कैसे तय करना है कि स्याम देश आपके लिए उपयुक्त बिल्ली है

स्यामसी बिल्ली एक दुर्लभ और विशेष नस्ल का है, जो 10 से अधिक सदियों से बच गया है। थाईलैंड में इसे पवित्र माना जाता था और मंदिरों में अभिभावक के रूप में इस्तेमाल किया जाता था। बहुत से लोग, उनकी असाधारण आंखों से आकर्षित हुए, एक असाधारण रूप और सुंदरता के साथ, एक स्याम मां बिल्ली को अपनाना चाहते हैं इसके अलावा, यह एक बहुत ही बुद्धिमान जानवर है जिसे उपेक्षित किया जाना पसंद नहीं है, वास्तव में इसमें बहुत अधिक मदिरा बनाना और विशेष रूप से मांग की जा रही है। यह तय करने से पहले कि क्या स्यामियों को ले जाना है, इस नस्ल के बारे में खुद को सूचित करने का समय लगता है और विचार करें कि यह आपके लिए उपयुक्त है या नहीं।

कदम

भाग 1

एक स्याम देश की बिल्ली की देखभाल करने का मूल्यांकन करें
चित्र शीर्षक से तय करें कि कोई स्यामीज कैट आप के लिए सही है चरण 1
1
स्याम देश के सकारात्मक पहलुओं के बारे में जानें इस नस्ल की एक बिल्ली को अपनाने के कई अच्छे कारण हैं। अगर आपकी आवश्यकताओं और आपकी जीवनशैली के लिए अनुकूलित किया जा सकता है, पर विचार करने के लिए आपको उन सभी अद्भुत चीजों के बारे में जानकारी इकट्ठा करें जिनके बारे में आपको यह अवश्य देना है
  • स्याम देश की बिल्लियों उनके स्नेह के लिए जाने जाते हैं। वे अपने घुटनों पर बैठना पसंद करते हैं और यहां तक ​​कि रात के दौरान स्वामी के बगल में रहने के लिए बिस्तर पर बैठना पसंद करते हैं
  • इसके अलावा, वे सौंदर्यवादी सुंदर हैं वे विभिन्न रंगों की विशेषता है और सुंदर नीली आँखें हैं। सबसे आम रंग मुहर बिंदु, चॉकलेट बिंदु, नीला बिंदु और बकाइन बिंदु हैं।
  • उन्हें विशेष क्लोक देखभाल की आवश्यकता नहीं है उनके पास छोटे बाल हैं और, भले ही वे मोलट अवधि के दौरान इसे खो देते हैं, यह स्पष्ट नहीं है जैसा कि अन्य नस्लों के साथ होता है
  • वे ऊर्जा से भरे हुए हैं और उन्हें खेलना पसंद है।
  • वे आमतौर पर बच्चों के साथ अच्छी तरह व्यवहार करते हैं वयस्कों की तुलना में वे उनके साथ अधिक रोगी भी हो सकते हैं बेशक, आपको हमेशा बच्चों की जांच करनी चाहिए, जब वे दोनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जानवरों के साथ खेलें।
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि कोई स्यामसी कैट आप के लिए सही है चरण 2
    2
    एक स्यामियों पर विचार करें यदि आप कुत्ते चाहते हैं, लेकिन आपके पास मौका नहीं है। यदि आप एक कुत्ते को अपनाना चाहते हैं, लेकिन आप इसे पैदल चलने के लिए नहीं ले सकते हैं या आप जिस जगह पर रहते हैं, उसके लिए आपको एक स्थान नहीं है, तो आप स्याम देश पर विचार कर सकते हैं। इसकी विशेषताओं का एक बड़ा हिस्सा है और इस नस्ल के कुछ बिल्लियों को भी खेलने के लिए सिखाया जा सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि आपके पास उस जगह में एक बिल्ली को अपनाने की अनुमति है यदि आप किराए पर ले रहे हैं, तो मकान मालिक से परामर्श करें।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक तय करें कि कोई स्यामसी कैट आप के लिए सही है चरण 3
    3
    स्याम देश के स्वास्थ्य समस्याओं को ध्यान में रखते हुए ध्यान दें नस्ल के उत्पादन के लिए जरूरी चयन के कारण अधिकतर ख़ास जानवरों में स्वास्थ्य समस्याओं के विकास का खतरा अधिक होता है। स्याम देश की बिल्ली कोई फर्क नहीं पड़ता। यहां कुछ ऐसी बीमारियां हैं जिनसे आप पीड़ित हो सकते हैं:
  • गुर्दे संबंधी विकारों की शुरुआती शुरुआत ऐसे कई समस्याएं हैं जो कि गुर्दे को प्रभावित करती हैं और जो समय से पहले की उम्र में बिल्ली का नेतृत्व करती हैं इस तरह की विकृति में प्यास, खराब भूख, वजन घटाने, उल्टी, खराब सांस, कमजोर बाल और शुरुआती मौत का कारण हो सकता है। कुछ मामलों में आहार और दवाओं के पर्चे के साथ बीमारी के पुनरुत्थान को धीमा करना संभव है, हालांकि यह पशु चिकित्सक को नियमित रूप से लाने के लिए आवश्यक है।
  • प्रतिरक्षा प्रणाली की कमजोरी इस बीमारी से बिल्ली को और अधिक बिल्लीगत लेकिमिया वायरस के अनुबंध के लिए उजागर किया। यदि आपके पास पहले से ही लेकिमिया के साथ एक सकारात्मक बिल्ली है, तो एक स्याम देश को अपनाने का कोई अच्छा विचार नहीं है।
  • मेगासोफेगल सिंड्रोम अन्नप्रणाली एक बेलनाकार अंग है जो मुंह पेट से जोड़ती है। अगर बिल्ली इस सिंड्रोम को विकसित करती है, तो अन्नफ़ेग्ज बड़ा हो जाता है और इसे पेट में पड़ने पर भोजन के घूस को देरी करने में देरी शुरू होती है इस विकृति के कारण भोजन की खपत होती है, कैलोरी सेवन में समझौता होता है और कुपोषण को बढ़ावा देता है।
  • आँखों का संकुचन स्याम देश की बिल्लियों को आंखों की मांसपेशियों के असमानता की असामान्यता से पीड़ित हो सकता है, जो इस अंग को एक तरफ से लगातार दूसरे स्थान पर ले जाने के लिए ले जाता है जैसे कि एक ट्रेन को देखते हुए जो कभी भी बंद न हो।
  • भाग 2

    रेस के बारे में पूछें
    चित्र शीर्षक है कि तय करें कि एक स्यामीज कैट आप के लिए सही है चरण 4
    1
    ध्यान रखें कि स्याम देश की नस्ल दूसरों से अलग है। यद्यपि कई बिल्लियों शांत, अनुकूली और बहुत सो रही हैं, स्याम देश के इस चरित्र को नहीं है। कुछ मायनों में, एक स्यामवासी होने के लगभग एक कुत्ते होने की तरह है। वे जिद्दी और बुद्धिमान बिल्लियों हैं यदि कोई स्याम देश कुछ करना चाहता है, तो वह बाधाओं और परिणामों की परवाह किए बिना ऐसा करेगा।
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि एक स्यामीज कैट आप के लिए सही है चरण 5
    2
    जब आप इसे प्रशिक्षण दे रहे हैं, तो कुछ मुश्किलें मिलने की अपेक्षा करें। क्योंकि वे बुद्धिमान और जिद्दी हैं, इसलिए स्याम देश को प्रशिक्षित करना बहुत कठिन है। उदाहरण के लिए, वे छिड़क पानी की झुंझलाहट को भूल सकते हैं, इसलिए उन्हें दुर्व्यवहार से अव्यवस्था करना मुश्किल है।
  • छवि शीर्षक वाला शीर्षक तय करें कि एक स्यामीज कैट आप के लिए सही है चरण 6
    3



    ध्यान रखें कि वे एक बहुत कुछ घूस देते हैं एक सामान्य बिल्ली कभी-कभी बोलती है और कभी-कभी बोलती जाती है, लेकिन स्याम देश में लगातार उड़न और म्यान होती है। यदि वह कुछ चाहता है तो वह घंटों तक शिकायत कर सकता है उनका मेव काफी जोर से और परेशान है, इसलिए इसे सुनना नाकाम करना बहुत मुश्किल है।
  • अपने आप से पूछें कि क्या ऐसी बिल्ली की जीवंतता आपको परेशान कर सकती है या आपको खुशी दे सकती है
  • एक शीर्षक वाला छवि, तय करें कि एक स्यामसी कैट आप के लिए सही है चरण 7
    4
    ध्यान रखें कि स्याम देश की बिल्लियों कंपनी चाहते हैं यदि आप एक बिल्ली चाहते हैं क्योंकि आप अक्सर घर से दूर हैं, शायद एक स्याम मां बिल्ली लेना सबसे अच्छा समाधान नहीं है उसे ध्यान देने की ज़रूरत होती है और यदि वह उसे प्राप्त नहीं करता है तो घर पर रोना या रोना होगा। इन जानवरों को मालिक के हिस्से पर एक महान विचार की जरूरत है यदि वे पर्याप्त नहीं प्राप्त करते हैं, तो वे अकेले होने के विचार से मन को विचलित करने के लिए विनाशकारी व्यवहार को अपनाने का प्रयास करते हैं।
  • चूंकि आपके स्याम देश लंबे समय तक लोगों की अनुपस्थिति को बर्दाश्त नहीं कर पाएगा, इसलिए आपको उसे एक बिल्ली बोर्ड पर ले जाना या एक दिन में अधिक समय तक रहने के लिए एक बिल्ली-बैठने का किराया करने के लिए मजबूर किया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक है कि तय करें कि एक स्यामीज कैट आप के लिए सही है चरण 8
    5
    निर्णय लें कि एक नई बिल्ली के आगमन के लिए अपने घर को सुरक्षित बनाने के लिए क्या करें यदि आप थोड़ा स्याम देश को अपनाने जा रहे हैं, तो आपको अपने बिल्ली का सबूत घर बनाना होगा। हालांकि, भले ही आप एक वयस्क स्यामियों को लेने की योजना बना रहे हों, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि आपका घर उसके लिए एक सुरक्षित वातावरण है। वे बहुत बुद्धिमान और जिज्ञासु जानवर हैं वे बिजली के केबल में उलटे हुए या अलमारियों पर चढ़ सकते हैं।
  • उड़ान के तारों को सुरक्षित रखें, चिमनी के सामने एक सुरक्षा रखें, सभी अलमारियों पर बाल सुरक्षा ताले स्थापित करें और आग की पहुंच बिल्ली से दूर रखें।
  • भाग 3

    एक स्यामियाई बिल्ली खोजें
    छवि शीर्षक वाला शीर्षक तय करें कि एक स्यामीज कैट आप के लिए सही है चरण 9
    1
    पशु बचाव समूह या आश्रय में एक स्यामवासी को अपनाना। ध्यान रखें कि शायद सियामी भाषा इन वास्तविकताओं से आ रही है, यहां वंशावली नहीं है, भले ही वे स्याम देश की बिल्लियों की तरह दिखें। यह सुनिश्चित करने के लिए एकमात्र तरीका है कि यह एक स्याम देश है, बिल्ली पंजीकरण दस्तावेज़ों को पढ़ना है, जो कि अधिकांश पशु आश्रयों में नहीं है। हालांकि, इस तरीके से अपनाई गई बिल्ली एक अद्भुत साथी बन सकती है
    • पशु बचाव समूहों में उनकी बिल्लियों की नस्ल को प्रमाणित करने के दस्तावेजों के आधार पर हो सकता है कि वे कैसे उन्हें होस्ट करने आए।
  • चित्र का शीर्षक, तय करें कि कोई स्यामसी कैट आप के लिए सही है चरण 10
    2
    एक विश्वसनीय ब्रीडर से एक स्याम देश खरीदें। यदि आप इस नस्ल की एक बिल्ली को गोद लेने के बारे में सुनिश्चित करना चाहते हैं, तो उसे एक साधारण व्यक्ति से न लें, जो अपने बगीचे में या पालतू जानवरों की दुकान में बिल्लियों को बढ़ाती है। पहले एक खोज करें एक गंभीर और भरोसेमंद ब्रीडर आपको जानवर की उत्पत्ति के बारे में सारी जानकारी देने में प्रसन्न होगा और आपको बताएगा कि यह किस संबंध में है यह आपको पंजीकरण दस्तावेज़ और एक स्वास्थ्य गारंटी भी प्रदान कर सकता है।
  • बिल्ली शो गंभीर और जिम्मेदार प्रजनकों को पूरा करने के लिए उत्कृष्ट अवसर हैं।
  • छवि का शीर्षक, तय करें कि एक स्यामीज कैट आप के लिए सही है चरण 11
    3
    किसी व्यक्ति की सिफारिश करने के लिए अपने डॉक्टर से पूछें यदि आप अपने क्षेत्र में किसी ब्रीडर को नहीं जानते हैं और आप किसी आश्रय में एक स्याम देश नहीं पा सकते हैं, तो अपने क्षेत्र में पशु चिकित्सक से सलाह लें कि स्यामजी बिल्ली कैसे अपनाना चाहिए। आप अपने क्षेत्र में एक सम्मानित ब्रीडर या एक पशु बचाव समूह का उल्लेख कर सकते हैं।
  • चेतावनी

    • एक पालतू रखने के लिए इसकी लागत है इसे तब तक न लें जब तक कि आप भोजन, पशु चिकित्सा देखभाल और अन्य बुनियादी जरूरतों को वहन नहीं कर सकते।
    • एक पालतू जानवर की देखभाल एक प्रतिबद्धता है जो समय के साथ रहता है। किसी भी व्यक्ति को अपनाने न करें यदि आप लंबे समय तक उसके जीवन में उसकी देखभाल करने के इच्छुक या सक्षम नहीं हैं। एक बिल्ली के लिए इसका मतलब 10-20 साल हो सकता है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com