कैसे एक आक्रामक बिल्ली के साथ उचित सौदा करने के लिए

कभी-कभी लोग अपनी बिल्लियों में समय-समय पर आक्रामक व्यवहार का पालन करते हैं, इस समय के साथ भ्रमित न होने पर, जब बिल्लियों को अस्थिरता की स्थिति में रखा जाता है, जैसे कि खेल के दौरान, सकारात्मक माना जाता है, मनुष्यों के प्रति शत्रुता का सामना करना मुश्किल होता है। बिल्लियों के पास अपने पंजे में हथियारों का अच्छा सेट है, लेकिन बिल्ली का शिकारी बनाने के लिए उनके घावों के कारण उनका उपयोग काफी हद तक विकसित हुआ है। लेकिन, तो क्या आक्रामकता माना जाना चाहिए?

किसी को केवल एक शिकारकारी रूप में ही न ही विचार करना चाहिए, जब एक जानवर जीवित रहने के लिए शिकार करता है और मारता है - यह सामाजिक स्थितियों में होता है, क्षेत्रीय और अन्य संघर्षों के दौरान संसाधनों और वस्तुओं के नियंत्रण के लिए, और व्यक्तिगत रक्षा के रूप में। आक्रमण को शत्रुतापूर्ण और शारीरिक रूप से हानिकारक हमले के रूप में वर्णित किया जा सकता है। ज्यादातर मास्टर्स असफल महसूस करते हैं और अपनी खुद की बिल्ली के समान आराम से तृप्ति को रोकते हैं, जो अक्सर इच्छामृत्यु में बदलते हैं, क्योंकि इसके कारण "उनकी पीड़ा को पूरा करना" लगता है यदि आप एक और विकल्प, सुरक्षित और कम अपराध विधि की तलाश कर रहे हैं, तो यह आपके लिए मार्गदर्शक है।

कदम

विधि 1

मनुष्यों की तुलना में हमलों
एक एग्रेसिव कैट चरण 1 के साथ सही ढंग से डील शीर्षक छवि
1
इंसान पर हमले अक्सर बहुत अधिक नहीं होते हैं, लेकिन कई लोगों का एक प्रकरण का सामना करना पड़ रहा है "पालतू के काटने" . यह कई बिल्लियों के साथ होता है, कभी-कभी जब आप कम समय के लिए अन्य लोगों की बिल्लियों का ख्याल रखते हैं, तब, जब इसे लंबे समय तक लास के बाद, बिल्ली आपके हाथ को खरोंच कर देती है और भागती है। इस घटना के पीछे, बिल्ली वास्तव में वापस आ रही है "बिल्ली का बच्चा मूड" और व्यवहार करता है जैसे कि एक मां पास थी। वह आराम से प्रकट होता है और स्नेह प्राप्त करता है। लेकिन एक वयस्क बिल्ली और शिकारी की मानसिक स्थिति के बाद अचानक वह ऊपर ले जाता है और जब वह लाड़ को प्राप्त करता है उसे कमजोर महसूस करता है। तो बिल्ली आप पर आक्रामक रूप से हमला करता है, आमतौर पर काटता है और अपना हाथ मारता है, और फिर उसे निकालता है।
  • एक एग्रेसिव कैट चरण 2 के साथ उचित डील शीर्षक वाली छवि
    2
    इस व्यवहार को सही ढंग से संभालने के लिए ऐसा होने की संभावना के बारे में एक परिकल्पना करने का प्रयास करें, ताकि आप खुद को तैयार रखें
  • आप पर हमला करने से पहले ही बिल्ली को कितना समय तक छुआ जाए?
  • आपके शरीर के उस हिस्से में आप को सहलाते समय काटते हैं?
  • एक एग्रेसिव कैट चरण 3 के साथ सही ढंग से डील शीर्षक छवि
    3
    नोट लें बिल्ली के व्यवहार का
  • क्या बिल्ली आपको झटका दे, थूक, खरोंच, काटने या बस आप पर हमला?
  • पलायन या पीछे नहीं हटना?
  • एक एग्रेसिव कैट चरण 4 के साथ सही ढंग से डील शीर्षक छवि
    4
    बिल्ली के साथ मिलकर शुरू करें अल्पावधि संपर्कों में ताकि इसे उस बिंदु पर न ले जाना चाहिए जहां पर हमला होता है - समय के साथ आप गर्भधारण की अवधि बढ़ा सकते हैं और लाड़ प्यार कर सकते हैं बिल्ली को अपने सबसे संवेदनशील भागों जैसे कि पेट के पीछे, पैरों के पीछे या पूंछ पर स्पर्श न करने का प्रयास करें। यह सिर के मुंह, कान के पीछे और पीछे की तरफ को सीमित करने के लिए बिल्कुल सही होगा, सभी कम संवेदनशील क्षेत्र जो ट्रिगर नहीं करते "भेद्यता की भावनाएं"। बिल्ली एक नाजुक लेकिन मजबूत जानवर है, एक ही समय में, मनुष्यों से भिन्न संवेदनाओं के साथ संपन्न होता है। बिल्ली का मानना ​​है कि उसमें कुछ ऐसा किया गया है जो इस बात का एहसास करने में मदद करता है "ग़लत"।
  • एक एग्रेसिव कैट चरण 5 के साथ सही ढंग से डील शीर्षक छवि
    5
    नहीं उसे पानी से स्प्रे करें, "हराना", उसे मारा, उसकी आवाज या स्प्रे काली मिर्च उसकी आँखों में। कई शिक्षकों को इस पद्धति का उपयोग करने के विकल्प के रूप में उपयोग किया जाता है "बिल्ली को सुनो" और "यह सही है"। आप एक जीवित व्यक्ति के चरित्र को बदल नहीं सकते। जब यह है किसी की आदतों, अपने स्वयं के शारीरिक गुणों को बदलने और पूरे, बिल्लियों और अन्य जानवरों में सुधार करना संभव नहीं है क्योंकि वे मानस का वह हिस्सा नहीं हैं। इसके अलावा, ये व्यवहार आपकी बिल्ली में भय पैदा कर सकते हैं और शायद स्थिति को भी बदतर बनाते हैं। यह शांत रहना बेहतर होता है और बिल्ली को खुद ही मारना पड़ता है, जबकि एक क्षण में स्वयं का बचाव करने के लिए भेद्यता के रूप में खुद को बचाया जाता है। ।
  • एक एग्रेसिव कैट चरण 6 के साथ सही ढंग से डील शीर्षक वाली छवि
    6
    यह वैज्ञानिक तौर पर सिद्ध हुआ है कि वहाँ विभिन्न प्रकार के वर्णों के साथ बिल्लियों हैं कुछ को सामाजिक संपर्क की जरूरत है और दोस्ताना हैं, अन्य जुआ और शिकार के दौरान प्रतिस्पर्धी हैं - वे प्रायः मैत्रीपूर्ण संपर्क और खेल स्वीकार करते हैं, लेकिन जब उन्हें धमकी दी जाती है तो वे दुखी होते हैं। दोनों प्रकार के अपने स्वामी पर हमला करते हैं, भले ही उकसाए न हो, हालांकि ये स्थितियां शायद ही कभी होती हैं।
  • विधि 2

    अन्य बिल्लियों की तुलना में हमलों
    एक आक्रामक बिल्ली चरण 7 के साथ सही ढंग से डील शीर्षक वाली छवि
    1
    बिल्लियों आक्रामक और प्रवण नहीं हैं बुरे कामों के लिए कुत्ते सामाजिक संदर्भों में कुछ प्रतिक्रियाओं में हो सकते हैं। कभी-कभी वे संघर्षों को हल करने के लिए एक ही व्यवहार का उपयोग करते हैं - जब वे क्षेत्र के लिए आते हैं, तो यह देखना है कि कौन अधिक भयभीत है, लड़ने के लिए लड़ रहा है, या वे कुत्ते या भोजन के कटोरे के लिए घर पर अन्य बिल्लियों के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। इस प्रकार का सामाजिक आदेश बिल्लियों में आम है। कुछ बिल्लियों अन्य बिल्लियों से बचने के लिए जाते हैं, जबकि कंपनी की तरह अन्य अक्सर उनके आसपास सोजीकरण के नियम घूमते हैं "पद"।



  • एक एग्रेसिव कैट चरण 8 के साथ सही ढंग से डील शीर्षक वाली छवि
    2
    कभी-कभी दो बिल्लियों के बीच संबंध यह किसी भी स्पष्ट कारण के बिना विघटन कर सकते हैं। यदि वे पहले से ही पारस्परिक रूप से अनुकूल हैं, तो उनके रिश्ते की व्यवस्था करना आसान होना चाहिए। दिन के दौरान उन्हें अधिक बार खिलाकर उन्हें सामंजस्य करने की कोशिश करें, लेकिन कम प्रचुर मात्रा में हिस्से की सेवा करें।
  • एक एग्रेसिव कैट चरण 9 के साथ सही ढंग से डील शीर्षक छवि
    3
    अलग कटोरे में भोजन परोसें, समय के साथ अधिक से अधिक उनके पास आना इससे बिल्लियों को अन्य समान होने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है और उन्हें अपने रूममेट्स के साथ और अधिक आरामदायक बनाने में मदद मिलेगी। कभी-कभी भोजन बिल्लियों को एक ही जगह साझा करने के लिए एक व्यंग्य के रूप में कार्य करता है। ध्यान देने योग्य और इस विधि का पालन करने में बहुत धीरज रखने के लिए सलाह दी जाती है।
  • एक एग्रेसिव कैट चरण 10 के साथ उचित डील शीर्षक वाली छवि
    4
    एक परिवार में जहां बिल्लियों ने एक दूसरे को सहन किया , एक नई समस्या एक नए दोस्त की तरह एक बिल्ली का बच्चा, एक कुत्ता या किसी अन्य वयस्क बिल्ली के आगमन के साथ पैदा हो सकता है। एक बिल्ली किशोरावस्था तक पहुंचने के बाद, यह सामाजिक रूप से प्रतिस्पर्धी दृष्टिकोण दिखाती है।
  • एक आक्रामक बिल्ली चरण 11 के साथ सही ढंग से डील शीर्षक छवि
    5
    झगड़ा बिल्लियां से निपटना आसान नहीं है, लेकिन पिंजरे और नियंत्रित मुठभेड़ों का उपयोग करके सुधार किया जा सकता है पिंजरे में आक्रामक बिल्ली को लगाकर प्रारंभ करें, जबकि पीड़ित बिल्ली को घर के चारों ओर स्वतंत्र रूप से जाने की अनुमति दी जाती है और वह बिल्ली की अनुपस्थिति के लिए इस्तेमाल हो जाती है जिसे वह आम तौर पर डरते हैं। भूमिकाओं को पीछे करने के बाद, पिंजरे को एक पिंजरे में डाल दिया और आक्रामक एक को चारों ओर घूमने के लिए छोड़ दिया। यदि हमलावर पिंजरे के माध्यम से बिल्ली पर हमला करने की कोशिश करता है, तो तुरंत उन्हें अलग करें और कमरे से हमलावर को हटा दें।
  • एक एग्रेसिव कैट चरण 12 के साथ सही ढंग से डील शीर्षक छवि
    6
    इस पद्धति का अंत आक्रामकता के चक्रों का टूटना है और उसी स्थान को शांतिपूर्वक साझा करने के लिए इनाम बिल्लियों सहिष्णु बनने के लिए फिर से सीख सकते हैं और इसलिए पिंजरे के माध्यम से सूँघने से अपने कैग दोस्त के लिए शांत दृष्टिकोण है। इसे आगे बिल्ली घास के साथ दोनों बिल्लियों को ब्रश करके मालिक द्वारा समर्थित किया जा सकता है, जो वही गंध बहाल करने में मदद करता है। गंध उन्हें एक-दूसरे को आकर्षित करता है बिल्ली का घास कुछ बिल्लियों और दूसरों पर प्रभाव पड़ता है, इसलिए सावधान रहें।
  • एक एग्रेसिव कैट चरण 13 के साथ सही ढंग से डील शीर्षक छवि
    7
    इसके बाद, बिल्लियों के करीब पहुंचने की कोशिश करना शुरू करें देवताओं विधि का उपयोग कर "अक्सर भोजन, लेकिन छोटे हिस्से" ऊपर वर्णित इस चरण के दौरान सावधानी से बिल्लियों को मॉनिटर करना बुद्धिमान होगा, संभवतः दोहन या लीज़ का इस्तेमाल करना, इससे पहले कि उन्हें अपने दम पर मुक्त होने का मौका मिले।
  • टिप्स

    • यह बेहतर है कि बिल्ली को कोई भी शारीरिक नुकसान न हो और एक मजबूत व्यवहार अपनाने और धैर्य रखें। ये हर रिश्ते को ठीक करने की चाबी हैं

    चेतावनी

    • जब स्थिति खराब हो जाती है, तो जानवरों के लिए पेशेवर मनोवैज्ञानिक से संपर्क करने के लिए सलाह दी जाती है।
    • यदि आपकी बिल्ली काट या खरोंच है और आपके बिल्ली के बच्चे की आदत बन जाती है, तो आपको स्प्रे बोतल विधि का इस्तेमाल करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com