प्रिय कैसे महसूस करें

क्या आपको प्यार नहीं लगता है? यह सोचने के लिए कि आपके जीवन में कोई भी आपको जीवित रहने पर डंक कर सकता है और शून्यता की भावना को भड़काने के लिए प्रेरित करता है। हालांकि, आप नहीं जानते कि आप कितना प्यार करते हैं क्योंकि संवाद करने में असमर्थता या गलतफहमी कई बार हम प्यार महसूस नहीं करते क्योंकि हम अपने आप को प्यार महसूस करने की क्षमता से दूर हैं। आप अभी भी इन भावनाओं को खोल सकते हैं और अपने दिल को खोलने के लिए आपसे प्यार करते लोगों को प्रोत्साहित कर सकते हैं - नीचे चरण 1 के साथ शुरू करें!

कदम

भाग 1

प्यार आप ही
इमेज शीर्षक से फेल लूइड स्टेप 01
1
आत्म-सम्मान बनाएं बहुत-से लोग हमें पूरे दिल से प्यार कर सकते हैं लेकिन हमें वैसे भी प्यार नहीं लगता। आमतौर पर इसका कारण यह है कि हम यह विश्वास करने के लिए संघर्ष करते हैं कि कोई और हमें प्यार कर सकता है क्योंकि हम खुद से प्यार नहीं कर सकते अगर आपको दूसरों से प्यार नहीं लगता है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि आप खुद को सबसे पहले प्यार करना सीखें। अपने सकारात्मक पक्षों की प्रशंसा करके और नकारात्मक लोगों को स्वीकार कर स्वयं पर राय बनाएं। पूर्णता के आदर्श में लंगर डालना बंद करो और महसूस करें कि आप सही हैं।
  • फेल लूइड स्टेप 02 नामक छवि
    2
    अपने आप में आत्मविश्वास बनाएँ आत्मविश्वास एक व्यक्ति में एक अत्यंत आकर्षक गुणवत्ता है। जब आप दूसरों को देखते हैं कि आप दुनिया को चुनौती दे सकते हैं और जीत सकते हैं, तो वे खुद पर विश्वास करना शुरू करते हैं (और वे इसे पसंद करते हैं!)। अपने जीवन में चुनौतियों का सामना करके, अपने विचारों को आवाज देकर और ऐसे कार्य करने के द्वारा अपने आप में आत्मविश्वास बढ़ाएं जिससे आपको उस व्यक्ति पर गर्व हो जिसकी आप हैं।
  • फेल लूइड स्टेप 03 नामक छवि
    3
    यदि आपको इसकी आवश्यकता है तो सहायता प्राप्त करें कभी-कभी हमारा दिमाग बीमार हो जाता है वह बहुत अच्छी तरह से काम नहीं करता है और फिर से बेहतर महसूस करने के लिए कुछ मदद की ज़रूरत है। अगर आपको लगता है कि आपकी समस्याएं अकेले से निपटने के लिए बहुत बड़ी हैं, सहायता प्राप्त करें जब आप ठंडे होने पर दवा लेते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप चिकित्सक से पेशेवर सहायता प्राप्त करके अपने शरीर की देखभाल करें। विकी पर हम आपको और प्रत्येक व्यक्ति को व्यक्तिगत रूप से पसंद करते हैं और हम चाहते हैं कि आप खुश रहें। ऐसा करने के लिए आपको जो कुछ करना चाहिए, उसे करो!
  • भाग 2

    प्यार ढूँढना
    फेल लूइड स्टेप 04 नामक छवि
    1
    अपनी भावनाओं के बारे में खुला होना यह मुश्किल है, लेकिन प्यार नहीं किया जा रहा है की भावना से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा तरीका है। उन लोगों से संवाद करें, जो आपके जीवन का हिस्सा हैं, जिन्हें आप पसंद करते हैं। उन्हें बताओ कि आप कुछ समस्याओं के माध्यम से जा रहे हैं और जब वे आपको बताते हैं कि वे आपको प्यार करते हैं, तो उन्हें अपने वचन पर ले जाएं। उसे उसे साबित करने का अवसर प्रदान करें। उन्हें रोकना बंद करो या उनकी भावनाओं पर सवाल उठाएं। वे शायद आपको गंभीरता से प्यार करते हैं
  • फेल लवडेड चरण 05 नाम की छवि
    2
    अपने आप को एक नए प्रेम में खोलें यदि आप अपने प्यार के बारे में और जहां से आता है, उसके बारे में एक बहुत विशिष्ट विचार है, तो आपको प्यार नहीं लगेगा। प्यार की अपनी परिभाषा पर नज़र डालें और शायद इसे फिर से परिभाषित करने के बारे में सोचें। प्रेम को रोमांटिक रिश्ते से जरूरी नहीं होना चाहिए और महंगे उपहार, जन्मदिन का कार्ड, या आवश्यक विशेषताओं की सूची को पूरा नहीं करना चाहिए।
  • फेल लूइड स्टेप 06 नाम वाली छवि
    3
    स्वयं सेवा करें। अपने आप को महसूस करने में मदद करने का एक शानदार तरीका आपके समुदाय की मदद करना है। आपके क्षेत्र में स्वयंसेवा, कहीं भी होस्पिस्से से सूप रसोईघर से, आप और आपके समुदाय को बहुत मदद कर सकते हैं। लोग आपकी मदद करने के लिए जो कुछ करते हैं, उसकी सराहना करते हैं और अविश्वसनीय रूप से सकारात्मक प्रभाव पैदा करते हुए आपको वह प्यार मिलेगा जो आप चाहते हैं।
  • फेल लवडेड चरण 07 नामक छवि
    4
    एक पालतू हो जाओ एक कुत्ते या एक बिल्ली प्यार महसूस करने का एक शानदार तरीका है हमारे जानवर हमें प्यार करते हैं और हम पर बहुत निर्भर करते हैं। आप एक जानवर को अस्थायी रूप से अपनाने के लिए स्वैच्छिक रूप से एक या अपनाने के द्वारा एक अद्भुत प्रभाव बना सकते हैं। यह वास्तव में एक अद्भुत इशारा हो सकता है, खासकर यदि आपके क्षेत्र में पशु आश्रयों दुर्लभ हैं।
  • फेल लूइड स्टेप 08 नामक छवि
    5
    आप जैसे लोगों को ढूंढें लोगों की तरह एक समुदाय ढूँढना जैसे आप प्यार को महसूस करने का एक बढ़िया तरीका हो सकते हैं। इस मामले में, इंटरनेट ने पहले से कहीं ज्यादा आसान बना दिया है फैन समुदायों ऑनलाइन ऑनलाइन बनाने के लिए एक आसान तरीका है इसके अलावा, आप वास्तविक जीवन में नए दोस्त भी बना सकते हैं। अपने क्षेत्र के मनोरंजन क्लब में आपकी रुचि के विषय पर एक कोर्स का पालन करने का प्रयास करें।



  • फेल लूइड स्टेप 09 नामक छवि
    6
    एक चर्च का हिस्सा बनें अपने आप को महसूस करने में मदद करने के लिए एक और संभावना स्थानीय स्तर पर किसी चर्च या किसी अन्य धार्मिक समूह का हिस्सा बनना या अधिक सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए है। वह व्यक्ति खोजें जो आपके मूल्यों को साझा करता है और नियमित रूप से भाग लेना शुरू करता है अपने साथियों के साथ निकट संबंधों के विकास को प्रोत्साहित करने के लिए आप एक अध्ययन समूह में भी शामिल हो सकते हैं।
  • फेल लवडेड चरण 10 नामक छवि
    7
    वह एक नए व्यक्ति में भाग लेता है यदि आप वास्तव में सोचते हैं कि आपके लिए सबसे अच्छी बात एक रोमांटिक रिश्ते है, तो आप किसी और से मिलने की कोशिश कर सकते हैं यदि आप किसी अन्य व्यक्ति के साथ रहने के लिए तैयार हो (भावनात्मक रूप से)। बस याद रखें: आप किसी अन्य व्यक्ति के लिए आपकी सभी समस्याओं को दूर करने के लिए रिश्ते की शुरुआत नहीं करना चाहिए, या यह सोचने के लिए कि आप किसी के साथ रिश्ते किए बिना खुश नहीं हो सकते वे समझदार विचार नहीं हैं। हालांकि, यदि आप एक साथ जुड़े होने वाली कठिनाइयों का सामना करने के लिए तैयार हैं, तो आप एक प्रेमी या एक प्रेमिका पा सकते हैं।
  • फेल लूडेड स्टेप 11 नाम वाली छवि
    8
    बच्चे को हिरासत में लेने की संभावना पर विचार करें। यदि आपके पास एक स्थिर नौकरी है, एक अच्छा घर है और आप भावनात्मक रूप से तैयार हैं, तो विचार करें कि शायद एक बच्चे का प्यार आपको पूरा होने की भावना की गारंटी देगा। भले ही आप अकेले हों, कभी-कभी आप अपनाने वाले माता पिता के रूप में अपनाना या कार्य कर सकते हैं। बच्चों के लिए दूरी या अन्य संगठनों में बच्चों को अपनाने के लिए एक्शनएड जैसी गैर-लाभकारी संस्थाएं भी हैं, जो एक बच्चे की मदद करना चाहते हैं लेकिन पूर्ण समय के साथ निपटने के लिए तैयार नहीं हैं।
  • भाग 3

    प्रेम का मूल्यांकन करें
    फेल लूइड स्टेप 12 नाम की छवि
    1
    समझे कि प्यार खुद को कैसे दिखाता है सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि प्रेम वास्तव में कैसा दिखता है कभी-कभी हमारे जीवन में कुछ बहुत ही भयानक लोग हमें समझा लेंगे कि वास्तव में उसके मुकाबले प्यार का एक अलग स्वरूप है। भ्रमित न करें: प्यार को कभी दुख नहीं होना चाहिए, यह एकतरफा नहीं होना चाहिए, न ही शर्तों के अधीन।
  • फेल लूइड स्टेप 13 नामक छवि
    2
    देखें कि यह कैसे व्यवहार करता है देखें कि व्यक्ति या व्यक्ति आपसे प्यार कैसे करते हैं। क्या वह आपको बुरी बातें बताता है? क्या आपको शारीरिक रूप से चोट लगी है? जब उसे सचमुच की जरूरत होती है तो क्या यह दिखाई नहीं देता? क्या वह आपको अनदेखा करता है जब आप उसे बताते हैं कि आपको कैसा महसूस होता है? वे खराब संकेत हैं अगर, हालांकि, हो सकता है कि वह इसे खुले तौर पर नहीं कहें, लेकिन वह यह साबित करता है कि यह आपके लिए उपस्थित है, आपको चोट पहुंचने से बचने की कोशिश कर रहा है और कभी आपको यह सोचने का मौका नहीं दे रहा है कि वह कम सोचता है, शायद आपसे प्यार करता है, लेकिन इसे प्रदर्शित करने में अच्छा नहीं है।
  • फेल लूइड स्टेप 14 नामक छवि
    3
    ध्यान दें कि आप कैसे व्यवहार करते हैं क्या आप दोस्ती या रिश्ते में सब कुछ निवेश करते हैं? क्या आप उसके लिए जितना करते हैं उससे ज्यादा कुछ करते हैं? क्या आप उसे दयालु के साथ कवर करते हैं और खुद को केवल खाली धन्यवाद और बदले में कुछ भी नहीं मिलते हैं? वे खराब संकेत हैं हालांकि, यदि आपके पास निवेश जितना हो उतना रिश्ते से बाहर होने की भावना है, शायद यह ठीक है।
  • फेल लूइड स्टेप 15 नामक छवि
    4
    मृत वजन बंद शेक यदि कोई आपको (शारीरिक या भावनात्मक रूप से) दर्द पहुंचाता है, या इसके दायरे से अधिक करने के लिए अधिक देता है, तो इसे अपने जीवन में न रखें आपको इसकी ज़रूरत नहीं है इसे भूल जाओ और खुद को मैदान में फेंक दो। मित्रों और रिश्तों को ढूंढें जो आपको संतुष्ट करते हैं क्योंकि आप इसके लायक हैं!
  • टिप्स

    • जब कोई आपके प्रति अच्छा इशारा करता है, तो हमेशा कृतज्ञता व्यक्त करें।
    • हमेशा उन सभी लोगों के जन्मदिन को याद रखें, जिनकी आप परवाह करते हैं और उन्हें अपने जन्मदिन पर एक उपहार या कम से कम एक आभासी कार्ड भेजते हैं।
    • जब आप किसी किसी प्रियजन के बारे में कुछ शिकायत करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका वार्तालाप जानता है कि आप उसे दोष नहीं दे रहे हैं

    चेतावनी

    • यदि आप गंभीर रूप से उदास महसूस करते हैं तो सहायता प्राप्त करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com