एक व्यक्ति को प्यार करने से कैसे रोकें जिसे आप कभी नहीं मिलोगे

एक तेजी से परस्पर दुनिया में, प्यार हर जगह पाया जा सकता है, किसी भी तरह की बाधाओं से परे। हर दिन नए रिश्ते इंटरनेट पर पैदा होते हैं, जिनमें चैट, ई-मेल, फ़ोरम, सोशल नेटवर्क और यहां तक ​​कि वीडियो गेम भी शामिल हैं: यह अब एक नवीनता नहीं है दुर्भाग्य से, हर किसी को अपने प्रियजन से मिलने का मौका नहीं मिलता है, खासकर यदि वे किसी दूसरे देश में रहते हैं या उनके पास दायित्व हैं जो उन्हें यात्रा से रोकते हैं। इन मामलों में यह तय करना जरूरी है कि रिश्ते को खत्म करना, अपनी भावनाओं को रोकना या रिश्ते को विकसित करना जारी रखना चाहिए, जबकि यह जानकर कि किसी के प्यार के उद्देश्य को पूरा करने की संभावना कभी नहीं होगी।

कदम

भाग 1

प्यारे व्यक्ति को भूल जाओ
एक व्यक्ति के साथ प्यार में रहना बंद करो शीर्षक वाला चित्र`ll Never Meet Step 1
1
अपने खाली समय में अपने आप को व्यस्त रखें, इसलिए आपके पास अपने प्रियजन के बारे में सोचने के लिए भौतिक समय नहीं है। नए शौक का अभ्यास शुरू करें, पुराने शौक को पुनः प्राप्त करें, अपने दोस्तों को कॉफी या डिनर के लिए आमंत्रित करें, एक संघ या पाठ्यक्रम के लिए साइन अप करें, स्वयंसेवक अपने दिन और अपनी शाम भरें, ताकि आप जीवन का आनंद ले सकें और एक निश्चित नाखून न हों।
  • आपको एहसास होगा कि समय गुजरने के रूप में आप हमेशा इस व्यक्ति से कम सोचेंगे।
  • एक व्यक्ति के साथ प्यार में रहना बंद करो शीर्षक वाला चित्र`ll Never Meet Step 2
    2
    अपना रूटीन बदलें हो सकता है कि आपको हर सुबह उसे संदेश भेजने या हर रात फोन पर हमारे साथ बात करने की आदत होती है, इसलिए अब आपके दिन इस तरीके से आयोजित किए जाते हैं और आपके पास बहुत विशिष्ट उम्मीदें हैं। दिनचर्या बदलकर आप मानसिक रूप से बात करने, संदेशों का आदान-प्रदान करने या निश्चित समय पर वीडियो कॉल करने के लिए खुद को तैयार नहीं करेंगे। यदि आप आमतौर पर सुबह बोलते हैं, तो शारीरिक गतिविधि को करने की कोशिश करें यदि आप दोपहर के भोजन के समय में हमेशा संदेश भेजें, तो एक किताब पढ़ने के लिए कहें।
  • अपनी रूटीन बदलना आसान नहीं है, यह कठिनाई पूरी तरह सामान्य है लेकिन निरंतर होने की कोशिश करें, और शुरू में आपको बहुत प्रयास करने के लिए स्वाभाविक हो जाएगा।
  • यदि यह व्यक्ति हमेशा सामान्य रूटीन (शायद फ़ोन कॉल या संदेश के साथ) रखने की कोशिश करता है, तो आप यह समझा सकते हैं कि अब आप फ़ोन (उदाहरण) से बात करने का इरादा नहीं करते हैं, अन्यथा आप एक अधिक क्रांतिकारी दृष्टिकोण का चयन कर सकते हैं और इसे सामाजिक नेटवर्क पर अवरुद्ध कर सकते हैं।
  • यदि आप इसे ऑनलाइन ब्लॉक करने का निर्णय लेते हैं, तो अपने फोन नंबर के साथ ऐसा करने के लिए मत भूलना, ताकि वह आपको कॉल न करें या आपको संदेश भेज सकें।
  • एक व्यक्ति के साथ प्यार में रहना बंद करो शीर्षक वाला चित्र`ll Never Meet Step 3
    3
    सही रास्ते पर रहने के बारे में सोचो कि यह काम क्यों नहीं कर सकता। यह आपको ऐसे सभी कारणों पर विचार करने में मदद कर सकता है कि ऐसे रिश्ते को यथार्थवादी क्यों नहीं हैं उन्हें विस्तार से सूचीबद्ध करने की कोशिश करें यहां कुछ संभावनाएं हैं:
  • दूरी, विभिन्न क्षेत्रों, देशों या महाद्वीपों में कैसे रहें
  • जीवन शैली, व्यक्तित्व या हितों से संबंधित मतभेद उदाहरण के लिए, शायद जिस व्यक्ति के साथ आप प्यार करते हैं वह निवर्तमान और स्पोर्टी है, वह पार्टियों और अन्य सामाजिक कार्यक्रमों में जाने को पसंद करती है। इसके बजाय आप एक अंतर्मुखी व्यक्ति हैं जो फिल्में देखना पसंद करते हैं और दोस्तों के साथ घर पर रहते हैं। नतीजतन, आपकी जीवनशैली, पात्रों और रुचियां शायद ही धुन में होंगी।
  • भावुक विकल्पों के संदर्भ में विभिन्न लक्ष्यों उदाहरण के लिए, आप शादी करना चाहते हैं, जबकि इस व्यक्ति को किसी एकल संबंध में कोई दिलचस्पी नहीं है।
  • एक व्यक्ति के साथ प्यार में रहना बंद करो शीर्षक वाला चित्र`ll Never Meet Step 4
    4
    अलविदा कहो आपको सीधे दिलचस्पी बताने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको रिपोर्ट को बिल्कुल बताना चाहिए। इस तथ्य को स्वीकार करें कि आप इसे प्यार नहीं कर सकते हैं और यह पृष्ठ को चालू करने का समय है। यह एक कठिन प्रक्रिया हो सकती है, लेकिन यह दिखाने के लिए शुरू करना आवश्यक है कि आपने एक निर्णय किया है और आप अपने रास्ते पर जाने के लिए तैयार हैं।
  • आप अलविदा कह सकते हैं, एक पत्र या कविता लिख ​​सकते हैं, या केवल एक आंतरिक स्तर पर प्रक्रिया की प्रक्रिया कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास एक मित्र या एक समूह है जो आम में है, तो आप रिश्ते को आगे बढ़ा सकते हैं। उस मामले में, दिलचस्पी के लिए सीधे बताएं कि आप अपने भावुक बांड को खत्म करने जा रहे हैं, लेकिन आप एक स्वस्थ और परिपक्व दोस्ती की स्थापना करना चाहते हैं।
  • यदि आपको लगता है कि एक साफ ब्रेक बनाने के लिए बेहतर है, तो यह आपके लिए है कि स्पष्टीकरण देना है या नहीं।
  • एक व्यक्ति के साथ प्यार में रहना बंद करो शीर्षक वाला चित्र`ll Never Meet Step 5
    5
    आपको उसके बारे में सोचने वाली हर चीज से छुटकारा पाना यद्यपि आप कभी नहीं मिले हैं, यह संभव है कि आप पत्र, उपहार और इतने पर आदान-प्रदान करें। आपको उपचार की प्रक्रिया शुरू करने और प्यार से बाहर गिरने के लिए आपको इससे छुटकारा मिलना चाहिए। एक बॉक्स में सबकुछ डालें और इसे फेंक दें, या किसी से पूछें कि वह आपकी देखभाल करें। आपको इसे सही समय पर करना चाहिए, जिसे आप कहते हैं अलविदा, वास्तव में एक साफ झाड़ू बनाने के लिए
  • भाग 2

    संबंधों को खत्म करना
    एक व्यक्ति के साथ प्यार में रहना बंद करो शीर्षक वाला चित्र`ll Never Meet Step 6
    1
    निर्णय लें कि जब आप सीधे दिलचस्पी से बात करते हैं या एक पत्र लिखते हैं तो कैसे आरंभ करें। उससे संपर्क करने से पहले उसे बताने के लिए कि आप रिश्ते को बंद करना चाहते हैं, आप क्या कहते हैं, इसके बारे में सोचें। जो कुछ भी आप चाहते हैं उसे लिखें या व्यक्त करना है आप विभिन्न तरीकों से शुरू कर सकते हैं यहां कुछ विचार हैं:
    • "मुझे कुछ महत्वपूर्ण बातों के बारे में बात करनी है ..."
    • "क्या आपके पास कुछ महत्वपूर्ण बात करने के लिए समय है? मैं चर्चा करना चाहता हूं ..."
    • "मुझे नहीं पता कि कहां शुरू करना है, लेकिन ..."
    • "मेरा दिल टूटता है, लेकिन ..."
  • एक व्यक्ति के साथ प्यार में रहना बंद करो शीर्षक वाला चित्र`ll Never Meet Step 7
    2
    एक ई-मेल भेजें यह रिश्ते को बंद करने का सबसे ठंडा तरीका है, लेकिन इससे आप अपने विचारों को सावधानीपूर्वक संभाल सकते हैं और जानबूझकर शब्द चुन सकते हैं। ई-मेल द्वारा एक रिश्ते को समाप्त करने से आपको आपत्तियां या रुकावटों के बिना खुद को व्यक्त करने का मौका मिलता है। इसके अलावा, जो लोग इसे प्राप्त करते हैं, उनके जवाब देने से पहले आपके द्वारा लिखी गई बातों पर विचार करने का समय होगा।
  • क्या गलत हुआ पर ध्यान न दें समझाओ कि आप रिश्ते को बंद करने और भविष्य के लिए अपनी उम्मीदें घोषित करने की आवश्यकता महसूस करते हैं, चाहे वह पुल काट रहा हो, संपर्कों को सीमित कर रहा हो या अच्छी मित्रता स्थापित कर सके।
  • एक व्यक्ति के साथ प्यार में रहना बंद करो शीर्षक वाला चित्र`ll Never Meet Step 8
    3
    प्रत्यक्ष संदेश भेजें चैट के माध्यम से एक रिश्ते को बंद करना थोड़ा अधिक कठिन है क्योंकि आपको यह सुनिश्चित करना है कि आप दोनों में बिना किसी रुकावट के एक साथ चैट करने की क्षमता है। किसी भी स्थिति में, समझाएं कि आप रिपोर्ट को बंद करने और भविष्य के लिए आपके पास होने वाली अपेक्षाओं को सूचीबद्ध करने का इरादा रखते हैं। ई-मेल, चैट और डायरेक्ट मैसेजेस के मुकाबले बातचीत की सुविधा है, इसलिए अन्य व्यक्ति को जवाब देने का मौका मिलेगा।
  • अगर आपको लगता है कि यह आपके लिए अच्छा नहीं होगा, तो ई-मेल लिखना बेहतर होगा, इस तरह आप सीधे संदेश से जवाब नहीं दे पाएंगे।



  • एक व्यक्ति के साथ प्यार में रहना बंद करो शीर्षक वाला चित्र`ll Never Meet Step 9
    4
    फोन या वीडियो चैट द्वारा उसके साथ बात करें इस पद्धति का चयन करके आप दूरी के बावजूद अधिक प्रत्यक्ष बातचीत करेंगे। किसी भी मामले में, आपको तब संबंध को बंद करने और आपकी अपेक्षाओं को व्यक्त करने के फैसले पर ध्यान देना चाहिए। उसे दोष न दें और कठोर मत बनो, अन्यथा यह प्रतिउत्पादक होगा और आप केवल नकारात्मक भावनाओं का कारण बनेगा।
  • यदि आपको डर है कि यह आपको फिर से सोचने के लिए समझने की कोशिश कर सकता है, तो उसे सीधे ई-मेल भेजें, सीधे बातचीत से बचें
  • एक व्यक्ति के साथ प्यार में रहना बंद करो शीर्षक वाला चित्र`ll Never Meet Step 10
    5
    किसी कारण को ढूंढने की कोशिश करें और अपनी शेष राशि फिर से ढूंढें। रिश्ते के अंत में (विशेष रूप से किसी प्रियजन के साथ), भावनात्मक दृष्टिकोण से एक स्थायी बंद होने के कारण उपचार के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। यह आपको यह समझने में मदद करता है कि दोनों एक साथ रह रहे अनुभवों को ईमानदारी से संरक्षित करते हैं, लेकिन अलग रास्तों को लेने का समय आ गया है। अपने प्रियजन से बात करें और उन्हें बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है, लेकिन यह भी समझाएं कि आपको रिश्ते को सीमा या समाप्त करना चाहिए और आप उन्हें अच्छी तरह से करना चाहते हैं।
  • कभी-कभी ऐसा बातचीत संभव नहीं है जो आपको एक संतोषजनक बंद रहने के लिए अनुमति देता है। यह एक समस्या नहीं है यह कमी एक और उसके उपन्यास का है अपने रास्ते पर जारी रखें और अपनी वसूली पर ध्यान केंद्रित करें
  • भाग 3

    अपनी आवश्यकताओं का मूल्यांकन करें
    एक व्यक्ति के साथ प्यार में रहना बंद करो शीर्षक वाला चित्र`ll Never Meet Step 11
    1
    आप किस प्रकार के रिश्ते की तलाश कर रहे हैं यह परिभाषित करें एक भावनात्मक रिश्ते में आप क्या चाहते हैं, जैसे सहभागिता, सद्भाव, जीवन की घटनाओं को साझा करने वाला व्यक्ति, बात करने और इतने पर। यह आपको समझने में मदद करेगा कि क्या आप एक आभासी या वास्तविक लिंक की तलाश कर रहे हैं। आप यह महसूस कर सकते हैं कि आप चाहते हैं कि कोई आपके शारीरिक रूप से करीब है, और यह आपको एक ऐसे व्यक्ति को प्यार करने के लिए प्रेरणा देगा जो आपको कभी नहीं पता होगा।
  • एक व्यक्ति के साथ प्यार में रहना बंद करो शीर्षक वाला चित्र`ll Never Meet Step 12
    2
    अपने आत्मसम्मान पर विचार करें अगर आपको यह आश्वस्त हो जाता है कि कोई भी आपके लिए कभी आकर्षित नहीं होगा या आपके शहर में कोई भी उपलब्ध नहीं है, तो आभासी संबंध आपकी निजी समस्याओं का सामना करने से बचने के लिए एक शॉर्टकट हो सकता है। रिश्ते पर अपनी ऊर्जा को केंद्रित करने के बजाय, अपने आप और आपके आत्मसम्मान पर काम करने के लिए प्रतिबद्ध।
  • हर दिन, दो मिनटों में कटौती करने के बारे में सोचना है कि आप अपने बारे में क्या प्यार करते हैं, जैसे आपके हास्य, आपकी आँखें, आपकी बुद्धि या अच्छे सौदों को सूंघने की आपकी क्षमता।
  • अपने आप को दूसरों के प्रति दयालु बनने के लिए प्रतिबद्ध करें, इस तरह से आप खुद को अपने बारे में एक और सकारात्मक राय देंगे।
  • एक व्यक्ति के साथ प्यार में रहना बंद करो शीर्षक वाला चित्र`ll Never Meet Step 13
    3
    अपने अनुभवों से जानें यद्यपि यह रिलेशनशिप आपकी ज़रूरतों को पूरा नहीं करता, फिर भी यह आपको एक अच्छा सीखने का अनुभव प्रदान करता है शायद आप समझ गए हैं कि आप प्यार करने योग्य हैं, कि आपके पास एक रिश्ते की खेती करने के लिए एक व्यक्तित्व है या वह लंबी दूरी के संबंध कभी-कभी बस मुश्किल होते हैं जो कुछ भी आपने सीखा है, उसे बर्बाद किए बिना, अनुभव को खजाना आवश्यक है।
  • रिश्तों के सकारात्मक पहलुओं पर विचार करें क्या आप अपने आप को सांस्कृतिक दृष्टि से समृद्ध करते हैं? क्या यह आपको भावनात्मक दृष्टिकोण से परिपक्व होने में मदद करता है? क्या आप किसी पर भरोसा कर सकते हैं करने के लिए अच्छा था? सकारात्मक पहलुओं के बारे में सोचने से आपको यह समझने में सहायता मिलेगी कि आप भविष्य के संबंधों में क्या देख रहे हैं।
  • इसी समय पर विचार करें कि रिपोर्ट के भीतर कौन सा ज़रूरतों को पूरा नहीं किया गया है। क्या आपकी प्रतिबद्धताओं का समन्वय करना मुश्किल था या क्या आपके जीवन में अलग-अलग लक्ष्य हैं?
  • अंत में, विचार करें कि आपने किसने खुश किया और रिश्ते के बारे में आपको क्या परेशान किया। रिश्ते के इन पहलुओं के बारे में सोचने से आप अपनी भविष्य की जरूरतों और उम्मीदों की पहचान कर सकते हैं।
  • भाग 4

    क्षेत्र में किसी को शामिल करने का निर्णय करना
    एक व्यक्ति के साथ प्यार में रहना बंद करो शीर्षक वाला चित्र`ll Never Meet Step 14
    1
    अपने संसाधनों को पुनः वितरित करें दूर के व्यक्ति को प्यार करना सीखने का एक अच्छा अनुभव है और इसमें कई भावनात्मक जरूरतों को पूरा करने की क्षमता है। हालांकि, इसके लिए मानसिक, आर्थिक और अस्थायी दृष्टिकोण से भी भारी प्रयास की आवश्यकता होती है। रास्ते में इस बिंदु पर, अपने संसाधनों को बेहतर ढंग से पुन: असाइन करें और अपने क्षेत्र में लोगों के साथ बाहर जाने शुरू करें। चूंकि आप अपने करीबी लोगों से मिल सकते हैं, आप निश्चित रूप से अपने साधनों को बेहतर तरीके से निवेश करेंगे।
    • अपने क्षेत्र में एक विशिष्ट डेटिंग साइट पर जाएं
    • आप एक राष्ट्रीय का उपयोग भी कर सकते हैं, लेकिन अपना भौगोलिक क्षेत्र चुनें।
    • आप उन लोगों के समूह पर भी विचार कर सकते हैं, जिनके पास समानताएं हैं
    • किसी मित्र से आपको किसी से परिचय कराने के लिए कहें
    • एक शौकिया खेल लीग दर्ज करें
  • एक व्यक्ति के साथ प्यार में रहना बंद करो शीर्षक वाला चित्र`ll Never Meet Step 15
    2
    इस तथ्य को स्वीकार करें कि आपको संघर्ष हो सकता है। जब आप किसी क्षेत्र में किसी से डेटिंग शुरू करने के लिए आभासी संबंध समाप्त करने का निर्णय लेते हैं, तो यह संभव है कि आंतरिक असहमति तब होती है यह नया अनुभव आपको हिला सकता है, खासकर यदि आप उस व्यक्ति से प्यार कर रहे हैं जिसे आप कभी नहीं मिलेंगे भावनात्मक और बौद्धिक सद्भाव जो आपने उसके साथ विकसित की है वह निस्संदेह अनमोल है, लेकिन आपको एक भौतिक संबंध बनाने की भी कोशिश करनी चाहिए। उस संघर्ष को पहचानें, जिसे बनाया गया है, इसे स्वीकार करें, और फिर खुद को अपने आप से चलने की दूरी के भीतर खुशी पाने की अनुमति दें।
  • यह सही और स्वस्थ है कि यह पहचानने के लिए कि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं उसे कभी नहीं मिलेंगे। यहां तक ​​कि आशा की एक छोटी सी चमक रखने से केवल आंतरिक संघर्ष में बिगड़ जाएगी।
  • एक व्यक्ति के साथ प्यार में रहना बंद करो शीर्षक वाला चित्र`ll Never Meet Step 16
    3
    हर दुष्चक्र को तोड़ना एक रिश्ता बंद करना दर्दनाक है और आप निश्चित रूप से उसी गलतियां दोहराते हुए इस तरह के अनुभव को फिर से नहीं देखना चाहते हैं। किसी के साथ एक और रिश्ता स्थापित करने से बचें, जिसे आप कभी नहीं जानते। यदि आवश्यक हो, अस्थायी रूप से एक ही जाल में गिरने से बचने के लिए इंटरनेट का उपयोग करना बंद करो
  • जुड़ने के लिए नए गेम, नए मंचों और नए समूहों को देखने के लिए देखें।
  • पिछले अनुभवों ने आपको सिखाया है कि वास्तविक जीवन में अपने प्रियजन को जानना महत्वपूर्ण है, इसलिए आपको नए समूहों या समुदायों में मिले किसी के साथ समान संबंध स्थापित करने से बचना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com