परिवार में एक नई बिल्ली का परिचय कैसे करें

जिस तरह से आप अपने परिवार में एक बिल्ली पेश करते हैं, वह अन्य पालतू जानवरों के साथ अपने भविष्य के संबंधों को निर्धारित करेगा। इस स्तर पर, आपको सावधान रहना चाहिए कि गलती न करें, नए जानवरों को परेशान करने के लिए समय और धैर्य खर्च करना जरूरी है, परेशान किए बिना या पहले से ही मौजूद खतरे में पड़ने के बिना स्वीकार किए जाते हैं। यह जानने के लिए इस गाइड का अनुसरण करें कि अपने परिवार में एक नई बिल्ली का परिचय कैसे करें।

कदम

भाग 1

बिल्ली के आगमन के लिए तैयार करें
परिवार के चरण 1 के लिए एक नई बिल्ली का परिचय दें
1
बिल्ली के घर लाने से पहले आवश्यक तैयारी करें बिल्लियां गंध की भावना के साथ पर्यावरण को जानना सीखती हैं इस जानकारी का उपयोग करने से पहले पशु को गंध करने से पहले उसे अपनी गंध गंध करनी पड़ेगी। उदाहरण के लिए, आप आश्रय में अपनी गंध के साथ एक टी-शर्ट लेकर आ सकते हैं जहां अब बिल्ली है और कर्मचारियों से इसे कंबल के रूप में इस्तेमाल करने के लिए कहें।
  • इसी कारण से, एक कंबल ले लो कि नई बिल्ली आश्रय में प्रयोग कर रही है और इसे आपके घर में बिल्लियों के बिस्तर में डाल दी है। यह उसे अपने क्षेत्र में एक और बिल्ली के विचार के लिए अभ्यस्त करेगा, लेकिन उसकी शारीरिक उपस्थिति की चिंता किए बिना
  • परिवार को चरण 2 के लिए एक नई बिल्ली का परिचय दें
    2
    अपने घर में फेलिवे स्पीकर का उपयोग करने पर विचार करें। यह डिवाइस बिल्लीगत फेरोमोन का सिंथेटिक संस्करण देता है, जिससे कि बिल्लियों को सुरक्षित महसूस होता है और अपने तनाव को कम कर सकता है। इसके लिए धन्यवाद, जब आपके पास परिवर्तन का सामना करना पड़ता है तो घर पर मौजूद बिल्ली आपको अधिक आराम देगी।
  • एक कुत्ता समकक्ष है जिसे एडैपिल कहा जाता है, जिसमें कुत्ते फेरोमोन होते हैं। यदि आप घर पर एक नई बिल्ली पेश करना चाहते हैं और एक कुत्ता है, तो एडैपिल तैयारियों के दौरान इसे अधिक सुरक्षित और शांत महसूस करेगा।
  • परिवार के चरण 3 में एक नई बिल्ली का परिचय दें
    3
    बिल्ली के लिए एक कमरा तैयार करें घर पर एक नई बिल्ली पेश करने का सही तरीका यह है कि यह एक सुरक्षित कमरा दे। जानवरों की गंध, आवाज और नए पर्यावरण की दृष्टि से अभिभूत हो जाएगा, इसलिए आपको इसे आसानी से रखने के लिए सबसे पहले करना चाहिए कि घर में एक कमरा आरक्षित करना। इस तरह आप सुरक्षित महसूस करेंगे और नए पर्यावरण के लिए उपयोग करने के लिए समय है। यहां बताया गया है कि आपको अपने कमरे में क्या रखा जाना चाहिए:
  • प्रचुर मात्रा में भोजन और पानी।
  • एक कूड़े इसे जितना संभव हो उतना दूर भोजन और पानी से दूर रखें ताकि क्षेत्रों को खाने और बाथरूम जाने के लिए काफी अलग हो।
  • खिलौने। कमरे में भरा हुआ चूहों रखो, खिलौने, गेंदों, पंखों के साथ खिलौने और दूसरी चीजें जो बिल्ली को मनोरंजन में रख सकते हैं और इसे सक्रिय रख सकते हैं।
  • एक या अधिक स्क्रैच पोस्ट बिल्लियों क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए चीजों को खरोंच करना पसंद करती है, इसलिए एक खरोंच वाली पोस्ट उसे नए वातावरण में सहज महसूस करने और अन्य फर्नीचर को खरोंच करने की संभावना कम करने में मदद करेगी।
  • आश्रय से या घर से एक पुरानी कंबल, एक खाट या पुराने खिलौना, जहां आपको बिल्ली मिली ये ऑब्जेक्ट्स बिल्ली को घर पर महसूस कर सकती हैं और उसे समझने में मदद करती हैं कि उसे कहाँ सोना है
  • कई छिपे हुए स्थानों उन्हें बिल्ली को छिपाने की अनुमति देने के लिए उपयोग किया जाएगा जब वह आवश्यकता महसूस करेगा इस तरह आप कुछ समय बाद, सुरक्षित और सफल महसूस करेंगे, ताकि पता लगाने के लिए साहस खोज सकें।
  • परिवार के लिए एक नई बिल्ली का परिचय शीर्षक छवि शीर्षक 4
    4
    सही लिटिर बॉक्स प्राप्त करें बिल्लियां अक्सर बिस्तर को ठीक-ठाक सामग्री के साथ पसंद करती है, इसलिए उन विशेषताओं में से एक खरीदें जो बहुत मजबूत गंध नहीं करते। कमरे के एक अलग हिस्से में ट्रे डालें, लेकिन आसानी से पहुंचें। इस तरह, जब आप इसका उपयोग करते हैं तो आपको आत्मविश्वास महसूस होगा
  • यदि आपकी नई बिल्ली पिल्ला नहीं है, तो हो सकता है कि उसे एक निश्चित प्रकार के कूड़े के लिए प्राथमिकता मिल गई हो, इसलिए उन लोगों की जानकारी मांगो जिन्होंने इसे आपको दिया था यदि आप किसी कूड़े को जानवरों की सराहना नहीं करते हैं, तो इसका इस्तेमाल करने से मना कर सकते हैं।
  • यदि बिल्ली ने कूड़े की सराहना नहीं की और न तो टब से सामग्री को फेंकने के दौरान या उसके चारों ओर घूमते हुए घबराहट करते हुए, तिरस्कार के स्पष्ट संकेत दिखाते हुए आपको इसे बदलने की कोशिश करनी चाहिए
  • यदि वह कूड़े का उपयोग नहीं करता है तो बिल्ली को दंडित न करें। यदि नई बिल्ली का मानना ​​है कि कालीन उसका नया बाथरूम है, तो आपको कूड़े में थूथन नहीं लगाया जाना चाहिए या उसे टब में डाल देना चाहिए। आप इसे नए लिटिर बॉक्स में एक और अधिक घृणा का विकास करने के लिए ले जा सकते हैं।
  • भाग 2

    बिल्ली का घर ले आओ
    परिवार के लिए एक नई बिल्ली का परिचय शीर्षक छवि शीर्षक 5
    1
    बिल्ली को आज़ादी से न जाने दें अपने पिंजरे से बाहर निकलने के लिए और सभी कमरों की तलाश करने के लिए एक नए आगमन की बिल्ली को अनुमति देने से उसे पेश करने का सही तरीका नहीं है। यह नए वातावरण से तनावग्रस्त और अभिभूत होगा, इसलिए यह छिपाने के लिए चलाएगा, जबकि पहले से ही मौजूद जानवर अपने प्रवेश के बारे में अपने क्षेत्र के आक्रमण के रूप में व्याख्या करेंगे और इसे आगे बढ़ाएंगे, इससे आगे की चिंताओं को बढ़ेगा और अलार्म की स्थिति में बने रहने के अच्छे कारण दे सकते हैं ।
    • जब आप बिल्ली घर लाएंगे, तो इसे सीधे सुरक्षित कमरे में डालकर इसे नए वातावरण में इस्तेमाल करने के लिए इसे स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित करने के लिए अनुमति दें।
  • परिवार के चरण 6 में एक नई बिल्ली का परिचय दें
    2
    नई बिल्ली को बहुत प्यार दो। यदि आप घर पर महसूस करना चाहते हैं, तो आपको बहुत कुछ करना चाहिए इसका मतलब यह नहीं है कि आपको हमेशा उसे प्रसन्न करना चाहिए, खासकर यदि आपको इसे पसंद नहीं है, लेकिन आप जितना संभव हो सके अपने कमरे में उसके साथ खर्च करना चाहिए, ताकि आपकी उपस्थिति उसे दिलासा दे सके और वह चिंतित न हो क्योंकि वह अकेला रहता है
  • बिल्ली को अनुमति दें "esplorarti"। अपनी ऊंचाई कम करने और कम धमकी देखने के लिए, जमीन पर लेट जाओ। बिल्ली के कमरे में रहें और मुझे आपको गंध दें, अपने चारों ओर चलें, रगड़ें या आप पर चढ़ें। उन्हें आपको जानने के लिए सीखना होगा कि पर्यावरण कितना है, इसलिए उसे गले लगाने या पकड़ने के लिए शुरू करने से पहले रोगी रहना चाहिए।
  • ले लो कुछ बिल्ली तुम्हारे साथ व्यवहार करता है और जब आप करीब आते हैं, उन्हें खिलाने, उन्हें जमीन पर फेंक या उन्हें अपने हाथ से ले जाओ
  • जितना संभव हो उतना बिल्ली के साथ खेलते हैं, उदाहरण के लिए एक खिलौना के साथ जो फर्श पर लेंस या लेजर सूचक के साथ। इंटरैक्टिव गेम का इस्तेमाल करने से पहले कुछ दिनों की प्रतीक्षा करें, या बिल्ली भी उत्तेजित हो सकती है।
  • आँखों में बिल्ली को देखने से बचें, क्योंकि फिक्सिंग बिल्लियों की भाषा में आक्रामकता का संकेत है। इसे अपनी आंखों के कोने से देखें और सुनिश्चित करें कि आप अपनी पलकें नियमित रूप से पलक करें, जिससे इसे परेशान न करें।
  • परिवार के लिए एक नई बिल्ली का परिचय शीर्षक शीर्षक छवि 7
    3
    नई बिल्ली को कैसे सुरक्षित लगता है रेट करें अगर वह कुछ भी नहीं छिपाना चाहता है, तो उसे अन्य कमरे तलाशने का मौका देने से पहले उसे ज्यादा समय दें। अगर यह बहादुर दिखता है और आपका ध्यान पाने के लिए हमेशा दरवाजे पर इंतजार करता है, तो आप एक सप्ताह के बाद दरवाजा खोल सकते हैं, इसलिए मैं तलाशने के लिए बाहर जा सकता हूं।
  • समय तय करना भिन्न हो सकता है अगर बिल्ली उत्तेजित हो जाती है और कुछ दिनों के बाद दरवाजा खरोंच कर देती है, तो आपको इसे कमरे में बंद करने का अनुभव नहीं करना पड़ता है और आपको इसे एक्सप्लोर करने की अनुमति देना है। यदि वह अभी भी नए पर्यावरण से डरता है और एक सप्ताह के बाद कमरे में जाने की कोशिश नहीं करता है, तो उसके पास अभी भी इसका इस्तेमाल करने का समय है।
  • परिवार के लिए एक नई बिल्ली का परिचय शीर्षक शीर्षक छवि 8
    4
    अराजकता या तनाव के एक पल में परिवार में नई बिल्ली का परिचय न करें। उदाहरण के लिए, यदि आप क्रिसमस के मौसम का चयन करते हैं, तो बिल्ली सभी अलग-अलग आगंतुकों की आवाज़ों और बदबू आ रही होगी उसी तरह, यदि आप पालतू घर लाते हैं, जब आप बहुत तनावपूर्ण होते हैं या इसके साथ व्यतीत करने में व्यस्त होते हैं, तो आप बहुत अकेला महसूस करेंगे।
  • भाग 3

    बिल्ली का परिवार पेश करें
    परिवार के चरण 9 के लिए एक नई बिल्ली का परिचय दें
    1
    सुनिश्चित करें कि बच्चों को नई बिल्ली की जरूरतों को समझें अपने बच्चों को बताएं कि उन्हें व्यवस्थित करने के लिए समय और स्थान की आवश्यकता होती है। उन्हें अपनी पर्यवेक्षण के तहत जानवरों की यात्रा करने और छोटी अवधि के लिए अनुमति दें बच्चों को बिल्ली देने के लिए कुछ खाना दें या उन्हें खाने का पूरा कटोरा कमरे में लाने के लिए कहें, उन्हें एक भाग की तरह महसूस करें।
    • बच्चों को चुप रहने और बिल्ली के कमरे में खड़े रहने के बारे में पूछें, जमीन पर बैठो और जानवरों के सामने आने के लिए धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करें।
    • बच्चों को बिल्ली की पूंछ, कान, पंजे या मूंछें खींचने की अनुमति न दें और इसे खिलौने की तरह व्यवहार करें।
    • बच्चों को अपने छिपे हुए स्थान में बिल्ली पर घबराहट न करने के लिए कहें, क्योंकि इससे उसे धमकी मिलेगी। वह उन्हें जानवरों के शरीर की भाषा का सम्मान करने के लिए भी सिखाता है। यदि बिल्ली उड़ा रही है, उसकी पीठ खड़ी हुई है या अपनी आँखों को चौड़ा कर दिया है, वह अपने भय दिखाएगा। बच्चों को बताएं कि जब वे इसी तरह के व्यवहार की सूचना देते हैं, तो उन्हें दूर रहना चाहिए और बिल्ली को छुपाने के लिए जगह से बाहर निकल जाना चाहिए।
  • परिवार के चरण 10 के लिए एक नई बिल्ली का परिचय दें
    2
    बिल्ली को परिवार के बाकी हिस्सों में इस्तेमाल करना चाहिए सबसे पहले, वह अपने कमरे में वस्तुओं को लाता है जो घर के अन्य हिस्सों में होते हैं ताकि वे अलग-अलग खुशबू आ रही हो और दर्शन कर सकें। उन्हें एक सोफे तकिया या बच्चों के कमरे के कंबल की गंध लेना फिर, दरवाजा खोलो और बिल्ली को अपनी इच्छा से बाहर आने के बाकी घर का पता लगाने के लिए प्रतीक्षा करें। आपको इस स्तर पर हमेशा नजर रखना चाहिए, लेकिन इसे विचलित मत करना चाहिए।
  • पहले कुछ समय के लिए, रात में दरवाजा खोलो, जब घर शांत हो जाता है और बिल्ली डराने के बिना तलाश कर सकती है। यदि वह अपनी इच्छा के कमरे को छोड़ देता है, तो उसे छिपाने के लिए अपना रास्ता खोजना भी होगा, अगर उसे लगता है कि धमकी दी है।
  • जब आप घर नहीं होते हैं, तो अपने कमरे में बिल्ली को वापस लाएं। जब तक आप वहां न हों तब तक उसे स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित करने की अनुमति देने से पहले पूरी तरह से आरामदायक महसूस न करें।
  • परिवार के लिए एक नई बिल्ली का परिचय शीर्षक छवि 11
    3
    भोजन के कटोरे और कूड़े के बक्से को ले जाएं। जब बिल्ली शेष घर के आदी बन जाती है, तो आप धीरे-धीरे भोजन के कटोरे और कूड़े को उस स्थान पर ले जा सकते हैं जहां वे स्थायी रूप से बने रहेंगे। सुनिश्चित करें कि जानवर को पता है कि आपने उन्हें कहाँ ले जाया है या यह बहुत चिंतित होगा।
  • आप परिवार में एक नई बिल्ली शुरू करने के लिए इन विधियों का उपयोग कर सकते हैं, चाहे आपके पास अन्य पालतू जानवर हों या न हों
  • भाग 4

    नई बिल्ली को पहले से ही पेश किया जा रहा है
    परिवार के चरण 12 में एक नई बिल्ली का परिचय दें
    1
    बिल्लियों को अलग करें सहवास के पहले सप्ताह के लिए, आपको अपने कमरे में नई बिल्ली रखना चाहिए और दूसरे, या अन्य, बाकी के घर में। सुनिश्चित करें कि सुरक्षित कक्ष किसी अन्य बिल्ली से पसंदीदा नहीं है, जो अन्यथा प्रवेश करने और चिंतित होने का प्रयास कर सकता है जब उन्हें ऐसा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
    • बिल्लियों को अपने अलग परिवेश में रहने दें। वे धीरे-धीरे उपस्थित होने और अन्य जानवरों की आवाज़ों के लिए इस्तेमाल करेंगे।
  • परिवार के चरण 13 के लिए एक नई बिल्ली का परिचय दें



    2
    बिल्लियों को अन्य की बदबू के लिए परिचय आधिकारिक तौर पर उनसे मिलने से पहले आपको इस सलाह का पालन करना चाहिए। उन्हें एक ही कंघी के साथ ब्रश करना शुरू करना, एक और फिर दूसरे के लिए और उन्हें कवर या दूसरे के पसंदीदा गेमों को सूंघने के लिए।
  • शुरुआत में, बिल्ली को नई गंध से खतरा महसूस हो सकता है, लेकिन इसे इसका इस्तेमाल करना चाहिए
  • आप अपने कमरे के द्वार को सिर्फ झुंड में छोड़ना शुरू कर सकते हैं, ताकि बिल्लियों उस स्लॉट से गंध शुरू कर सकें।
  • नई बिल्ली की सुगंधी ग्रंथियों पर एक तौलिया तोड़ दें, फिर इसे पहले से मौजूद बिल्लियों को दें, ताकि वे इसे गंध और जांच कर सकें। पहले से ही मौजूद बिल्लियों के ग्रंथियों के विपरीत क्या करें यह बिल्लियों को नए जानवर की गंध के लिए उपयोग करने में मदद मिलेगी
  • परिवार के लिए एक नई बिल्ली का परिचय शीर्षक छवि 14
    3
    बिल्लियों को पूरा करें अपने पिंजरे में नया जानवर रखो और उसे घर में दूसरे कमरे में ले लें। उसे अभी भी अपने कमरे की सुरक्षा की आवश्यकता होगी, इसलिए अभी भी उसके क्षेत्र पर विचार करें और अन्य बिल्लियों को प्रवेश करने की अनुमति न दें। इसे एक कुर्सी पर पिंजरे में डाल दिया। इस तरह से पहले से मौजूद बिल्ली गले और नए जानवर को पूरा करने में सक्षम होगा, फिर भी वह पीछा या लड़ाई करने में सक्षम होने के बिना। पिंजरे को मंजिल से ऊपर उठाने पर, आप नई बिल्ली को एक ऊंचा स्थिति में रखेंगे, जो इसे कम खतरा महसूस कर देगा।
  • पहले से मौजूद बिल्लियां नई जिज्ञासा के साथ संपर्क करेंगे और गंध और एक दूसरे को जानना शुरू कर देंगे।
  • यदि बिल्लियों आक्रामक रूप से व्यवहार करते हैं, तो बैठक समाप्त करें। जल्दी में मत हो जानवरों को अलग करें और अगले दिन फिर से प्रयास करें। अगर चीजें ठीक नहीं हुईं, तो सुनिश्चित करें कि आप मैचों से पहले प्रत्येक बिल्ली के साथ खेलते हैं, उन्हें टायर करने के लिए और उन्हें लड़ाई में कम प्रवण बनाते हैं।
  • परिवार के लिए एक नई बिल्ली का परिचय शीर्षक छवि शीर्षक 15
    4
    बिल्लियों को एक साथ फ़ीड करें, लेकिन अलग से। आप उन्हें एक बाधा के दोनों ओर फ़ीड कर सकते हैं जिसके माध्यम से वे एक दूसरे को देख सकते हैं लेकिन एक-दूसरे को छू नहीं सकते एक बच्चा गेट एक अच्छा विकल्प है, क्योंकि आप बिल्लियों को अलग करने के लिए दरवाजे पर इसे स्थापित कर सकते हैं। तनाव के बिना नए आगमन की उपस्थिति को स्वीकार करने के लिए जानवरों को अनुमति देने के लिए आपको संपर्क के बिना बैठकों का आयोजन करना होगा।
  • आप बैठकों के दौरान हमेशा उपस्थित रहना चाहिए, क्योंकि हिंसा या आक्रामकता के एपिसोड भी हो सकते हैं।
  • यदि बिल्लियों का व्यवहार हिंसक रहता है, तो उन्हें घर के विपरीत हिस्सों में खाएं फिर, धीरे-धीरे अपने भोजन के दृष्टिकोण से, जब तक वे पक्ष के साथ खाने के लिए इस्तेमाल नहीं करते
  • परिवार के चरण 16 में एक नई बिल्ली का परिचय दें
    5
    बिल्लियों को एक साथ अधिक समय दें सुनिश्चित करें कि हर दिन बिल्लियाँ एक दूसरे को बेहतर जानते हैं और एक साथ अधिक समय बिताने का प्रयास करें। यदि चीजें बदतर लगती हैं, नवागंतुक अपने कमरे में वापस लाएं।
  • शुरुआत में, बिल्ली कूड़े के बक्से को अलग करें याद रखें कि प्रत्येक बिल्ली को अपने संसाधनों की आवश्यकता होती है, जिसमें कूड़े, पानी और भोजन के कटोरे और क्र्रिब शामिल होते हैं। अपनी वस्तुओं को साझा करने के लिए बिल्लियों को मजबूर करना तुरंत मज़बूत बनाया जाएगा।
  • सुनिश्चित करें कि बिल्लियाँ एक साथ बिताए जाने का समय खुश है। आपको उन्हें खाना चाहिए, उन्हें भोजन के साथ इनाम दें, उन्हें खेलते रहें और उन्हें बहुत सारे प्यार और ध्यान दें। उन्हें उस समय को जोड़ना चाहिए जब वे मज़े और खुशी में शामिल हो जाएं।
  • परिवार के चरण 17 में एक नई बिल्ली का परिचय दें
    6
    एक समय में एक जानवर के साथ आगे बढ़ें। यदि आपके पास अन्य पालतू जानवर हैं, तो पहले, प्रत्येक बिल्ली के नवागंतुक को पेश करें एक समय में एक जानवर के साथ जारी रखें और कुत्ते को जाने से पहले ही नई बिल्ली को पहले से मौजूद लोगों के लिए उपयोग करें। बिल्ली कुत्ते को गंध करेगी और पता चलेगा कि एक और पशु घर में मौजूद है, लेकिन अगर यह बाद के साथ शुरू होता है, तो यह भ्रमित और परेशान होगा।
  • यदि आपके पास एक से अधिक बिल्ली हैं, तो प्रबलियों से प्रस्तुतियों को प्रारंभ करें।
  • परिवार शीर्षक के लिए एक नई बिल्ली का परिचय शीर्षक छवि
    7
    यह समझना सीखें कि सेटिंग कब असफल रही है। यदि आप इन तकनीकों का उपयोग एक महीने से अधिक के लिए कर रहे हैं और आपकी बिल्लियों के साथ नहीं मिलता है, तो नवागंतुक के लिए एक नया घर खोजने का समय है अगर बिल्लियों कुछ भी नहीं, लड़ाई, झटका, गुर्राना और आप अकेले उन्हें कभी नहीं छोड़ सकते हैं, आपको यह स्वीकार करना होगा कि उन दो नमूनों को कभी भी साथ नहीं मिलेगा।
  • यहां तक ​​कि अगर आप इस नतीजे से बहुत निराश हैं, तो याद रखें कि यह पालतू जानवरों के साथ घर पर रहने के लिए हमेशा बेहतर होता है, जो एक दूसरे से लड़ते हैं या हिंसक वातावरण में दो बिल्लियों को छोड़ देते हैं। आपकी प्राथमिकता बिल्ली की सुरक्षा और खुशी होनी चाहिए, भले ही इसे केवल आपके घर से ही दूर पाया जा सके
  • भाग 5

    एक कुत्ते को एक बिल्ली पेश करें
    शीर्षक वाला चित्र परिवार के लिए एक नया बिल्ली परिचय चरण 1 9
    1
    ताज़ा करें कुत्ता प्रशिक्षण जानवरों के बीच की बैठक से पहले सप्ताह में, कुत्ते की बुनियादी प्रशिक्षण पर काम करें, जिन्हें आपको सुनना चाहिए और तुरंत आदेशों का पालन करना चाहिए "बैठक" और "Cuccia"। इस तरह, आप कुत्ते को नियंत्रित करने में सक्षम होंगे यदि वह बिल्ली का पीछा करना शुरू करना चाहते थे
  • परिवार के लिए नई बिल्ली का परिचय शीर्षक शीर्षक छवि 20
    2
    कम से कम एक सप्ताह के लिए अलग कुत्ते और बिल्ली। कुत्ते को मिलने से पहले नए वातावरण में इस्तेमाल करने के लिए नए आगमन का समय दें। जब आप सुरक्षित कमरे में सहज महसूस करते हैं, जानवरों को एक-दूसरे को जानने की अनुमति दें
  • परिवार के चरण 21 के लिए एक नई बिल्ली का परिचय दें
    3
    अपने कुत्ते को बिल्ली पेश करें बैठक से पहले एक लंबे पैरों के लिए कुत्ते को ले लो, इसलिए वह पहली बार बिल्ली को देखकर थका हुआ और नींद आ जाएगा। बैठक के दौरान एक पट्टा पर कुत्ते को रखें, ताकि आप आक्रामकता को नियंत्रित कर सकें और बिल्ली को कम धमकी मिलेगी।
  • बैठक के दौरान एक मित्र या परिवार के सदस्य से हाथ मिलाने के लिए कहें, इसलिए एक व्यक्ति कुत्ते की देखभाल कर सकता है जबकि दूसरा बिल्ली का ख्याल रखता है
  • सुनिश्चित करें कि बिल्ली का एक स्पष्ट बचने का रास्ता है और अगर बचने में तनाव बहुत अधिक हो तो बच सकते हैं।
  • जब कुत्ते और बिल्ली एक ही कमरे में हैं, तो कुत्ते को इनाम दें, अगर यह बिल्ली के समान की उपेक्षा करता है उसे बताओ कि वह एक अच्छा कुत्ता है और उसका ध्यान भोजन पुरस्कारों के साथ रखें उसे बिल्ली को देखने की अनुमति दें, लेकिन अगर वह गड़बड़ी के संकेतों को उखाड़ना या दिखाना शुरू कर देता है, जैसे पट्टा खींचने के लिए, आपको उसे बैठने के लिए आदेश देना चाहिए और जब वह आचरण करेगा तब उसे इनाम देना चाहिए।
  • परिवार के लिए नई बिल्ली का परिचय शीर्षक शीर्षक छवि 22
    4
    कुत्ते को बिगाड़ें जब कुत्ते को पहली बार बिल्ली दिखाई देती है तो कुत्ते को एक स्वादिष्ट पोषण देने पर विचार करें। भोजन की खुशी बिल्ली का पीछा करने की इच्छा को दूर कर सकती है इसके अलावा, आप कुत्ते को सफ़लता वाले घटनाओं के साथ एक इनाम के रूप में जोड़ने के लिए, और अपने हिंसक प्रवृत्ति को छूने के लिए नहीं जोड़ने के लिए अभ्यस्त करेंगे।
  • परिवार के लिए एक नई बिल्ली का परिचय शीर्षक छवि 23
    5
    अपनी प्राथमिकता के अनुसार बिल्ली को कुत्ते के पास जाने की अनुमति दें। आप अपना कमरा खोल सकते हैं और बिल्ली उद्यम को पर्यावरण में डाल सकते हैं जहां कुत्ते हैं उन्हें सूंघना और अध्ययन करें, लेकिन आक्रामकता के मामले में हमेशा हस्तक्षेप करने के लिए तैयार रहें। इसमें एक-दूसरे की उपस्थिति के लिए उपयोग करने के लिए सप्ताह लग सकते हैं, इसलिए बिल्ली को वह पसंद करने के लिए आगे बढ़ने दें।
  • परिवार के लिए एक नई बिल्ली का परिचय शीर्षक शीर्षक छवि 24
    6
    जानवरों को पट्टा के बिना बिना अधिक समय बिताने दें। जब वे एक साथ अधिक आरामदायक महसूस करते हैं और आक्रामकता के लक्षण नहीं दिखाते हैं, तो आप कुत्ते से पट्टा हटा सकते हैं लेकिन आपको उनकी बातचीत के दौरान उन्हें सावधानी से देखना चाहिए और कभी भी उन्हें एक साथ अकेला न छोड़े। यदि आप जानवरों में से किसी एक का काटने, पीछा या आक्रामक रुख देखता है, तो आपको उन्हें अलग करना चाहिए और उनकी बैठक समाप्त करना चाहिए। जब तक आपको यकीन न हो कि उन्हें एक साथ होने के लिए उपयोग किया जाता है, तब तक उन पर ध्यान रखें
  • एक ही कमरे में अकेले कुत्ते और अकेले बिल्ली को मत छोड़ो, जब तक आप पूरी तरह से निश्चित न हों कि वे शांति से बातचीत कर सकते हैं।
  • विशेष देखभाल करें यदि आप बड़े कुत्ते और एक छोटे बिल्ली का बच्चा पेश कर रहे हैं।
  • टिप्स

    • यदि नई बिल्ली पिल्ला नहीं है, या एक वर्ष से अधिक पुरानी है, तो नए घर और अन्य जानवरों के लिए उपयोग करने में अधिक समय लग सकता है।
    • याद रखें कि इस संक्रमण का चरण नई बिल्ली के लिए मुश्किल है और पहले से ही मौजूद उन लोगों के लिए पुरानी जानवरों की उपेक्षा न करें, उन्हें देखभाल के साथ कवर करें और अन्यथा प्यार न करें, उन्हें ध्यान न दें या चिंता हो।
    • लगभग सभी बिल्लियों एक नवागंतुक की उपस्थिति में आराम करेंगे जब उन्हें पता चल जाएगा कि यह उनकी आजीविका के लिए खतरा नहीं है। सुनिश्चित करें कि पहले से मौजूद बिल्लियां हमेशा एक ही समय में और समान मात्रा में पहले से प्राप्त होती हैं। इससे संक्रमण की सुविधा मिल सकती है
    • नई बिल्ली को घर का पता लगाने दें, लेकिन यह पहले से मौजूद बिल्लियों में अधिक बार या ईर्ष्यापूर्ण हो जहां यह दर्ज न करें।
    • एक बुजुर्ग बिल्ली और एक पिल्ला सहवास पर्याप्त आसान है, लेकिन सावधान रहना है कि बच्चे को लगातार बुजुर्ग बिल्ली परेशान नहीं करता है
    • विभिन्न लिंगों की बिल्लियों को जानना आसान हो सकता है, क्योंकि वे अधिक स्वेच्छा से साथ मिलेंगे।
    • सुनिश्चित करें कि एक नई बिल्ली एक घर में जाने से पहले पशुचिकित्सा पर जाएं। आपको आईवीएफ और फेलिन ल्यूकेमिया पर विशेष ध्यान देना होगा, जिसे अन्य बिल्लियों को दिया जा सकता है।
    • अगर आप पिल्ले को बढ़ाने के लिए नहीं चाहते हैं, तो गैर-निष्फल नसों और महिलाओं को मिलना न दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com