी कटोरा ले लो और धीरे से बर्तन से संयंत्र को हटा दें। फूलदान में छोड़ दिया सभी मिट्टी को फेंक दें। पौधों की जड़ों को सावधानी से छिड़ककर एक बगीचे की नली के साथ किसी चींटियों या पीड़ित मिट्टी से छुटकारा पाएं।
    • यह काम बहुत सारे विकार पैदा करता है - यदि संभव हो, तो उस स्थान पर आगे बढ़ें जिससे आप गंदे और गीले हो सकें।
  • चित्रित चींटियों को पिटे हुए पौधों से निकालें शीर्षक 11
    2
    फूलदान साफ ​​करें एक बार पॉट इन्फेस्टेड मिट्टी को हटा दिया गया है, तो आपको इसे पूरी तरह से साफ करना चाहिए, जिससे कि किसी भी अवशिष्ट पृथ्वी को हटा दें "दूषित"। एक कपड़ा या स्पंज का उपयोग पानी के बर्तन और ब्लीच के अंदर और बाहर जार के अंदर और 10: 1 के अनुपात में रगड़ने के लिए करें।
  • चित्रा का चित्रण अंकुड़ा हुआ पौधों से चींटियों निकालें चरण 12
    3
    पौधे वापस फूलदान में रखो। इसे ताज़ा, बिना किसी नई मिट्टी के साथ भरें फिर संयंत्र डालें और अन्य भूमि के साथ किसी भी रिक्त स्थान को बंद करें। जब समाप्त हो, पानी सावधानी से
  • अगर इस बीच जड़ें गुलदस्ते के लिए बहुत बड़ी हो गई हैं, तो एक बड़ा हो जाओ
  • विधि 4

    घरेलू उत्पाद का उपयोग करें
    चित्रित चींटियों को पिटे हुए पौधों से निकालें चरण 13
    1
    कॉफी के मैदानों को मिट्टी में फैलाएं। चींटियों इस पदार्थ को घृणा करते हैं और इसे हर तरह से बचने की कोशिश करते हैं। संयंत्र के आधार के चारों ओर एक छोटा सा चक्र बनाओ
  • चित्रित चींटियों को पिटे हुए पौधों से निकालें शीर्षक 14
    2
    यह अन्य उत्पादों के साथ पौधे को घेरता है जो आसानी से घर में मौजूद होते हैं जो चींटियों के लिए विषाक्त या विकर्षक होते हैं। आप कीटनाशकों का उपयोग करने के, खासकर यदि आप बच्चों या पालतू जानवरों के लिए नहीं करना चाहते हैं, पता कई उत्पादों है कि आसानी से रसोई पेंट्री कर रहे हैं और कि मारने या इन कीड़ों दूर ड्राइव कर सकते हैं देखते हैं कि। इसमें सोडियम बाइकार्बोनेट, काली मिर्च, दालचीनी, मिर्च पाउडर और टकसाल शामिल हैं। इन उत्पादों में से एक की एक पतली अंगूठी के साथ अपने संयंत्र के आधार के आसपास।
  • चित्रित चींटियों को पीटेड प्लांट्स से निकालें चरण 15
    3
    गैर विषैले चींटी जाल तैयार करें यदि आप इन कीड़ों को नुकसान नहीं करना चाहते हैं, तो आप एक गैर विषैले चिपचिपा जाल तैयार कर सकते हैं। चारा के बजाय चिपकने वाला पेपर के पौधे के चारों ओर सब कुछ रखो। जब चींटियों को इस बाधा को पार करने के लिए संयंत्र तक पहुंचने की कोशिश करते हैं, तो वे अवरुद्ध रहेंगे।
  • अपने पेटेड पौधे के आधार के आसपास ध्यान से रखने के लिए इस पेपर की अंगूठी को काटें।
  • दो चिपकने वाली परतों को अलग करें और जमीन की ओर कागज के गैर चिपचिपा पक्ष को रखें।
  • चिपकने वाला कागज की अंगूठी (चिपकने वाला पक्ष के ऊपर) के केंद्र में सीधे संयंत्र रखें।
  • यदि आवश्यक हो तो इसे बदलें
  • टिप्स

    • एक प्य्रेथ्रम स्प्रे भी प्रभावी हो सकता है यदि आप इसे धीरे से स्प्रे करें यदि आप इस पद्धति का अभ्यास करना चाहते हैं तो संयंत्र को गीला कर दें और 10 मिनट के लिए पलायन की प्रतीक्षा करें। पानी के साथ प्य्रेथ्रम के लिए स्प्रे समाधान पतला और संयंत्र को पानी दें। एकाग्रता को समायोजित करने के लिए आप एक स्नातक किए गए कप का उपयोग कर सकते हैं (90 मिलीलीटर पानी के लिए 10 एमएल की प्य्रेथ्रम)।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    कीटनाशकों और लारेस के साथ संयंत्र का इलाज करें

    • पेमिथ्रिन पर आधारित इन्सासिटिसाइड
    • चींटियों के लिए चारा
    • डायटोमेसियस पृथ्वी

    पानी में फूलदान को विसर्जित करें

    • साफ बाल्टी
    • 4 लीटर पानी
    • 250 मिलीलीटर कीटनाशक डिटर्जेंट या डिशवाशिंग डिटर्जेंट
    • साफ स्प्रे बोतल
    • पैन या बाल्टी के लिए काफी बड़ा फूलदान डालें
    • गार्डन नली

    पौधों को खारिज करें

    • ताजा मिट्टी
    • 10: 1 अनुपात में पानी और ब्लीच का समाधान
    • स्प्रे बोतल
    • गार्डन नली
    • स्पंज या चीर

    नेचुरल होम प्रोडक्ट्स के साथ एंट्स इनफेशेशन की रोकथाम या उपचार करना

    • कॉफी फंड
    • सोडियम बाइकार्बोनेट
    • पेपे
    • दालचीनी
    • मिर्च पाउडर
    • टकसाल
    और पढ़ें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com