एक पति को कैसे खोजें

जैसा कि कई एकल महिलाओं को पता है, एक पति ढूँढना एक मुश्किल उपक्रम हो सकता है हालांकि, यदि आप उस व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं जो आपको सही तरीके से और सही जगहों के लिए उपयुक्त बनाती है, तो आपको वैवाहिक खुशी प्राप्त करने की अधिक संभावना होगी।

कदम

भाग 1
पता लगाना

एक पति का पता लगाएं, शीर्षक चित्र
1
सही जगहों में देखें एकल पुरुषों द्वारा अक्सर जाने वाले स्थानों की जानबूझकर तलाश करने के बजाय, उन जगहों पर आप क्या पसंद करते हैं, जहां आप अपना समय बिताना चाहते हैं। दिलचस्प लोगों को ढूंढना आसान होगा, जो आपकी रुचियों को साझा करते हैं, अगर आप उन्हें खेती करना रोक नहीं देते हैं।
  • बेशक, आपको स्मार्ट होना पड़ेगा, इसलिए आपको ऐसे शौक मानने होंगे जो आपको मिलाने के लिए अधिक अवसर दे सकते हैं। परंपरागत रूप से, महिला गतिविधियां पुरुषों को आकर्षित करने के लिए कम अवसर देती हैं। उदाहरण के लिए, यह संभावना है कि आप बुनाई या क्रोकिंग पाठ्यक्रम में भागकर उनमें से कई का सामना नहीं करेंगे, जबकि विकल्प अधिक व्यापक हो सकते हैं यदि आप हाईकर एसोसिएशन में शामिल होने का निर्णय लेते हैं
  • ध्यान रखें कि जिस जगह पर आप लड़के को जानते हैं वह आमतौर पर उनके व्यक्तित्व को भी दर्शाता है बार-बार पुरुष और नाइट क्लबों में मिलने वाले पुरुष गंभीर रिश्तों की तलाश नहीं कर रहे हैं और न ही वे हैं "लोग शादी करने के लिए"।
  • एक पति का पता लगाएं, शीर्षक चित्र 2
    2
    डेटिंग साइटों पर विचार करें अगर आपको वास्तविक जीवन में पुरुषों से डेटिंग करके बहुत सफलता नहीं मिली है, तो आभासी दुनिया की ओर बढ़ें डेटिंग साइटों की कुछ सामाजिक सेटिंग में खराब प्रतिष्ठा है, लेकिन अगर बुद्धिमानी से उपयोग किया जाता है, तो वे नए लोगों से मिलने के लिए एक बहुत ही उपयोगी उपकरण हो सकते हैं
  • उन साइटों को प्राथमिकता दें जिनके पास विवाह के लिए उच्च सफलता दर है। आमतौर पर, ये पोर्टल हैं जो उपयोगकर्ताओं को पंजीकरण के लिए भुगतान करने और उनके व्यक्तित्व के बारे में प्रश्नावली भरने की आवश्यकता होती है। अगर शादी आपका अंतिम लक्ष्य है, तो आपको मुफ्त ऑनलाइन डेटिंग साइटें और उनसे प्रायः रिश्तों के लिए मुख्य रूप से बचना चाहिए।
  • सावधान रहें जब आप उन लोगों को देखते हैं जिन्हें आप किसी डेटिंग साइट में जानते हैं. हमेशा एक सार्वजनिक स्थान पर नियुक्ति निर्धारित करें और एक मित्र को यह बताएं कि आप और किसके साथ होगा।
  • शीर्षक वाला चित्र एक पति का चरण 3 खोजें
    3
    अपने चारों ओर देखो अपने परिवार और दोस्तों को बताएं कि आप एक गंभीर संबंध बनाने के लिए तैयार हैं और उनसे पूछें कि क्या उन्हें संभवतया एकल पुरुष हैं जिन्हें रुचि हो सकती है
  • यद्यपि एक अंध तारीख को आयोजित करने का विचार असंभावित लगता है, अगर आप सही लोगों से आपको किसी से परिचय कराने के लिए कहें तो आप सफलता की संभावना बढ़ा सकते हैं अपने प्रियजनों की सहायता पर भरोसा रखें, क्योंकि वे अपने चरित्र को अच्छी तरह से जानते हैं, उन लोगों को शामिल करने के बजाय जिनके साथ आप अपने प्रेम जीवन में गहरे संबंध नहीं रखते।
  • एक पति का पता लगाएं, शीर्षक चित्र 4
    4
    कुछ समय अकेले खर्च करें इस खोज में अपने दोस्तों को शामिल करना, आप कम परेशान महसूस कर सकते हैं, लेकिन सफलता की संभावना भी गिर सकती है। जब कोई अकेला हो, तो एक औरत एक औरत के पास जाने की अधिक संभावना है, इसलिए आपको समय-समय पर कुछ ही क्षणों को अपने आप पर बिताएं।
  • यदि आप अपने दोस्तों के साथ एक संभावित भागीदार से मिलने के लिए होते हैं, तो समूह से दूर रहें ताकि उन्हें आप के करीब पहुंचने या उसके खिलाफ पहल करने का प्रयास करने का अवसर मिल सके।
  • एक पति का पता लगाएं, शीर्षक वाला चित्र, चरण 5
    5
    अपनी आँखें खुली रखो आप हर दिन भी सही व्यक्ति के पास आ सकते हैं बिना इसे महसूस कर सकते हैं रोज़मर्रा की जिंदगी में उठने वाले अवसरों के चेहरे में अपना मन खोलें, जब आप काम पर होते हैं, तो कामों पर जाएं या अपने खाली समय का आनंद उठाएं।
  • हालांकि, सावधान रहें एक प्रेम कहानी जो अच्छी तरह से नहीं जाती है, उसके साथ-साथ सहयोगियों और दोस्तों के साथ संबंधों को जटिल बना सकते हैं, पहले तो, एक संबंध स्थापित करने की कोशिश करने से पहले, एक व्यक्ति को यौन दृष्टिकोण में शामिल किए बिना पता करना बेहतर है।
  • भाग 2
    अपनी पसंद के क्षेत्र को सिकोड़ें

    छवि का शीर्षक एक पति का पता लगाएं चरण 6
    1
    विभिन्न विकल्पों पर विचार करें जब तक आप एक वास्तविक रिश्ते में शामिल नहीं होते हैं, तब तक आपके पास जो भी आप चाहते हैं उसे बाहर जाने की स्वतंत्रता है यदि अधिक पुरुष हैं जो आप में रुचि रखते हैं, तो एक को चुनने से पहले उन सभी को जानने का प्रयास करें
    • उन लोगों के साथ ईमानदार रहें जिनकी आप डेटिंग कर रहे हैं यदि कोई व्यक्ति आपके साथ एक अनन्य संबंध स्थापित करना चाहता है, लेकिन आप अभी तक अपनी पसंद के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो अपने इरादों को साझा करने का बहाना न करें, जबकि आप अन्य लड़कों को लगातार कर रहे हैं
  • शीर्षक वाला चित्र एक पति का चरण 7 ढूंढें
    2
    चयनात्मक बनाओ, लेकिन मुश्किल मत बनो यदि आप गलत पुरुषों को त्यागना चाहते हैं, तो आपको मापदंड स्थापित करना चाहिए, लेकिन उचित उम्मीदों और अनुचित दावों के बीच का अंतर भी पता होना चाहिए।
  • आम तौर पर, स्वस्थ चयन मानदंड मूल्यों के प्रदर्शन और मजबूत चरित्र गुणों पर आधारित होता है। इसके विपरीत, यदि आप एक अवास्तविक आदर्श का पालन करते हैं, तो आप अयोग्य निर्णय लेने के जोखिम को चलाते हैं। बेशक, आप एक आदमी को परिपूर्ण होने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप यह मांग कर सकते हैं कि आपका साथी ईमानदार और सम्मानजनक व्यक्ति हो।
  • छवि का शीर्षक एक पति का चरण 8 खोजें
    3
    ध्यान दें कि अगर एक पारस्परिक आकर्षण है अगर एक तरफ, आपको शारीरिक पहलू से बहुत अधिक प्रभावित नहीं करना पड़ता है, दूसरी ओर शारीरिक आकर्षण अभी भी मनुष्य के ज्ञान में एक महत्वपूर्ण घटक है। यदि आप शारीरिक रूप से किसी लड़के से आकर्षित नहीं होते हैं, तो आप शायद उसके साथ किसी भी तरह की शारीरिक अंतरंगता स्थापित नहीं करना चाहते हैं, लेकिन पता है कि इस समय की कमी से आपकी खुशी में बाधा उत्पन्न हो सकती है
  • उसी तरह, जिस लड़के को बार-बार आने लगता है वह आपको आकर्षित होना चाहिए भौतिक घटक आपके संबंधों को तब भी पोषण कर सकता है जब आप दोनों के बीच का आकर्षण आपसी है।
  • एक पति का पता लगाएं, शीर्षक चित्र 9
    4
    यदि दोस्ती के बीच एक अलग भावना पैदा हो सकती है तो मूल्यांकन करें। उन पुरुषों में प्रेम की खोज के बजाय जो आपको जानना चाहते हैं, पहले अपने पुरुष दोस्ती को गहरा करने की कोशिश करें। वास्तव में, आकर्षण के संबंध में स्थायी संबंध बनाने के लिए दोस्ती एक और ठोस आधार का गठन करती है।
  • यहां तक ​​कि अगर आप दोनों एक रोमांटिक संबंध स्थापित करने की संभावना में दिलचस्पी रखते हैं, तो आपके पास तुरंत कार्रवाई के बिना बिना आपकी रुचि व्यक्त करने का अवसर होता है।
  • जब आप किसी व्यक्ति से डेटिंग शुरू करते हैं, तो आपको अपनी दोस्ती का पालन करना जारी रखना चाहिए और साथ ही अपने रिश्ते के भीतर अधिक रोमांटिक अपेक्षाओं को प्रोत्साहित करना चाहिए।
  • एक पति का पता लगाएं चित्र 10
    5
    सही व्यक्ति में निवेश करें एक बार जब आप सही व्यक्ति पाते हैं, तो आपको ये समझना होगा कि आपकी भावनाओं और इरादों क्या हैं। उसे बताएं कि आप एक अनन्य और स्थायी संबंध बनाने का इरादा रखते हैं, शादी की संभावना के लिए खुला।
  • यदि आप शादी करने के लिए नहीं चाहते हैं या किसी रिश्ते को स्थापित करने की अपनी इच्छा को साझा नहीं करना चाहते हैं, तो संभव है कि इसे जाने दें और पृष्ठ को चालू करें। अपने इरादों को जानने के लिए, आप भविष्य में समय और कई पीड़ितों की बचत करेंगे।
  • एक बार जब आप एक आदमी के साथ व्यस्त हो जाते हैं, तो आपको उन सभी लोगों के साथ पुलों को काट देना होगा जो आप डेटिंग कर रहे थे।
  • भाग 3
    विवाह करने के लिए व्यक्ति का पता लगाएँ




    छवि का शीर्षक एक पति का पता लगाएं चरण 11
    1
    इसका परीक्षण करने के बजाय मूल्यांकन करें यह निर्धारित करने के लिए कि कोई व्यक्ति एक संभावित पति है, तो आपको इसका परीक्षण करने के बजाय ईमानदारी से मूल्यांकन करना चाहिए। अपने दैनिक जीवन में इसे देखकर, आपके पास एक अधिक सटीक चित्र होगा
    • इसके अलावा, "परीक्षण" पूर्वकल्पनात्मक भावनाओं को आप के प्रति महसूस करते हैं या कुछ जाल में दबाव डालते हैं, तो आप विश्वासघात और ईमानदारी की कमी पर अपने रिश्ते को आधार पर खतरा रखते हैं। यह व्यवहार उसे विश्वास कर सकता है कि आप आप शादी के लिए उपयुक्त नहीं हैं, उसके विपरीत
  • छवि का शीर्षक ढूंढें एक पति का चरण 12
    2
    जिस तरह से आप दूसरों का इलाज करते हैं उसे देखें रिश्ते के प्रारंभिक दौर के दौरान एक व्यक्ति आपको प्रभावित करने के प्रयास में बहुत अच्छी तरह से व्यवहार कर सकता है यह निश्चित रूप से सुखद होगा, लेकिन विशेष उपचार अनिश्चित काल तक नहीं रहता है और न ही आपको यह समझने की अनुमति है कि यह अन्य लोगों को कितना मूल्य देता है इस पहलू का बेहतर मूल्यांकन करने के लिए, यह ध्यान दें कि यह अन्य लोगों के साथ कैसे इंटरैक्ट करता है।
  • यह बहुत संभावना है कि पहले सुराग अजनबी और परिचितों से आते हैं। उदाहरण के लिए, अगर वह रेस्तरां के वेटर के लिए कठोर है या थोड़ा अजीब खजांची के सामने आसानी से परेशान हो जाता है, तो उसके पास सामान्य रूप से लोगों के लिए ज्यादा सम्मान नहीं हो सकता है।
  • सबसे महत्वपूर्ण सुराग यह कैसे परिवार और दोस्तों के साथ व्यवहार से आता है। संभवत: जिस तरह से आप उन लोगों के साथ व्यवहार करते हैं जो उनके प्यार का हिस्सा हैं, वे उसी तरह होंगे जितने वे आपके साथ व्यवहार करेंगे यदि वह आपका पति बने
  • एक पति का पता लगाएं चित्र 13
    3
    तनावपूर्ण परिस्थितियों में इसे देखें विवाहित जीवन में अनिवार्य रूप से संघर्ष और तनाव शामिल हैं, इसलिए जीवन के सबसे अप्रिय पहलुओं को प्रबंधित करने की आपकी क्षमता का मूल्यांकन करना महत्वपूर्ण है।
  • रोजमर्रा की जिंदगी निरंतर तनाव होती है, इसलिए यदि आप अक्सर उसके साथ होते हैं, तो आपको तनावपूर्ण स्थिति से मिलने से पहले लंबे समय तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा। उदाहरण के लिए, ट्रैफिक जाम, अंतहीन कतार, गलत रेस्तरां के आदेश और व्यस्त दिन काम पर सोचें।
  • एक पति का पता लगाएं चित्र 14
    4
    अपनी आर्थिक स्थिरता पर विचार करें यहां तक ​​कि अगर आप शादी के बाद काम जारी रखने का इरादा रखते हैं, तो आपको एक आर्थिक रूप से जिम्मेदार व्यक्ति की तलाश करनी चाहिए। आपको शायद इसे रखने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको अभी भी ऐसे व्यक्ति से बचना चाहिए जो आपके जीवन को बर्बाद कर सकता है।
  • अपनी पेशेवर स्थिति और पैसे का प्रबंधन करने की उसकी क्षमता पर विशेष ध्यान दें। एक व्यक्ति के लिए ओरिएंटेड, जिसकी स्थिर नौकरी है, लेकिन अगर वह वर्तमान में बेरोजगार है, तो पता लगाने की कोशिश क्यों करें सुनिश्चित करें कि वह कर्ज में होने या अनावश्यक रूप से पैसा खर्च करने की आदत में नहीं है
  • एक पति का पता लगाएं चित्र 15
    5
    सामान्य में अंक की खोज करें ऐसा नहीं है कि प्रत्येक पत्नियों के बीच दूसरे की सटीक प्रतिलिपि होनी चाहिए, लेकिन अगर आप कम से कम जीवन के आवश्यक पहलुओं पर मिलते हैं तो विवाह का काम करना बहुत आसान होगा।
  • सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में शामिल हैं, उदाहरण के लिए, भविष्य के लिए मूल्यों और योजनाओं के पैमाने। व्यवहार में, आपको वही विचारों को साझा करना चाहिए जिनके बारे में सबसे ज़्यादा मायने रखता है और आपके जीवन को किस दिशा में लेना चाहिए।
  • यहां तक ​​कि अगर यह कड़ाई से जरूरी नहीं है, तो यह कुछ हितों को साझा करने के लिए भी उपयोगी होगा, क्योंकि इस तरह से यह क्षणों को एक साथ व्यतीत करना और रिश्ते का पोषण करना जारी रखना आसान होगा।
  • एक पति का पता लगाएं शीर्षक चित्र 16
    6
    एक दूसरे राय के लिए देखो दोस्तों और भरोसेमंद रिश्तेदारों से पूछिए कि वे उस व्यक्ति के बारे में क्या सोचते हैं जो आप उपस्थित हैं। उस आदमी की गलतियों को अंधा करना आसान है जिसे आप से मुग्ध कर रहे हैं, इसलिए एक बाहरी राय आपको उसकी धारणा को पुष्टि या सही कर सकती है।
  • उन लोगों से पूछें जो आम तौर पर अपने रिश्ते के बारे में आपकी राय के करीब हैं। यहां तक ​​कि अगर वे उस व्यक्ति के बारे में सकारात्मक राय व्यक्त करते हैं, जो आप डेटिंग कर रहे हैं, तो आप अपने वर्तमान संबंधों में कुछ समस्याएं देख सकते हैं। उन्हें बदतर होने की बजाय शुरुआत से समस्याएं हल करें
  • एक पति का पता लगाएं शीर्षक 17 छवि
    7
    अपनी पसंद के बारे में सुनिश्चित करें अपने आप से पूछें कि क्या आप वास्तव में करते हैं क्या आपका मतलब है अपनी पत्नी बनें और ईमानदारी से उत्तर दें। यहां तक ​​कि अगर आप शादी करना चाहते हैं, तो आपको जल्दबाजी में फैसला नहीं करना चाहिए, जब तक कि अधीरता आपसी न हो।
  • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप उसके लिए क्या महसूस कर रहे हैं, तो स्थिति को अच्छी तरह से देखें उन कारणों की पहचान करने का प्रयास करें जो आपको संकोच करने और यह निर्धारित करने के लिए प्रेरित करते हैं कि क्या ये प्रेरणा इस व्यक्ति या आपकी असुरक्षा के बारे में आपको क्या लगता है, इस पर हर समस्या से निपटना उचित है।
  • भाग 4
    स्थिर स्थिर

    एक पति का पता लगाएं चित्र 18
    1
    अपने आप से सच रहें यह तुच्छ लग सकता है, लेकिन यह वाक्य बुद्धि से भरा है यदि आप एक मुखौटा पहनने वाले एक आदमी से बात करते हैं, तो आप अपने संबंधों में इसे ले जाने के तनाव को महसूस करेंगे। चूंकि आप शादी के लिए लक्ष्य रखते हैं, इसलिए आप उस व्यक्ति को छुपाने के लिए मजबूर हो जाएंगे जो आप वास्तव में अपने जीवन के लिए हैं
    • निश्चित रूप से शुरुआत में, जब आप एक संभावित भागीदार की तलाश में हैं, तो आपको एक अच्छा प्रभाव पाना होगा। ऐसे गुणों का बहाना करने की बजाए अपने सर्वोत्तम गुणों को बाहर निकालना शुरू करें, जो आपके पास वास्तव में स्वयं नहीं हैं।
  • छवि का शीर्षक एक पति का पता लगाएं चरण 1 9
    2
    आप कितना मूल्यवान हैं इसके बारे में अवगत रहें आपको अपने आप पर भरोसा करना चाहिए हर व्यक्ति की अपनी गलतियां होती हैं, लेकिन कोई भी पूरी तरह से गुणों के बिना नहीं है। किसी के मूल्य के मूल्य को जानने के लिए दूसरों को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करने का सबसे आसान और सबसे सुरक्षित तरीका है।
  • कई महिलाओं को अपनी भौतिक छवि को स्वीकार करना मुश्किल लगता है, यह कैसे आत्मसात करने के लिए जुड़ा हुआ है यह कम करके आंका। शरीर के कुछ क्षेत्रों में अपूर्ण होने के बारे में शिकायत करने के बजाय, उन भौतिक विशेषताओं पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें, जिन्हें आप पसंद करते हैं। उन्हें हाइलाइट करके, आप सामान्य रूप में अपनी उपस्थिति के बारे में अधिक आश्वस्त महसूस करेंगे और, एक बार जब आप अपने आप में अधिक आत्मविश्वास अर्जित करेंगे, तो आप संभावित भागीदारों का ध्यान कैप्चर करने में सक्षम होंगे।
  • एक पति का पता लगाएं चित्र 20
    3
    अपने व्यक्ति को बेहतर बनाएं के लिए अपने आप को। हर कोई अपनी दोष है। इसलिए, किसी की समस्याओं के बारे में जागरूक होना लाभप्रद हो सकता है सही व्यक्ति को प्यार में पड़ने की आशा में अपने व्यक्तित्व को बदलने के बजाय, आपको अपने जीवन में सुधार के लिए कुछ बदलाव करना चाहिए।
  • यदि आप खुद के लिए बदलते हैं, तो आप किसी भावुक संबंध से परे खुश होंगे। आप अकेले या विवाहित होने के बावजूद हमेशा अपने और अपने जीवन से अधिक संतुष्ट रहेंगे।
  • एक पति का पता लगाएं चित्र 21
    4
    प्रार्थना करो ताकि आप अपने आप को उन्मुख कर सकें यदि आप ईश्वर या उच्च शक्ति पर विश्वास करते हैं, तो अपने भविष्य के विवाहित जीवन के लिए प्रार्थना करने में अपना समय व्यतीत करते हैं। एक साझेदार की खोज करते समय मार्गदर्शन करें और अपने भावी पति के साथ संबंध के दौरान पूछें
  • बेशक, यदि आप एक आस्तिक नहीं हैं, तो आपको इस सलाह का पालन करने की ज़रूरत नहीं है। हालांकि, जो लोग विश्वास की बुनियाद पर अपने जीवन का आधार बनाने की तलाश करते हैं, उसी सिद्धांत पर भी विवाह का निर्माण करने का प्रयास करना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com