कैसे एक कमरे के बाहर बिल्ली रखें

बिल्ली को कमरे से बाहर रखने के कई कारण हो सकते हैं: एक नवजात शिशु की उपस्थिति, जानवर के फर के एलर्जी से परिवार के सदस्य, यह डर है कि यह किसी फर्नीचर को बर्बाद कर सकता है या बस क्योंकि हम घर के एक निश्चित क्षेत्र में लगातार नहीं जाना चाहते । जो भी कारण, सरलता और दृढ़ संकल्प की चुटकी के साथ, आपके उद्देश्य को प्राप्त करने के कई तरीके भी हैं।

कदम

विधि 1

एक कमरे में प्रवेश करने से बिल्ली को रोकें
कमरों को बाहर रखें कैट्स का शीर्षक चरण 1
1
यदि आप बिल्ली से बाहर रहने के लिए चाहते हैं तो कमरे के द्वार को बंद करें। यह प्रवेश करने से उसे रोकने का सबसे प्रभावी तरीका है यदि कोई दरवाज़ा नहीं है, तो उन्हें जल्द से जल्द प्राप्त करें।
  • पता है कि ऐसा करने से शारीरिक अवरोध उत्पन्न होता है, लेकिन बिल्ली अभी भी कमरे में प्रवेश करने का प्रयास कर सकती है
  • उसे उस इलाके तक पहुंचने से रोकना जिससे वह दिलचस्पी लेता है, तो आप जानवर के तनाव में वृद्धि कर सकते हैं, जिससे उसे घर के दूसरे हिस्से में अनुचित तरीके से व्यवहार करने के लिए उकसाना पड़ सकता है।
  • आदर्श समाधान उन्हें एक आपातकालीन उपाय के रूप में प्रश्न में जगह तक पहुंचने से मना करना होगा, इस बीच में एक पशु व्यवहारवादी या आपके पशु चिकित्सक से सलाह मांगने के दौरान।
  • छवि कैट आउट कैट्स रूम से बाहर रखें स्टेज 2
    2
    प्रवेश करने और जल्दी से एक कमरा छोड़ने की आदत में जाओ बिल्ली को उस स्थान से बाहर रखना मुश्किल हो सकता है जिसे वह अंदर जाना चाहता है, इसलिए आपको त्वरित होना चाहिए! कमरे में प्रवेश करने और आपके पीछे के दरवाजे को बंद करने के लिए पर्याप्त समय होने के लिए, खिलौनों के साथ या कुछ इनाम के साथ विचलित करने का प्रयास करना एक अच्छा विचार हो सकता है
  • इमेज का शीर्षक रखें कैट्स रूम से बाहर रखें चरण 3
    3
    एक वैकल्पिक बाधा बनाएं, अगर कमरे में दरवाजा नहीं है। किसी भी प्रकार की बिल्ली को दूर रखने के लिए ऐसा करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन आप अपने पालतू जानवरों की विशिष्ट क्षमता के संबंध में इसे बनाने की कोशिश कर सकते हैं। बच्चों के गेट्स सभी बिल्लियों के साथ काम नहीं करते - हालांकि, अगर जानवर केवल सवाल में कमरे में अस्पष्ट रूप से दिलचस्पी लेता है, या पुराने या विशेष रूप से चुस्त नहीं है, तो एक गेट पर्याप्त निवारक हो सकता है।
  • चारों ओर से कैट्स को रखें शीर्षक से छवि चरण 4
    4
    इसे बाहर एक आश्रय में रखें इसे घर के चारों ओर घूमने की अनुमति दें, जब आप चाहें और अपनी शर्तों के अनुसार, या जब आप चाहते हैं सभी दरवाजे बंद कर सकते हैं। इस तरीके से आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है कि यह कहां है, यह जानने के लिए कि यह अपनी सहज कुटीर में है। हालांकि, ऐसा करने में, यह अपने क्षेत्र और तनाव को पैदा करने के जोखिमों को भारी रूप से सीमित करता है जो कि खुद को विनाशकारी व्यवहारों के साथ प्रकट कर सकता है, जैसे अनुपयुक्त स्थानों में या मूत्राशय संबंधी विकारों के साथ भी ज़रूरत बना कर।
  • इन जोखिमों को कम करने के लिए, सुनिश्चित करें कि बिल्ली एक बड़ी जगह में स्थानांतरित करने के लिए स्वतंत्र है। आस-पास के क्षेत्र के एक बिंदु के रूप में उपयोग करने के लिए उन्हें कुछ बैठें, कुछ गोपनीयता, एक कूड़े, भोजन और पानी के लिए छिपाने के लिए जगहें
  • यदि आश्रय बाहर की तरफ है, तो सुनिश्चित करें कि यह पर्याप्त रूप से हवा, बारिश और प्रत्यक्ष धूप से सुरक्षित है
  • सुनिश्चित करें कि बिल्ली को सही मानसिक उत्तेजना मिलती है: खिलौनों के साथ चारों ओर, उसके साथ दो बार लगातार दो मिनट के लिए खेलते रहो और उसे सही ध्यान दें।
  • चारों ओर से कैट्स को रखें शीर्षक से छवि चरण 5
    5
    यदि आप कमरे में हैं, तो आप दरवाजे खरोंच करते हैं, इसे अनदेखा करें यदि आप उसे डांटते हैं, तो वह व्यवहार को दोहराएगा, यद्यपि वह समझता है कि उसे किसी मान्यता के साथ नहीं मिलता है "खेल" सवाल में, यह हमें और अधिक समय बर्बाद नहीं करेगा।
  • इमेज का शीर्षक रखें कैट्स रूम से बाहर रखें चरण 6
    6
    दरवाजे के पास एक निवारक की स्थिति। यदि यह आवश्यक है कि बिल्ली इसे खरोंच नहीं करती है, तो एक संवेदित हवा को मोशन सेन्सर के साथ रख सकते हैं जैसे ही संवेदक बिल्ली की उपस्थिति का पता लगाता है, यह हानिरहित हवा का एक जेट जारी करेगा, लेकिन इसे डराने में सक्षम होगा। तब जानवर एक अप्रिय अनुभव के साथ दरवाजे को जोड़ना सीखना होगा और बाद के दृष्टिकोणों में अधिक सतर्क होगा।
  • विधि 2

    बिल्ली द्वारा नापसंद कमरे बनाना
    छवियों का शीर्षक रखें कैट्स रूम से बाहर रखें चरण 7



    1
    बिल्ली को शारीरिक रूप से अप्रिय बनाओ यदि प्रवेश करने से इसे रोकने के लिए किसी भौतिक बाधा का उपयोग करना संभव नहीं है, तो आपको जगह को अप्रिय बनाना होगा। जानवर हर बार अंदर जाने की कोशिश करता है, या जाने के लिए ज़ोर से आवाज़ उत्पन्न करता है। सावधान रहें - इस तरह से बिल्ली आपके साथ शोर को जोड़ सकती है और आप से बचने शुरू कर सकता है।
    • कुछ मामलों में आप कठिन तरीके भी इस्तेमाल कर सकते हैं उदाहरण के लिए, आप बाथरूम के फर्श पर पानी की एक छोटी राशि डाल सकते हैं - अगर आप इसे नहीं आना चाहते हैं - क्योंकि बिल्लियों आमतौर पर अपने पैरों को गीला होने से नफरत करते हैं
    • या आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि कमरे के अंदर छिपाने के लिए उसके पास कोई जगह नहीं है कुछ बिल्लियों को सुरक्षित महसूस करने के लिए बिस्तर के नीचे या कोनों में मिलना पसंद है यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप उन क्षेत्रों तक पहुंच को रोक सकते हैं जहां यह आम तौर पर छिपता है: इससे आपको कमरे के अंदर असहज महसूस होगा।
  • छवियों का शीर्षक रखें कैट्स रूम से बाहर रखें चरण 8
    2
    पानी के साथ इसे छिड़क। हर बार जब आप कमरे में जाते हैं, स्प्रे के साथ इसे गीला करने के लिए तैयार: यह निश्चित रूप से समझ जाएगा कि उसका व्यवहार अस्वीकार्य है
  • इस पद्धति का प्रयोग केवल तभी करें जब आप इस स्थिति के लिए तैयार हों कि आपका संबंध प्रभावित हो। वास्तव में, यह बहुत संभावना है कि बिल्ली आपके साथ कमरे के बजाय पानी की स्प्रे को जोड़ती है, जिससे आप भागने की कोशिश करते हैं और आपकी कंपनी में कम समय बिताते हैं।
  • छवियों का शीर्षक रखें कैट्स रूम से बाहर रखें चरण 9
    3
    बिल्लियों के लिए इलेक्ट्रॉनिक पुनरावर्तक भी होते हैं जो हर बार जानवरों के पास पहुंचने के लिए विमान का जेट स्प्रे कर सकते हैं। आपको बस कमरे के सामने वाले दरवाजे पर उपकरण लगा देना होगा और इसे अपना काम करना चाहिए।
  • छवियों का शीर्षक रखें कैट्स रूम से बाहर रखें चरण 10
    4
    कमरे के अंदर बिल्ली को अप्रिय odors लागू करें द्वार पर या कमरे के कुछ क्षेत्रों में सिरका की एक छोटी राशि फैलाएं: यह आम तौर पर काम करता है, क्योंकि अधिकांश बिल्लियां गंध से घृणा करती हैं हालांकि, यह सीमांत सलाह है, क्योंकि कुछ लोग इसे उपयोगी पाते हैं, जबकि दूसरों के लिए यह अप्रभावी है।
  • वैकल्पिक रूप से, एक आधा-सिरका स्पंज और चूना या नींबू के रस के दूसरे आधे को भरें। कमरे के प्रवेश द्वार पर और बिस्तर पर या अन्य स्थानों पर स्थित समाधान को स्प्रे करें: यह फर्नीचर पर नखरे से या कमरे में समय बिताने से उसे नाखुश करेगा। यदि आप इस महत्ता का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको आवेदन को नियमित रूप से दोहराने की आवश्यकता होगी
  • छवि कैट आउट कैट्स रूम का शीर्षक चरण 11
    5
    वह अपना ध्यान बदल देता है एक और कमरे को उसके लिए और अधिक आरामदायक बनाओ, जिससे बिल्ली उसे पसंद करे, जिसे आप से दूर रखना चाहते हैं। उसे सोने के लिए कई उपयुक्त जगहें प्रदान करें (भले ही वह शायद अपने स्वाद में से एक बना लें) और एक पेर्च इसे भोजन, पानी, कूड़े और खिलौनों के साथ प्रदान करें।
  • छवियों का शीर्षक, कैट्स को कमरे से बाहर रखें, चरण 12
    6
    सकारात्मक प्रशिक्षण का उपयोग करें उसे बहुत ध्यान दें और उसे समझें कि कमरे में रहने के लिए जहां आप इसे रखना चाहते हैं यह एक अच्छा अनुभव है। लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि बिल्ली सकारात्मक भावनाओं के साथ जगह को वापस लेती है और इच्छाओं को वापस लौटाती है। आप कमरे के आसपास अतिरिक्त पुरस्कार वितरित कर सकते हैं ताकि यह अधिक दिलचस्प हो।
  • टिप्स

    • यदि बिल्ली वास्तव में एक कमरे में प्रवेश करना चाहती है, तो वह रंग को बर्बाद कर या इसे लगातार धमाकेदार बनाकर इसे खोलने का प्रयास कर एक लंबे समय तक दरवाजा खरोंच सकता है हालांकि, अगर आप इसे अनदेखा करते हैं, तो थोड़ी देर बाद उसे रोकना चाहिए।
    • यदि वह एक कमरे के चारों ओर पेश किया है, तो उसे सवाल में क्षेत्र तक पहुंचने से रोकें। यह व्यवहार इंगित करता है कि बिल्ली को जोर दिया जाता है और इसलिए यह समझने की कोशिश करना बेहतर है कि वह इस तरह से खुद को आश्वस्त करने का प्रयास क्यों करता है इस बीच, इसे कमरे में से बाहर रखें और फेलिवे स्पीकर प्राप्त करें जो फेरोमोन जारी करता है जो इसे शांत कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com