कैसे जानिए अगर आप अपने सबसे अच्छे दोस्त की तरह जानते हैं

यह एक पुरानी कहानी है - एक लड़का और लड़की एक महान दोस्त बन जाती है, लेकिन फिर, कहीं भी नहीं, एक छोटी लेकिन लगातार खुशबू है कि एक (या दोनों) कुछ और चाहेंगे क्या आप जानना चाहते हैं कि क्या आपको अपना सबसे अच्छा दोस्त पसंद है? स्नेह के लक्षणों पर नज़र रखते हुए, अपने रिश्तों में बदलाव की तलाश करते हुए और दूसरों से पूछना, आप एक विचार प्राप्त करना शुरू कर सकते हैं अगर आपका मित्र गुप्त भावनाओं को बहाल कर रहा है या नहीं। चरण 1 से प्रारंभ करें

कदम

भाग 1

स्नेह के सिग्नल को पहचानें
छवि बताएं कि आपका सर्वश्रेष्ठ लड़का मित्र आपको चरण 1 पसंद करता है
1
लज्जा के लक्षणों के लिए देखें रोमांटिक फिल्मों में पुरुष किरदार अक्सर जुनून और विनम्र सुरक्षा से भरा पुरुष होते हैं। वास्तविक जीवन में, बच्चे हमेशा शर्मीले, घबराहट, असुरक्षित होते हैं, हर किसी की तरह! यदि आपको संदेह है कि आपके मित्र को आप पर क्रश है, तो शर्म की चिंताओं की तलाश अच्छी शुरुआत है। क्या आपकी मित्र आपकी कंपनी में थोड़ा परेशान महसूस करते हैं? क्या उसका हंसी मजबूर या अप्राकृतिक लगता है? ऐसा लगता है कि आप हंसने और लगातार मुस्कुराहट करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, जब भी कोई खास मजाकिया नहीं होता है? ये ऐसे संकेत हैं जो संकेत देते हैं कि आपका दोस्त आपको उसके बारे में क्या सोचता है, इसके बारे में चिंतित हैं!
  • यहाँ कुछ अन्य चीजें हैं जिनके लिए ध्यान रखना है:
  • अगर यह धड़कता है
  • बातचीत के दौरान थोड़ा सा शर्मिंदगी
  • एक छोटी सी अनिच्छा या झिझक जब वह तुम्हें जाने के लिए शुभकामनाएं
  • मुझे बताएं कि आपका सर्वश्रेष्ठ लड़का मित्र आपको चरण 2 को पसंद करता है I
    2
    संदिग्ध दृश्य संपर्क की तलाश करें प्रेम संघर्ष में लोग अपनी इच्छा के उद्देश्य से दूर देखना चाहते हैं क्या आपको लगता है कि आपका दोस्त एक सामान्य बातचीत के ज़रिए आंखों में दिखता है? क्या आप हमेशा मुस्कान करते हैं जब आप समझते हैं कि आप इसे देख रहे हैं? ऐसा कहा जाता है कि आँखें आत्मा का दर्पण हैं: भले ही आपका दोस्त भी अपने स्नेह को स्वीकार करने के लिए शर्मित हो, उसकी आंखें उसे धोखा दे सकती हैं
  • जो लोग अपने क्रश से दूर नहीं देख सकते हैं, वे आम तौर पर बहुत जल्द देर का अनुभव करते हैं। यदि आप अपने दोस्त को आप पर घूरते हुए आश्चर्यचकित करते हैं और उन्हें शर्मिंदगी दिखती है या दूसरी तरफ देखने का दिखावा करता है, तो आप शायद ईमानदार इच्छा के एक पल में उसे आश्चर्यचकित कर सकते हैं!
  • छवि शीर्षक से बताएं कि आपका सर्वश्रेष्ठ लड़का मित्र आपको चरण 3 पसंद करता है
    3
    Adoring शरीर की भाषा पर ध्यान दें। एक गुप्त क्रश अक्सर एक लड़के के विचारों और व्यवहार पर ध्यान देने योग्य प्रभाव पड़ सकता है, जिस तरह से वह अपने शरीर का उपयोग करता है उसका थोड़ा और अभाव में बदल रहा है। क्या आपके दोस्त की शारीरिक भाषा का अर्थ यह है कि वह आपको अपना पूरा ध्यान दे रहा है, चाहे स्थिति की आवश्यकता है या नहीं? दूसरे शब्दों में, क्या आप इस बात पर विचार करते हैं कि आपसे बात करते वक्त अपने चेहरे को देखने और देखने के लिए महत्वपूर्ण है? क्या आपको ऐसा लगता है कि जब आप ध्यान देंगे क्या आप अपने कंधों को वापस खींचते हैं या आपसे बात करते समय एक आस-पास की दीवार पर अपने आप को पकड़ने के लिए एक हाथ का उपयोग करते हैं? यह शरीर भाषा स्नेह की गुप्त भावनाओं को धोखा दे सकती है।
  • छवि बताएं कि आपका सर्वश्रेष्ठ लड़का मित्र आपको चरण 4 पसंद करता है
    4
    नोट लें कि आप "अकस्मात" को छूते हैं। यह सबसे पुरानी चाल है! प्यार में कई बच्चे पसंदीदा लड़की को छूने के लिए किसी भी अवसर को जब्त करेंगे। वे गले लगाने के साथ अतिरिक्त उदार होंगे, वे हमेशा ऐसे होंगे जो आपको कुछ नहीं देते जो वे नहीं कर सकते हैं, वे गलती से आपको चलते हुए स्लैम करेंगे, और इसी तरह। अगर आपका दोस्त अचानक आपको सामान्य से थोड़ी अधिक छूता है, तो आप लगभग पूरा यकीन कर सकते हैं कि वह महसूस कर रहे हैं कि वह दिखा नहीं रहा है।
  • कभी-कभी, लड़के उन परिस्थितियों को विकसित करने के लिए आते हैं जहां वे आपसे छूते हैं। यदि आपका मित्र, उदाहरण के लिए, जब आप वहां होते हैं और वहां छोड़ते हैं, तो आप बेवकूफी बन जाते हैं, जब आप उन्हें उठाते हैं और उन्हें फेंक देते हैं तो देखें कि क्या होता है: क्या आप अपने हाथ को हल्के ढंग से स्पर्श करते हैं?
  • मुझे बताएं कि आपका सर्वश्रेष्ठ लड़का मित्र आपको चरण 5 पसंद करता है
    5
    देखें कि क्या यह आपके आस-पास होने या आपसे दूर रहने का प्रयास करता है। जो लोग अपने सबसे अच्छे दोस्त को चुपके से प्यार करते हैं, वे आमतौर पर जितना संभव हो उतना उसके आसपास रहना चाहते हैं। ज्यादातर समय, जो मित्र गुप्त भावना का पालन करते हैं, उनके चारों ओर (जागरूक रूप से या नहीं) गुरुत्वाकर्षण करेंगे, सामाजिक अवसरों पर उनके द्वारा खड़े रहें, भोजन के दौरान उसके पास बैठें, आदि। कभी-कभी यद्यपि, एक लड़का "विशेष रूप से" शर्मीली हो सकता है। इस मामले में, भले ही वह उसके दोस्त चाहती है, उसकी उपस्थिति उसे इतना परेशान कर देती है कि अजीब तरह से उसे उसके पास नहीं होने का एक रास्ता मिल जाएगा अपने दोस्त की आदतों पर ध्यान दें, अगर जब आप एक समूह में आते हैं तो यह हमेशा तुम्हारे आस-पास खत्म हो रहा है या हमेशा से हमेशा विपरीत है, आपको पता चल जाएगा कि कुछ हो रहा है।
  • भाग 2

    अपनी रिपोर्ट का विश्लेषण करें
    छवि बताएं कि आपका सर्वश्रेष्ठ लड़का मित्र आपको चरण 6 को पसंद करता है
    1
    देखें कि क्या वह आपके साथ प्राथमिकता देता है यदि आप अपने दोस्त को पसंद करते हैं, तो आप के साथ बाहर जाकर अपनी पसंदीदा चीजों में से एक बन जाएंगे। वह जब भी चाहे वह आपके साथ बाहर निकल जाएंगे, और कभी-कभी वह ऐसा करने के लिए और योजनाओं के साथ आ जाएगा। अगर आपका दोस्त अचानक आपको हर दिन संपर्क करता है, तो यह पता लगाने के लिए कि आप क्या कर रहे हैं और यदि आप व्यस्त हैं तो यह पता लगाने के लिए, आप एक प्रेम-बीमार दोस्त के साथ काम कर रहे हैं।
  • छवि शीर्षक से मुझे बताओ आपका सर्वश्रेष्ठ लड़का मित्र आपको चरण 7 पसंद करता है
    2
    जिन चीजों के बारे में आप बात कर रहे हैं, उन पर ध्यान दो। लड़कों को अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ प्यार में कभी-कभी बातचीत के दौरान अपनी भावनाओं को बहुत आसानी से संकेत मिलता है। वे इसे अलग-अलग तरीकों से करते हैं। कुछ लोग रोमांटिक विषयों पर वार्तालाप करने की कोशिश करते हैं, सवाल पूछते हैं कि वे किससे पसंद करते हैं और पूछते हैं कि क्या वे किसी के लिए खोज रहे हैं। अन्य लोग डेटिंग के बारे में बात करना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, मजाक कर रहे हैं कि कुछ जोड़े कैसे दिखते हैं। बातचीत के प्रकार है कि आप अपने दोस्त के साथ करते हैं, हालांकि ज्यादातर प्यार या रिश्तों को शामिल करने लगते हैं पर नज़र रखें, और यद्यपि वे आप के साथ अपने स्वयं के से बाहर निकलने के लिए इच्छुक के कोई संकेत नहीं देता, यह संकेत करने के लिए अपने रास्ते पर हो सकता है इसके ब्याज।
  • इस नियम का एक स्पष्ट अपवाद है यदि आपका मित्र आपको अपने प्रेम जीवन में अन्य लड़कियों के बारे में सलाह देने के लिए पूछता है, तो यह आम तौर पर एक संकेत है कि वह आपको मित्र के रूप में देखता है और कुछ और नहीं।



  • छवि बताएं कि आपका सर्वश्रेष्ठ लड़का मित्र आपको चरण 8 पसंद करता है
    3
    समझने का प्रयास करें कि आप अपने साथ फ्लर्ट कर रहे हैं। कुछ लोग दूसरों की तुलना में कम शर्मीले हैं। विशेष रूप से आत्मविश्वास वाले लोग भी आपके साथ खुलेआम छेड़खानी कर सकते हैं। अगर आपके मित्र ने आपको मजाकिया तरीके से मजाकिया बनाने, बेवकूफ संकेत बनाने, या आप को अपमान करने वाले मजाकने की आदत विकसित की है, तो इससे कम से कम यह साबित होता है कि उसने आप के बारे में सोचा था कि सिर्फ एक दोस्त की तुलना में कुछ और है
  • एहसास है कि एक लड़के के इरादे थोड़ा अस्पष्ट जब वह flirts हो सकता है बहुत से लोगों को छेड़छाड़ की आदत है और फिर इसे मजाक पर लगाया जाता है जब उनकी अग्रिम तुरंत भुगतान नहीं की जाती। फिर भी अन्य लोगों को छेड़छाड़ और झुंझलाहट का एक रूप के रूप में संकेतों का इस्तेमाल करते हैं। एक लगातार और दोहराया नुकीला, हालांकि, लगभग हमेशा कुछ और का संकेत है।
  • मुझे बताएं कि आपका सर्वश्रेष्ठ लड़का मित्र आपको चरण 9 को पसंद करता है I
    4
    जब ऐसा होता है तो "नकली नियुक्ति" को पहचानें जो लोग अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ बाहर जाना चाहते हैं, कभी-कभी जब वे उसके साथ बाहर निकलते हैं तो उन्हें एक नियुक्ति के माहौल को विश्राम करते हैं। गार्ड पर रहें, जब आप अपने दोस्त दोपहर के भोजन के लिए या दोस्तों के साथ डिनर के लिए मिलते हैं, क्या यह सामान्य से थोड़ा अधिक औपचारिक लगता है? उदाहरण के लिए, यदि आपका दोस्त सामान्य रूप से अशिष्ट और शोर है, तो क्या वह शांत और अधिक आरक्षित हो गया है? क्या आप कुछ भी नहीं से अच्छे व्यवहार विकसित? क्या आप अपने लिए भुगतान करने पर जोर देते हैं? यदि हां, तो आपका मित्र आपको एक "नकली नियुक्ति" के लिए प्रेरित कर सकता है ताकि वह एक वास्तविक संभावना बना सके।
  • इसके अलावा, ध्यान दें कि आपको कहां से लेता है और आप कैसे पोशाक करते हैं यदि यह आपको अधिक सुंदर और प्यारा जगह पर ले जाता है, जहां आप आमतौर पर जाते हैं और अपने परिदृश्य को "साफ" करते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि यह एक नकली नियुक्ति है
  • छवि शीर्षक से बताएं कि आपका सर्वश्रेष्ठ लड़का मित्र आपको चरण 10 पसंद करता है
    5
    ध्यान दें कि यह अन्य लड़कियों के साथ कैसे व्यवहार करता है यह सबसे महत्वपूर्ण बातों में से एक है, जब यह पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि क्या आप अपने दोस्त को पसंद करते हैं, लेकिन ऐसा कुछ है जो कभी-कभी कम करके आंका जाता है। अगर आपको लगता है कि आपका मित्र आपके साथ विशेष रूप से स्नेही है, तो निष्कर्ष पर कूदने से पहले वह ध्यान देता है कि वह अन्य लड़कियों के साथ कैसे बातचीत करता है। यदि आप अन्य लड़कियों के साथ उसी तरह व्यवहार करते हैं, तो आप उस व्यक्ति से व्यवहार कर सकते हैं जो प्रकृति से छेड़खानी कर रही है या एक गुप्त प्रशंसक के बजाय बहिर्मुखी है।
  • सुनो जब आपका मित्र आपको अन्य लड़कियों के बारे में बताता है जैसा कि पहले कहा गया है, अगर आप अन्य लड़कियों को आकर्षित करने और जीतने की सलाह के लिए खुलेआम से पूछते हैं, तो आप शायद किसी मित्र से ज्यादा कुछ नहीं देखते हैं। हालांकि, यदि वह अन्य लड़कियों से असंतुष्ट लगता है, तो अगर वह शिकायत करता है कि उसे सही व्यक्ति कैसे नहीं मिल सकता है, तो वह यह सुझाव दे सकता है कि वह आपके लिए रूचि रखते हैं।
  • भाग 3

    दूसरों से पूछें
    छवि शीर्षक से बताएं कि आपका सर्वश्रेष्ठ लड़का मित्र आपको चरण 11 को पसंद करता है
    1
    अपने दोस्तों से पूछो पता लगाना कि क्या आप अपने दोस्त को पसंद करते हैं या नहीं, यह अनुमान नहीं होना चाहिए। समस्या के दिल में सीधे जाने का एक शानदार तरीका है कि बस किसी के पास उससे पूछें! दोस्तों के अधिकांश समूह उनके बीच पकाया के बारे में बात करते हैं। अगर आपके मित्र ने आप पर क्रश किया है, तो एक अच्छा मौका है कि उसके एक या अधिक दोस्तों को इसके बारे में पता होगा।
    • यदि आप कर सकते हैं, तो आप एक आपसी दोस्त पा सकते हैं - जो दोनों के पास काफी करीब है। न केवल यह व्यक्ति आपको सलाह दे सकता है और अगले चरण की योजना में आपकी सहायता कर सकता है, लेकिन जब से वह आपके लिए वफादार है (उम्मीद है), तो आपके गुप्त को दबाने की संभावना कम है
    • दूसरी ओर, जो आपके सबसे अच्छे दोस्त का दोस्त है, लेकिन आपकी नहीं, उससे अधिक जोखिम भरा हो सकता है। एक अच्छा मौका है कि इस विकल्प से प्रश्न में व्यक्ति आपके मित्र को बताएगा कि आपने उससे पूछा था। यह आपके पक्ष में काम कर सकता है यदि आप अपने दोस्त को यह जानना चाहते हैं कि आप भी इसमें रुचि रखते हैं, लेकिन यदि आप नहीं चाहते हैं, तो वह आपके खिलाफ हो सकता है।
  • छवि शीर्षक से बताएं कि आपका सर्वश्रेष्ठ लड़का मित्र आपको चरण 12 पसंद करता है
    2
    उसे अपने सबसे अच्छे दोस्त को सीधे पूछो! यदि आप वास्तव में विश्वास में हैं, तो पता लगाने के लिए सबसे आसान और सबसे सीधा तरीका है कि वह आपको पसंद करता है, तो आप उसे चेहरे पर पूछना है यह नसों के लिए वास्तव में खराब हो सकता है, लेकिन आम तौर पर अपनी भावनाओं के बारे में स्पष्ट रूप से बोलने के कारण अस्थायी तनाव यह निश्चित है कि क्या आपको अपने दोस्त पसंद हैं जब आप अपने मित्र से पूछते हैं कि वह आपको पसंद करता है, तो सुनिश्चित करें कि आप एक निजी जगह में हैं, क्योंकि बहुत से लोग दूसरे लोगों के सामने उनकी भावनाओं के बारे में बात करने के लिए बहुत शर्मिंदा हैं।
  • कुछ लोग, दुर्भाग्य से, आप के सामने अपनी भावनाओं के बारे में बात करने में भी शर्मीली हैं। यदि आप अपने दोस्त से सीधे पूछें कि वह आपको पसंद करता है या नहीं और वह नहीं कहते हैं, लेकिन आप के साथ इश्कबाज़ी करना जारी रखता है और आपसे प्यार करते हैं, तो आप एक लड़के से मिले हो सकते हैं जो किसी को अपनी असली भावनाओं को स्वीकार करने के लिए बहुत शर्मिन्दा है। आप इस मामले में बहुत कुछ नहीं कर सकते। बस अपना जीवन जीता है और आप जो करना चाहते हैं, और अंत में यह लड़का या तो कुछ सुरक्षा खरीद लेगा या नहीं।
  • छवि शीर्षक से बताएं कि आपका सर्वश्रेष्ठ लड़का मित्र आपको चरण 13 पसंद करता है
    3
    यदि यह पता चला है कि आप दोनों इसे पसंद करते हैं, तो उससे बाहर जाने के लिए कहें! यदि आप अपने दोस्तों के अपने दोस्त या खुशी से अपने दोस्त को मिलते हैं और आप जानते हैं कि आप भी उसे पसंद करते हैं, तो आपको उसके पास नहीं पूछने का कोई कारण नहीं है। यह संभवतः स्वाभाविक रूप से वैसे भी होगा, एक बार जब आप दोनों जानते हैं कि आप इसे पसंद करते हैं। अपनी पहली तारीख का आनंद लें - चूंकि आप पहले से ही दोस्त हैं, इसलिए आप आनंदियों के शर्मिंदगी के हिस्से को छोड़ सकते हैं और एक साथ अपने नए जोड़े के रूप में आनंद ले सकते हैं!
  • हमारे समाज में, एक अज्ञात स्टीरियोटाइप है जो अनुसूचित करता है कि लड़कों ने लड़कियों से बाहर जाने के लिए कहा है और दूसरी ओर नहीं। यदि आप अपने दोस्त को पसंद करते हैं, लेकिन वह आपसे पूछने के लिए बहुत शर्मिंदा हैं, तो इस अप्रचलित परंपरा को नजरअंदाज करने में डर नहींें! ऐसा कोई कारण नहीं है कि जब तक आपको "उचित" बाहर आने के लिए कहा जाए, तब तक आपको खुश रहने की उम्मीद क्यों न हो, खासकर जब "उचित" तरीका अतीत और बहुत औपचारिक समय का अवशेष होता है।
  • टिप्स

    • शुभकामनाएं! संयोग से, अगर वह चाहता है कि आप मित्र बनें तो उसे दबाएं न!
    • अगर वह एक कलम या कुछ और बूँदें और फिर आप को देता है, अपनी उंगलियों को छूने की कोशिश करो? (विशिष्ट होना)

    चेतावनी

    • यह सिर्फ दोस्ताना हो सकता है ... इसे गलत तरीके से न लें या यह एक बुरी स्थिति में खत्म हो सकता है। यदि आप संकेत नहीं पढ़ सकते, तो अपनी दोस्ती खोने से पहले उनसे बात करें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com