कैट्स को समझौते पर जाने के लिए प्रोत्साहित कैसे करें

क्या आपके पास बिल्लियों हैं जो एक-दूसरे को पसंद नहीं करते हैं या एक-दूसरे से लड़ते हैं जब वे एक ही कमरे में एक साथ होते हैं? बिल्लियों प्रकृति से क्षेत्रीय और अकेले जानवर हैं, इसलिए संभावना है कि वे अपने रहने वाले स्थान में एक नए साथी का स्वागत नहीं करेंगे। हालांकि, वातावरण में वे रहते हैं में कुछ बदलाव और कैसे ठीक से एक की ओर कम से कम अधिक सहिष्णु, किसी भी बहस या झगड़े को संभालने के लिए के रूप में वे बड़े होते हैं अपने felines दोस्त बन जाते हैं चाहिए, या पर कुछ सलाह करने के बाद ` अन्य समय के साथ

कदम

भाग 1

बिल्लियों को उचित तरीके से जानना
प्रत्येक दूसरे चरण 1 के साथ मिलकर कई बिल्लियों को प्रोत्साहित करें
1
बिल्लियों को उनसे जुड़ने से पहले एक दूसरे को सूँघने दें। नवागंतुक को दूसरे कमरे में रखो ताकि दूसरे व्यक्ति इसे दरवाजे के माध्यम से गंध कर सकें। आप बाथरूम का उपयोग कर सकते हैं यदि आपके पास मुफ्त कमरे नहीं है
  • सुनिश्चित करें कि पहले से ही घर पर रहने वाली बिल्ली नए साथी की गंध के साथ गर्भवती हुई कुछ चीज़ों पर सोती है। यह आदर्श एक टी-शर्ट होगा जिसे आपने इस्तेमाल किया था, जिस पर नवागंतुकों को सीट करना है। आपकी गंध के रूप में कार्य करेगा "वाहन"क्योंकि यह पहले से ही मौजूदा बिल्ली को धीरे-धीरे परिचित होने की संभावना देगा
  • घुसपैठिए की गंध के साथ गर्भवती कपड़े पर इसे शांत करने के लिए कुछ दिन लग सकते हैं और उसे झुकने के लिए स्वीकार कर सकते हैं। हालांकि, समय के साथ इसे इस्तेमाल करना शुरू करना चाहिए
  • सामान्य तौर पर, नवागंतुक को यह जानना बेहतर होता है कि जो आपके साथ पहले से ही रहता है वह अभी भी छोटा है। इस तरह से आप दोनों लंबे समय तक विश्वास हासिल कर सकते हैं और अगर सब कुछ ठीक हो जाए, तो जैसे ही वे बढ़ते हैं, बंधन को कसने के लिए।
  • एक दूसरे के साथ मिलकर कई बिल्लियों को प्रोत्साहित करें
    2
    उन्हें शारीरिक रूप से मिलने से पहले उन्हें एक-दूसरे को देखो। यदि आप दूसरी बिल्ली लेते हैं या अपनी बिल्ली के समान कॉलोनी को बढ़ाते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हर कोई उन्हें सही तरीके से पेश करने के साथ मिल जाए। व्यवहार में, आपको भौतिक संपर्क या बातचीत करने से पहले उन्हें एक दूसरे को देखने की स्थिति में रखना होगा।
  • एक kennel में नए बिल्ली डाल, उसे फर्श पर छोड़ने ताकि अन्य स्वतंत्र रूप से जांच करेंगे और चारों ओर सूंघ, घुसपैठिया द्वारा पीछा किये जाने का खतरा महसूस कर के बिना कर सकते हैं की संभावना पर विचार करें।
  • वैकल्पिक रूप से, आप बच्चों के बाड़ का उपयोग कर सकते हैं, जो आम तौर पर लगभग 90 सेमी लंबा होता है। उस कमरे के प्रवेश द्वार पर स्थित करें जहां नया साथी है, ताकि वह दूसरे के साथ मिलकर बातचीत न करें।
  • उन्हें एक दूसरे को देखो फिर उनकी प्रशंसा करें और उन्हें कुछ टिडिबिट्स के साथ इनाम दें, अगर वे आक्रामकता के लक्षणों पर हमला नहीं करेंगे या लांच न करें - उदाहरण के लिए उड़ाने के द्वारा
  • सुनिश्चित करें कि वे एक पंक्ति में पांच से दस बार, दिन में दो या तीन बार देख सकते हैं।
  • एक दूसरे के साथ मिलकर कई बिल्लियों को प्रोत्साहित करें
    3
    ध्यान दें कि वे शरीर के साथ कैसे संवाद करते हैं। उन्हें एक-दूसरे के साथ शारीरिक रूप से बातचीत करने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वे आराम से सूँघने और एक-दूसरे को देख सकें जब वे एक-दूसरे के साथ बहुत समय बिताते हैं, तो उन्हें शांत और आराम से दिखना चाहिए।
  • यदि उनमें से एक को झटका और उगना शुरू होता है या असहज महसूस होता है, तो उन्हें दूर चलो, ताकि वे एक दूसरे को नहीं देख सकें। बाड़ के दरवाज़े को बंद रखें ताकि वे एक-दूसरे के साथ बातचीत न करें। इसे भूल जाओ जब तक आप समय पर नहीं होते हैं और उनको साथ में ले जाने के लिए मजबूर न करें इस रहस्य को धैर्य रखने में निहित है, क्योंकि इससे पहले कि वे एक-दूसरे को स्वीकार करते हैं, इससे पहले बहुत समय लग सकता है।
  • एक दूसरे के साथ मिलकर कई बिल्लियों को प्रोत्साहित करें
    4
    उनके साथ खेलना एक बार जब आप सहज महसूस कर लेते हैं और सूँघने लगते हैं, तो आप उन्हें इंटरैक्ट करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। एक मछली पकड़ने की छड़ी के आकार में एक खिलौने के साथ खेलने के लिए उन्हें आमंत्रित करें आपको प्रत्येक व्यक्तिगत खिलौने भी प्रदान करना चाहिए। ऐसा करने से, आप उन्हें अपनी उपस्थिति मज़ेदार के साथ जोड़ने में मदद करेंगे।
  • अगर एक बिल्ली आक्रामक ढंग से व्यवहार करने के लिए शुरू होती है, तो उसे फेंकने के लिए मछली पकड़ने के पोल का इस्तेमाल करें और उसका ध्यान कहीं और का निर्देशित करें। हालांकि, यदि वे दोनों आक्रामक या तनावग्रस्त लगते हैं, तो उन्हें अलग करते हैं और उन्हें अपने खाली स्थान में वापस लाते हैं। जब तक आप इस धारणा को प्राप्त न करें कि वे चुप हैं और एक-दूसरे को स्वीकार करते हैं, तब तक उन्हें अकेले खेलने नहीं देना चाहिए।
  • अगर उन्हें बिना किसी समस्या के मज़ेदार मज़ा आया है, तो उन्हें प्रशंसा और चिंतन के साथ दोनों का इनाम प्रदान करें। हमेशा दोनों को इनाम देना महत्वपूर्ण है ताकि वे समझ सकें कि कोई अंतर नहीं है और कोई भी विशेषाधिकार प्राप्त उपचार नहीं लेता है।
  • भाग 2

    पर्यावरण में परिवर्तन करें जिसमें वे रहते हैं
    एक दूसरे के साथ मिलकर कई बिल्लियों को प्रोत्साहित करें
    1
    अलग कूड़े के कंटेनर, कटोरे और खाट प्रत्येक बिल्ली को अपने कूड़े, अपने कटोरे और उसके बिस्तर को देते हुए, आप किसी भी तरह की प्रतिस्पर्धा और उनके बीच तनाव को सीमित कर सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि कूड़े के बक्से, कटोरे और क्र्रिब्स समान हैं, इसलिए ऐसा नहीं लगता कि दोनों में से एक दूसरे के सम्मान के पक्ष में है। कटोरे को एक दूसरे से सुरक्षित दूरी पर रखें, ताकि वे एक ही कमरे में खा सकें, लेकिन अलग-अलग स्थानों में
  • प्रत्येक दूसरे चरण 6 के साथ मिलकर कई बिल्लियों को प्रोत्साहित करने वाला चित्र शीर्षक
    2
    प्रत्येक एक के लिए ऊर्ध्वाधर रिक्त स्थान व्यवस्थित करें पेड़, बिल्लियों और perches के लिए अलमारियों एक भी शेल्फ पर एक साथ होने की बाधा के बिना फर्नीचर पर लागू किए जाने में मदद कर सकते बिल्लियों सहज महसूस करते हैं के रूप में वे घर या एक कमरे के भीतर घूमते हैं,। वे अक्सर अधिक आत्मविश्वास महसूस करते हैं जब वे ऊपर की स्थिति को देख सकते हैं और अन्य बिल्लियों या लोगों से हटा सकते हैं
  • आप घर के प्रवेश द्वार पर या सीढ़ियों की एक उड़ान के ऊपर या नीचे दो स्क्रैचर्स रख सकते हैं, ताकि वे एक ही क्षेत्र में खेलना सीख सकें, लेकिन अलग-अलग अंक में।



  • एक दूसरे के साथ मिलकर एकाधिक बिल्लियों को प्रोत्साहित करने के लिए शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3
    एक कार्डबोर्ड खेल का मैदान बनाएँ बिल्लियों को चलाने के लिए प्यार और उच्चतम अंक पर चढ़ाई का पता लगाने, शायद एक कार्डबोर्ड के बने खेल के मैदान के अंदर। आप बिना किसी हैंडल और कार्डबोर्ड ट्यूब के पेपर बैग का उपयोग कर प्रत्येक बिल्ली के लिए एक बना सकते हैं। यह अक्सर खेल के चुनाव और व्यवस्था को बदलता है ताकि आपके प्यारे दोस्त थक गए न हों।
  • सुनिश्चित करें कि खेल के मैदान में अधिक निकास हैं, इसलिए जब वे एक साथ खेलेंगे तब उन्हें फंस या बंद नहीं लगेगा।
  • एक दूसरे के साथ मिलकर कई बिल्लियों को बढ़ावा देने के लिए शीर्षक छवि शीर्षक 8
    4
    उन्हें अलग कमरे या एक कमरे के विपरीत पक्षों में फ़ीड करें खिला का समय मजबूत तनाव पैदा कर सकता है और बिल्लियों के बीच प्रतिस्पर्धा में वृद्धि कर सकता है। कमरे में दो अलग-अलग बिंदुओं पर कटोरे को रखकर किसी तरह का तनाव या चिंता कम करें।
  • भाग 3

    संघर्षों को प्रबंधित करें
    एक दूसरे के साथ मिलकर एकाधिक बिल्लियों को प्रोत्साहित करें
    1
    जब वे एक बोतल से पानी काटने या छिड़काव करके एक-दूसरे से लड़ते हैं तो उन्हें रोकें उन्हें अपने दम पर अपनी समस्याओं का समाधान न करें: वे स्वयं पर हमला करके इसके साथ निपटने में सक्षम नहीं होंगे और अक्सर भौतिक संघर्ष शत्रुता से खराब हो जाते हैं। चेतावनी के रूप में बोतल से कुछ पानी कड़े या छिड़काव करके किसी भी झगड़े को रोक या रोकें
    • किसी भी लड़ाई को रोकने या किसी वस्तु को फेंकने के द्वारा अपने आप को आक्रामक दिखाएं। ऐसा करने से आप समय के साथ तनाव और शायद उनकी शत्रुता भी बढ़ा सकते हैं। इसके बजाय, शांति से झगड़े को रोकें उन्हें फिर से लड़ने के लिए शुरू से रोकने के लिए कुछ खिलौने के साथ उन्हें विचलित करने की कोशिश करें
    • आपको लड़ाई के बाद उन्हें शांत करना भी टालना चाहिए। बल्कि, एक बार उन्हें अलग होने के बाद उन्हें अकेला छोड़ दें और बहस समाप्त हो गई है। क्योंकि वे अकेले प्रकृति के जानवर हैं, यह बेहतर है कि वे अपने दम पर हैं ताकि वे लड़ाई के बाद ठीक हो सकें।
  • प्रत्येक शीर्षक के साथ मिलकर कई बिल्लियों को प्रोत्साहित करने वाले चित्र 10
    2
    एक शांत प्रभाव वाले फेरोमोन युक्त स्प्रे उपयोग किया जाता है। कुछ लोग मानते हैं कि फेलिवे द्वारा उत्पादित लोगों की तरह, बिल्लीगत फेरोमोन पर आधारित शांत स्प्रे, उन बिल्लियों में रहने वाले तनावों में तनाव के स्तर को कम करने में मदद करता है आप यह उत्पाद एक स्पीकर के रूप में भी खरीद सकते हैं और इसे सॉकेट में प्लग कर सकते हैं ताकि यह पूरे घर में फेरोमोन जारी कर सके।
  • ऐसा लगता है कि स्प्रे के पास सभी बिल्लियों पर एक शांत प्रभाव नहीं है और न ही यह झड़प को रोक देगा। हालांकि, यह घर पर एक शांत और तनाव-मुक्त माहौल बनाए रखने में मदद कर सकता है।
  • एक दूसरे के साथ मिलकर कई बिल्लियां प्रोत्साहित करें
    3
    उनकी स्वच्छता का ख्याल रखें और उनमें से हर एक के साथ बातचीत करें। अक्सर, जब बिल्लियों के साथ नहीं मिलता है, वे मास्टर के लिए तनाव और एक साथ रहने की चिंता के metabolize देखो। यदि आप तनाव से संबंधित किसी भी लक्षण, जैसे तनावपूर्ण आसन, अनुबंधित पूंछ या फैली हुई विद्यार्थियों को ध्यान देते हैं, तो उनके प्रति अपना व्यवहार देखें और उन्हें कुछ ध्यान दें। इसलिए, खिलौने के दो अलग-अलग समूहों का उपयोग करते हुए एक ही समय में दोनों के साथ खेलते हैं। आप अपने शौचालय की देखभाल करके स्नेह और ध्यान भी व्यक्त कर सकते हैं। अपने पेट और सिर की मालिश करें, लेकिन उन्हें उठाने से बचें, उन्हें अपनी बाहों में ले जाना या उन्हें छाती में फैलाए। अधिकतर जब उन्हें उठाया जाता है तो उन्हें बल दिया जाता है, उन्हें फर्श पर देखभाल की ज़रूरत होती है
  • कुछ लोगों का तर्क है कि शरीर और सिर पर ट्यूना के पानी को मलाई करके, बिल्लियों विचलित हो सकती हैं जब वे लड़ रहे हैं। यदि आप इस पद्धति का उपयोग करते हैं, तो आपकी बिल्लियों इतनी व्यस्त है कि वे एक-दूसरे के लिए ज्यादा ध्यान नहीं देंगे। वास्तव में, वे ट्यूना के स्वाद का स्वाद लेना जारी रखने के लिए एक-दूसरे को चाटना शुरू कर सकते हैं, और अधिक संयमपूर्वक बातचीत कर सकते हैं।
  • प्रत्येक दूसरे चरण 12 के साथ मिलकर कई बिल्लियों को प्रोत्साहित करें
    4
    यदि वे बहस जारी रखने के लिए पशु चिकित्सक से सलाह लें कभी-कभी बिल्लियों रोगों या स्वास्थ्य समस्याओं से उत्पन्न तनाव और चिंता की स्थिति के कारण साथ में नहीं होती। उन्हें जांच के लिए चिकित्सक के पास ले जाएं, ताकि यह समझ सकें कि क्या उनकी कठिनाई अन्य कारणों पर निर्भर हो सकती है।
  • आप अपने बिल्लियों को घर पर आने के लिए प्रोत्साहित कैसे करें, सलाह और मार्गदर्शन के लिए एक पशु व्यवहारवादी या व्यवहार व्यवहारिक पशुचिकित्सा से भी संपर्क कर सकते हैं। एक खोजने के लिए, अपने पसंदीदा खोज इंजन में इस पेशे के नाम को दर्ज करने का प्रयास करें, उसके बाद अपना शहर नाम दें
  • ध्यान रखें कि कुछ बिल्लियों का शांतिपूर्ण रूप से एक साथ रहने के लिए नहीं हैं तनाव और तनाव, अगर वे जारी रहती हैं, तो स्वस्थ रहने का माहौल तैयार नहीं करते, इसके विपरीत वे उन्हें नाखुश बनाने का जोखिम उठाते हैं। यदि आपने अपने सभी संसाधनों को वित्त पोषित किया है, तो आप उनमें से एक के लिए एक नया परिवार ढूंढकर या बाकी घर से एक अलग क्षेत्र का उपयोग करके उन्हें निश्चित रूप से विभाजित करने पर विचार कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com