हॉर्स और पोनी में कैली को कैसे ठीक करें

यदि आप देखते हैं कि आपका घोड़ा अजीब व्यवहार दिखाता है, उदाहरण के लिए, यह लगातार रोल करता है, पंजे, अपना पेट उगलता है या भोजन और पानी से मना कर देता है, यह पेट में दर्द से ग्रस्त हो सकता है असल में शराब एक बीमारी से ज्यादा लक्षण है। ऐसे कई समस्याएं हो सकती हैं जो इस प्रकार की असुविधा का कारण बनती हैं और उनमें से सभी में उनके लक्षणों में पेटी शामिल हैं मनुष्यों में पेट में दर्द के समान, पेटी घोड़े या टट्टू में बहुत आम है, लेकिन इससे गंभीर समस्याएं उनके जठरांत्र संबंधी मार्ग में पैदा हो सकती हैं। जितनी जल्दी हो सके पशुचिकित्सा से परामर्श करें, क्योंकि कारण के आधार पर जानवरों पर सर्जरी करने के लिए आवश्यक हो सकता है। हाथ से निकलने से पहले इस बीमारी को पहचानना और उसका इलाज करना महत्वपूर्ण है

कदम

भाग 1

कालीका का निदान और इलाज
हॉर्सस और पोनी चरण 1 में क्यूर कोलिक नाम वाली छवि
1
पेट के लक्षणों के बारे में जानें वे आमतौर पर समस्या की गंभीरता के आधार पर भिन्न हो सकते हैं यहां तक ​​कि अगर दर्द पेट में है, तो घोड़े ऐसे लक्षण दिखा सकते हैं जो इस अंग को जरूरी नहीं समझते हैं।
  • मामूली शूल के मामले में, घोड़े अस्वस्थ लग सकते हैं और जमीन पर अपने पंजे को हरा सकते हैं। यह आपके होठों को भी कर्ल कर सकता है या वापस देख सकता है।
  • एक मामूली मामले में, आप अधिक बार झूठ बोल सकते हैं और अधिक बार पेशाब कर सकते हैं।
  • गंभीर मामलों में, जानवर हिंसक आंदोलनों को लेकर जमीन पर रोल करना शुरू कर सकता है - आप भी त्वरित श्वास और प्रचुर मात्रा में पसीना देख सकते हैं।
  • विशेष रूप से, गैसीय भूगर्भ के लक्षण पेट क्षेत्र और आंतरायिक आंतों के दर्द में जोर से आवाज़ हैं।
  • कब्ज का पेटी घोड़े को ख़त्म करने से रोक सकता है और उस समय पशु खाने का फैसला नहीं कर सकते हैं - इसके अलावा, इस प्रकार की परेशानी पेट का दर्द का कारण बनती है। घोड़ों को 24 घंटों के भीतर कम से कम 6 गुणा करना चाहिए, इसलिए यह समझना विशेष रूप से मुश्किल नहीं होना चाहिए कि क्या जानवर इस प्रकार के शूल से पीड़ित है।
  • हॉर्सस और पूनी चरण 2 में क्यूर कोलिक नाम वाली छवि
    2
    अपने घोड़े का तापमान जांचें एक सामान्य तापमान 37.2 और 38.3 डिग्री सेल्सियस के बीच होना चाहिए। आप अपने तापमान को देखने के लिए घोड़े-विशिष्ट रेशम थर्मामीटर का उपयोग कर सकते हैं। यदि यह उच्च है, तो यह एक और संकेत है जो यह सोच सकता है कि यह पेट का दर्द से ग्रस्त है
  • हॉर्स और कताई में क्यूर कोलिक नाम वाली छवि चरण 3
    3
    अपने घोड़े के मित्र को चलना अपने घोड़े को खुद को ठीक करने का प्रयास करें, अगर आपके पास हल्के पेट के लक्षण हैं यदि विकार पहले से ही मध्यम या गंभीर है, तो आपको पशु चिकित्सक को फोन करना चाहिए। अकेले घोड़े का इलाज करने के लिए पहली बात यह है कि इसे आगे बढ़ाना है।
  • इसे लगभग 30 मिनट के लिए करें अगर शूल गैस के कारण होता है तो यह आंदोलन मदद कर सकता है - इसके अलावा, यह उस दर्द से भी विचलित कर सकता है जो वह अनुभव कर रहा है। हालांकि, यदि आप इसे बहुत लंबे समय तक चलने देते हैं, तो जानवर थक सकता है, खासकर अगर उसे पहले से ही बुरा लगता है।
  • हॉर्सस और पोनी में चरण 4 में इलाज का शीर्षक नामक छवि
    4
    जानते हैं कि जब पशु चिकित्सक को फोन किया जाए यदि घोड़ा पक्ष की ओर देखना जारी रखता है और उस क्षेत्र को काटने की भी कोशिश करता है, तो डॉक्टर के पास कॉल करने का समय है।
  • यदि जानवर बहुत लंबे समय तक झूठ बोलता है, खा नहीं करता है और डिस्चार्ज नहीं होता है, ये सभी लक्षण हैं जो आपको डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए।
  • अपने पशु चिकित्सक को बुलाएं, भले ही आपकी हृदय गति 50 मिनट प्रति मिनट से अधिक हो।
  • हॉर्सस और पोनी में चरण 5 के इलाज का नाम
    5
    सभी भोजन ले लो चूंकि पेटी अक्सर पशु के भोजन से संबंधित होता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि इसे संभावित खतरों से दूर रखने के लिए जब तक कारण न मिले। यदि पेट में पेट की रोकथाम की वजह से पेट का दर्द होता है, तो आपकी आंत को अधिक भोजन जोड़ना निश्चित रूप से स्थिति की मदद नहीं करेगा।
  • हॉर्सस और पोनी में चरण 6 में इलाज का शीर्षक लेख
    6
    पेशेवरों को समस्या से निपटने दें जब पशुचिकित्सा आता है, तो वह घोड़े पर पूरी तरह से परीक्षा लेगा, हालांकि वह संभवत: सही कारण खोजने में सक्षम नहीं होगा। हालांकि, यह आपको विकार की गंभीरता दिखाएगा और विशिष्ट स्थिति के लिए सबसे अच्छा इलाज क्या है।
  • रुचिकर के बारे में अपने प्रश्नों के उत्तर देने के लिए तैयार रहें, कृमि के खिलाफ किए गए उपचार और जानवरों के भोजन के प्रकार
  • पशुचिकित्सा भी एक गुदा परीक्षा कर सकते हैं या पेट में एक नासोगाट्रिक कैथेटर डालें। यह दूसरा प्रक्रिया एक ट्यूब कि stomaco- इस परीक्षा को दो तरह से उपयोगी हो सकता है के लिए पहुंचता है नाक के माध्यम से घोड़े और inserirgli शांत करने के लिए है: यह निर्धारित करने के लिए अगर यह पेट तरल पदार्थ में मौजूद है (इस मामले में खाली कर दिया जाना चाहिए) और है की अनुमति देता है घोड़े को कुछ खनिज तेल देने का एक तरीका है जो अंग की दीवारों पर अपनी स्नेहनकारी कार्रवाई के लिए दर्द से राहत दे सकता है। इसके अलावा, यह प्रक्रिया जानवर को हाइड्रेट करने का एक तरीका भी हो सकता है।
  • गुदा परीक्षा से पशुचिकित्सा को आंत में किसी भी समस्या की जांच करने और संभव अवरोध का अनुभव करने की अनुमति मिलती है।
  • हॉर्सस और पोनी में चरण 7 के इलाज का नाम
    7
    दर्द निवारक का प्रशासन पहचान के कारण के आधार पर, पशुचिकित्सक, एनालगिसिक ड्रग्स जैसे फ़िनडिने जैसे जानवरों के इलाज के लिए निर्णय ले सकता है। अधिकांश घोड़ों को एक निश्चित प्रकार के दर्द निवारक की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, पशु चिकित्सक व्यवस्थापन कर सकते हैं खनिज तेल पिछले चरण में वर्णित के lassativi- एक रेचक है कि एक colonic प्रतिरोधी प्रकृति के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जा सकता का एक उदाहरण है।
  • हॉर्सस और पोनी चरण 8 में क्यूर कोलिक नाम वाली छवि
    8
    अंतःस्राव द्रव इंजेक्शन के बारे में जानें यदि आपका घोड़ा गंभीर रूप से निर्जलित है, तो पुनर्जलीकरण की प्रक्रिया में सहायता के लिए इसे तरल पदार्थों में सेवन करने के लिए आवश्यक हो सकता है। चूंकि, कुछ बिंदु पर, आपको चतुर्थ बैग को बदलना पड़ सकता है, यदि आपको सही प्रक्रिया के बारे में निश्चित नहीं है तो डॉक्टर आपको यह दिखाने के लिए कहेंगे कि आपको यह कैसे करना है
  • हॉर्सस और पोनी में क्यूर कोलिक नाम वाली छवि चरण 9
    9
    अपने घोड़े को खिलाने के लिए वापस जा सकते हैं। कब्ज के पेट के मामले में, जानवर को तब तक नहीं खाना चाहिए जब तक कि रोड़ा जारी नहीं होता है। पशु चिकित्सक से पूछो कि आप इसे फिर से खिला सकने के बाद पशु को कैसे समाप्त कर लेते हैं, जब तक आपको इंतजार करना पड़ता है या फिर आपको इसे फिर से खाने के लिए किसी खास संकेत के लिए इंतजार करना पड़ता है
  • हॉर्सस और पोनी में चरण 10 के इलाज का शीर्षक
    10
    उसे अपने दैनिक कार्यों को धीरे-धीरे ले जाने के लिए लौटें एक बार लक्षण गायब या कम हो जाने पर, घोड़े अपनी सामान्य दैनिक गतिविधियों को फिर से शुरू कर सकते हैं। हालांकि, धीरे-धीरे धीरे-धीरे धीरे धीरे धीमी गति से चरण के दौरान सामान्य भागों का सामान्य काम करने के लिए इसे तुरंत नहीं लेना चाहिए।



  • हॉर्सस और पोनी में चरण 11 के इलाज का शीर्षक
    11
    पता है कि कुछ मामलों में सर्जरी आवश्यक है अक्सर, पेटी को पशुचिकित्सा उपचार के साथ हल किया जा सकता है जिसे सीधे खलिहान में रखा जा सकता है। हालांकि, अगर घोड़े की आंतों की रुकावट जैसी कोई समस्या है, तो संभवतः इसे एक पशु चिकित्सा अस्पताल ले जाना और शल्य चिकित्सा के विषय में यह सलाह दी जाएगी।
  • सिर्फ इसलिए कि पशु चिकित्सक आपको एक क्लिनिक में लेने की सलाह देता है, इसका मतलब यह नहीं है कि घोड़े को सर्जरी करना होगा। अस्पताल में, पहले, पशु देखने के लिए कि इलाज के लिए जो इसे अधीन है प्रभावी है की जांच की और हो जाएगा यह काम कर रहा है यदि हां, तो क्या है या नहीं आप सर्जरी की जरूरत है। यदि यह जरूरी नहीं है, तो अस्पताल के डॉक्टर अधिक गंभीर देखभाल प्रदान कर सकते हैं जब मामला वास्तव में गंभीर हो।
  • कुछ परिस्थितियों में, घोड़े को इच्छामृत्यु के अधीन करना आवश्यक है, क्योंकि पेट का दर्द बहुत दर्दनाक है, भले ही वर्तमान चिकित्सा पद्धतियों के साथ यह कम से कम संभव हो।
  • हॉर्सस और पोनी में चरण 12
    12
    अपने पालतू जानवरों की निगरानी रखें उपचार शुरू होने के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए कि लक्षणों को हटना शुरू हो, इसे दो घंटे के अंतराल पर देखें यदि नहीं, तो आपको डॉक्टर को फिर से फोन करना होगा
  • हॉर्सस और पोनी में चरण 13 के इलाज का शीर्षक
    13
    शूल के प्रकार के बारे में जानें ये विकार स्वयं को विभिन्न रूपों में पेश कर सकते हैं। कब्ज से गैस और अन्य बीमारियों से, घोड़े का पेट का कारण बहुत अलग हो सकता है।
  • कब्ज का पेटी तब होता है जब भोजन आंत के कुछ इलाके में रहता है। यह काफी दर्दनाक है, क्योंकि जानवर की आंत भोजन को स्थानांतरित करने की कोशिश करता है, लेकिन यह अवरुद्ध है।
  • एक अन्य प्रकार का पेटी गैस के गठन के कारण होता है घोड़े रोजाना जैविक प्रक्रिया के रूप में गैस का उत्पादन करते हैं, लेकिन कभी-कभी जब यह अत्यधिक होता है तो यह असुविधा का कारण बनता है क्योंकि यह आंतों को बढ़ाता है और फुलाता है।
  • एक अन्य प्रकार का पेट का कारण होता है जिसके द्वारा इसे कहा जाता है "आंतों का मरोड़ा", अर्थात्, पेट के अंगों के लिए चोट, जैसे कि आंतों का कॉन्ट्रैक्ट या बृहदान्त्र अव्यवस्था होती है।
  • इसके अलावा, पेट और आंतों की बीमारियां भी पेट का कारण बन सकती हैं - उदाहरण के लिए, बृहदांत्रशोथ और अल्सर शूल के लक्षणों को प्रकट कर सकते हैं।
  • एक "गलत शूल" यह तब होता है जब घोड़े के लक्षण दिखाई देते हैं, लेकिन कारण पेट के बाहर कुछ ऐसा होता है, जैसे कि लिनाइटिस या मूत्राशय के पत्थरों।
  • भाग 2

    पेट की रोकथाम
    हॉर्सस और पोनी के चरण 14 में क्यूर कोलिक नाम वाली छवि
    1
    अपने पालतू जानवरों को बहुत सारे ताजे पानी दें कब्ज के पेट में होने वाले कारणों में से एक निर्जलीकरण हो सकता है। घोड़ों को लगातार पीना चाहिए - पानी के बिना भी एक घंटे तक रहने के लिए उनके लिए समस्याएं पैदा हो सकती हैं यह भी महत्वपूर्ण है कि यह ताजा है, क्योंकि अगर यह उनकी पसंद के हिसाब से नहीं है, तो वे इसे नहीं पी सकते हैं।
  • हॉर्सस और पोनी में चरण 15 के इलाज का शीर्षक
    2
    नियमित दंत चिकित्सा कार्यक्रम इन जानवरों को स्वस्थ रखने के लिए दंत स्वास्थ्य महत्वपूर्ण है अच्छा दांत का रस घोड़े को ठीक से चबाने के लिए प्रोत्साहित करता है, जिससे आंतों की रुकावट कम हो जाती है।
  • हॉर्सस और पोनी के चरण 16 में क्यूर कोलिक नाम वाली छवि
    3
    हमेशा अपने नमूने के लिए आहार फाइबर की पर्याप्त मात्रा सुनिश्चित करें घोड़ों को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि भोजन पाचन तंत्र में ठीक से और ठीक से बहता है। इसलिए, सुनिश्चित करें कि जानवर हमेशा ताजा घास के निपटान में होता है या यह हर दिन स्वतंत्र रूप से चरागा।
  • हॉर्सस और पूनी में क्यूर कोलिक नाम वाली छवि चरण 17
    4
    ख़मीर में खाना रखो यदि आप उसे जमीन पर खाना देते हैं, तो घोड़ा अकस्मात उन चीजों को खा सकता है जो खाद्य नहीं होते हैं और यदि वह बहुत ज्यादा निपटा जाता है, तो उनकी आंत को पीड़ित और रोक सकता है उदाहरण के लिए, यह घास के साथ बहुत अधिक रेत खा सकता है और इस मामले में पाचन समस्याएं उत्पन्न होती हैं।
  • हॉर्सस और पोनी के चरण 18 में क्यूर कोलिक नाम वाली छवि
    5
    सुनिश्चित करें कि जानवर नियमित रूप से शारीरिक गतिविधि करता है नियमित व्यायाम घोड़े को लगातार तरीके से सक्रिय रहने की अनुमति देता है और यह पाचन प्रक्रिया में भी मदद कर सकता है। इसलिए, एक दिन में कम से कम एक बार अभ्यास को प्रोत्साहित करने का प्रयास करें।
  • हॉर्सस और पोनी में कदम कैलिस शीर्षक वाला चित्र चरण 1 9
    6
    नियमित रूप से जानवरों को कीड़े के खिलाफ इलाज के लिए जमा करें। कुछ उपचारों में दवा के दैनिक प्रशासन शामिल है, जबकि अन्य को कम आवृत्ति की आवश्यकता होती है - पशु चिकित्सक आपको आपके विशिष्ट नमूने के लिए सर्वोत्तम उपचार की सलाह देगा। यह प्रक्रिया आपको किसी भी परजीवी की उपस्थिति की निगरानी करने की अनुमति देती है, क्योंकि आंतों की एक किस्म के अतिरिक्त, कभी-कभी घोड़ों में शूल पैदा हो सकती है।
  • पशु को साफ करने के लिए डॉक्टर से पूछिए क्योंकि इन नमूनों को विशेष उपचार की आवश्यकता होती है।
  • टिप्स

    • लक्षणों की गंभीरता पर आधारित समस्या के सटीक कारण को निर्धारित करना मुश्किल हो सकता है, इसलिए एक पेशेवर निदान के लिए अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करना सुनिश्चित करें।

    चेतावनी

    • उपचार शुरू करने से पहले गंभीर शूल से पीड़ित घोड़ों तक पहुंचने और संभाल करने के लिए खतरनाक हो सकता है और अक्सर पर्याप्त शल्य चिकित्सा की आवश्यकता होती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com