कैसे सही किट्टी को घर पर रखने के लिए चुनें

घर पर रखने के लिए सही बिल्ली का चयन करना आप एक दूसरे से कैसे संबंधित होगा में एक बड़ा फर्क पड़ेगा सुनिश्चित करें कि आपने एक रिश्ते पर काम शुरू करने से पहले अच्छी तरह से अध्ययन किया है जो पिछले कई वर्षों तक चल सकता है। कई प्रकार की बिल्लियों हैं: शुद्ध बाल, घरेलू, लंबे बाल, मध्यम या छोटे बाल, और कई रंग संयोजनों में।

कदम

किसी को बताओ कि उनके पास बुरा सांस है चरण 1
1
तय करें कि आप किसी पशु आश्रय या किसी शुद्ध शरण वाले शरण से ली गई बिल्ली चाहते हैं। आश्रयों से पशु मुक्त नहीं हैं, उन्हें प्रति बिल्ली $ 70 और $ 110 डॉलर खर्च होता है। कुछ लागत कम वे आपको उन दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने के लिए भी कह सकते हैं जो आप बिल्ली को रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। एक आश्रय से एक पशु लेना एक अद्भुत विचार है, ब्रीडर से इसे खरीदने से सस्ता है, लेकिन इसमें जोखिम शामिल है। जानवरों संगरोध में रखा जाता है निर्धारित करने के लिए यदि वे बीमारी है, जब वे आश्रय पर पहुंचने, लेकिन कभी कभी आप एक घर लाने और इस दिन या एक रोग है कि था या आश्रय में एक और जानवर से ले लिया है के लिए सप्ताह के भीतर मर जाते हैं कि । आश्रयों के पशुओं के साथ कोई निश्चितता नहीं है।
  • कंप्यूटर से दूर हो जाओ छवि शीर्षक चरण 8
    2
    ध्यान रखें कि नस्ल पशुओं को उपभोक्ता के अनुरोध के अनुसार उठाया जाता है। कुछ बिल्लियों को बाजार के उत्पाद के रूप में मांग में अधिक माना जाता है और हमेशा बिक्री के लिए पैदा होता है। एक सम्मानित ब्रीडर खोजने के लिए सुनिश्चित करें और खेत की स्वच्छता स्थिति की जांच करें ताकि यह पता लगा सके कि बिल्ली कितनी बड़ी हो गई है। अत्यधिक भीड़ और गंदगी निश्चित रूप से खतरे के लक्षण हैं, चाहे वे पशु के लिए कितना चाहे हों। कुछ किसान बिल्लियों के लिए और अधिक मांगते हैं जिन्हें बाजार में प्रतिस्पर्धा को कम करने के लिए निष्फल नहीं किया गया है।
  • 3
    स्थानीय समाचार पत्रों की जांच करें वहाँ बिल्ली के बच्चे हैं जो उन्हें दूर देने के लिए खुश हो जाएगा के साथ लोग हैं। यह आपको पिल्लों की मां को देखने के लिए यह भी बताने की अनुमति देता है कि बिल्ली कितनी बढ़ेगी और यह कैसा दिखेगा। किसी शरण से जानवर लेना, आपको यह लाभ नहीं मिल सकता है। हालांकि, इस बिल्ली के बच्चे के सभी प्रकार के परजीवी हो सकते हैं: कूड़े, कीड़े, कान में कण।
  • छवि हराकर स्वाभाविक रूप से क्यू के चरण 2
    4
    पता लगाएँ कि क्या बिल्ली लंबे, मध्यम या छोटे बाल हैं इससे इसकी उपस्थिति में अंतर होगा और यह कैसे बाल खो देता है। जितना अधिक बाल है उतना ही इसे खो देंगे यदि आप अपने कालीन, सोफे या कुर्सियों के समान रंग की एक बिल्ली चुनते हैं, तो यह फर की कमी एक छोटी सी समस्या पैदा कर सकता है। एक लाँगहेयर बिल्ली का उत्पादन करने की अधिक संभावना है फर बॉल्स एक छोटे बालों वाली बिल्ली का बिल्लियों ने अपनी जीभ को अपने जीभ (जो कि इस प्रक्रिया में मदद करने के लिए बनाया जाता है) के द्वारा खुद को चालाकर खुद को साफ कर दिया है, और बाल एक छोटे से ढेर बन जाते हैं, और तब बहाया जाता है। यह फर गेंद यह एक गीला बालों वाली सॉसेज की तरह लग रहा है आप मृत बाल हटाने के लिए बिल्ली को ब्रश करके कुछ कर सकते हैं। जितना अधिक आप इसे ब्रश करेंगे, कम होगा फर बॉल्स आप आसपास देखेंगे
  • 5
    जिस बिल्ली का पंजे हटा दिया गया है, या बिल्ली से पंजे निकालने का मतलब है कि यह कभी भी बाहर नहीं निकलेगा। बिल्लियों को जंगलों में खुद का बचाव करने के लिए पंजे की ज़रूरत होती है, और खाना भी कब्जा करने के लिए
  • क्लॉ बिल्ली से वंचित करने का निर्णय लेने से पहले कृपया कुछ शोध करें। यह प्रथा आखिरकार प्रत्येक पर पहली अभिव्यक्ति की ऊंचाई पर एक विच्छेदन है उंगलियों बिल्ली का इस अभ्यास में कई गंभीर समस्याएं हो सकती हैं, जिसमें कूड़े (रेत में खुदाई के दौरान पैर में दर्द), गठिया, काटने और खरोंच आदि के इनकार शामिल हैं। कृपया इसे विद्रोह करने के बदले एक अच्छी खरोंच पोस्ट का उपयोग करने के लिए इस्तेमाल किया गया बिल्ली पर विचार करें
  • 6
    पता लगाएँ कि क्या यह पुरुष या महिला है दोनों पुरुषों और महिलाओं के घर के कुछ क्षेत्रों में पेशाब करके क्षेत्र को चिह्नित किया जाएगा। नसबंदी इस व्यवहार को रोक देगा, खासकर अगर पिल्ला यौन परिपक्वता तक पहुंचने से पहले किया जाए यदि आप एक बिल्ली से एक बिल्ली लेते हैं, तो शायद यह पहले से ही निष्फल हो जाएगा।



  • 7
    घर के लिए बिल्लियों को प्रशिक्षित करना आसान है एक या दो बार कूड़े की बॉक्स में एक बिल्ली रखो, और यह स्वचालित रूप से पता चल जाएगा कि गंदा पाने के लिए कहाँ जाना है बहुत ही, एक ही चीज़ के लिए कुत्ते को प्रशिक्षण देने से बहुत आसान है इसका कारण यह है कि प्रकृति की बिल्लियों ने एक विशिष्ट स्थान का उपयोग किया है, जबकि कुत्तों को नहीं।
  • इमेट शीर्षक वाली डैमल विद ए फिमेल कैट इन हीट चरण 4
    8
    जब वह लाड़ प्यार होना चाहती है तो बिल्ली को लाड़ करना जब अकेले रहना चाहे तो उसे अकेला छोड़ दें और कुछ भी नहीं, यह सिर्फ इतना आसान है। एक बिल्ली से बेहतर कुछ भी नहीं है जो आपकी बाहों में कूदता है और लाड़ प्यार करना चाहता है! (हालांकि, यह आमतौर पर एक साल के लिए एक बिल्ली लेता है ताकि आप लंबे समय तक अपनी बाहों में बैठ सकें)
  • एक महिला बिल्ली में हीट चरण 1 के साथ डील शीर्षक वाली छवि
    9
    बिल्ली को घर में इस्तेमाल करने दें। पहली बार जब आप उसे घर ले लेते हैं, तो वह आपको छिपाने या बच सकता है (पहले घर के बारे में आपको उसे घर पर रखना चाहिए, जब तक कि वह समझ नहीं लेता कि आप उसे खिलवाते हैं)।
  • सुबह का खिताब ताजा चरण 7 में उठो छवि
    10
    यदि आपके पास अन्य बिल्लियों हैं, तो नए आगमन को धीरे-धीरे सम्मिलित करना बहुत महत्वपूर्ण है। पिल्ला को एक कमरे में देकर प्रारंभ करें, शायद एक बाथरूम या बेडरूम। दरवाजे बंद रखो, उसे एक पिल्ला कूड़े, भोजन और पानी छोड़ दें। पिल्ला उनके अंदर ठीक हो जाएगा। अपनी अन्य बिल्लियों या बिल्लियों को अधिक ध्यान दें और अतिरिक्त निबब्ल्स दें वे निश्चित रूप से जानते होंगे कि बिल्ली का बच्चा अंदर है, गंध के लिए वे अपने पंजे के साथ दरवाज़े को सूँघने और छू लेंगे, वे दरवाज़े पर भी उड़ सकते हैं। ठीक है मिलने वाली बिल्लियों को प्रदेशों और सीमाओं को स्थापित करना होगा। आप अपने बिल्लियों को यह नहीं मानना ​​चाहते हैं कि पिल्ला ने अपने क्षेत्र पर आक्रमण किया है, या वे नाखुश होंगे, और इसे साबित करने के लिए काम करना शुरू कर सकते हैं। जब आप कमरे को छोड़ दें जहां बिल्ली का बच्चा है, तो बिल्लियों से अपने हाथों को सूंघ लें, फिर उन्हें स्ट्रोक करें और उन्हें इलाज और ध्यान दें। दो या तीन दिन बाद, आप बड़ी बिल्लियों को अपने पर्यवेक्षण के तहत इसे जांचने के लिए कमरे में प्रवेश कर सकते हैं। पिल्ला देखकर, वे इसे गंध करना चाहते हैं, और वे इसके खिलाफ बहुत अच्छी तरह से उड़ सकते हैं। कोई समस्या नहीं है, उन्हें दुखी, कुछ उन्हें शांत करने के लिए, वे आप के लिए कितना महत्वपूर्ण हैं बिल्ली के बच्चे पर ज्यादा ध्यान न दें जब दूसरी बिल्लियों आपको पहले कुछ हफ्तों के लिए देखते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है, तथ्य यह है कि बिल्लियों अभी भी घर पर और आपके लिए महत्वपूर्ण महसूस करती हैं। आखिरकार वे बिल्ली के बच्चे को आराम और स्वीकार करेंगे, लेकिन यह 100% सुरक्षित नहीं है। बातें शांति से करें, यदि आप गड़बड़ नहीं करते हैं, तो आप उन दोनों के बीच एक अच्छे संबंध बना सकते हैं। एक समय में, जब अन्य बिल्लियों वहाँ नहीं हैं, या सोते हैं, तो आप पिल्ला को कमरे से बाहर ले जाने के लिए कमरे में रहने का पता लगाएं। कम से कम पहले सप्ताह के लिए, लेकिन अब भी अगर अन्य बिल्लियों को गुस्सा आता है, तो बिल्ली का बच्चा अपने कमरे में रहना चाहिए, खासकर रात में, और विशेष रूप से अगर कोई आपके साथ सो रहा हो थोड़ी किस्मत के साथ, बिल्लियों पिल्ला को एक छोटे भाई के रूप में स्वीकार करते हैं या एक पिल्ला पसंद करते हैं, एक-दूसरे से लड़ते हैं, एक दूसरे से लड़ते हैं और अच्छे दोस्त बन जाते हैं। यह इसके लिए इंतजार कर रहा है।
  • टिप्स

    • बिल्ली के नाखूनों को काटने के लिए कभी मानव नेल कतरनी का उपयोग न करें। अपने पालतू जानवरों की दुकान पर बिल्लियों के लिए एक लो - वे लोगों के लिए अधिक से अधिक घुमावदार हैं बिल्ली को नाखूनों में कटौती कैसे करें
    • अजनबी को आपकी बिल्ली पसंद नहीं है जब कोई तुम्हें देखने के लिए आता है तो कई लोग छुपा रहे हैं यह स्वभाव से संबंधित है, कुछ प्राकृतिक है जो उसे नए लोगों से प्यार करता है या नहीं। यदि आपकी अपनी बिल्लियों के साथ ऐसा होता है, तो उन्हें कूड़े, पानी और भोजन के साथ एक कमरे में छोड़ दें, अगर आप एक पार्टी चाहते हैं या आपने कई लोगों को घर वापस बुलाया है
    • अंग्रेजी में DHS अल्प-बालों वाली घरेलू का मतलब है
    • कुछ बिल्लियों एक व्यक्ति के साथ एक बंधन, या एक और बिल्ली के साथ फार्म होगा यदि आप अपनी बिल्ली के साथ इस तरह के रिश्ते चाहते हैं, तो आपको इसके लिए बहुत अधिक ध्यान देना होगा। बिल्लियों को ध्यान में रखते हुए उनकी प्रतिक्रिया के अनुसार, कोई संदेह नहीं है, और उनकी सीमाओं का कितना सम्मान करते हैं जैसा कि ऊपर उल्लिखित है, यदि आप उसे उठाते समय बिल्ली को कड़ी मेहनत करते हैं, तो वह नहीं रहना चाहता, उसे तुरंत नीचे जाने दें। यदि बिल्ली आपके खिलाफ चलती है, तो आप स्थिति को समझते हैं और इसे अकेले छोड़ देते हैं।
    • जब वह छोटा होता है तो वह अपने नाखूनों को फेंकना शुरू कर देता है इससे आप इसे इस्तेमाल करने में मदद करेंगे
    • कई पशु आश्रयों में एक वेबसाइट है ताकि आप वहां जाकर एक प्रतिबद्धता बना सकें। यदि यह उपलब्ध है तो इस संसाधन का उपयोग करें
    • अंग्रेजी में डीएमएच का मतलब मध्यम-घरेलू घरेलू है
    • एक महिला का स्टरलाइज़ करने से अंडाशय और गर्भाशय को निकालने का मतलब है।
    • अंग्रेजी में डीएलएचएच घरेलू लंबे बालों वाली है
    • एक पुरुष को निर्वस्त्र करने का अर्थ यह है कि उसे कुचलना चाहिए
    • एक स्प्रे या पानी की बंदूक अच्छी तरह से काम करती है ताकि वह बिल्ली को प्रशिक्षित न करें, टेबल पर चढ़ने न दें या फर्नीचर को खरोंच न करें। यह एक निर्णायक और सूखी तरीके से बोलने में बहुत मदद करता है, कहने के लिए "नहीं!" जब शब्द को संबद्ध करने के लिए ऐसा करता है नहींपानी के साथ एक निर्णायक तरीके से कहा कि वे पसंद नहीं करते ... अंत में वे केवल पर प्रतिक्रिया होगी नहीं. लेकिन, तैयार, बिल्लियों की कोई नैतिकता नहीं है! जिस टेबल पर आप खाना नहीं खाते हैं, वहां खाने की बहुत संभावना होती है, जैसे ही आप घर पर निकल जाते हैं! जब बिल्ली बुरी तरह से व्यवहार करती है, तो यह बिल्ली की तरह लग रहा है कि आप उसे दंडित नहीं कर रहे हैं, या पिल्ला तुम्हें दंडित होने के साथ संबद्ध होगा आप पिल्ला के मालिक नहीं हैं, लेकिन इसके विपरीत!

    चेतावनी

    • याद रखें कि एक पालतू रखने का अर्थ है कि किसी अन्य जीवित देखभाल और अच्छी तरह से होने के लिए जिम्मेदारी लेना, शायद कई सालों तक। इसे हल्के ढंग से मत करो
    • कभी भी एक बिल्ली की अनुमति नहीं है जिसमें पंजे का विच्छेदन हो गया है पंजे उनके शिकारियों के खिलाफ प्राकृतिक बचाव के साथ-साथ भोजन के तरीके को भी आकर्षित करते हैं
    • अपने आप से अच्छी तरह स्पष्ट करें क्योंकि आप एक जानवर चाहते हैं।
    • जितनी जल्दी हो सके एक चेक के लिए पशु चिकित्सक को बिल्ली ले लो। अगर इसे निष्फल नहीं किया गया है, तो जितनी जल्दी हो सके इसे करें। कुछ राज्यों को कुछ समय के भीतर आश्रयों से निकाले जाने वाले जानवरों को निष्फल करने की आवश्यकता होती है।
    • यदि आप स्प्रेयर का उपयोग करते हैं, तो डिटर्जेंट में से एक को पुनरावृत्ति नहीं करें, क्योंकि कुछ भी बाल पर खत्म हो जाएगा, इसे चाटना और निगल लें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बिल्ली कूड़े
    • कूड़े के लिए रेत
    • कूड़े की बॉक्स को साफ करने के लिए स्कूप करें
    • छोटे प्लास्टिक की थैली, जैसे खरीदारी के लिए, मल को फेंकने के लिए।
    • बिल्लियों के लिए भोजन
    • पानी का कटोरा
    • ग्रूमिंग टूल्स - शैम्पू, कंडीशनर और कुछ नॉट्स (लंबे बाल वाले लोगों के लिए), नाखून कटौती, ब्रश, आदि को ढंकने के लिए।
    • बिल्लियों के लिए खेल - आप इसे अपने आप आसानी से कर सकते हैं स्ट्रिंग्स ठीक हैं, उन्हें फर्श-लुढ़का कागज या फ़ॉइल के साथ खींचें, चारों ओर खींचने के लिए अच्छा है।
    • जल स्प्रे या बंदूक
    • एक स्क्रैचिंग पोस्ट, आप स्टोर में खरोंच करने के लिए उन छोटे टुकड़ों को खरीद सकते हैं, वे बहुत उपयोगी हैं और कम लागतें हैं
    • स्थिति पर निर्भर करता है: बिल्लियों, पिस्सू ड्रॉप आदि के लिए एक दरवाजा।
    • अगर आपको कभी बचाना पड़ता तो बिल्ली की पहचान करने के लिए नामपटल या कॉलर डालना याद रखें!
    • एक बिल्ली यदि आप यह याद करते हैं, जो कि ऊपर लिखा गया है वह बेकार है (जब तक आपके पास हम्सटर नहीं होता है जो बिल्ली की तरह बहुत लग रहा है!)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com